ekterya.com

कैसे आउटलुक को कॉन्फ़िगर करें

आउटलुक दुनिया के सबसे लोकप्रिय ईमेल क्लाइंट में से एक है और कई शक्तिशाली फ़ंक्शन हैं आउटलुक का लाभ उठाने के लिए, आप अपने ईमेल खाते जोड़ सकते हैं ताकि आप अपने सभी संदेशों को एक स्थान पर खोज सकें, आगामी कैलेंडर देखने के लिए अपना कैलेंडर आयात करें और कई संपर्क सूचियों से अपने संपर्कों को ऑनलाइन जोड़ सकते हैं

चरणों

भाग 1
एक ईमेल खाता जोड़ें

एक लैपटॉप का निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
POP और IMAP मेल सेवाओं के बीच अंतर को समझें दो तरीके हैं, जिसमें आपके ईमेल क्लाइंट में एक ईमेल भेजा जा सकता है: POP (पोस्ट ऑफिस प्रोटोकॉल) और IMAP (इंटरनेट संदेश एक्सेस प्रोटोकॉल)। POP ईमेल स्थानांतरण करने का एक पुराना तरीका है और जब आप अपने ग्राहक से नए संदेश डाउनलोड करते हैं और फिर उन्हें सर्वर से हटाते हैं तो यह काम करता है। IMAP को कई उपकरणों से मेल की जांच करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, क्योंकि संदेश और संगठन आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी ग्राहकों के बीच सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं।
  • असल में, कोई कारण नहीं है कि आईपीएपी उपलब्ध होने पर आपको पीओपी का उपयोग क्यों करना चाहिए। IMAP अधिक स्थिर, अधिक सुरक्षित है और आपको किसी भी संदेश को खोए बिना अपने मेल, कंप्यूटर और फोन से लैस करने की अनुमति देता है।
  • अधिकांश मेल सेवा आपको IMAP का उपयोग करने की अनुमति देती हैं, हालांकि कुछ आपसे शुल्क ले सकते हैं। जीमेल, याहू!, Outlook.com (हॉटमेल), एओएल और अधिकांश सेवा प्रदाताओं आईएमएपी के उपयोग की अनुमति देते हैं।
  • इनकमिंग मेल सर्वर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपना IMAP सेवा (जीमेल) कॉन्फ़िगर करें अधिकांश सेवाएं आपको किसी भी परिवर्तन किए बिना IMAP फ़ंक्शन को एक्सेस करने की अनुमति देती हैं। इसका मुख्य अपवाद जीमेल है, जहां आपको मैन्युअल रूप से आईएमएपी सेवा को सक्रिय करने की आवश्यकता है।
  • जीमेल वेबसाइट पर लॉग इन करें और गियर बटन पर क्लिक करें। चुनना "विन्यास" और फिर टैब पर क्लिक करें "अग्रेषण और POP / IMAP मेल"। चुनना "IMAP को सक्षम करें" और क्लिक करें "परिवर्तन सहेजें"।
  • छवि शीर्षक 4372540 3
    3

