ekterya.com

अपने वाहन की कम बीम की मरम्मत कैसे करें

इस अनुच्छेद में आपको पता चल जाएगा कि हेडलाइट की मरम्मत कैसे करें जिससे प्रकाश न हो। कुछ मामलों में उच्च बीम काम करते हैं, लेकिन कम बीम प्रकाश नहीं करते हैं, और स्विच की जगह भी कम बीम अभी भी काम नहीं करते।

चरणों

Video: The Truth About Car Insurance Rates

चेकफॉइस स्टेप 1 नामक छवि

Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

1
फ़्यूज़ की जांच करें फ्यूज बॉक्स को कवर करने वाले प्लास्टिक पैनल का एक आरेख होना चाहिए जिसमें प्रत्येक फ़्यूज़ कवर का विवरण होता है। अगर आपको फ्रंट लाइट फ़्यूज़ नहीं मिल रहा है या आपको चिह्नित नहीं किया गया है, तो मालिक मैनुअल देखें, एक मरम्मत मैनुअल जैसे कि चिल्टन की (एमआर) या हेन्स्स (एमआर) आमतौर पर, यदि हेडलाइट्स में से कोई एक काम नहीं करता है तो यह एक उड़ा फ्यूज के कारण है। फ़्यूज़ एक तार से जुड़े होते हैं, जो पिघला देता है, जब उनके माध्यम से बहुत अधिक वर्तमान प्रवाह होता है। फ्यूज चल रही है, तो केबल टूट जाएगी अगर सामने का दीपक फ़्यूज़ तारों को बरकरार रखता है, तो यह संभावना है कि समस्या कहीं और है।
  • स्वैप हेडलाइट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    वाहन के हेडलाइट्स स्वैप करें यदि बायां हेडलाइट काम नहीं कर रहा है, तो जगह में सही सामने का बल्ब रखें। यदि आप हेडलाइट के साथ काम करते हैं, तो हेडलाइट बल्ब क्षतिग्रस्त हो जाता है, और उसे प्रतिस्थापित करना होगा।
  • ImageVoltMeter चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3



    यदि यह काम नहीं करता है, तो हेडलाइट के चालू होने वाले कनेक्शन में वाल्टमीटर के साथ मौजूदा को मापें जो चालू नहीं होता है। वाहन इग्निशन कुंजी चालू करें और हेडलाइट स्विच चालू करें। यदि वोल्टमीटर वोल्टेज पढ़ने नहीं दिखाता है, तो स्विच या तारों जो कि हेडलाइट के लिए वर्तमान में काम करता है, काम नहीं कर रहा है।
  • प्रतिस्थापन छवि चरण 4 बदलें

    Video: बजाज आरई ऑटो रिक्शा कॉम्पैक्ट 4 एस तीन व्हीलर यात्री वाहन पेट्रोल पूरा हिंदी समीक्षा

    4
    यदि हेडलाइट स्विच को बदलना समस्या का समाधान नहीं करता है, तो केबल में एक ब्रेक है जो वर्तमान में हैडलाइट करता है, और तारों को बदलने के लिए आवश्यक होगा
  • युक्तियाँ

    • कुछ मॉडल हेडलाइट स्विच (माज़दा आरएक्स -7, निसान 300 एसएक्स, दूसरों के बीच में) में दोष के लिए जाना जाता है। जांच लें कि कोई वेबसाइट है जहां आपके वाहन मॉडल के मालिक मदद के लिए जा सकते हैं और अन्य मालिकों (z31.com, rx7.com, आदि) के साथ अनुभव का आदान-प्रदान कर सकते हैं। कभी-कभी यह एक बहुत महत्वपूर्ण संसाधन हो सकता है

    चेतावनी

    • इसे बदलने से पहले हेडलाइट स्विच के वोल्टेज को मापने के लिए एक वाल्टमीटर का उपयोग करना सुनिश्चित करें। कुछ हेडलाइट स्विचेस बदलने के लिए महंगा हो सकता है, और यह बहुत निराशाजनक हो सकता है अगर नुकसान टूटा हुआ तार हो, और टूटा हुआ स्विच न हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पॉटलाइट्स जो काम करते हैं
    • वाल्टमीटर
    • हेडलाइट्स को हटाने के लिए टूल (आमतौर पर फिलिप्स स्क्रू ड्रायवर, मॉडल के बारे में अधिक जानकारी के लिए मालिक के मैनुअल या मरम्मत मैनुअल से परामर्श करें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com