ekterya.com

मोटरसाइकिल की मरम्मत के लिए प्रशिक्षण कैसे प्राप्त करें

यदि आप मोटरसाइकिल मरम्मत में कैरियर का पीछा करने में रुचि रखते हैं, तो आपको ट्रेन की आवश्यकता होगी। आप कई तरीकों से औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। मोटर साइकिल मरम्मत में खुद को प्रशिक्षित करने के लिए आप अपने प्रयास में एक विशेष पथ का अनुसरण कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि आप इस क्षेत्र से संबंधित सभी चीज़ें सीखें। यदि आप मोटरसाइकिल मरम्मत करने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं तो निम्न कदमों पर विचार करें।

चरणों

मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 1 प्राप्त करने वाला इमेज

Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

1
मोटरसाइकिलों की मरम्मत की आवश्यकताएं समझें। प्रशिक्षण प्राप्त करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं मोटरसाइकिल यांत्रिकी को पता होना चाहिए कि किसी मोटर साइकिल के सभी घटकों की मरम्मत, रखरखाव, समायोजन और परीक्षण कैसे करें। उन्हें मोटरसाइकिल के पूर्ण यांत्रिकी में अच्छी तरह से वाकिफ होना चाहिए, और यांत्रिक समस्याओं को पहचानने और उनकी मरम्मत करने में सक्षम होना चाहिए।
  • मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाईस्कूल डिप्लोमा के साथ मोटरसाइकिलों की मरम्मत के लिए अपना प्रशिक्षण शुरू करें यद्यपि एक आवश्यकता नहीं है, एक हाईस्कूल डिप्लोमा होने के लिए एक उपयोगी आधार है जिस पर निर्माण करना है। एक बार जब आप मूल अंग्रेजी, गणित और विज्ञान पाठ्यक्रम पूरा कर लें, तो किसी भी यांत्रिक प्रशिक्षण को समझना आसान होगा।
  • मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण कार्यक्रमों और कार्यशालाओं की जांच करें न केवल विश्वविद्यालय मोटर साइकिल की मरम्मत के लिए यांत्रिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, लेकिन कुछ डीलरशिप भी। विशेष पत्रिकाओं की जांच करें या ऑनलाइन खोजें आदर्श रूप से, आपको प्रशिक्षण के लिए चुनना चाहिए जो मोटरसायकल के विभिन्न मॉडलों को शामिल करता है, जब तक कि आप किसी विशेष मॉडल के विशेषज्ञ न हों।
  • मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: हर Interview मे पूछे जाते है ये 12 Common सवाल




    4
    मोटरसाइकिल यांत्रिकी में एक प्रमाण पत्र प्राप्त करें यह उस क्षेत्र में एक आवश्यकता हो सकती है जहां आप अंततः काम करना चाहते हैं वास्तव में पता लगाएं कि क्या आवश्यकताएं हैं, और जैसे ही आप अपना प्रशिक्षण पूरा करते हैं, प्रमाणीकरण पूरा करें
  • मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 5 प्राप्त करने वाली छवि
    5
    डीलरशिप में इंटर्नशिप के लिए ऑप्ट अनुभव खुद को प्रशिक्षित करने का एक बहुत अच्छा तरीका है जब आप ऐसे वातावरण में काम करते हैं जिसमें आप अपना कैरियर बनाने की उम्मीद करते हैं, तो आप बहुमूल्य ज्ञान प्राप्त करेंगे इंटर्नशिप वास्तविक और हर रोज़ स्थितियां प्रदान करती हैं जो संभवत: कक्षा में अनुभव नहीं करते हैं। पाठ्यक्रम लेते समय आप इंटर्नशिप करने के लिए डीलर के साथ व्यवस्था कर सकते हैं। इस तरीके से आप अभ्यास में कक्षा में जो कुछ सीखते हैं, उसका अभ्यास कर सकते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    मोटरसाइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    एक यांत्रिक सहायक के रूप में एक डीलरशिप में नौकरी पाने पर विचार करें आप मुख्य मैकेनिक के लिए कभी-कभी कार्य करना या काम चलाना शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आप दरवाजे पर अपना पैर डालते हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम होंगे क्योंकि आप मैकेनिक के रूप में अपनी योग्यता साबित करेंगे। यदि आप एक मूल्यवान कर्मचारी बन जाते हैं, तो आप अपने नियोक्ता से पूछ सकते हैं कि उनके पास मोटरसाइकिल मरम्मत पाठ्यक्रम नहीं हैं, जो कि आप उपस्थित रह सकते हैं। शायद आपका नियोक्ता प्रशिक्षण के लिए भुगतान करने को तैयार है।
  • Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Hand / Head / House Episodes

    मोटर साइकिल मरम्मत प्रशिक्षण चरण 7 प्राप्त करने वाली छवि
    7
    मोटरसाइकिल मरम्मत के क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं पर रहें। इसका मतलब यह है कि आपको अपने प्रशिक्षण के साथ जारी रखना चाहिए, ताकि आप खुद को प्रौद्योगिकी परिवर्तन के रूप में नवीनतम रुझानों से परिचित करा सकें। ऐसा करने से, आप कंपनी में आगे बढ़ने की संभावनाओं में सुधार कर पाएंगे। इसके अलावा, आप कंपनी में अपने मूल्य में वृद्धि करेंगे, जिससे इसे निकाल दिया जाएगा या प्रतिस्थापित करने की संभावना कम होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com