    Video: हिंदी आउटलुक 2010/2013/2016 pt 2 ईमेल और संपर्क

    आउटलुक खोलें एक IMAP मेल सेवा जोड़कर, आप Outlook में अपनी मेल की समीक्षा, व्यवस्थित और प्रबंधित कर सकते हैं और आपके सभी अन्य डिवाइस आउटलुक में कोई भी परिवर्तन आपके दूसरे मेल क्लाइंट में दिखाई देगा।
  • छवि शीर्षक 4372540 4
    4
    टैब पर क्लिक करें "पुरालेख"। के अनुभाग में "सूचना" बटन पर क्लिक करें "खाता जोड़ें"।
  • छवि शीर्षक 4372540 5
    5
    चुनना "मैनुअल कॉन्फ़िगरेशन या सर्वर के अतिरिक्त प्रकार"। यह आपको किसी भी ईमेल खाते को लिखने की अनुमति देता है
  • नोट: यदि आप जीमेल या हॉटमेल (आउटलुक डॉट कॉम) का उपयोग करते हैं, तो आप में अपना ईमेल एड्रेस और पासवर्ड टाइप कर सकते हैं "ईमेल खाते" खिड़की में "नया खाता जोड़ें" और इस खंड के शेष भाग को छोड़ दें। आउटलुक शेष कॉन्फ़िगरेशन का ध्यान रखेगा। यदि आप इसे अपने आप करना पसंद करते हैं तो आप इसे मैन्युअल रूप से भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 4372540 6
    6
    चुनना "POP या IMAP"। यह आपको एक वेबमेल अकाउंट डालने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक 4372540 7
    7
    अपने ईमेल खाते में जानकारी दर्ज करें शीर्ष पर स्थित अनुभाग में अपना नाम और ईमेल पता दर्ज करें अब के लिए सर्वर की जानकारी रिक्त छोड़ दें (अगले चरण पढ़ें)। लॉगिन जानकारी अनुभाग में, अपना उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें (आमतौर पर आपके ईमेल पते के समान) साथ ही आपके खाते का उपयोग करने के लिए उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड।
  • छवि शीर्षक 4372540 8
    8

    Video: How to configure Outlook with Gmail Account ? Quick Learn and Easy Steps.

    अपने मेल की सर्वर जानकारी दर्ज करें के अनुभाग में "सर्वर जानकारी", अपनी मेल सेवा की जानकारी लिखें चुनना "IMAP" के ड्रॉप-डाउन मेनू में "खाते का प्रकार"। निम्न सूची में सबसे लोकप्रिय मेल सेवाओं में से कुछ के बारे में जानकारी शामिल है:
    सेवा आने वाले मेल सर्वर  आउटगोइंग मेल सर्वर 
    जीमेलimap.gmail.comsmtp.gmail.com
    याहू!imap.mail.yahoo.comsmtp.mail.yahoo.com
    हॉटमेलimap-mail.outlook.comsmtp-mail.outlook.com
    एओएलimap.aol.comsmtp.aol.com
    कॉमकास्टimap.comcast.netsmtp.comcast.net
     टाइम वार्नर mail.twc.commail.twc.com
    एटी&टीimap.mail.att.netsmtp.mail.att.net
  • छवि शीर्षक 4372540 9
    9
    अधिक सेटिंग्स ... बटन पर क्लिक करें जावक मेल सर्वर टैब पर क्लिक करें
  • छवि शीर्षक 4372540 10
    10
    के विकल्प की जाँच करें "मेरे निवर्तमान मेल सर्वर (SMTP) को प्रमाणीकरण की आवश्यकता है"। चुनना "मेरे आने वाले मेल सर्वर के समान विन्यास का उपयोग करें"। यह कॉन्फ़िगरेशन लगभग सभी मेल सेवाओं के लिए समान है
  • छवि शीर्षक 4372540 11
    11
    उन्नत टैब पर क्लिक करें। आमतौर पर ये समायोजन सही हैं, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आप उन्हें नीचे दी गई तालिका के साथ देख सकते हैं:
    सेवा इनकमिंग सर्वर / 
    एन्क्रिप्शन
     आउटगोइंग सर्वर / 
    एन्क्रिप्शन
    जीमेल993 / SSL587 / टीएलएस
    याहू!993 / SSL465 / SSL
    हॉटमेल993 / SSL587 / टीएलएस
    एओएल993 / SSL587 / एसएसएल
    कॉमकास्ट993 / SSL587 / टीएलएस
     टाइम वार्नर 143 / SSL587 / एसएसएल
    एटी&टी993 / SSL465 / SSL
  • छवि शीर्षक 4372540 12
    12

    Video: टैली epr9 में ईमेल सेटअप विन्यास, भेजें ईमेल प्रपत्र टैली, एसएमएस भेजें, gseasytech मिलान erp9-4

