ekterya.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में आर.वी. शिविरों के लिए उचित क्लब कैसे खोजें

संयुक्त राज्य अमरीका में कैंप क्लब और आर.वी. संघों ने आपको ऐसे अन्य लोगों में शामिल होने का मतलब प्रदान किया है जो शिविरों या मोबाइल घरों में समान रुचि रखते हैं। अगर आप किसी मोटर घर में यात्रा करते हैं और शिविर करते हैं, तो यह जानना बहुत उपयोगी है कि कौन सी शिविर क्लब मौजूद हैं और आप किससे संबंधित हो सकते हैं यह लेख एक क्लब का हिस्सा होने के लाभों का मूल्यांकन करने और आपको आपके लिए सही क्लब ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ सुझाव देगा।

चरणों

भाग 1
आप चाहते हैं लाभ तय

Video: संयुक्त राज्य अमेरिका का संविधान/ America ka samvidhan/ Constitution ( प्रमुख राज व्यवस्थाएं)[Hindi]

संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 1 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लबों का शीर्षक चित्र
1
मोबाइल होम कैम्पिंग क्लब से संबंधित लाभों पर विचार करें। उदाहरण के लिए, आप पैसे बचाने, ऐसे दिमाग वाले कैंपरों को ढूंढ सकते हैं और विशेष कार्यक्रम ढूंढ सकते हैं जो आपकी यात्राओं और गतिविधियों की योजना बनाने में सहायता करते हैं। यह विशेष रूप से एक विशेष निर्णय लेने से पहले प्रत्येक क्लब प्रदान करता है कि विशिष्ट लाभ पता बेहतर है।
  • जब कोई क्लब चुनते हैं, तो ब्रोशर या वेब एड्रेस के लिए पूछें जिसमें सदस्यता (सदस्यता) के लिए अतिरिक्त लाभ और छूट के बारे में जानकारी शामिल है जो आपको, आपके परिवार या दोस्तों को दी जाएगी।
  • इसी प्रकार, अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए, वह मूल्य या वार्षिक शुल्क है और यदि वे क्लब के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो वे रिफंड करते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या वे उपयोगी छूट प्रदान करते हैं, अगर ये केवल कुछ आर.वी. पार्कों पर लागू होते हैं और उस मामले में छूट कितनी है, यदि वे आपको मोबाइल घरों के सर्विस सेंटर में छूट देते हैं, मोबाइल घरों के उत्पादों में या एजेंसियों में मोबाइल घरों के किराये का
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि यदि क्लब आपको मदद की ज़रूरत है तो सहायता प्रदान करता है, यदि वे आपको सड़क पर सहायता देते हैं, मोटर घरों के लिए आपातकालीन सहायता या बीमा करते हैं
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 2 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लब ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Presidential Election in USA : कैसे होते है अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव? Part- 1 Basics

    मोबाइल लाइफ शिविर के क्लब के लिए तय करें जो आपकी जीवन शैली में फिट बैठता है ध्यान रखें कि आपके द्वारा चुने गए क्लब में आपकी विशेष आवश्यकताओं और रुचियों को पूरा करने की क्षमता होनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि क्लब में बच्चों या विकलांग लोगों को ध्यान में रखा जाता है
  • यदि यह उस गतिविधि में भाग लेने का अवसर प्रदान करता है जो आप के बारे में भावुक हो। कुछ मोबाइल होम क्लब एक विशिष्ट खेल के रूप में एक आम हित के आधार पर बनते हैं, एक ऐसी गतिविधियां जो हाईकिंग, नौकायन या अन्य शौक जैसे बाहर की जाती हैं। इसी तरह, कुछ क्लब सशस्त्र बलों, परिवारों या सेवानिवृत्त जोड़ों के सदस्यों जैसे विशिष्ट समूहों की सेवा प्रदान करते हैं।
  • यू.एस.ए. चरण 3 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लब्स ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपके लिए कौन सा क्लब सबसे अच्छा है, एक राष्ट्रीय क्लब या एक क्षेत्रीय क्लब यह निर्धारित करें कि आप किसी दिए गए वर्ष में कहां यात्रा करें, क्योंकि कुछ क्लब देश के कुछ क्षेत्रों के लिए लाभ प्रदान करते हैं। राष्ट्रीय या क्षेत्रीय क्लब चुनने का निर्णय इस तथ्य पर निर्भर करेगा कि आप कब और कब यात्रा करेंगे
  • यदि आप संयुक्त राज्य के एक राज्य के माध्यम से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उस देश के क्षेत्रीय क्लब के लिए एक संबद्धता (सदस्यता) मिलनी चाहिए, जो पूरे देश को कवर करती है।
  • भाग 2
    एक क्लब चुनें




