ekterya.com

डैशबोर्ड रोशनी की मरम्मत कैसे करें जो काम नहीं करते

जब आपके वाहन के डैशबोर्ड रोशनी ठीक से काम नहीं करती है या काम करना बंद नहीं करती है, तो परिणामी प्रभाव आपकी सुरक्षा के लिए एक खतरे होने के लिए एक सरल उपद्रव होने से भिन्न हो सकते हैं। यह समस्या का पता लगाने और समाधान खोजने के लिए आवश्यक है। डैशबोर्ड रोशनी जो काम नहीं करते मरम्मत करने के लिए निम्न सुझावों का उपयोग करें।

चरणों

Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज` class=
1
समस्या को पद्धति रूप से मूल्यांकन करें सरलतम समाधान पहले सबसे पहले लागू करने की कोशिश कर प्रक्रिया शुरू करें। अधिकांश वाहनों में डैशबोर्ड लाइट्स के लिए एक नियंत्रण स्विच होता है, जो पैनल की रोशनी को बंद करने और उन्हें चालू करने के लिए दोनों में काम करता है। कंट्रोल स्विच की जांच करें, जो स्टीयरिंग व्हील के निकट कंसोल पर होना चाहिए।
  • यदि आपको डैशबोर्ड नियंत्रण स्विच का पता लगाने में परेशानी है, तो अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल देखें।
  • फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज` class=

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    2
    बोर्ड रोशनी फ्यूज की जांच करें एक उड़ा फ्यूज बोर्ड लाइट को अक्षम कर सकता है फ्यूज बॉक्स ब्रेक पेडल के पास बोननेट या फर्श पर हो सकता है, या दोनों स्थानों पर 2 फ़्यूज़ बक्से हो सकते हैं। फ्यूज बॉक्स के कवर के आरेख को देखें। यदि आवश्यक हो तो बोर्ड लाइट फ़्यूज़ को बदलें
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने वाहन के डैशबोर्ड पर संभावित बिजली की विफलता से बचने के लिए ठीक उसी तरह फ़्यूज़ का उपयोग कर रहे हैं



  • फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज` class=
    3
    बोर्ड पर दीपक की कोशिश करो यदि फ़्यूज़ सही तरीके से काम कर रहे हैं, तो जांच लें कि बोर्ड से कोई दीपक जुड़ा नहीं है। निर्माता के मैनुअल में दिए गए निर्देशों के बाद, सामने वाले पैनल को निकाल दें, जो आपकी कार के संकेत पैनल को कवर करता है। प्लेट को पकड़ने वाले शिकंजे को निकालें प्लेट को बहुत सावधानी से निकालें दीपक पैनल के पीछे स्थित हैं कुछ पैनलों में एलईडी बल्ब और अन्य हैं जो बदली नहीं हैं ये पैनल एक प्रमाणित बोर्ड सेवा केंद्र द्वारा मरम्मत की जानी चाहिए।
  • गर्तिका से इसे हटाने के लिए दीपक को बारी और खींचें काँच को तोड़ने से बचने के लिए सावधान रहें, इसे बारी या न खींचें।
  • एक बार जब आप दीपक हटा लेते हैं, तो जांच करने के लिए रेशा का निरीक्षण करें कि क्या यह क्षतिग्रस्त है या नहीं। यदि कांच के अंदर जलाया जाता है या फीका लगाया जाता है, तो दीपक को उस जगह से बदलें जो कि पिछले एक के समान ही है।
  • ऑटो भागों की दुकान में दीपक के लिए एक नया दीपक और विशेष तेल खरीदें। अपने उपयोगी जीवन को बढ़ाने के लिए धातु के आधार पर तेल को लागू करें।
  • यदि आप दीपक की स्थिति के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो पार्ट्स स्टोर में एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से पूछें तो उसे जांचें।
  • यदि दीपक समस्या नहीं है, तो इसकी देखभाल के साथ बदलें, अपने धातु बेस में दीपक के लिए विशेष तेल की एक छोटी मात्रा में आवेदन करें।
  • यदि आपको लगता है कि एक से अधिक बल्ब टूट गया है, तो यह एक नए सेट के साथ सभी बल्बों को बदलने की सलाह दी जाती है। एक बार विफल हो जाना शुरू हो जाता है, दूसरों को जल्द ही ऐसा करने की संभावना है।
  • फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज` class=
    4

    Video: कार के एसी में गैस कैसे भरें Hindi Video पार्ट 2 Hindi video on freon refill

    एक पेशेवर की राय खोजें यदि समस्या का पता लगाने के प्रयास बेकार थे, तो अपने वाहन को एक योग्य मैकेनिक में लेने के लिए अपनी बोर्ड पर काम न करने वाली रोशनी की मरम्मत पर विचार करें। समस्या बिजली व्यवस्था में हो सकती है या कुछ दोषपूर्ण केबल में हो सकती है। एक अतिरिक्त उद्धरण प्राप्त करें यदि आप अपने मैकेनिक ने आपको क्या देते हुए सहमत नहीं हैं
  • चेतावनी

    • रात तक ड्राइविंग से बचें, जब तक आप रोशनी की मरम्मत नहीं करते डैशबोर्ड रोशनी का खराबी दिन के दौरान महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन वे अभी भी बहुत आवश्यक संकेतक हैं और आप जितनी जल्दी हो सके उन्हें मरम्मत करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com