    अगला बटन पर क्लिक करें > सभी खाता सेटिंग्स दर्ज करने के बाद आउटलुक यह सुनिश्चित करने के लिए सेटिंग्स की जांच करना प्रारंभ करेगा कि आप संदेश भेजना और प्राप्त करने के लिए सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4372540 13
    13
    संदेशों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए प्रतीक्षा करें जब आप अपने ईमेल खाते से कनेक्ट होते हैं, तो आपके संदेश और फ़ोल्डर्स को Outlook के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाएगा। आपके पास कितने संदेश हैं, इस पर कुछ समय लग सकता है आप खिड़की के निचले भाग में स्थिति पट्टी में प्रक्रिया की निगरानी कर सकते हैं।
  • आउटलुक केवल पहली बार सिंक्रनाइज़ किया जाएगा जब आप इसे अपने खाते में कनेक्ट करेंगे। इसके बाद, यह केवल आपके मेल क्लाइंट में किए गए परिवर्तनों को सिंक्रनाइज़ करेगा
  • छवि शीर्षक 4372540 14
    14
    अपने संदेशों के माध्यम से ब्राउज़ करें विंडो के बाईं ओर, आप अपने ईमेल खाते को उसके संबद्ध फ़ोल्डरों की सूची के साथ देख सकते हैं। आप अपने सभी संदेशों को देखने के लिए उन फ़ोल्डरों के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं। आपके द्वारा आउटलुक में किए गए परिवर्तन आपके ईमेल खाते के वेब संस्करण और इसके विपरीत दिखाई देंगे।
  • समस्याओं का समस्या निवारण

    छवि शीर्षक 4372540 15
    1
    आप ईमेल नहीं भेज सकते हैं, लेकिन आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप संदेश प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ईमेल भेजते समय आउटलुक एक त्रुटि दिखाता है, तो आउटपुट सर्वर सेटिंग्स की जांच करें
    • टैब पर क्लिक करें "पुरालेख" और चयन करें "सूचना"। पर क्लिक करें "खाता सेटिंग्स" → "खाता सेटिंग्स" और उसके बाद उस खाते पर डबल-क्लिक करें जिसे आप कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं।
    • जांचें कि आउटगोइंग मेल सर्वर ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है। खिड़की में "अधिक समायोजन", वैकल्पिक बंदरगाहों के लिए देखो जो आप आउटगोइंग सर्वर पर उपयोग कर सकते हैं यह भी सुनिश्चित करें कि विकल्प "मेरे आउटगोइंग सर्वर को प्रमाणीकरण की आवश्यकता है" आउटगोइंग सर्वर टैब में सक्रिय है।
  • छवि शीर्षक 4372540 16
    2
    मुझे संदेश नहीं मिला, लेकिन मैं उन्हें भेज सकता हूं। यदि आप संदेश भेज सकते हैं, लेकिन आप उन्हें प्राप्त नहीं कर सकते हैं, इनपुट सर्वर सेटिंग्स की जांच करें।
  • टैब पर क्लिक करें "पुरालेख" और चयन करें "सूचना"। पर क्लिक करें "खाता सेटिंग्स" → "खाता सेटिंग्स" और उसके बाद उस खाते पर डबल-क्लिक करें जिसे आप कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके आने वाले मेल सर्वर के लिए आपके पास सही IMAP पता है खिड़की में "अधिक समायोजन", सुनिश्चित करें कि इनकमिंग सर्वर का पोर्ट 993 / SSL है, जब तक कि आपकी ईमेल सेवा अन्य पोर्ट का उपयोग निर्दिष्ट नहीं करती है
  • छवि शीर्षक 4372540 17



    3
    यदि आप मेल भेज या प्राप्त नहीं कर सकते हैं यदि एक प्रमाणीकरण त्रुटि दिखाई देती है और आप मेल नहीं भेज सकते हैं या प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो संभव है कि आपका पासवर्ड गलत हो।
  • टैब पर क्लिक करें "पुरालेख" और चयन करें "सूचना"। पर क्लिक करें "खाता सेटिंग्स" → "खाता सेटिंग्स" और उसके बाद उस खाते पर डबल-क्लिक करें जिसे आप कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं।
  • क्षेत्र में पासवर्ड फिर से दर्ज करें "पासवर्ड"। जांचें कि क्या आपके मेल सेवा को एक सुरक्षित पासवर्ड सत्यापन का उपयोग कर लॉगिन की आवश्यकता है (अधिकांश ई-मेल सेवाओं को इसकी आवश्यकता नहीं है)।
  • यदि आप दो-चरणीय सत्यापन का उपयोग करते हैं, तो आपको Outlook के लिए विशिष्ट पासवर्ड बनाने और उसका उपयोग करने की आवश्यकता है। Google द्वारा 2-चरणीय सत्यापन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
  • भाग 2
    कैलेंडर को सिंक्रनाइज़ करें

