ekterya.com

स्टीयरिंग व्हील की लॉक एंटी-चोरी को ठीक कैसे करें

वाहन की सुरक्षा सुविधाओं के हिस्से के रूप में पार्किंग की स्थिति में स्टीयरिंग व्हील लॉक। लॉक स्टीयरिंग व्हील का मुख्य कार्य वाहन को रोकने के लिए जब कोई चाबी नहीं डाली जाती है या कोई गलत कुंजी डाली जाने से रोकने के लिए है। यह वाहन की चोरी को रोकने में मदद करता है, जबकि वाहन चलाने या परिवहन के दौरान एक महत्वपूर्ण सुरक्षा उपाय भी प्रदान करता है। हालांकि, प्रारंभिक ताले कई यांत्रिक गतियों का अनुभव करते हैं और समय पर बल देते हैं, इसलिए वे आम तौर पर विफल हो जाते हैं, इस प्रकार स्टीयरिंग व्हील का अनलॉक करने से रोकते हैं

चरणों

विधि 1
कठोर बूट लॉक को नरम करना

फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ग्रेफाइट पाउडर के साथ कड़ी मेहनत के शुरुआती तालों को नरम किया जाता है। बूट लॉक अक्सर पूरी तरह से विफल होने से पहले बंद या अनलॉक करने में मुश्किल हो जाते हैं बूट लॉक के जीवन को आगे बढ़ाने के लिए, आवधिक वाहन रखरखाव करते समय ताला छेद के अंदर पाउडर ग्रेफाइट लागू करें।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 2 नामक छवि

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    2
    स्टीयरिंग व्हील को बाएं और दाएं को स्थानांतरित करने का प्रयास करें जब आप कुंजी को चालू करते हैं कभी-कभी, यह ताले के लिए संभव है कि फिर से स्टीयरिंग व्हील को बाएं और दाएं मोड़कर फिर से काम करने के लिए पूरी तरह से जाम नहीं किया गया है जबकि वाहन को शुरू करने और रोकने के लिए कुंजी को चालू करते हुए आम तौर पर, यह तकनीक कुछ बंद करने से पहले लॉक पिन जारी करने में असमर्थ है।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 3 नाम वाली छवि
    3
    रिलीज़ होने वाले एजेंट जैसे WD-40 का उपयोग करें यह संभव है कि रिडीजिंग एजेंट जैसे WD-40 को लागू करने से स्टीयरिंग व्हील को मुक्त करने में मदद मिलती है। हालांकि, यह सिर्फ मार्ग से बाहर निकलना है और स्टायरिंग व्हील को फंसाने शुरू हो जाने पर आपको जल्द से जल्द लॉक में सिलेंडर को बदलने के बारे में सोचना चाहिए।
  • विधि 2
    प्रारंभ लॉक विधानसभा को बदलें

    फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 4 नामक छवि
    1
    समझें कि इग्निशन लॉक कैसे काम करता है स्टीयरिंग लॉक स्टीयरिंग कॉलम में इसी छेद में डाली गई एक छोटी सी स्टील पिन लगाकर एक साधारण लॉकिंग प्रभाव प्रदान करती है।
    • जब आप इग्निशन कुंजी को स्थिति पर बदलते हैं, तो लॉकिंग पिन लॉक (स्टीयरिंग कॉलम छेद के बाहर) में वापस ले जाएगा और स्टीयरिंग व्हील रिहाई करेगा।
    • हालांकि, स्टीयरिंग लॉक पिन को वापस लेने में विफल होने की स्थिति में, आपको इग्निशन लॉक को बदलना होगा।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 5 नाम वाली छवि
    2
    बूट लॉक का एक नया सेट खरीदें अधिकांश वाहनों में स्टार्टर किट्स को बदलने में आसान है, और यह घर पर करना संभव है।
  • वाहन निर्माताओं आमतौर पर घटकों की संख्या में परिवर्तन नहीं करते हैं, इसलिए सामान्यतः एक भागों की दुकान पर सही प्रतिस्थापन प्राप्त करने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • टूटी हुई एक को अलग करने से पहले इग्निशन लॉक का नया सेट खरीदें तुलना करें और सत्यापित करें कि दोनों हिस्सों को स्थापना से पहले ही एक समान है।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 6 नाम वाली छवि
    3
    बूट को कवर करने वाला कवर निकालें आमतौर पर, अधिकांश वाहनों में विभाजित प्लास्टिक आवास होता है जो स्टीयरिंग कॉलम और स्टार्टर लॉक असेंबली को कवर करता है। स्टीयरिंग व्हील की ऊंचाई समायोजन को समायोजित करके इस प्लास्टिक कवर को अनमाउंट करें ताकि यह उसकी सबसे कम स्थिति में हो।
  • यदि यह सुसज्जित नहीं है, तो डैशबोर्ड के नीचे स्टीयरिंग कॉलम समर्थन को हटा दें और कॉलम लटका दें।
  • कॉलम के ऊपर से निचले भाग निकालें, दो हिस्सों को अलग करें और उन्हें निकालें।



  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 7 नाम वाली छवि
    4

    Video: महिंद्रा बोलेरो पिक-अप एफबी पावर स्टीयरिंग बीएस 4 इंटीरियर, बाहरी, फीचर्स सहित पूरी समीक्षा

