ekterya.com

वायरलेस बोर्ड के रूप में वायरलेस राउटर का उपयोग कैसे करें

आप वायरलेस बोर्ड के रूप में एक वायरलेस रूटर का उपयोग कैसे करेंगे ठीक है, वायरलेस रूटर और वायरलेस बोर्ड लगभग एक ही कार्य पूरा करते हैं, लेकिन विभिन्न कनेक्शनों के साथ। एक वायरलेस राउटर एक नेटवर्क डिवाइस है जो एक रूटर के कार्यों को पूरा करता है, लेकिन वायरलेस एक्सेस पॉइंट के कार्यों को भी शामिल करता है एक वायरलेस लैपटॉप बोर्ड, जिसे वायरलेस एडाप्टर भी कहा जाता है, एक हार्डवेयर डिवाइस है जिसे लैपटॉप को वायरलेस कार्ड की सीमा के भीतर हाई-स्पीड नेटवर्क कनेक्शन तक पहुंचने की अनुमति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

चरणों

एक वायरलैस राउटर को वायरलेस कार्ड चरण 1 में टाइप करें
1
अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करें एक वायरलेस रूटर के रूप में वायरलेस रूटर का उपयोग करने के लिए, आपको पहले रूटर को कॉन्फ़िगर करना होगा। एक वायरलेस रूटर आप अपने सभी कंप्यूटरों के साथ एक ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन साझा करने की अनुमति देता है, लेकिन पहले आपको इसे कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • एक वायरलैस राउटर का उपयोग वायरलेस कार्ड चरण 2 में करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ अनप्लग करें. इसमें सभी केबल, केबल या डीएसएल मॉडेम की शक्ति भी शामिल है - सुनिश्चित करें कि आपका राउटर भी अनप्लग किया गया है। ऐसा करने के लिए, बस नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें
  • मॉडेम की पावर केबल निकालें, फिर मॉडेम से ईथरनेट केबल को हटा दें और राउटर के पीछे नीले लैन पोर्ट के बंदरगाह # 1 से कनेक्ट करें, और अपने कंप्यूटर में प्लग किए गए ईथरनेट केबल के दूसरे छोर को छोड़ दें।
  • दूसरा ईथरनेट केबल लें जो कि रूटर के साथ आए और अपने मॉडेम पर उपलब्ध पोर्ट पर एक छोर कनेक्ट करें। इस ईथरनेट केबल के दूसरे छोर को अपने डी-लिंक राउटर लेबल इंटरनेट के बंदरगाह से कनेक्ट करें।
  • अब आप अपने केबल या डीएसएल मॉडेम की शक्ति को फिर से कनेक्ट कर सकते हैं और इसे जारी रखने से पहले शुरू करने के लिए कम से कम 30 सेकंड प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • वायरलेस कार्ड के लिए वायरलेस राउटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अब अपने डी-लिंक रूटर की शक्ति कनेक्ट करें और इसके चालू होने के लिए कम से कम 60 सेकंड प्रतीक्षा करें। 60 सेकेंड प्रतीक्षा करने के बाद आप यह जांच सकते हैं कि राउटर एक इंटरनेट ब्राउज़र खोलकर सही तरीके से कॉन्फ़िगर किया गया है और यदि आप कोई वेबसाइट दर्ज कर सकते हैं तो देख सकते हैं।
  • वायरलेस कार्ड के लिए वायरलेस राउटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    पुनः प्रयास करें यदि आप देखते हैं कि आप सही तरीके से नहीं जुड़े हैं या यदि आप कोई वेबसाइट नहीं खोल सकते हैं, तो आपको यह देखने के लिए एक ही नियम का पालन करना चाहिए कि क्या आपने किसी भी कदम को छोड़ दिया है या नहीं। और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी तारों को उचित बंदरगाहों में प्लग किया गया हो इसके अलावा, कम से कम 10 मिनट के लिए मॉडेम को अनप्लग करने और फिर से चरणों का पालन करने का दूसरा सुझाव है।
  • यदि आप अधिक ईथरनेट केबल्स का उपयोग करते हैं तो आप अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन को साझा करने के लिए अपने कंप्यूटर के उपलब्ध बंदरगाहों में अन्य कंप्यूटरों को कनेक्ट कर सकते हैं। बंदरगाह में एक छोर प्लग करें आपके राउटर का इंटरनेट और मॉडेम पावर केबल को फिर से जोड़ता है।
  • वायरलेस कार्ड के लिए वायरलेस रूटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपना नाम और पासवर्ड चुनने के लिए, नीचे दिए गए नियमों का पालन करें। एक इंटरनेट ब्राउज़र खोलें और पता बार में अपने राउटर के आईपी पते को रखें। डिवाइस आपके उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के लिए पूछेगा एक बार प्रवेश करने के बाद, मेनू पर जाएं। खुले पृष्ठ के बाईं ओर स्थित वायरलेस टैब पर क्लिक करें पृष्ठ के शीर्ष पर नाम आपके वायरलेस नेटवर्क का नाम है, जिसे बदला जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सार्वजनिक रूप से दिखाए जाने के लिए उचित नाम चुनते हैं जब अन्य लोग वायरलेस इंटरनेट एक्सेस की तलाश करते हैं
  • वेब आपको एक सुरक्षा कोड या पासवर्ड चुनने की अनुमति देता है ताकि कोई भी आपके इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग न कर सके। केवल उचित पासवर्ड वाले लोग आपके कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं। आप 26 वर्णों तक का कोड चुन सकते हैं ताकि कोई भी आपके कनेक्शन का उपयोग न करे।
  • Video: ওয়ারলেস পাওয়ার ট্রান্সমিটার ও রিসিভার তৈরি - উদাহরণ সহ (with Eng sub)