    छवि शीर्षक 4372540 18
    1
    समझें कि कैलेंडर को आयात करते समय क्या होता है आउटलुक Outlook.com (हॉटमेल) के अपवाद के साथ कैलेंडर सेवा को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ नहीं कर सकता है। इसके बजाय, आप अपने कैलेंडर में सदस्यता लेने के लिए Outlook को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और अपने वेब कैलेंडर में परिवर्तन करते समय स्वचालित रूप से अपडेट कर सकते हैं। हालांकि, आपके Outlook कैलेंडर में किए गए परिवर्तन आपके वेब कैलेंडर के साथ सिंक्रनाइज़ नहीं किए जाएंगे।
    • कैलेंडर सहित Outlook.com खाते को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, टैब पर क्लिक करें "पुरालेख" और फिर चयन करें "खाता जोड़ें"। अपना खाता खोलने के लिए अपनी Outlook.com खाता जानकारी दर्ज करें और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • छवि शीर्षक 4372540 19
    2
    अपने कैलेंडर के लिए आईसीएएल पता लगाएं आईसीएएल पता आपके वेब कैलेंडर का एक लिंक है जो आउटलुक को अद्यतित रहने की इजाजत देता है। ICAL पता खोजने की प्रक्रिया आपकी कैलेंडर सेवा पर निर्भर करती है:
  • Google कैलेंडर: अपने Google कैलेंडर में लॉग इन करें उस कैलेंडर पर कर्सर रखें जिसे आप Outlook के साथ साझा करना चाहते हैं और बटन पर क्लिक करें "मेन्यू" प्रकट होने के लिए चुनना "कैलेंडर सेटिंग्स" और उसके बाद आईसीएल बटन पर क्लिक करें "निजी पता"। प्रकट होने वाले पते की प्रतिलिपि बनाएँ
  • याहू कैलेंडर !: अपने याहू! कैलेंडर में प्रवेश करें। उस कैलेंडर पर कर्सर रखें जिसे आप Outlook के साथ साझा करना चाहते हैं और बटन पर क्लिक करें "मेन्यू" प्रकट होने के लिए चुनना "शेयर" और फिर बॉक्स चेक करें "लिंक उत्पन्न करें"। उस क्षेत्र में उस पते की प्रतिलिपि बनाएं जो कहते हैं "कैलेंडर ऐप्लिकेशन (आईसीएस) में आयात करने के लिए"।
  • फेसबुक: अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। विकल्प पर क्लिक करें "घटनाक्रम" बाईं ओर मेनू में लिंक पर क्लिक करें "आगामी" और चयन करें "प्रतिलिपि"। यह लिंक एक छोटे से बॉक्स में है जो विकल्प के नीचे है "इस सप्ताह" जो पृष्ठ के दाईं ओर है
  • iCloud: अपने iCloud कैलेंडर को Outlook में जोड़ने के लिए, आपको इसकी आवश्यकता है ICloud नियंत्रण कक्ष स्थापित करें.
  • छवि शीर्षक 4372540 20
    3
    Outlook खोलें और कैलेंडर विकल्प का चयन करें
  • आउटलुक 2013: आप खिड़की के निचले भाग में बटनों की पंक्ति में कैलेंडर विकल्प चुन सकते हैं।
  • आउटलुक 2010, 2007 और 2003: आप विंडो के निचले बाएं कोने में बटनों की सूची से कैलेंडर का चयन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4372540 21
    4
    टैब पर क्लिक करें "फ़ोल्डरों" और फिर क्लिक करें "कैलेंडर खोलें"।
  • छवि शीर्षक 4372540 22
    5
    चुनना "इंटरनेट से" और आईसीएस पते पेस्ट करें यदि आप इंटरनेट कैलेंडर को जोड़ना चाहते हैं, तो पूछा जाए तो हाँ पर क्लिक करें।
  • आप विवरण जोड़ने के लिए या कैलेंडर का नाम बदलने के लिए उन्नत बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4372540 23
    6
    अपने कैलेंडर पर नेविगेट करें आपका कैलेंडर खुल जाएगा और आप अपने वेब कैलेंडर की घटनाओं को देखेंगे। आपके द्वारा Outlook में किए गए परिवर्तन इंटरनेट कैलेंडर के साथ सिंक्रनाइज़ नहीं किए जाएंगे।
  • समस्याओं का समस्या निवारण