    स्टार्टर विधानसभा को जारी करने के लिए एलेन कुंजी का उपयोग करें स्टार्टर असेंबली को पहचानता है और ऐसे किसी भी घटक को नष्ट कर देता है जो स्टार्टर वायरिंग को जोड़ने के लिए दोहन तक पहुंच को रोकता है और ताला के रिलीज होल
  • बूट लॉक का एक छोटा छेद होता है जिसमें 9/32 "एलेन कुंजी सम्मिलित करती है, जबकि एक साथ इग्निशन कुंजी वापस बदल जाती है।
  • लॉक जारी करें और स्टार्टर असेंबली से कुंजी निकालें, इग्निशन स्विच केबल कनेक्टर को एक साथ डिस्कनेक्ट करने के लिए ध्यान रखें।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील चरण 8 नाम वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि नया इग्निशन स्विच अच्छी तरह से greased है स्टार्टर असेंबली हटाने के बाद, नए स्विच की तुलना करें और सुनिश्चित करें कि वे मैच करते हैं। स्थापना केवल उल्टे तरीके से की जाती है कि निष्कर्षण।
  • नई इग्निशन स्विच कारखाने से पूर्व स्नेहक और स्थापित करने के लिए तैयार हो जाता है। सभी बाहरी हिल भागों पर तेल की जांच करें और सुनिश्चित करें कि नया रिंच फिट हो गया और सिलेंडर दोनों दिशाओं में सुचारू रूप से बदल जाता है।
  • यदि चलती भाग शुष्क होते हैं, तो यह लॉक को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, क्योंकि सफेद लिथियम ग्रीस की एक सामान्य राशि लागू होती है।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील स्टेप 9 नाम वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आंतरिक लॉकिंग पिन आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं। यह पूरी तरह से चाबी डालने और छेद से कई बार खींचकर आंतरिक लॉकिंग पिनों के मुफ़्त आंदोलन को सुनिश्चित करता है।
  • लॉक लॉक पिन लॉक होल में सीधे इसे लागू करके पाउडर ग्रेफाइट का उपयोग करके चिकनाई कर रहे हैं।
  • ग्रेफाइट को छोटे ट्यूबों में बनाया गया है "फुहार" किसी भी ताला छेद के नीचे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त बल वाली धूल जब आवश्यक हो तब इसे लागू करना संभव है
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील स्टेप 10 नाम वाली छवि
    7
    सिलेंडर को जगह में स्लाइड करें और स्विच प्लग को फिर से कनेक्ट करें। जब नई विधानसभा में फिट बैठता है, ठीक से और ठीक से चिकनाई कर लेता है, तो सिलेंडर को स्थिति में स्लाइड करें और सुनिश्चित करें कि यह जगह में बंद है। स्विच प्लग को फिर से कनेक्ट करें और उन घटकों को पुनः इंस्टॉल करें जिन्हें आपने पहले हटा दिया था।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील स्टेप 11 नाम वाली छवि
    8
    यह सुनिश्चित करने के लिए इंजन को प्रारंभ करें कि स्टीयरिंग लॉक जारी किया गया है। स्टीयरिंग कॉलम को बन्द करने के बाद (अगर इसे जारी किया गया है) और प्लास्टिक कवर, जांच लें कि इंजन शुरू करना सही है और लॉक के समापन और खोलना भी है।
  • स्टीयरिंग कॉलम बोल्ट्स में आमतौर पर वाहन मरम्मत मैनुअल के विनिर्देशों अनुभाग में टोक़ विनिर्देश दिए गए हैं।
  • यदि आप कसने टोक़ के विनिर्देशों को नहीं खोजते हैं, तो शिकंजा को मजबूती से एक लंबे समय से संभाला शाफ़्ट रिंच का उपयोग करने के लिए मजबूर करें। स्टीयरिंग शिकंजे को ड्राइविंग करते समय कंपन या ढीली नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह स्टीयरिंग कंट्रोल के नुकसान की सुविधा देगा।
  • फिक्स ए लॉक स्टीयरिंग व्हील स्टेप 12 नाम वाली छवि
    9
    विशिष्ट निर्देशों के लिए वाहन की मरम्मत मैनुअल की जांच करें। यह प्रक्रिया आम तौर पर ज्यादातर घरेलू और विदेशी वाहनों के लिए मानक होती है, हालांकि निर्माताओं द्वारा प्रति वर्ष नए डिजाइन और तकनीक पेश की जाती हैं एक वाहन के मामले में, जो प्रारंभिक समापन विधानसभा को बदलने के लिए सामान्य प्रतिस्थापन प्रक्रिया का पालन नहीं करता है, विशेष निर्देशों के लिए वाहन मरम्मत मैनुअल से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • प्रारंभ समापन असेंबली एक शब्दावली है जिसका इस्तेमाल एक सिलेंडर के संयोजन, कुंजी, विद्युत स्विच और स्टीयरिंग लॉक तंत्र के वर्णन के लिए किया जाता है। यह सेट खरीदा जाता है और एक इकाई के रूप में बदल दिया जाता है और यह सभी वाहन स्पेयर पार्ट्स स्टोर्स या वितरकों में भी मिल सकता है।
    • यदि disassembly प्रक्रिया स्पष्ट या समझ में नहीं आ रही है, तो वाहन मरम्मत मैनुअल से परामर्श करना व्यावहारिक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com