    युक्तियाँ

    Video: Review PZEM-004T with Arduino ESP32 ESP8266 Python & Raspberry Pi : PDAControl

    • यदि आपके पास रूटर स्थापित है, तो आप जितने चाहें उतने लैपटॉप कनेक्ट कर सकते हैं, और आप राउटर के माध्यम से ईथरनेट केबल्स के साथ अधिक डेस्कटॉप कंप्यूटर भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, पड़ोसियों और दोस्तों, जिनके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है, वे इसे आपके कनेक्शन से केवल तभी उपयोग कर सकते हैं अगर उनके पास सही पासवर्ड कनेक्ट होना है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यदि आप वायरलेस नाम बदलते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इंटरनेट पहुंच के लिए खोज करने वाले लोग उस नाम को देख सकते हैं। अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपका नाम सार्वजनिक रूप से दिखाया जाए तो सुनिश्चित करें कि आप एक नाम चुनते हैं जो आपको रूचियां पसंद करते हैं, इसलिए एक नाम चुनने के लिए सावधान रहें, जिसमें आपको कोई समस्या नहीं है, क्योंकि यह सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित होगा जब अन्य लोग वायरलेस इंटरनेट एक्सेस की तलाश करेंगे।
    • बुद्धिमानी से अपना कोड या पासवर्ड चुनें ताकि कोई अनुमान न हो। जो भी आपके कनेक्शन का उपयोग करता है वह दूसरों के लिए धीमा कर देगा इसके अलावा, यदि आप सीमा को पार करते हैं, जो कि उच्च नहीं है, तो वे आपके द्वारा नियुक्त किए गए योजना के आधार पर, आपको एक अतिरिक्त शुल्क ले सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कॉन्फ़िगरेशन के लिए सभी आवश्यक उपकरण हैं आपको निम्न तत्वों की आवश्यकता होगी
    • एक कंप्यूटर, जो मुख्य होगा
    • एक मॉडेम, वह डिवाइस जो आपके इंटरनेट प्रदाता ने आपको दिया था यह आमतौर पर एक टेलीफोन या टेलीविजन केबल से जुड़ा होता है
    • एक डी-लिंक रूटर जो आपको अपने इंटरनेट कनेक्शन को साझा करने की अनुमति देगा।
    • और दो ईथरनेट केबल्स आम तौर पर एक पहले से मॉडेम से आपके कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है, और दूसरी केबल बॉक्स में राउटर के साथ आता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com