ekterya.com

एक साइकिल के रिम्स को कैसे सुधारें

अपनी बाइक का उचित रखरखाव जरूरी है कि आप इसे सुरक्षित तरीके से मज़बूत कर लें, चाहे आप इसे रोजाना का उपयोग करें, या इसे वर्ष में दो बार ले लें, जब मौसम अच्छा होगा। जब लोग "साइकिल रखरखाव" सुनते हैं, तो वे ब्रेक, गियर, और चेन-पहियों और टायर के बारे में सोचते हैं कि वे केवल उन्मत्त होने पर ध्यान देते हैं पहियों को सुधारा, जिसका मतलब है कि वे पूरी तरह से सीधे और गोल हैं, सभी प्रवक्ता में समान तनाव की आवश्यकता होती है, और आपकी बाइक की सुरक्षा और उसके प्रदर्शन के लिए आवश्यक है एक मोटे पहिया ब्रेक बेकार कर सकते हैं या पहन सकते हैं, जिससे दुर्घटना हो सकती है। निम्नलिखित कदम आपको कदम से कदम दिखाएंगे कि आपकी बाइक के रिम्स को कैसे सुधारें।

चरणों

विधि 1

टायर को सुधारने के लिए तैयार करें
1
तुला टायर के लिए अपने टायर का निरीक्षण करें
  • Video: एक नया रिम के साथ एक साइकिल व्हील के पुनर्निर्माण के लिए कैसे

    2
    एक बिजली बोल्ट का उपयोग करके अपने किरणों के तनाव की जांच करें प्रत्येक रे के अंत में एक चिड़ियाघर होता है जो आप उन्हें कसने या ढीले करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए प्रत्येक किरण का समायोजन किनारे खींचती है एक पहिया पर और पूरी तरह से सीधे रिम, सभी प्रवक्ता समान रूप से तंग हैं।
  • आप विशेष रूप से तंग या ढीली किरणों को चिह्नित करना चाह सकते हैं। कुछ लोग इस उद्देश्य के लिए अलग-अलग रंग के रिबन का उपयोग करते हैं।
  • 3
    अपनी साइकिल को उल्टा मुड़ें ताकि वह सीट और हैंडलबार पर निर्भर हो। साइकिल की दुकानें उनको पकड़ने के लिए ब्रैकेट का उपयोग करती हैं, लेकिन उन्हें घुमाकर पहियों को आज़ादी से मुड़ने की अनुमति मिलती है, ताकि वॉक करने की कोशिश की जा सके।
  • विधि 2

    अपने गोलमेज की जांच करें
    1
    श्रेष्ठ परिणामों के लिए रिम और ट्यूब निकालें इन तत्वों के बिना बढ़त के आकार को देखना आसान है इसे फिर से जांचने के लिए साइकिल का रिम ठीक करें
  • 2
    एक शासक, पेंसिल या किसी भी चीज को रखें जो एक सीधा किनारा है ताकि उपकरण लगभग साइकिल रिम के रिम को छू ले। यह आपको छोटे उतार-चढ़ाव देखने की अनुमति देगा जहां साइकिल के किनारे चयनित उपकरण के सीधे किनारे से करीब या आगे हैं।
  • 3
    पहिया को चालू करें जिस जगह पर रिम उपकरण को छूता है, या लगभग छूता है, किनारा सीधे नहीं है, और आपको इसे समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
  • 4



    किनारों को नीचे समायोजित करें जहां किनारों की हिट होती है प्रत्येक बीम को समान रूप से समायोजित करना सुनिश्चित करें और एक समय में आधे से ज्यादा मोड़ नहीं। इसके अलावा प्रत्येक पक्ष पर प्रवक्ता को समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें या किनारे पर पीसने से रिम निकालें।
  • 5
    प्रत्येक समायोजन के बाद टायर को चालू करें। जब तक किनारे हर समय सीधा किनारे से एक समान दूरी बनाए रखता है तब तक समायोजन जारी रखें।
  • विधि 3

    टाइल्स को बाद में सुधारें
    1
    पहिये को चालू करें और देखें कि क्या पहिया पूरी तरह से सीधे होता है क्योंकि यह घूमता है। यदि पीसने के लिए सही है, तो प्रत्येक किनारे का बिंदु ब्रेक पैड से समरूपता दिखाई देगा, जैसा कि पहिया घूमता है।
  • Video: कैसे यह सच है (सीधा करें) एक साइकिल व्हील को

    2
    ब्रेक को धीरे-धीरे लागू करें और उन बिंदुओं पर नज़र रखें जिन्हें पहले ब्रेक को छुआ था।
  • 3
    ब्रेक पैड के केंद्र के किनारे पर लाने के लिए जहां विपरीत दिशा में प्रवक्ता निचोड़ें गोलाई को प्राप्त करने के लिए पीसने की तरह, धीरे-धीरे काम करें और धीरे-धीरे कस लें।
  • 4
    दूसरों को पहले ब्रेक को छूने वाले कोई अंक नहीं हैं, जब तक कि उन्हें बदल कर प्रवक्ता को समायोजित और कस लें।
  • विधि 4

    एक पिछली बार किरणों की जांच करें
    1
    किरणों की जांच करें जिन्हें आपने प्रक्रिया की शुरुआत में चिह्नित किया था। ज्यादातर समय, आपके द्वारा किए गए समायोजन ने शुरूआत में पाया तनाव या ढीली को ठीक कर दिया है। यदि नहीं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।

    युक्तियाँ

    Video: एक साइकिल पर एक व्हील रिम सीधा करने के लिए कैसे

    • टायरों को पीसते वक्त जब आप स्पेशल कस कर देते हैं या ढीले करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप धुरी को चालू करें रेडियो को कभी बारी नहीं करना चाहिए, और यदि वे करते हैं, तो उन्हें छोड़ने के लिए थोड़ा तेल का उपयोग करने की कोशिश करें। धुएं को चालू न करें, अगर यह रेडियो के बगल में चलता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com