ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपकी कार सामने या रियर व्हील ड्राइव है

कारों की ट्रांसमिशन ट्रेन 3 प्रकारों में उपलब्ध है: फ्रंट-व्हील ड्राइव, रिअर-व्हील ड्राइव और चार-व्हील ड्राइव या ऑल-व्हील ड्राइव। सामने वाले कर्षण के साथ कारें छोटी होती हैं, बर्फ या कीचड़ में बेहतर कर्षण चलाने की पेशकश करती हैं। रियर-ड्राइव कारें बड़ी कारें बनती हैं, तेजी से तेज़ी बढ़ती हैं और चिकनी सवारी प्रदान करती हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी कार के पास या पीछे का कर्षण है, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

फ्रंट या रियर व्हील ड्राइव शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: Computational Thinking - Computer Science for Business Leaders 2016

इंजन ढूंढें अधिकांश कारों के सामने इंजन है, ये कारें सामने या पीछे हो सकती हैं। पीछे वाले इंजन के साथ कार, वोक्सवैगन बीटल जैसे, रियर-व्हील ड्राइव कार हैं।
  • फ्रंट या रियर व्हील ड्राइव शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2



    जांचें कि मोटर कैसे मुहिम की जाती है अगर गाड़ी के एक तरफ का सामना करने वाली पट्टियों के साथ इंजन को ट्रांसस्क्रिप्शन (किनारे पर बेल्ट के साथ घुड़सवार) के साथ घुमाया जाता है, तो यह संभावना है कि कार फ्रंट-व्हील ड्राइव होगी अगर इंजन को सामने से पीछे रखा गया है, तो कार पीछे-पहिया ड्राइव होने की संभावना है। यद्यपि यह ध्यान रखना अच्छा है कि यह हमेशा मामला नहीं होता है, एक अनुदैर्ध्य इंजन होने के बावजूद कुछ वाहनों में फ्रंट-व्हील ड्राइव हो सकते हैं। उदाहरण: ऑडी ए 4
  • फ्रंट या रियर व्हील ड्राइव शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अंतर की जाँच करें विभेद एक बड़ा टुकड़ा है, जिसमें एक कद्दू का आकार होता है जो पारेषण शाफ्ट को पहियों तक स्थानांतरित करता है। अगर गाड़ी के रियर एक्सल का एक सेट है, तो कार में रियर-व्हील ड्राइव है। फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों में, अंतर एक इकाई के संचरण के साथ जुड़ा हुआ है जिसे ट्रांस्चर एक्सल कहा जाता है। पहियों जोड़ों के निरंतर गति संचरण शाफ्ट से जुड़े हुए हैं। यदि दोनों अक्षों पर अंतर है, तो यह चार पहिया ड्राइव वाहन हो सकता है (आमतौर पर परिवार के कुछ प्रकार या तथाकथित "देहाती")।
  • यदि वाहन चार पहिया ड्राइव वाला वाहन है, तो यह वाहन संचालित करने के लिए आमतौर पर गियर पाली लीवर के पास एक छोटा होगा। "अंतरण मामले" (वेनेजुएला में इसे के रूप में जाना जाता है मोचा) है, जो वाहन को एकल या दोहरे कर्षण मोड में रख सकता है (इस मामले में वे तथाकथित हैं "4WD अंशकालिक") यदि आपके पास यह लीवर नहीं है, तो आप उपकरण पैनल (इलेक्ट्रिकल ट्रांसफर) पर स्विचेस या बटन सकते हैं या यह AWD प्रकार का हो सकता है ऑल-व्हील ड्राइव या स्थायी 4-व्हील ड्राइव)
  • Video: Tesla Model 3 Configurator Walkthrough Full with all options 4k

    युक्तियाँ

    • दोनों सामने और रियर ट्रैक्शन कारों में, फ्रंट पहिये स्टीयरिंग व्हील को चालू करें मोर्चे-व्हील ड्राइव कार में बर्फ या मिट्टी में फंसने से, आप एक दिशा में थोड़ा मोड़कर पहियों के कर्षण को फिर से हासिल कर सकते हैं ताकि टायर चल सके।
    • आप को पता होना चाहिए कि क्या आपकी बर्फीले सतह पर हैं जब आपकी कार के सामने या पीछे के कर्षण हैं यदि आपको नहीं पता कि कर्षण क्या है, तो आप सभी चार पहियों पर रेत फेंक सकते हैं।
    • यदि आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो फ्रंट-व्हील ड्राइव वाली कारें कार्गो और यात्रियों के लिए अधिक स्थान प्रदान करती हैं। हालांकि, आमतौर पर ट्रेलर खींचने के लिए रियर-ड्राइव वाहन अधिक क्षमता प्रदान करते हैं।
    • चूंकि वजन कार के सामने है, फ्रंट-व्हील ड्राइव वाली कारें जब वे खींचते हैं तो सीधी रेखा का पालन करते हैं, जबकि रियर-व्हील ड्राइव कारों की ओर से आगे बढ़ने की अधिक संभावना होती है। किसी भी मामले में यह बेहतर है कि आपके पैरों को त्वरण से पूरी तरह से ले जाना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com