    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 4 में उपयुक्त उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लब नामक छवि
    1
    राष्ट्रीय क्लबों के बारे में जानें राष्ट्रीय क्लब, जो आमतौर पर सबसे बड़ा है, पूरे देश में शाखाएं हैं। इसका मतलब यह है कि ये क्लब सबसे बड़ी सेवाओं की सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
    • गुड सैम क्लब: यह क्लब संयुक्त राज्य अमेरिका के विभिन्न मोबाइल होम कैंप क्लबों की तुलना में करीब 1,600 डॉलर की छूट देता है। इसी तरह, यह कैंपिंग वर्ल्ड, एक संगठन पर छूट प्रदान करता है जो मोबाइल घरों के लिए लेख प्रदान करता है, और पत्रिका के लिए एक सदस्यता है राजमार्ग पत्रिका यह क्लब देश के सबसे बड़े क्लबों में से एक है।
    • एस्केप्स आर.वी. क्लब: इस क्लब के लाभों में से एक यह है कि उन लोगों के लिए सबसे अच्छी मेलिंग सेवाओं में से एक है जो स्थायी रूप से यात्रा का आनंद लेते हैं। इसकी स्थानीय शाखाएं हैं, दवाओं और वर्गों के लिए डिस्काउंट कार्यक्रम जिसमें अधिकांश मोबाइल घरों को बनाने का तरीका है।
    • पासपोर्ट अमेरिका: यह शिविर और ट्रेलर क्लब 1 800 से अधिक कैम्पिंग क्षेत्रों में 50% छूट प्रदान करता है। यह सबसे बड़ा क्लबों में से एक है और कई सुविधाजनक सेवाएं प्रदान करता है।
    • राष्ट्रीय उद्यान संरक्षण एसोसिएशन: इस क्लब के सदस्यों से दान भविष्य की पीढ़ियों के लिए राष्ट्रीय उद्यानों को संरक्षित करने में सहायता करता है। सदस्यों को राष्ट्रीय उद्यान पत्रिका, पार्क पाक सूचना किट, क्लब यात्रा के लिए निमंत्रण, कुछ छूट और अधिक प्राप्त होते हैं।
    • राष्ट्रीय अफ्रीकी-अमेरिकी आरवीर्स एसोसिएशन: यह राष्ट्रीय शिविर क्लब मोटर घरों वाले लोगों को परिवार सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित है।
    • ट्रेकएमेरिका: यह क्लब हाईकिंग और अस्थायी आवास सहित सभी उम्र के लिए साहसिक यात्रा कार्यक्रम प्रदान करता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 5 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लबों का शीर्षक चित्र
    2
    क्षेत्रीय क्लबों के बारे में पता करें प्रत्येक राज्य में एक या एक से अधिक क्षेत्रीय क्लब हैं आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और मोबाइल होम क्लब की एक सूची पा सकते हैं जहां आप रहते हैं या जहां आप यात्रा करना चाहते हैं।
  • एक क्षेत्रीय आर.वी. क्लब का एक उदाहरण मेवेरिक्स आर.वी. क्लब है, जो कि कैलिफोर्निया के मध्य और उत्तरी क्षेत्रों (आमतौर पर बेकर्सफील्ड से सैक्रामेंटो तक) में मोटर घर वाले लोगों को समर्पित है। सामान्य तौर पर, इस क्लब में एक वर्ष में तीन या चार कार्यक्रम आयोजित होते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 6 में उपयुक्त आर.वी. कैम्पिंग क्लबों का शीर्षक चित्र

    Video: अमेरिका (संपूर्ण इतिहास) अमेरिका का इतिहास (यूएसए)

    3
    विशेषता क्लबों के बारे में पता करें ये ऐसे क्लब होते हैं, जो पूरे देश के समान विचारधारा वाले लोगों और मोबाइल घरों को एक साथ लाने के लिए बनाए गए थे। ये क्लब विभिन्न विषयों जैसे कि पसंदीदा शौक या यौन अभिविन्यास के लिए उन्मुख हैं। आप इंटरनेट खोज सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या आपके पास कुछ हित हैं जिनके पास मोबाइल होम क्लब है ये क्लब के कुछ प्रतिनिधि क्लब हैं:
  • अमेरिकन कैम्पिंग एसोसिएशन: यह क्लब स्वास्थ्य, सुरक्षा और कार्यक्रम की गुणवत्ता के मामले में बच्चों के लिए 200 से अधिक 200 शिविरों को अधिकृत करता है। यह गैर-लाभकारी संगठन आपको अपने बच्चों (और वयस्कों) के लिए सही शिविर ढूंढने में मदद करता है, भले ही उनके पास कुछ विशेष आवश्यकताएं या विकलांगता हो। यह क्लब एक ही जीवन का आनंद लेने वाले लोगों के लिए बैठकों, गतिविधियों और मंडलों के माध्यम से एकल कैम्परों और मोबाइल घर वाले लोगों की सहायता करने के लिए समर्पित है।
  • इंद्रधनुष आर.वी.: यह मोबाइल होम क्लब समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेन्डर लोगों के समुदाय को एक साथ लाने के लिए बनाया गया था, जिनके पास मोबाइल घर है। यह क्लब वर्ष में कई घटनाओं का आयोजन करता है और इसके सदस्यों को कई छूट प्रदान करता है।
  • आरवी कंज्यूमर ग्रुप: यह गैर-लाभकारी संगठन मोबाइल के घरों की उचित खरीद करने के लिए जरूरी सूचना स्रोतों के साथ अपने सदस्यों को प्रदान करता है।
  • आरवीिंग महिला: यह संगठन केवल स्वतंत्र महिलाओं के मुद्दों को संबोधित करता है जिनके पास मोबाइल घर हैं। यह अपने सदस्यों को प्रासंगिक जानकारी, मोबाइल होम, मंडलियां, कारवां और सेमिनार के साथ महिलाओं के लिए पत्रिकाएं प्रदान करता है।
  • युक्तियाँ

    • एक क्लब में शामिल होने से पहले अनुसंधान हालांकि यह सच है कि कुछ संबद्धता (सदस्यता) के लिए उतना खर्च नहीं होता है, यह अभी भी पैसे की बर्बादी होगी यदि आप एक क्लब में शामिल होते हैं और फिर अपने मोटर घर में यात्रा करने के लिए कोई समय आरक्षित नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com