ekterya.com

कार के टेल लाइट्स को डाई कैसे करें

कुछ लोगों के लिए, उनकी गाड़ी केवल परिवहन का साधन नहीं है, यह उनके व्यक्तित्व का प्रतिबिंब भी है। टिंटेड रियर रोशनी तेजी से लोकप्रिय हैं, क्योंकि ये आपकी कार की उपस्थिति को बदलने का एक आसान और मजेदार तरीका है। आप अपने गेराज में इसे पेशेवर या खुद कर सकते हैं। आपको बस कुछ आसान निर्देशों और सामग्रियों की आवश्यकता है जिन्हें आप हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं।

चरणों

विधि 1

स्प्रे डाई का उपयोग करना
टिंट टेल लाइट्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
टेल लाइट्स निकालें सबसे पहले यह जरूरी है कि कार की रियर रोशनी को हटा दें जिससे कि उन्हें डाई कर सकें। ऐसा करने के लिए, ट्रंक खोलें और कालीन को हटा दें। प्रत्येक हेडलाइट के पीछे दो बोल्ट होनी चाहिए, आपको उन्हें निकालना होगा। इससे पहले कि आप हेडलाइट्स को निकाल सकें, आपको बल्ब को डिस्कनेक्ट करना होगा। आप उन नाखूनों पर कड़ी खींचकर ऐसा कर सकते हैं जो उन्हें लाइटहाउस से जोड़ते हैं, जिसके लिए कुछ बल की आवश्यकता होगी। अब आप टेल लाइट्स निकाल सकते हैं
  • टिंट टेल लाइट स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    रियर रोशनी रेत हेडलाइट्स पर स्प्रे का उपयोग करने से पहले आपको स्प्रे डाई के लिए एक चिकनी सतह बनाने के लिए रेत से गुजरना पड़ता है। एक 800-धैर्य के सैंडपैड को गीला कर लें और जब तक सतह सूक्ष्म और पहना नहीं लगती तब तक बैकलाइट पर रगड़ें। यदि आप चाहें तो आप डिश साबुन का उपयोग कर सकते हैं। रियर रोशनी दोनों पर रेत की प्रक्रिया को दोहराएं। एक बार जब आप सैंडिंग खत्म करते हैं, तो हेडलाइट्स को कपड़े या कागज़ के तौलिया से साफ़ करें और उन्हें सूखा दें जांचें कि आपने हेडलाइट्स की सतह को समान रूप से रेत से भरा है
  • फिर, एक 1000 धैर्य के सैंडपैन्ड को प्राप्त करें और इसके साथ रेत की प्रक्रिया को दोहराएं। जब आप समाप्त करते हैं, हेडलाइट्स साफ़ करें और उन्हें सूखा दें
  • आखिरकार 2000 अनाज और रेत के आखिरी बार के लिए एक सैंडपैड ले लो, नरम और दृढ़ छू दे। हेडलाइट्स साफ करें और उन्हें सूखा दें अब हेडलाइट्स बहुत नरम महसूस करनी चाहिए और एक नीरस रंग दिखना चाहिए।
  • सफाई उत्पाद के साथ हेडलाइट्स के लिए एक चीर को पास करें, यह शराब, गैसोलीन या खिड़की क्लीनर को रगड़ कर सकता है इसे सूखा दो
  • एक टिप जब sandpaper का उपयोग करते हुए: यह sanding से पहले पानी में भिगोएँ, यह कागज और अधिक लचीला और उपयोग में आसान बना देगा।
  • टिंट टेल लाइट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    उन हिस्सों पर पेंटर की टेप डालें जो आप स्प्रे के साथ पेंट करने नहीं जा रहे हैं। यह आम तौर पर प्रकाश रिवर्स, जो रात में देखने के लिए, यदि आप को कवर नहीं करना चाहती राज्य कानूनों के तहत बरकरार रहना चाहिए भी इन रोशनी की मिलावट लागू यह मुश्किल कर देगा, सही भागों पर गोंद टेप हो सकता है और एक तेज उपकरण का उपयोग करता होगा प्रत्येक तरफ सीधी रेखा बनाएं
  • वैकल्पिक रूप से यदि आप संपूर्ण प्रकाश डालना चाहते हैं तो प्रतिस्थापन रोशनी खरीदना है जो आप ट्रेलर अड़चन में जोड़ सकते हैं। इस प्रकार आपके पास रियर रोशनी की डाई के प्रभाव को बर्बाद किए बिना रात में रिवर्स देने के लिए अतिरिक्त रोशनी होगी।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4

    Video: कहाँ गायब हो गयीं वीराना फिल्म की हीरोइन जैस्मीन? || Where Is Jasmine From The Horror Movie Veerana?