    1. 1
      कैलेंडर iPhone के साथ सिंक्रनाइज़ नहीं रखता है यह एक बहुत ही आम समस्या है जब आप किसी एक्सचेंज सर्वर से कनेक्ट होते हैं और आपको अपने कंप्यूटर पर इसे ठीक करने के लिए एक विशेष उपकरण की आवश्यकता होती है। ऐसा तब होता है जब सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया के दौरान फ़ाइलें दूषित हो जाती हैं
    2. प्रोग्राम डाउनलोड करें "CalCheck" माइक्रोसॉफ्ट से यहां.
    3. प्रोग्राम खोलें और खींचें CalCheck.exe जहाँ भी आप अपने कंप्यूटर पर चाहते हैं
    4. कुंजी दबाएं पाली और उस फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें जिसमें शामिल है CalCheck.exe. चुनना "यहां कमांड विंडो खोलें"।
    5. लिखना calcheck.exe -f और दबाएं ⌅ दर्ज करें प्रोग्राम को चलाने के लिए और भ्रष्ट फ़ाइलों को ठीक करने का प्रयास करें।

    भाग 3
    संपर्कों को आयात करें

    छवि शीर्षक 4372540 24
    1
    समझें कि जब आप किसी अन्य सेवा से संपर्क आयात करते हैं तो क्या होता है आउटलुक आपके ऑनलाइन संपर्कों और संपर्कों को स्वचालित रूप से Outlook सूची में सिंक्रनाइज़ नहीं कर सकता है। जब आप कोई संपर्क फ़ाइल आयात करते हैं, तो आप Outlook में किए गए कोई भी परिवर्तन Outlook में बने रहेंगे। यदि आप चाहते हैं कि आउटलुक ऑनलाइन सूची में भी बदले, तो आपको आउटलुक संपर्कों को निर्यात करना होगा।
    • इसका अपवाद एक Outlook.com खाते में होगा, जो आउटलुक से पूरी तरह सिंक्रनाइज़ किया जाता है। संपर्क सहित Outlook.com खाते को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, टैब पर क्लिक करें "पुरालेख" और फिर बटन पर "खाता जोड़ें"। अपनी Outlook.com खाता जानकारी लिखें और अपने खाते को सिंक्रनाइज़ करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए चरणों का पालन करें।
  • छवि शीर्षक 4372540 25
    2
    अपनी दूसरी सेवा के संपर्क निर्यात करें आपको अपनी संपर्क सूची को एक फ़ाइल के रूप में डाउनलोड और सहेजने की आवश्यकता है जिसे Outlook पढ़ और आयात कर सकता है। आपकी संपर्क सेवा के आधार पर प्रक्रिया अलग-अलग होती है
  • Google संपर्क: जीमेल वेबसाइट पर साइन इन करें। मेनू पर क्लिक करें "जीमेल" और ऐसा होता है "संपर्क"। बटन पर क्लिक करें "अधिक" और चयन करें "निर्यात"। चुनें कि आप कौन से समूह निर्यात करना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से सभी संपर्क निर्यात किए जाएंगे। चुनना "Outlook CSV" एक प्रारूप के रूप में फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर सहेजें
  • याहू! संपर्क: याहू में प्रवेश करें! मेल। बटन पर क्लिक करें "संपर्क" जो आपके मेल फ़ोल्डर्स की सूची के शीर्ष पर है बटन पर क्लिक करें "कार्रवाई" आपकी संपर्क सूची के ऊपर पर क्लिक करें "निर्यात" और माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक का चयन करना सुनिश्चित करें पर क्लिक करें "निर्यात" अब अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए
  • आईसीलाइड संपर्क: अपने iCloud वेबसाइट पर लॉग इन करें और चुनें "संपर्क"। उन सभी संपर्कों का चयन करें जिन्हें आप निर्यात करना चाहते हैं। आप कुंजी दबा सकते हैं पाली एक ही समय में कई संपर्कों को चुनने के लिए गियर आइकन पर क्लिक करें और चुनें "निर्यात vCard" अपने कंप्यूटर पर संपर्क फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए
  • छवि शीर्षक 4372540 26
    3
    आउटलुक खोलें और अनुभाग का चयन करें "लोग"।
  • आउटलुक 2013: आप का विकल्प चुन सकते हैं "लोग" विंडो के निचले भाग में बटनों की पंक्ति में
  • आउटलुक 2010, 2007 और 2003: आप का विकल्प चुन सकते हैं "लोग" विंडो के निचले बाएं कोने में बटनों की सूची में।
  • छवि शीर्षक 4372540 27
    4
    टैब पर क्लिक करें "पुरालेख" और चयन करें "खोलें और निर्यात करें"।
  • छवि शीर्षक 4372540 28
    5
    चुनना "आयात / निर्यात" और फिर चयन करें "किसी अन्य प्रोग्राम या फ़ाइल से आयात करें"।
  • यदि आप iCloud से संपर्क आयात करने जा रहे हैं, तो चयन करें "एक vCard फ़ाइल आयात करें"।
  • छवि शीर्षक 4372540 29
    6
    चुनना "कॉमा से अलग मान (विंडोज़)"। अपनी ऑनलाइन संपर्क सूची से डाउनलोड की गई फ़ाइल को ब्राउज़ करें।
  • Video: सीखिए आउटलुक में अपना ईमेल ऐड करना | OUTLOOK EMAIL CONFIGURATION

