ekterya.com

इंटरनेट से कैसे जुड़ें

यद्यपि इंटरनेट से कनेक्ट करना एक साधारण कार्य की तरह लग सकता है, उन लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है जो नेटवर्क से परिचित नहीं हैं या वे जिस प्रकार के इंटरनेट से कनेक्ट होने का प्रयास कर रहे हैं हालांकि, आज की दुनिया में इंटरनेट के प्रसार को देखते हुए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे कनेक्ट करना है। चाहे आप वाई-फाई, ईथरनेट या डायल-अप का उपयोग करें (जो अधिक से अधिक अप्रचलित है), इंटरनेट से कनेक्ट करना एक सरल कार्य है जो सीखना महत्वपूर्ण है।

चरणों

शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि इंटरनेट स्रोत सक्रिय है। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन एक आम गलती है जो आमतौर पर इंटरनेट से कनेक्ट होने पर होती है, यह सुनिश्चित नहीं कर रही है कि इंटरनेट स्रोत सक्रिय है। खासकर यदि आपने एक रूटर या मॉडेम को अभी कॉन्फ़िगर किया हुआ है, तो सुनिश्चित करें कि यह सक्रिय हो गया है, यह कि सब कुछ ठीक से जुड़ा हुआ है और डिवाइस पर कोई प्रकाश इंगित नहीं करता कि एक समस्या है। तारों को भी डिस्कनेक्ट या बुरी तरह से दीवार से जोड़ा जा सकता है, जिससे ऑपरेशन बेकार हो सकता है। सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक से जुड़ा हुआ है और यह आपके प्रारंभ होने से पहले अच्छी तरह से काम करता है।
  • छवि शीर्षक से चित्र इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 2

    Video: अब youtube चलाओ डीडी फ्री डिश के सेट-टॉप बॉक्स में वह भी बिल्कुल फ्री

    2
    समझें कि अधिकांश मोबाइल डिवाइस केवल एक वायरलेस ब्रॉडबैंड से कनेक्ट हो सकते हैं। स्मार्टफ़ोन, मोबाइल टैबलेट, आइपॉड, पोर्टेबल गेमिंग सिस्टम, आदि जैसे डिवाइस, आमतौर पर केवल उनके पोर्टेबल प्रकृति के कारण वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट किए जा सकते हैं। इसलिए, आप मोबाइल डिवाइस को ईथरनेट या डायल-अप नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे। ईथरनेट और डायल-अप कनेक्शन कंप्यूटर और गैर-पोर्टेबल गेमिंग डिवाइस तक सीमित हैं (जिनका इस आलेख में उल्लेख नहीं है)।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 3
    3
    पता है क्या "मार्ग" नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन पर पहुंचने के लिए ले लो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम या डिवाइस के बावजूद, यह बहुत संभावना है कि आपको प्रक्रिया में कुछ बिंदु पर नेटवर्क कॉन्फिगरेशन तक पहुंचने की आवश्यकता हो। प्रक्रिया प्रत्येक डिवाइस के लिए थोड़ा भिन्न है, लेकिन सामान्य विन्यास जो आपको नेटवर्क कॉन्फिगरेशन तक पहुंचने के लिए लेना होगा, वह आमतौर पर ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर करता है। कुछ सामान्य डिवाइस या ऑपरेटिंग सिस्टम, और कॉन्फ़िगरेशन के संबंधित मार्ग निम्न हैं:
  • Windows XP: प्रारंभ करें -> नियंत्रण कक्ष -> नेटवर्क और इंटरनेट कनेक्शन
  • Windows Vista: प्रारंभ करें -> लाल -> नेटवर्क और साझा केंद्र
  • विंडोज 7: स्टार्ट -> नियंत्रण कक्ष -> नेटवर्क और इंटरनेट
  • विंडोज़ 8: स्टार्ट -> खोज "नेटवर्क कनेक्शन देखें" -> नेटवर्क कनेक्शन देखें
  • विंडोज़ 10: खोज "नेटवर्क कनेक्शन देखें" -> नेटवर्क कनेक्शन देखें
  • मैक ओएस एक्स जगुआर और हाल के संस्करण: सिस्टम प्राथमिकताएं -> नेटवर्क
  • उबंटु और फेडोरा: नेटवर्क प्रशासक
  • आईओएस (आईफोन, आईपैड, आदि): समायोजन -> वाई-फाई
  • एंड्रॉइड: समायोजन -> वाई-फाई (या वायरलेस और नेटवर्क)
  • विंडोज फोन: विन्यास -> वाई-फाई
  • विधि 1
    वायरलेस ब्रॉडबैंड का उपयोग करके कनेक्ट करें

    शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 4
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके डिवाइस के लिए वाई-फाई कनेक्शन सक्रिय है। डिवाइस के बावजूद, वाई-फाई को अक्षम करना संभव है कुछ डिवाइसों में एक भौतिक बटन होता है जो वाई-फाई सक्रिय या निष्क्रिय करता है, जबकि अन्य में सॉफ़्टवेयर कॉन्फ़िगरेशन में वाई-फाई को सक्रिय करने की क्षमता होती है। सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले कंप्यूटर में वाई-फ़ाई बंद नहीं हुआ है।
  • छवि से जुड़ी छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 5
    2
    डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचें। डिवाइस के कॉन्फ़िगरेशन पर जाएं, इसे खोलें और नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन पर जाएं। आप ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए कंप्यूटर के उपकरण पट्टी में वाई-फाई आइकन पर क्लिक कर सकते हैं, जो क्षेत्र के कनेक्शन के नामों की सूची देगा।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 6
    3
    अपने वाई-फाई नेटवर्क का नाम ढूंढें ब्रॉडबैंड नेटवर्क के राउटर का नाम डिफ़ॉल्ट नाम होना चाहिए। एक्सेस प्वाइंट का नेटवर्क नाम आमतौर पर आपके मोबाइल डिवाइस के नाम से डिफ़ॉल्ट रूप से दिखाई देगा (उदाहरण के लिए, "आईफ़ोन (आपका नाम)"। इस नाम को ढूंढें और इसे चुनें।
  • वाई-फाई नेटवर्क या एक्सेस प्वाइंट के नाम बदल सकते हैं। हालांकि, अगर आपने वाई-फाई नेटवर्क या ऐक्सेस प्वाइंट का नाम बदल दिया है, तो संभवतः आपको पता चल जाएगा कि यह क्या है। यदि आपने नाम नहीं बदल दिया है या यदि आपको नहीं पता कि यह क्या है, तो नेटवर्क के प्रभारी व्यक्ति से पूछिए।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 7
    4
    नेटवर्क या एक्सेस प्वाइंट के लिए पासवर्ड दर्ज करें कुछ नेटवर्क सार्वजनिक हैं, लेकिन अधिकांश नहीं हैं। यदि आप कनेक्ट करने का प्रयास कर रहे नेटवर्क में पासवर्ड है, तो नेटवर्क से कनेक्ट होने से पहले आपको इसके लिए पूछा जाएगा। डिफ़ॉल्ट पासवर्ड आमतौर पर रूटर पर दिखाई देगा, लेकिन अगर आपको यह नहीं पता है, तो उस व्यक्ति से पूछें जो नेटवर्क के प्रभारी है
  • कुछ सार्वजनिक संरक्षित नेटवर्क के पास प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग पासवर्ड हो सकते हैं उदाहरण के लिए, एक स्कूल छात्रों को एक अद्वितीय पासवर्ड के बजाय नेटवर्क की पहचान संख्या के साथ उन तक पहुंचने की अनुमति दे सकता है।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 8
    5
    कनेक्ट होने के लिए कंप्यूटर की प्रतीक्षा करें अक्सर, किसी कंप्यूटर को वायरलेस स्रोत से कनेक्ट करने में कुछ सेकंड लगते हैं हालांकि, अगर कंप्यूटर राउटर से कनेक्शन स्थापित नहीं कर सकता है, तो वाई-फाई कनेक्शन की समय सीमा समाप्त हो जाएगी। इस स्थिति में, स्रोत पर जाएं या डिस्कनेक्ट करें और अपने कंप्यूटर को वाई-फाई नेटवर्क पर फिर से कनेक्ट करें।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 9
    6
    अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करें। एक बार जब आप इंटरनेट से कनेक्ट हो जाते हैं, तो वेब ब्राउज़र में एक पृष्ठ खोलें और इसे लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। चूंकि कुछ पृष्ठों को लटकाया जा सकता है, इसलिए संभवत: वेबसाइट को अच्छी तरह से काम करने के लिए आपको एक सम्मानित वेब पेज, जैसे google.com या isup.me, दर्ज करने की आवश्यकता है।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 10
    7
    यदि कंप्यूटर इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है, तो समस्या का पता लगाएं। कुछ लोगों के लिए, वाई-फाई समस्याओं के बिना कनेक्ट होगा दूसरों के लिए, यह मामला नहीं है। एक वायरलेस कनेक्टिविटी से कंप्यूटर कनेक्ट नहीं हो सकता है, इसके कई कारण हैं। अधिकांश कंप्यूटरों में एक एकीकृत सॉफ़्टवेयर है जो अंतर कर सकते हैं कि समस्या क्या है कुछ सामान्य समस्या निम्न हैं:
  • कुछ पुराने कंप्यूटर इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकते हैं। आपको शायद कनेक्ट करने के लिए ईथरनेट केबल की आवश्यकता हो।
  • यदि कनेक्शन धीमा है या यदि आपके पास कनेक्शन नहीं है, तो आप राउटर या पहुंच बिंदु से बाहर हो सकते हैं स्रोत के करीब आने की कोशिश करें
  • यदि नेटवर्क प्रकट नहीं होता है, तो आप सीमा से बाहर हो सकते हैं या नेटवर्क कमज़ोर हो सकता है राउटर से संपर्क करने की कोशिश करें या इसे पुनरारंभ करें
  • विधि 2
    ईथरनेट केबल का उपयोग करके कनेक्ट करें

    शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 11
    1
    एक ईथरनेट केबल और किसी भी एडाप्टर को आवश्यक है। कई हालिया डिवाइस ईथरनेट केबल के माध्यम से सीधे राउटर से जुड़ सकते हैं। हालांकि, कुछ ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं। उदाहरण के लिए, अक्सर, लैपटॉप के ईथरनेट का उपयोग करने के लिए घटक नहीं होते हैं। इस कारण से, सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई एडेप्टर है जिसे आपको ईथरनेट केबल के लिए ज़रूरत हो सकती है ताकि आपको इसका उपयोग करने में समस्या न हो।
    • ईथरनेट केबल्स सब एक ही नहीं हैं उदाहरण के लिए, एक कैट 5 या कैट 5 ए केबल कैट 6 की तुलना में कम रफ्तार से काम करता है। हालांकि, यह रूटर के कनेक्शन पर काफी निर्भर करता है और कितने लोगों को एक ही समय में नेटवर्क से जोड़ा जाता है। जब तक आप नौकरी नहीं करते हैं, जहां आपको बहुत भारी फाइलें हों, तो संभवतः आपको बिल्ली 6 केबल की ज़रूरत नहीं है अगर आप नेटवर्क पर एकमात्र व्यक्ति हैं।
    • आप एक एडेप्टर के साथ इथरनेट में एक मोबाइल डिवाइस (उदाहरण के लिए, एक स्मार्टफोन) कनेक्ट नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक से चित्र इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 12
    2
    ईथरनेट केबल के एक छोर को ब्रॉडबैंड के स्रोत से कनेक्ट करें शायद, ब्रॉडबैंड का स्रोत एक रूटर होगा - हालांकि, कुछ मामलों में, यह मॉडेम हो सकता है किसी भी स्थिति में, कंप्यूटर को जोड़ता है यह सुनिश्चित करने के लिए आपको ईथरनेट केबल के एक अंत को ब्रॉडबैंड स्रोत से कनेक्ट करना होगा।
  • छवि शीर्षक से चित्र इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 13

    Video: Mobile Se Laptop Me Net Kaise Connect Kare? How To Connect Internet From Mobile To Pc? Wifi Internet




