ekterya.com

वाहन ट्रेलरों के लिए बीमा कैसे खरीदते हैं

यद्यपि यू.के. में ट्रेलर बीमा खरीदने अनिवार्य नहीं है, इसलिए इसे प्राप्त करना उचित है, क्योंकि ट्रेलरों को जोखिमों का सामना करना पड़ सकता है और दायित्वों के अधीन किया जा सकता है जो पारंपरिक वाहन बीमा में शामिल नहीं होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके ट्रेलर को राजमार्ग पर दुर्घटना के दौरान छेड़ा जाता है और किसी अन्य वाहन में दुर्घटना होती है या किसी व्यक्ति पर चलती है, तो आपकी चोटों और क्षति नियमित वाहन बीमा द्वारा कवर नहीं किए जा सकते हैं। इसलिए, ट्रेलरों के लिए दायित्व जोखिमों के विरुद्ध बीमा खरीदने के लिए आवश्यक है। व्यापक कवरेज को अपने ट्रेलर को बदलने पर विचार किया जाना चाहिए, यदि वह नष्ट हो गया है, क्षतिग्रस्त या चोरी हो गया है।

चरणों

1
बीमा कंपनियों के बारे में जानने के लिए जिनके पास आपकी ज़रूरतें हैं उन लोगों की जांच करें। अधिकांश बीमा कंपनियां केवल देयता सुरक्षा प्रदान करती हैं देयता जोखिम के खिलाफ बीमा बहुत महत्वपूर्ण है दुर्घटना के मामले में ड्राइवर को देयता से बचाता है लोगों को चोट लगती है और वाहनों को नुकसान पहुंचाता है जो आपके ट्रेलर को किसी दुर्घटना की स्थिति में हो सकता है। हालांकि, यह आपके ट्रेलर की क्षति को कवर नहीं करता है। इसके लिए आपको व्यापक कवरेज की आवश्यकता है।
  • Video: नये वाहन खरीदना होगा महंगा, लागू हुई नई बीमा पॉलिसी SANJH TV

    2
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप बीमा कंपनी चुनें बीमा कंपनी चुनना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपका निर्णय सर्वोत्तम कवरेज और सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के आधार पर होना चाहिए। मूल्य निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन बोली लगाएं यदि आपके पास अन्य प्रश्न हैं या यदि आपको विशेष सेवाएं चाहिए, तो आप किसी विशेष नीति के बारे में चर्चा करने के लिए कंपनी से फोन या ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं।
  • 3
    विचार करें कि दायित्व जोखिमों के विरुद्ध किस प्रकार के बीमा आपको आवश्यकता होगी? यदि आप अपने ट्रेलर को `किराये` सेवा के रूप में पेश करना चाहते हैं, तो आपको एक अलग तरह की देयता बीमा की आवश्यकता होगी जिसे आप अपने सामानों को अपने ट्रेलर में ले जाने की आवश्यकता होगी। जो लोग अपने ट्रेलरों का उपयोग कारों, घोड़ों या अन्य लोगों के फर्नीचर के परिवहन के लिए करते हैं, उनके ग्राहकों की परिसंपत्तियों के संभावित नुकसान को कवर करने के लिए दायित्व जोखिमों के विरुद्ध काफी बीमा होना चाहिए। यदि आप खानपान व्यापार के लिए अपने ट्रेलर का उपयोग करते हैं, तो आप सार्वजनिक दायित्व जोखिमों के खिलाफ अतिरिक्त कवरेज खरीद सकते हैं। कार ट्रेलर को कार दुर्घटना की स्थिति में अन्य लोगों के वाहनों की चोटों या क्षति के लिए दायित्व जोखिम के खिलाफ मानक बीमा कवरेज की आवश्यकता होगी। जो लोग अपने ट्रेलरों को किराए पर नहीं करते हैं, उन्हें मानक देयता जोखिम और व्यापक कवरेज के विरूद्ध बीमा की आवश्यकता होती है।
  • Video: हर पाकिस्तानी लड़की करना चाहती है हिंदुस्तानी लड़कों से शादी! जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

    4
    विचार करें कि किस प्रकार के व्यापक बीमा की आवश्यकता होगी आग, चोरी, बर्बरता और बाढ़ के मामले, साथ ही ट्रैफिक दुर्घटना के मामलों के कवरेज के लिए कवरेज करना बेहतर है। ट्रेलर को अस्थायी रूप से बदलने के दौरान किराए पर कवरेज सहित कई सुविधाएं उपलब्ध हैं, जबकि यह मरम्मत के अधीन है और ट्रेलर को नष्ट या चोरी होने के मामले में आपको एक नया ट्रेलर दिया गया है। एक नए वाहन के लिए रिप्लेसमेंट कवरेज आमतौर पर तीन साल या उससे कम के ट्रेलरों के लिए ही उपलब्ध है
  • 5
    बीमा खरीदने से पहले पॉलिसी पढ़ें या अन्यथा, इसे प्राप्त करने के तुरंत बाद। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी नीति आपकी अपेक्षाओं को पूरा करती है, सभी शर्तों, बहिष्करण और कवरेज अनुभागों की समीक्षा करें यह देखने के लिए सभी बहिष्करणों का मूल्यांकन करें कि उनमें से कोई भी आपके ट्रेलर की परिस्थितियों में फिट है या नहीं। यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई करें कि आप अपनी पॉलिसी की शर्तों का पालन करें, ताकि दावा दावे की स्थिति में इसे संरक्षित किया जा सके।
  • 6
    अपनी परिस्थितियों के लिए उपयुक्त बीमा खरीदें जब आप एक बीमा खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके ट्रेलर की सभी गतिविधियों को पॉलिसी में शामिल किया गया है और ऐसा कोई भी परिस्थिति जिसके लिए आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, उसे बहिष्करण में शामिल किया गया है और नीति के खंडों का उल्लंघन नहीं करना है आप ट्रेलर के असामान्य उपयोग, जैसे किराए पर लेने की सेवा, खानपान व्यवसाय या उच्च अपराध दर वाले क्षेत्रों के संपर्क के लिए अतिरिक्त कवरेज के लिए पूछ सकते हैं।
  • 7
    समय पर अपने मासिक प्रीमियम का भुगतान करें यह संभव है कि यदि आप इन प्रीमियमों को समय पर भुगतान न करें तो आपकी बीमा हानि के समय अमान्य हो जाएगा। यही कारण है कि आपको अपनी वित्तीय स्थिति का सावधानीपूर्वक प्रबंधन करना चाहिए ताकि आप अपने प्रीमियम का भुगतान कर सकें।