    छवि शीर्षक 4372540 30
    7
    निर्धारित करें कि आप डुप्लिकेट के साथ क्या करना चाहते हैं। यदि आपके पास आउटलुक में संपर्क है, तो यह संभावना है कि आपकी संपर्क सूची आयात करते समय आपके पास डुप्लिकेट होंगे। आप डुप्लिकेट को इंटरनेट संपर्क जानकारी के साथ बदलना चुन सकते हैं (जो कि बेहतर होता है यदि इंटरनेट स्रोत एक अपडेट होता है), डुप्लिकेट बनाएं जो आप बाद में जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं या डुप्लिकेट आइटम आयात नहीं कर सकते (जब Outlook संपर्क वे अपडेट हैं)।
  • छवि शीर्षक 4372540 31
    8
    अपने संपर्कों के माध्यम से ब्राउज़ करें आपके संपर्क आउटलुक में लोग सूची में होंगे। आप अपने संपर्कों को संदेश भेज सकते हैं या उन्हें समूहों में जोड़ सकते हैं आपके द्वारा आउटलुक में किए गए कोई भी बदलाव आपकी ऑनलाइन संपर्क सूची में नहीं दिखाई देगा।
  • समस्याओं का समस्या निवारण

    1. 1
      Google संपर्क ठीक से आयात नहीं किए जा रहे हैं Outlook में भारी सीएसवी फाइलों के साथ कठिनाइयां हो सकती हैं जिनमें सैकड़ों Google संपर्क शामिल हैं आप Outlook.com का उपयोग करके अपने संपर्कों को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं (जब तक आप अपने आउटलुक को Outlook.com खाते से लिंक करते हैं)।
    2. यात्रा people.live.com और अपने Outlook.com खाते से साइन इन करें
    3. बटन पर क्लिक करें "Google संपर्क"।
    4. पर क्लिक करें "कनेक्ट" और उसके बाद अपने Google खाते से साइन इन करें
    5. चुनना "पहुंच की अनुमति दें" और आपके संपर्कों को आपके Outlook.com खाते में आयात किया जाएगा - जो कि अगर आउटलुक से जुड़ा हुआ है, तो आपके संपर्कों को आपके आउटलुक में जोड़ देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com