    3
    कंप्यूटर के केबल के दूसरे छोर से कनेक्ट करें कंप्यूटर पर ईथरनेट कनेक्टर ढूंढें और इसे कनेक्ट करें। यह कनेक्टर आमतौर पर कंप्यूटर के पीछे स्थित होगा, जहां अन्य घटक जुड़े हुए हैं।
  • यदि कंप्यूटर ईथरनेट के साथ संगत नहीं है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कंप्यूटर एडेप्टर से जुड़ा हुआ है और फिर केबल को एडाप्टर के माध्यम से कनेक्ट करें।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 14
    4
    कंप्यूटर कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कंप्यूटर वायरलेस कनेक्शन के बजाय ईथरनेट को पहचानने के लिए तैयार है। सबसे ज्यादा संभावना यह है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए वायरलेस कनेक्शन अक्षम करना होगा कि कंप्यूटर ने ईथरनेट के माध्यम से कनेक्शन को पहचान लिया है।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 15
    5
    अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करें। किसी वेब ब्राउज़र में एक पृष्ठ खोलें और देखें कि यह लोड हो रहा है या नहीं। कुछ वेब पेजों को दूसरों की तुलना में लोड करने में अधिक समय लग सकता है और अन्य कभी-कभी लटका सकते हैं, इसलिए कनेक्शन को काम करने के लिए आपको एक विश्वसनीय वेब पेज (उदाहरण के लिए, google.com या isup.me) लोड करने का प्रयास करना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 16
    6
    यदि आप कनेक्ट नहीं कर सकते, तो समस्या का पता लगाएं। ईथरनेट वाई-फाई से अधिक विश्वसनीय है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि चीजें गलत नहीं हो सकतीं। ईथरनेट के साथ समस्याएं कई कारण हो सकती हैं - इसलिए, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि बुनियादी पहलुओं को स्थापित किया गया है (उदाहरण के लिए, राउटर जुड़ा हुआ है) और कंप्यूटर की कोई समस्या नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि ईथरनेट केबल के साथ कोई समस्या नहीं है (जो कि से लेकर हो सकती है "केबल पूरी तरह से जुड़ा नहीं है" ऊपर "केबल दोषपूर्ण या टूटा हुआ है, और इसे बदला जाना चाहिए")।
  • अगर राउटर की समस्याएं हैं और, यदि हां, तो उसे पुनरारंभ करें, इसकी पुष्टि करें। अपने इंटरनेट प्रदाता से संपर्क करें, यदि राउटर को रीसेट करना काम नहीं करता है, लेकिन केबल और कंप्यूटर के ईथरनेट से कनेक्शन अच्छी तरह से काम करता है
  • शायद ही, कंप्यूटर का ईथरनेट कार्ड दोषपूर्ण हो सकता है। यदि यह मामला है, तो कंप्यूटर विक्रेता या निर्माता से संपर्क करें।
  • विधि 3
    डायल-अप का उपयोग कर एक कंप्यूटर से कनेक्ट करें

    शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 17
    1
    समझें कि डायल-अप इंटरनेट का उपयोग अब मोटे तौर पर संगत नहीं है। क्योंकि डायल-अप इंटरनेट एक्सेस ब्रॉडबैंड के पक्ष में बंद कर दिया गया है, यह डायल-अप एक्सेस के निर्देशों को देखने के लिए सामान्य नहीं है। हालांकि, कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीफोन पहुंच अभी भी सामान्य है, जिसका मतलब है कि आपको इसे कुछ समय पर उपयोग करना पड़ सकता है।
  • छवि का शीर्षक इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 18
    2
    सुनिश्चित करें कि आप डायल-अप से जुड़ सकते हैं डायल-अप इंटरनेट एक्सेस के लिए टेलीफोन लाइन के उपयोग की आवश्यकता होती है और केवल एक ही व्यक्ति फ़ोन पर एक समय में कनेक्ट कर सकता है। अगर किसी और से जुड़ा हुआ है या कोई फोन कॉल करने के लिए फोन लाइन का उपयोग करता है, तो आप कनेक्ट नहीं कर सकते जब तक कि अन्य व्यक्ति डिस्कनेक्ट या लटका नहीं लेता। इसके अतिरिक्त, अधिकांश नए कंप्यूटरों में डायल-अप से कनेक्ट करने के लिए घटक नहीं हैं। संभवत: आपको एक बाहरी यूएसबी मॉडेम खरीदना होगा, ताकि आपका कंप्यूटर कनेक्ट हो सके।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 1 9
    3
    मॉडेम को टेलीफोन कनेक्टर से कनेक्ट करें। कई बार, जिन स्थानों पर डायल-अप इंटरनेट एक्सेस है, उनमें दो टेलीफोन लाइनें होंगी (एक टेलीफोन के लिए और एक मॉडेम के लिए)। हालांकि, अगर मॉडेम का उपयोग अक्सर नहीं किया जाता है, तो इसे डिस्कनेक्ट किया जा सकता है या केवल एक टेलीफोन लाइन हो सकती है सुनिश्चित करें कि फोन कॉर्ड दीवार फोन जैक और मॉडेम जैक से जुड़ा है।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 20
    4
    कंप्यूटर को मॉडेम से कनेक्ट करें किसी अन्य टेलीफोन लाइन का उपयोग करते हुए, दूसरे टेलीफ़ोन से मॉडेम में केबल का एक छोर और कंप्यूटर के मॉडेम (या कनवर्टर में) के कनेक्टर में दूसरे छोर डालें।
  • सुनिश्चित करें कि आप गलती से फोन केबल कनेक्टर को गलती से ईथरनेट कनेक्टर से कनेक्ट नहीं करते हैं। कंप्यूटर पर टेलीफोन कनेक्टर को इसके आगे एक छोटे से टेलीफोन की छवि से अलग किया जाना चाहिए।
  • छवि से जुड़े चित्र इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 21
    5
    कंप्यूटर की नेटवर्क सेटिंग एक्सेस करें आपको कंप्यूटर पर डायल-अप कनेक्शन मैन्युअल रूप से कॉन्फ़िगर करना होगा। यहां से, मॉडेम कॉन्फ़िगरेशन को ठीक करें यदि यह पहली बार है कि आप डायल-अप स्रोत को कनेक्ट करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको मॉडेम के नेटवर्क सेटिंग्स को ठीक करना होगा। हालांकि प्रत्येक ऑपरेटिंग सिस्टम में प्रक्रिया थोड़ा अलग है, आपको एक ही जानकारी (डायल-अप का फ़ोन नंबर, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड) दर्ज करना होगा। कॉन्फ़िगरेशन मार्ग जिन्हें नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए आपको अनुसरण करना होगा, निम्न हैं:
  • Windows XP में: नेटवर्क और इंटरनेट कनेक्शन -> अपना इंटरनेट कनेक्शन सेट अप करें या बदलें -> विन्यास
  • Windows Vista में: नेटवर्क और साझाकरण केंद्र -> एक कनेक्शन या नेटवर्क सेट करें -> डायल-अप कनेक्शन सेट करें
  • विंडोज 7 और 8 पर: नेटवर्क और इंटरनेट -> नेटवर्क और साझाकरण केंद्र -> एक नया कनेक्शन या नेटवर्क सेट अप करें -> इंटरनेट से कनेक्ट करें -> टेलीफोन का उपयोग
  • विंडोज 10 में: लाल-> डायल-अप कनेक्शन
  • मैक ओएस एक्स में: लाल -> आंतरिक / बाह्य मॉडेम -> विन्यास
  • Ubuntu या Fedora में: नेटवर्क प्रशासक -> कनेक्शन -> मोडेम कनेक्शन -> गुण
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 22
    6
    कंप्यूटर कनेक्शन को मॉडेम से कनेक्ट करें। यदि डायल-अप कॉन्फ़िगरेशन पहले ही स्थापित है, तो यह ऑपरेशन वायरलेस कॉन्फ़िगरेशन को खोलने और वायरलेस कनेक्शनों की तलाश के बजाय मॉडेम से कनेक्ट होने के रूप में सरल हो सकता है। हालांकि, आपको नंबर, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 23
    7
    अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका इंटरनेट कनेक्शन काम करता है, एक वेब पेज खोलें और इसे लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। डायल-अप इंटरनेट एक्सेस सामान्य ब्रॉडबैंड स्पीड की तुलना में बहुत धीमी है, इसलिए थोड़ी देर लगने पर आश्चर्यचकित न हो। हो सकता है कि आपको वेब पेज लोड करने का प्रयास करना चाहिए, जिसमें केवल अपलोड की गति बढ़ाने के लिए पाठ है और देखें कि क्या कनेक्शन काम करता है।
  • छवि का शीर्षक इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 24
    8
    यदि आप कनेक्ट नहीं कर सकते, तो समस्या का पता लगाएं। डायल-अप अब व्यापक रूप से समर्थित नहीं है, यह अभी भी संभव है कि आपको इसके साथ समस्याएं हैं। सुनिश्चित करें कि टेलीफोन लाइन सही से जुड़ी है और यह कि सिस्टम को डायल-अप इंटरनेट एक्सेस से जोड़ा जा सकता है।
  • यह ज्ञात है कि विंडोज 10 कभी-कभी डायल-अप कनेक्शन के साथ कुछ समस्याएं हैं। शायद एक पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कंप्यूटर का उपयोग करना चाहिए, यदि कोई उपलब्ध है तो
  • सुनिश्चित करें कि आपने गलती से फोन केबल को ईथरनेट कनेक्टर से जुड़ा नहीं किया है। टेलिफोन केबल कनेक्टर छोटा है और आमतौर पर एक टेलीफोन का प्रतीक है
  • युक्तियाँ

    • वाईकी-वाई कनेक्शन के बारे में wikiHow पर अधिक मार्गदर्शिकाएं हैं, जो ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए विशिष्ट हैं, जिनमें शामिल हैं विंडोज 7, विंडोज़ 8, विंडोज़ 10 और मैक.
    • यदि आप सेल फोन पहुंच बिंदु का उपयोग करते हैं, तो आप सीधे यूएसबी केबल के माध्यम से कंप्यूटर से फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। यह एक ईथरनेट केबल की तरह एक पहुंच बिंदु के लिए है, सिवाय इसके कि इसके लिए एक यूएसबी केबल और टेलीफोन की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि इंटरनेट से कनेक्ट होने से पहले आपके पास एक पर्याप्त एंटीवायरस है। एक कंप्यूटर वायरस इससे कई समस्याएं हो सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com