ekterya.com

एक उपयोगिता ट्रेलर को कैसे रजिस्टर करें

उपयोगिता ट्रेलर को पंजीकृत करने की आवश्यकताएं आपके निवास स्थान पर निर्भर करती है। प्रत्येक देश एक उपयोगिता ट्रेलर दर्ज करने में शामिल कदमों के बारे में अपने दिशानिर्देशों और कानूनों को स्थापित करता है। सामान्य नियमों को स्थापित करना चाहिए कि जब आप खुले सड़कों पर गाड़ी चला रहे हैं, तो आप इसे अपने नाम के बाद एक वाहन, एक मोटर साइकिल या एक स्नोमोबाइल, किसी आइटम को सुरक्षित रूप से परिवहन के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, क्योंकि आपको इसका पंजीकरण करना होगा। इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए आपको आवश्यक कुछ आवश्यक कदम हैं।

चरणों

रजिस्टर एक उपयोगिता ट्रेलर चरण 1 नामक छवि
1

Video: एनसीसी पाठ्यक्रम के तौर पर शामिल

अपने क्षेत्र में मोटर वाहन विभाग से संपर्क करके आपको प्रारंभिक जांच करनी चाहिए। प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए उनकी वेबसाइट पर जाएं। यदि आपके संबद्ध में वेब पेज नहीं है, तो उनके कार्यालय में सीधे उनसे संपर्क करें
  • रजिस्टर एक यूटिलिटी ट्रेलर चरण 2 नामक छवि
    2
    मोटर वाहन विभाग पर जाने से पहले सभी आवश्यक रूपों की पहचान, जैसे चालक के लाइसेंस, को लाकर अपनी उपयोगिता ट्रेलर को पंजीकृत करने के लिए तैयार करें। स्वीकार किए गए पहचान के अन्य रूपों में एक फोटो पहचान पत्र या सैन्य पहचान पत्र शामिल है।
  • Video: 2017 सकल बलमुआ का सुपरहिट गाना - 10 रुपया में किस लीजिये 10 Rupiya Me Kiss Lijiye # Sakal Balamua

    पंजीकरण एक उपयोगिता ट्रेलर चरण 3 नामक छवि
    3
    आपको पता होना चाहिए कि एक उपयोगिता ट्रेलर को पंजीकृत करने के लिए एक बुनियादी आवश्यकता है एक खरीद चालान जो साबित करता है कि आप स्वामी हैं इनवॉइस में निहित जानकारी के प्रकार में वजन, और पहचान संख्या के अलावा वर्ष, ब्रांड और शरीर शैली शामिल है विक्रेता और खरीदार के बारे में जानकारी भी मौजूद होनी चाहिए।
  • पंजीकरण एक उपयोगिता ट्रेलर चरण 4 नामक छवि
    4



    ट्रेलर दर्ज करते समय आपको एक प्रमाण पत्र प्रदान करना होगा। अगर आपने हाल ही में इसे खरीदा है और आपके पास शीर्षक प्रमाण पत्र नहीं है, तो आपको इसे प्राप्त करने के लिए मोटर वाहन विभाग द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करना होगा।
  • पंजीकरण एक उपयोगिता ट्रेलर चरण 5 नामक छवि

    Video: बांदा क्या होता है ? आइये, जानते हैं इसके चमत्कारी तांत्रिक उपाय |Parasites tree in tantra|

    5
    आपको समझना चाहिए कि आपको उपयोगिता ट्रेलर का परीक्षण करने की आवश्यकता हो सकती है और इसे सुरक्षा निरीक्षण के माध्यम से जाना है। मोटर वाहन विभाग की अधिकांश शाखाएं अपने मुख्यालयों में निरीक्षण केंद्र हैं।
  • आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपकी उपयोगिता ट्रेलर को सुरक्षा निरीक्षण की आवश्यकता है जो आपको अस्थायी पंजीकरण दे सकती है। अस्थायी पंजीकरण की अवधि और दर की अवधि आपके क्षेत्र के मोटर वाहन विभाग द्वारा निर्धारित की जाती है।
  • रजिस्टर एक यूटिलिटी ट्रेलर चरण 6 नामक छवि
    6
    उपयोगिता ट्रेलर को पंजीकृत करने के लिए आवेदन पत्र भरें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। शुल्क के प्रकार आपके स्थान के आधार पर भिन्न होंगे और इसमें पंजीकरण शुल्क, शीर्षक शुल्क, टैक्सी दर और प्रशासनिक शुल्क शामिल हैं, साथ ही यदि आवश्यक हो तो बिक्री कर भी शामिल होगा।
  • पंजीकरण एक उपयोगिता ट्रेलर चरण 7 नामक छवि
    7
    आपको पता होना चाहिए कि आपके उपयोगिता ट्रेलर के पंजीकरण की अवधि आपके क्षेत्र में मोटर वाहन विभाग द्वारा जारी कानूनों और नियमों के आधार पर अलग-अलग होगी। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में उपयोगिता ट्रेलरों की पंजीकरण अवधि 2 साल है।
  • रजिस्टर एक यूटिलिटी ट्रेलर चरण 8 नामक छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आप अपने उपयोगिता ट्रेलर के लिए पर्याप्त बीमा प्रदान करते हैं और जो कुछ भी आप उस पर रखते हैं, जैसे कि एक नाव, सड़कों पर चलते समय ट्रेलर को एक दुर्घटना ग्रस्त होने पर आपको उस पर कुछ भी सुरक्षा देने की आवश्यकता होती है। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने और पंजीकृत उपयोगिता ट्रेलर के बाद, लाइसेंस प्लेट रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com