    स्प्रे डाई को लागू करें एक बार रोशनी सूख गई है और आप उन क्षेत्रों को मुखौटे कर चुके हैं जहां आप लागू होंगे (यदि आवश्यक हो), स्प्रे के साथ छिड़काव शुरू करने के लिए फर्म की सतह पर रियर रोशनी रखें। एरोसोल को हिलाएं अच्छी तरह से कर सकते हैं, हेडलाइट से लगभग 18 सेंटीमीटर का उपयोग करके इसे बेहतर तरीके से कवर किया जा सकता है हेडलाइट्स पर एक प्रकाश और कोट भी स्प्रे करें। सुनिश्चित करें कि दोनों समान रंग हैं। पहले कोट 20 या 30 मिनट के लिए सूखा।
  • एक बार जब आप डाई की पहली परत को सूखता है, तो आप दूसरी परत को लागू कर सकते हैं। जब समाप्त हो जाए, तब तक 20 या 30 मिनट के लिए हेडलाइट्स प्रकाश दें जब तक कि वे संपर्क में सूख न हो जाएं। अब स्याही की एक तीसरी परत लागू करें और इसे पूरी तरह सूखा दें। ज्यादातर मामलों में डाईंग के वांछित स्तर को प्राप्त करने के लिए स्याही की केवल तीन परत पर्याप्त हैं।
  • जब आप डाई के स्तर से संतुष्ट हो जाते हैं, तो सूरज में रोशनी 45 मिनट तक या उन्हें कड़ा करने के लिए एक घंटा तक रखें। यह वैकल्पिक है ऐसा करने से आपको यह पता चलेगा कि आपकी पूरी हेडलाइट्स कैसे दिखेंगी।
  • अगले चरण पर जाने से पहले चित्रकार की टेप को हटाने के लिए मत भूलना
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पारदर्शी परत लागू करें स्पष्ट कोट लगाने की प्रक्रिया बहुत ही रंगों को लागू करने के समान है। जब डाई सूख की आखिरी परत और आप हेडलाइट्स को कड़ा करने के लिए छोड़ देते हैं, उन्हें काम की सतह पर वापस डालते हैं और स्प्रे के साथ उन्हें स्प्रे करते हैं, एक पतली पारदर्शी परत लागू करते हैं। आप साटन फिनिश के साथ एक स्पष्ट कोट का उपयोग कर सकते हैं। जब आप स्प्रे का उपयोग करते हैं, तो अगले कोट को लागू करने से पहले 20 मिनट के लिए स्पष्ट कोट को सूखा दें।
  • हालांकि रंगाई में कुछ पेशेवरों ने यह पुष्टि की है कि 3 से 5 पारदर्शी परतें पर्याप्त होंगी, दूसरों ने यह पुष्टि की है कि बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए 7 से 10 परतों के बीच रखा जाना चाहिए। इससे स्प्रे डाई को अधिक सुरक्षा मिलेगी।
  • सुनिश्चित करें कि आप परतों को अपने अनुप्रयोगों के बीच पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें यह वह जगह है जहां कई अधीर हो जाते हैं और पारदर्शी परत को जल्दी से लागू करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, यह नौकरी बर्बाद कर सकता है क्योंकि अगर पारदर्शी परत अनुप्रयोगों के बीच पूरी तरह से सूखा नहीं करता है जो इसे चलाने के लिए शुरू हो सकता है
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    रियर रोशनी फिर से रेत एक बार जब वे पूरी तरह से सूख रहे हैं (इसमें कुछ घंटो लग सकता है) आपको रेत की प्रक्रिया को दोहरा देना होगा। सुनिश्चित करें कि आपने सैंडपैड को पहली बार भिगो दिया है। इस बार यह नरम स्पर्श देता है, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि वे एक ही दिशा में जाते हैं।
  • 800-धैर्य सैंडपैंट का उपयोग करें, फिर 1000-धैर्य, अंत में 2000-धैर्य का उपयोग करें।
  • समाप्त होने पर, रियर हेडलाइट्स में एक हल्का मिस्टी फिनिश होगा।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ पॉलिश लागू करें जब पीछे के हेडलाइट्स को समान रूप से रेत के रूप में दिया जाता है, तो पॉलिश पाएं और इसे साफ पैड या क्लॉथ का उपयोग करके प्रचुर मात्रा में लागू करें। सफाई आंदोलनों के साथ रियर रोशनी पर समान रूप से पॉलिश को लागू करें। फिर ऊर्जावान परिपत्र आंदोलनों के साथ और हेडलाइट्स में अधिकतम पॉलिश के लिए काम करने के कुछ प्रयास, रेत के कारण ठीक खरोंच पर।
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    पॉलिश और मोम हेडलाइट्स पॉलिश को लागू करने के बाद हेडलाइट्स को माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ के साथ साफ़ करें, फिर पॉलिश लागू करने के लिए उसी पद्धति का उपयोग करें। आपके द्वारा खरीदा मोम को लागू करने से पहले एक हेडलाइट्स को फिर से कपड़े से मिटा दें।
  • टिंट पूंछ लाइट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    हेडलाइट्स रीचैच करें उन्हें मोम के बाद वे फिर से वाहन में रखा जा करने के लिए तैयार हो जाएगा। जगह में हेडलाइट्स समायोजित करने से पहले बल्बों को जोड़ने के लिए मत भूलना, फिर बोल्ट सुरक्षित करें और गलीचे से ढंकना बदलें। अब थोड़ा और जाओ और अपने काम की प्रशंसा!
  • विधि 2

