ekterya.com

सीट बेल्ट को कैसे समायोजित करें

सुरक्षा बेल्ट का इस्तेमाल कार दुर्घटना के दौरान चोट के जोखिम को कम कर सकता है। जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो यह ड्राइवरों और मोटर वाहनों के यात्रियों के लिए महान संरक्षण प्रदान करता है। हालांकि, जब अनुचित तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह सुरक्षा प्रदान करने की आपकी क्षमता में समझौता किया जाता है। सुरक्षा बेल्ट को उचित रूप से समायोजित करें ताकि ब्रेक सिस्टम इसे ठीक से काम करता है।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक सीटबेल्ट चरण 1 समायोजित करें
1
छाती के ऊपर एक विकर्ण बेल्ट का उपयोग करें ड्राइवर अक्सर शिकायत करते हैं कि यह पट्टा परेशान है, और कभी-कभी वे इसे अपनी पीठ के पीछे रख देते हैं हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो चोट से आपको बचाने के लिए बेल्ट की क्षमता कम हो जाती है। सीट बेल्ट शरीर के दो क्षेत्रों के बीच बल वितरित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। जगह में इस विकर्ण पट्टा के बिना, यह असंभव है यदि पट्टा आप या आपके बच्चों के लिए असुविधाजनक है, तो सीट बेल्ट को कवर करने के लिए एक कुशन कवर खरीदें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सीटबेल्ट चरण 2 समायोजित करें

    Video: Видеообзор BMW e39 525d touring обзор салона авто. Полезные советы. Лайфхаки

    2
    पट्टा के छोटे भाग को समायोजित करें, ताकि यह आपके जांघों के ऊपरी भाग पर हो और उदर क्षेत्र में न हो। यह बेल्ट पैल्विक क्षेत्र में बल वितरित करने के लिए बनाया गया है ताकि आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ठीक से बैठना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सीटबेल्ट चरण 3 समायोजित करें
    3
    सीधे सीट पर बैठो जब आप अपनी सीट में दुबला या डूबते हैं, तो आप बेल्ट को ठीक से काम नहीं कर सकते। जब आप अपनी सीट में सीधा बैठते हैं, तो बेल्ट शरीर के सही भागों में बस जाएगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सीटबेल्ट समायोजित करें
    4
    सीट की स्थिति समायोजित करें आगे वाहन डैशबोर्ड से चालक है, सुरक्षित यह एक टकराव की स्थिति में होगा। इसे आगे, पीछे, ऊपर या नीचे स्थानांतरित करने के लिए अपनी सीट के हैंडल को संभाल लें, ताकि यह स्टीयरिंग व्हील से आरामदायक दूरी हो और आप सभी खिड़कियों के माध्यम से अच्छी तरह देख सकें और इसलिए, आप आरामदायक सीट बेल्ट हैं।



  • छवि शीर्षक शीर्षक सीटबल्ट चरण 5 समायोजित करें
    5
    जांचें कि सीट बेल्ट मुड़ा नहीं है बेल्ट आपकी छाती और जांघों के शीर्ष पर होना चाहिए, बिना तुला। यदि बेल्ट मुड़ जाता है, तो दुर्घटना में होने वाले दबाव में कम सतह होगी, जिस पर वितरित करना होगा।
  • Video: Ублюдок из Metro 2033 своими руками.

    छवि शीर्षक शीर्षक सीटबेल्ट समायोजन चरण 6
    6

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    जब आप अपनी सीटबेल्ट डालते हैं तो आपको क्लिक में सुनना चाहिए टेस्ट करें कि पट्टा काटने से बेल्ट सुरक्षित है यदि बेल्ट डिवाइस को नहीं छोड़ता है जो इसे वाहन के साथ जोड़ता है, तो यह सुरक्षित है
  • सीटबेल्ट पहचान समायोजित छवि शीर्षक
    7

    Video: Tricks That Could Save Your Life

    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • विशेष रूप से, बेल्ट "इलिअक क्रेस्ट्स" नामक श्रोणि के दो क्षेत्रों पर निर्भर करता है जो शरीर के सबसे मजबूत हड्डियों में से एक है और पेट की मांसपेशियों से सैकड़ों गुना अधिक तनाव का सामना कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने हिप पर बेल्ट का समर्थन करते हैं और आपके पेट पर नहीं।
    • अगर पट्टा एक जलन का कारण है, तो आराम में सुधार के लिए बाजार में कई उत्पाद उपलब्ध हैं। अधिकांश नए वाहनों में क्षैतिज बेल्ट के लिए एक ऊंचाई समायोजक है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पट्टा ऊपरी छाती पर आराम कर रहा है, समायोजक ऊपर या नीचे बेल्ट स्लाइड करें।
    • अगर कोई अन्य व्यक्ति वाहन चलाता है, तो बेल्ट को एक उपयुक्त ऊंचाई पर फिर से समायोजित करने का ध्यान रखें।

    चेतावनी

    • कार में एक एयरबैग होने के कारण सीट बेल्ट पहनने की आवश्यकता नहीं होती है। सीट बेल्ट वाहनों के बीच दुष्प्रभावों में सुरक्षा प्रदान करते हैं, जबकि वायु बैग नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com