ekterya.com

इग्निशन लॉक से टूटी कुंजी को कैसे निकालना

क्या आपने कभी एक चाबी तोड़ दी है? यह अक्सर होता है, और अक्सर कार के इग्निशन लॉक में सही होता है! सौभाग्य से, टूटे टुकड़े को आमतौर पर एक ताला बनानेवाला फोन किए बिना हटाया जा सकता है।

चरणों

विधि 1

एक तार के साथ कुंजी निकालें
एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1

Video: इग्निशन ताला ~ डेली बीटीएस कार्य Volg में टूटी कुंजी निकाला जा रहा है

इग्निशन लॉक को बाधित करने वाली सभी चीजें निकालें यह उन सभी मलबे को निकालने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग करता है जो मुख्य टुकड़ा को अवरुद्ध कर सकता है। ताला के अंदर किसी भी क्लीनर या स्नेहक को छिड़क न दें, लेकिन इसके रासायनिक घटकों ने इसे नुकसान पहुंचा सकता है। विशेष रूप से अधिक परिष्कृत सुविधाओं वाले नए वाहनों में
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    लॉक में कुंजी के दूसरे हिस्से को वापस रखें यह कुंजी के टूटे टुकड़े तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में काम करेगा।
  • एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    टूटी कुंजी के प्रत्येक तरफ एक पतली, कठोर तार स्लाइड करें। आप एक कागज क्लिप के साथ तार का अच्छा टुकड़ा कर सकते हैं। तारों को खींचें ताकि वे लॉक के अंदर की चाबी के साथ आसानी से स्लाइड करें। कभी-कभी यह अंतराल को थोड़ा मोड़ना आसान होता है ताकि वे आपको कुंजी के टुकड़े को बेहतर ढंग से समझ सकें।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    इग्निशन स्विच की टूटी हुई कुंजी से सिर निकालें कुंजी से सिर को हटाने के दौरान तारों को खींचने के लिए सावधान रहें आपको उन्हें जगह में रखना चाहिए, जो कि, कुंजी के टूटे टुकड़े के किनारे पर है जो अभी भी लॉक के अंदर है
  • एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    तारों का उपयोग करके टूटी कुंजी के टुकड़े को पकड़ने की कोशिश करें यह उन दोनों के बीच तार के दो पैरों को मोड़ने में मदद कर सकता है ताकि वे बेहतर पकड़ हासिल कर सकें। आप तारों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं जैसे कि वे चीनी काँटा या चिमटी थे
  • हम सुझाव देते हैं कि समाप्त होने के लिए मोड़ने की कोशिश करें ताकि तार के टुकड़े के संपर्क में तारों का एक बड़ा क्षेत्रफल हो। यह आपको बेहतर टुकड़ा को पकड़ने और इसे निकालने में मदद करेगा।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक छवि 6
    6
    कुंजी का टुकड़ा निकालें खींचते समय, धीरे-धीरे तार को ऊपर और नीचे हिलाकर रख दिया, जिससे कि मुख्य टुकड़ा फंसने का जोखिम कम हो।
  • विधि 2

    इग्निशन लॉक खोलें
    इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    कीहोल को विस्तारित करने के लिए सुई नाक सरौता का प्रयोग करें कुंजी में छेद में clamps की नोक डालें और फिर छेद बड़ा बनाने के लिए उन्हें खोलें। आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है जब तक कुंजी टुकड़ा पूरी तरह से जम्मू नहीं होता, क्योंकि आप इग्निशन लॉक को नुकसान पहुंचा सकते हैं। छेद को बड़ा करके, आप कुंजी टुकड़े को और अधिक आराम से हटाने के तरीके को मुक्त करेंगे।



  • एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    चिमटी के साथ टूटी कुंजी टुकड़ा पकड़ो एक बार छेद खोला जाने पर, क्लिप को संभवतः ताला में स्लाइड करें और उनके साथ टुकड़े को पकड़ने की कोशिश करें। यदि चिमटी कुंजी को पकड़ने के लिए पर्याप्त छेद में नहीं जाते हैं, तो आप तार या चिमटी का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    छेद से टूटे हुए कुंजी टुकड़ा को निकालें एक बार जब आप कुंजी के टुकड़े को पकड़ने में कामयाब हो जाते हैं, तो सीधे छेद से खींचकर इसे हटा दें। अब आप एक अतिरिक्त कुंजी या एक नई कॉपी का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 3

    एक ताला बनानेवाला फोन करें
    इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    1
    एक मरम्मत करनेवाला खोजें आप फोन बुक या इंटरनेट का उपयोग करके अपने घर के पास एक ताला बनाने की खोज कर सकते हैं। आप अपने क्षेत्र में एक ताला बनाने वाले के संपर्क में आने के लिए डिज़ाइन किए गए उन वेबसाइटों में से एक का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    एक से अधिक लॉकस्मिथ कॉल करें ताला अक्सर हर समय उपलब्ध होते हैं और आम तौर पर अतिरिक्त शुल्क नहीं लेते हैं। निश्चित रूप से वे आपको फ़ोन द्वारा कीमत बता सकते हैं यदि आप एक से अधिक लॉकशीटर से बात करते हैं, तो आपको बेहतर मूल्य प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी। उन्हें पूछना सुनिश्चित करें कि क्या वे कार के ताले के लिए सेवाएं प्रदान करते हैं, क्योंकि हर कोई नहीं करता है
  • Video: कैसे कार के इग्निशन से टूटी कुंजी निकालें

    इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक छवि 12
    3
    चुने हुए तालाब का किराया एक बार जब आपने तय किया है कि आप किस कंपनी को किराए पर लेना चाहते हैं, तो फोन पर फिर से कॉल करें और उन्हें अपने वाहन पर लॉक की मरम्मत के लिए किसी को भेजने के लिए कहें।
  • Video: 7 ट्रिक्स अपने आप को बाहर टूटी कुंजी प्राप्त करें - कोई लॉक या कुंजी

    इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    4
    कुंजी बदलें जिस पद्धति पर आप इग्निशन लॉक से टूटी हुई कुंजी को निकालने के लिए इस्तेमाल किए थे, आपकी कुंजी अब टूटी हुई है आपको अतिरिक्त कुंजी का उपयोग करना होगा या एक प्रति खरीदना होगा।
  • युक्तियाँ

    • ताला पर स्नेहक छिड़काव से सभी गंदगी, तेल और धातु के मलबे को साफ करने में मदद मिलेगी जो महत्वपूर्ण भागों के बीच घर्षण या ताला लगा सकती हैं।

    चेतावनी

    • लॉक के आसपास किसी गोंद का उपयोग न करें यदि गोंद बोल्ट या ताला के अन्य छोटे भागों के संपर्क में आता है, तो इसे नष्ट कर दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com