    डाई फिल्म का उपयोग करना
    टिंट टेल लाइट्स स्टेप 10 नाम वाली छवि



    1
    एक डाई फिल्म चुनें डाई फिल्म टेललाइट्स के रंगाई के लिए एक अच्छा विकल्प है, चूंकि यह रिटर्न लाइट पास देने के बिना डाई के माध्यम से प्रकाश के पारित होने की अनुमति देता है। कई प्रकार के रंजक ऑनलाइन उपलब्ध हैं और ऑटो एक्सेसरी स्टोर्स में हैं।
    • आप चाहते हैं कि प्रभाव के आधार पर आप एक काले रंग का रंग चुन सकते हैं, या कुछ और प्राप्त कर सकते हैं, यह पीले, लाल, गहरे भूरे या नीले रंग के होते हैं।
    • विशेष रूप से विशिष्ट कार मॉडल के लिए आप प्री-कट डाई फिल्म प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपकी कार का मॉडल बहुत लोकप्रिय है तो उन्हें देखें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 11 नाम की छवि
    2
    हेडलाइट की सतह को साफ करता है डाई फिल्म लागू करने से पहले रोशनी बहुत साफ है कि महत्वपूर्ण है गंदगी या पानी के निशान हटाने के लिए खिड़की क्लीनर और एक माइक्रोफ़ायर कपड़ा (जो कि लिंट नहीं छोड़ता है) का उपयोग करें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    3
    डाई फिल्म को लगभग आकार में काटें। इसे काम करने के लिए आसान बनाने के लिए vinyl शीट्स की माप के आधार पर एक अनुमानित आकार में कट करें कटौती करने के लिए एक स्केलपेल का उपयोग करें
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी सुरक्षात्मक फिल्म से डाई फिल्म निकालें प्लास्टिक शीट के Despega डाई फिल्म और छिड़काव साबुन पानी या चिपकने वाला पक्ष पर एक स्प्रे बोतल में 85% पानी और 15% मलाई शराब का एक समाधान। हेडलाइट पर ठीक से गठबंधन होने से पहले फिल्म को हड़ताली से रोका जा सकेगा।
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: 1 किलोवाट सोलर प्लांट लगाने का खर्च soler penal

    पीछे की हेडलाइट पर डाई फिल्म को लागू करें हेडलाइट पर डाई फिल्म रखें। आपको इसे प्रकाशस्तंभ के आकार देने के लिए इसे खींचना चाहिए, जो कि हेडलाइट बहुत घुमावदार है अगर मुश्किल हो सकता है झुर्रियों को कम करने के लिए अपने हाथों से डाई फिल्म को अच्छी तरह से चिकनी बनाने की कोशिश करें।
  • यदि आपको यह मुश्किल लगता है, तो फिल्म के बाहर थोड़ा और अधिक स्प्रे करें और गर्मी बंदूक का प्रयोग करें या फिल्म को फैलाने में मदद करने के लिए झटका लें और इसे अधिक ट्यूबल करें।

