ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि समय बेल्ट टेंशनर क्षतिग्रस्त है या नहीं

एक टाइमिंग बेल्ट के प्रतिस्थापन उन प्रक्रियाओं में से एक है जो सबसे अधिक कार मालिकों को डराता है, क्योंकि यह कार्यशाला में किया जाने वाला एक जटिल और आमतौर पर काफी महंगा काम है। बहुत बार लेकिन हमेशा नहीं, यह वास्तव में क्षतिग्रस्त होने वाला तनाव का है, यह हमेशा बेल्ट नहीं है (जब तक कि यह बहुत पुराना नहीं है)। ज्यादातर समय बेल्ट एक संपीड़ित चरखी या एक क्षतिग्रस्त तनाव के कारण टूट जाएगा जो इसे समय के मामले के साथ संपर्क में आने की इजाजत देता है।

चरणों

बताएं कि एक टाइमिंग बेल्ट तनाव का कारण खराब चरण 1 है
1
सुनो। एक बिगड़ी हुई टेंसर आमतौर पर शोर के साथ होता है यह शोर वितरण क्रैंककेस के क्षेत्र से आने वाले किसी प्रकार के कूपर या ध्वनि हो सकता है। इसके अलावा, समय बेल्ट ढीले होने पर कुछ संभाल समस्याओं को महसूस किया जाता है, आमतौर पर ऐसी स्थिति जैसे उच्च भार या उच्च क्रांतियां। यदि टाइमिंग बेल्ट ठीक से तनावग्रस्त नहीं है, तो यह कम अंत में वाल्व को ठीक से सिंक्रनाइज़ नहीं रखेगा और इससे इंजन की शुरूआत करने में विफलता, बिजली की हानि, भीड़ और असफलता का कारण होगा।
  • बताएं कि एक टाइमर बेल्ट तनाव का कारण खराब चरण 2 है
    2
    यदि कार शुरू होती है, तो वाहन के किनारे पर जाएं, जहां पुलीएं हैं और यह पता लगाने की कोशिश करें कि शोर कहाँ से आ रही है। यदि आप सुनते हैं कि शोर इंजिन के सामने से आता है और इसके अन्य घटकों से नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि शोर तनाव की कमी के कारण बेल्ट फ्लापिंग है।
  • बताएं कि एक टाइमर बेल्ट तनाव का कारण खराब है चरण 3
    3



    अगर कार शुरू नहीं होती है और आप स्वयं काम करने जा रहे हैं, तो इंजन के सामने के कवर तक पहुंचने के लिए सामने वाले सामान और कार के अन्य घटकों को निकाल दें। एक बार जब आप उन्हें हटा देते हैं, तो सामने के कवर को हटा दें और जांच लें कि पट्टा कैसे ढीला है। तनाव के विपरीत दिशा में कुछ सुस्त होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर एक समय बेल्ट तनाव का बुरा चरण 4 है
    4
    सामने वाले मोटर कवर के बिना, जांचें कि सभी तनाव रोलर्स स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं और एक ही तनाव कर सकते हैं। अगर कोई नुकसान होता है तो यह बहुत स्पष्ट होगा
  • बताएं कि छवि क्या है अगर एक समय बेल्ट तनाव का आकार खराब है चरण 5
    5
    इस उदाहरण में, एक स्मार्ट चाल समय बीतने का एक सेट प्राप्त करना होगा और सभी पुली और बेल्ट को बदल देगा।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर एक समय बेल्ट तनाव का बुरा चरण 6 है
    6
    अपने सभी संदर्भ बिंदुओं को संरेखित करें और पट्टा के लिए उचित तनाव स्थापित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com