  • 8
    अपने ट्रेलर को सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर आपने अपने ट्रेलर के लिए बीमा खरीदा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप खराब मौसम और खतरे से पर्याप्त रूप से इसे सुरक्षित रखें। जब संभव हो, अपने ट्रेलर को एक गैरेज में रखें या किसी सुरक्षित स्थान पर रखें और इसे अक्सर निगरानी करें।
  • 9
    चीज़ें अपने ट्रेलर के अंदर न रखें ट्रेलर के भीतर अपने क़ीमती सामान रखकर चोरी या बर्बरता के मामले में आपके ट्रेलर और आपकी संपत्ति दोनों के लिए एक अतिरिक्त जोखिम है। इसे स्टोर करने से पहले अपने ट्रेलर से सभी कार्गो निकालें।
  • 10
    अपने ट्रेलर को ठीक से सुरक्षित रखें जब वह उस वाहन से जुड़ा होता है जिसे आप टो करना चाहते हैं। आपके ट्रेलर को सुरक्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई उपकरण हैं जब यह गति में है और जब इसे पार्क किया जाता है और टॉइड वाहन से जुड़ा रहता है। ट्रेलरों के लिए युग्मन गेंदें सर्वश्रेष्ठ हैं इन्हें वाहन को अपने ट्रेलर से अलग करने के लिए एक कुंजी की आवश्यकता है। इस तरह आप चोरी रोक सकते हैं और अपने ट्रेलर को रोकने के लिए और अधिक सुरक्षा भी कर सकते हैं, जबकि एक गाड़ी को टालने के दौरान अनजुकींग से। ट्रेलर को वाहन के शरीर में संलग्न करने के लिए और एक तालाब के साथ इसे सुरक्षित करने के लिए एक अन्य विचार एक माध्यमिक या सुरक्षा श्रृंखला डाल सकता है।
  • 11
    अपने ट्रेलर को चोरी से सुरक्षित रखें जब वह टोवेड वाहन से जुड़ा नहीं है। इन मामलों के लिए कई उपकरण भी हैं, जिसमें लंचिंग तंत्र शामिल करने वाली बार शामिल हैं इससे ट्रेलर चोरी होने से या पहाड़ी नीचे रोलिंग से रोकता है। ट्रेलर की चोरी को रोकने के लिए टायर जाल का इस्तेमाल किया जा सकता है
  • 12
    चोरी को रोकने के लिए अलार्म और वीडियो निगरानी कैमरे भी उपयोगी हैं I चोरी को रोकने के लिए ट्रेलर में अलार्म और कैमरे स्थापित करें वीडियो निगरानी कैमरे और अलार्म बहुत उपयोगी होते हैं जब ट्रेलरों को सार्वजनिक स्थानों में खड़े होते हैं। वीडियो को एक सेल फोन पर पुनःसंरक्षित किया जा सकता है, ताकि जब आप उस से दूर हों तो ट्रेलर की निगरानी कर सकें।
  • 13
    प्रदान करता है इसका मतलब है कि आपके ट्रेलर को ट्रैक करने के मामले में यह चोरी हो गया है। ट्रांसपोंडर और इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड पुलिस ट्रैक ट्रेलरों की मदद करते हैं और पता चलता है कि चोरी के मामले में वे कहाँ हैं। आपके ट्रेलर में छुपा एक इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसपोंडर इसकी सटीक स्थान को सिग्नल कर सकता है। चोरों को इसे छोड़ने से रोकने के लिए ट्रांसपोंडर को छिपाने के लिए सुनिश्चित करें
  • Video: Passion Pro, XPro और Super Splendor इंडिया में लॉन्च

    14
    यूवी एनग्रेविंग चोरी की ट्रेलरों की पहचान करने में मदद करता है। अपने ट्रेलर के विभिन्न भागों पर यूवी उत्कीर्णन प्रौद्योगिकी का उपयोग करें। पुलिस केवल वे ट्रेलरों को वापस लौटाएंगे जो वे पहचान सकते हैं और यूवी उत्कीर्णन स्वामित्व का प्रमाण है। यूवी उत्कीर्णन अदृश्य है, पराबैंगनी प्रकाश के अलावा, जो चोरों को अंक निकालने और हटाने से रोकता है।
  • 15
    यदि आपका ट्रेलर चोरी हो गया है, तो इसे चोरी की गई वाहनों की एक ऑनलाइन सेवा की सूची में दर्ज करें। यूनाइटेड किंगडम में कई पोर्टल हैं जो एक चोरी हुए ट्रेलर को पुनर्प्राप्त करने में आपकी मदद करना चाहते हैं। यह साइट इस्तेमाल की गई ट्रेलरों के खरीदारों को चोरी के वाहनों के लिए भुगतान नहीं करने के लिए डिज़ाइन की गई है।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com