  • गर्मी स्रोत को फिल्म के करीब न डालें या गर्मी लंबे समय तक लागू करें, आप फिल्म को कमजोर कर सकते हैं या फिर उसे झुर्रियां भी दे सकते हैं।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 15 नाम की छवि
    6
    हवाई बुलबुले को दूर करने के लिए एक निचोड़ का उपयोग करें। केंद्र के माध्यम से समाप्त होने तक, फ़िल्म के तहत अतिरिक्त पानी या हवा को धक्का देने के लिए एक विनाइल सूकेज का उपयोग करें। फिल्म के लिए फर्म के दबाव को लागू करने के लिए आवश्यक है ताकि यह यथासंभव फ्लैट दिखता हो।
  • यदि आपके पास रबड़ ब्रश नहीं है, तो आप एक क्रेडिट कार्ड या माइक्रोलाइबर तौलिया के साथ लिपटे एक स्पॉटुला का उपयोग करके एक को सुधार सकते हैं।
  • इस समय तक आप फिल्म को चिकनी बनाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेर 16 नाम की छवि
    7
    फिल्म की जड़ें बाहर कटौती जब आप फिल्म की सतह से संतुष्ट हो जाते हैं, तो दीप के चारों ओर काटने के लिए एक स्केलपेल का उपयोग करें, परिधि के चारों ओर एक छोटी सी फिल्म छोड़कर। बहुत सावधान रहें कि पीछे की रोशनी को कवर करने वाली फिल्म का हिस्सा नहीं तोड़ना।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    8
    किनारों को चूसो अंतिम चरण गर्मी बंदूक या स्क्वीजी उपयोग करने के लिए (हालांकि एक छोटे से लेपनी बेहतर होगा) खिंचाव और हेडलैम्प और छिपाने के किनारों के पास फिल्म किनारों डाल करने के लिए है। एक बार फिल्म अच्छी तरह से चलती है तो वह वहां रहेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उन्हें करना चाहते हैं तो चित्र या डिजाइन करने से पहले हेडलाइट पार्ट्स को ब्लॉक करने के लिए चित्रकार की टेप का उपयोग करें
    • इस प्रकार के काम करने का सबसे अच्छा स्थान गेराज या बंद स्थान में है, और बाहर नहीं, या तो राजमार्ग या यार्ड। मौसम, रेत और गंदगी आपके काम में बाधा डाल सकती हैं
    • अधिक चमक पाने के लिए आप रेत को 2,000 धैर्य वाली सैंडपैंट के साथ समाप्त सतह पर रख सकते हैं, फिर प्रत्येक रियर हेडलाइट को पॉलिश और मोम कर सकते हैं।
    • यदि आप कुछ हिस्सों को देखते हैं जो प्रकाशस्तंभ की सतह पर कटा हुआ दिखाई देते हैं, तो थोड़ा अधिक समय बिताने के लिए उन्हें थोड़ी अधिक मात्रा में सैंडिंग करें।
    • यदि आप देखते हैं कि पारदर्शी एयरोसोल परत समान नहीं है, तो गीला रेत का पेपर का इस्तेमाल रेत के हेडलाइट पर करें, इसे लागू करें और साफकोट फिर से लागू करें।

    चेतावनी

    • कुछ राज्यों में छायांकन के कुछ स्तर अवैध हैं। अपने पीछे की रोशनी में कोई भी बदलाव करने से पहले पुलिस स्टेशन या ऑनलाइन से संपर्क करके आप जिन नियमों का उल्लंघन करेंगे, उन्हें पता लगाएं।
    • सुनिश्चित करें कि इसका उपयोग करने से पहले सैंडपाप हमेशा गीली हो, अन्यथा आप इसे खत्म करने से पहले रंग को बर्बाद कर देंगे।
    • हेडलाइट्स को पेंट करने की प्रक्रिया मुश्किल नहीं है लेकिन इसमें समय लगता है। इस परियोजना को समर्पित करने के लिए एक दिन बंद होने की प्रतीक्षा करें।
    • विषाक्त गैसों को inhaling से बचने के लिए स्प्रे रंग के साथ काम करते समय हमेशा एक मुखौटा का उपयोग करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    स्प्रे पेंट

    • स्प्रे पेंट
    • 800, 1000 और 2000 अनाज के सैंडपेपर
    • पारदर्शी परत स्प्रे पेंट
    • चिपकने वाली टेप (वैकल्पिक)
    • पेचकश
    • पोलिश
    • चमकाने वाला परिसर
    • मोम
    • ग्लास क्लीनर
    • कागज तौलिया
    • माइक्रोफ़ायर तौलिया

    डाई फिल्म

    • फिल्म डाई विनाइल, यदि संभव हो तो सटीक
    • मैं छुरी
    • साबुन या पानी के समाधान और शराब स्प्रे के साथ पानी
    • सक्जी, रंग या क्रेडिट कार्ड
    • माइक्रोफ़ायर तौलिया
    • हीट बंदूक या हेयर ड्रायर
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com