ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको एक नया फोन खरीदने के लिए कैसे समझा जाए

सेल फोन लगातार विकसित हो रहे हैं, इसलिए यह बहुत संभावना है कि आपका नया फोन उतना ही अच्छा रहा है जितना इसे इस्तेमाल किया गया था। अगर आपको एक नया फोन चाहिए, तो आपके माता-पिता को समझाने की कोशिश करने में आपके सामने एक मुश्किल काम हो सकता है कि यह इसके लायक है। हालांकि, भले ही आपके माता-पिता बहुत सख्त हों, कुछ सिद्ध तकनीकों का उपयोग करते हुए, आप अपने नए फ़ोन को पाने की संभावना को सुधार सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने माता-पिता के साथ बात करें

एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र चरण 1
1
एक नया फोन प्राप्त करने के बारे में बात करें कभी-कभी, बातचीत में शामिल होने से समाधान हो सकता है जब आप अपने माता-पिता से कहें कि आप एक नया फोन प्राप्त करना चाहते हैं और वाकई वे क्या कहते हैं, तो सुनो। यदि आप अपने माता-पिता के कारणों और नए फोन को खरीदने के लिए बहाने के लिए सशक्त रूप से प्रतिक्रिया दे सकते हैं, तो वे आपके नए मोबाइल डिवाइस के लिए भुगतान करने की अधिक संभावना होगी। आप निम्न प्रश्न पूछ सकते हैं:
  • "नया फोन कमाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"।
  • "क्या कोई अन्य कार्य है जो मैं यह साबित करने में मदद कर सकता हूं कि मैं एक नए फोन के लिए तैयार हूं?"।
  • एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र, चरण 2
    2
    समाधान खोजने के लिए कार्य करें अपने फोन की स्थिति के बारे में अपने माता-पिता से बात करते समय शांत रहें और अगर आप सुनते रहें तो शांत रहें "नहीं" जवाब से यह आपके लिए परिपक्व होने का और आपके माता-पिता के साथ अंक अर्जित करने का अवसर है। आप परेशान या निराशा के बजाय, अपने माता-पिता से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • "उनके मन को बदलने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"।
  • "मैं उनसे यह साबित करने के लिए क्या कर सकता हूं कि मुझे एक नया फोन चाहिए?"।
  • एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने खुद के पैसे के साथ नए फोन का भुगतान करने की पेशकश। यह जटिल हो सकता है, खासकर यदि आप काम करने के लिए बहुत छोटे हैं यदि आपने अपना जन्मदिन पैसा बचा लिया है, तो आप इसे नए फोन के लिए भुगतान करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, या आप भत्ता के बदले में अधिक घर का काम करने की पेशकश कर सकते हैं।
  • मित्रों और परिवार के सदस्यों को एक दाई के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करें, जिनके पास आपके बच्चे हैं और जिन्हें पर्यवेक्षण की जरूरत है।
  • हो सकता है कि आप मौसमी कार्यों से अपने पड़ोसी में पैसा कमा सकें, जैसे गर्मियों में लॉन घास या सर्दियों में बर्फ को ढंकते हुए।
  • एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र, चरण 4
    4
    कठोर बिना लगातार रहें जब आप कुछ ज्यादा करना चाहते हैं, तो कभी-कभी ऐसा ही एक चीज है जिसे आप सोच सकते हैं हालांकि, फिर से जोर देकर अपने माता-पिता को परेशान कर सकते हैं और उन्हें अपना फोन खरीदने के लिए कम तैयार कर सकते हैं। एक ही सवाल पूछने के बजाय कई बार, एक अप्रत्यक्ष तरीके से पूछें, लेकिन अपने हाल के प्रयासों को उजागर करें आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए:
  • "रसोईघर कैसा दिखता है? मैं बर्तन धोने से मदद करने की कोशिश कर रहा हूं। यह मेरे साथ हुआ कि शायद अगर मैं घर पर ज्यादा मदद करता हो, तो हम एक नए फोन खरीदने की संभावना के बारे में फिर से बात कर सकते हैं"।
  • "मुझे पता है कि हाल में काम में आप व्यस्त हैं, इसलिए मैंने आपके लिए घर को खाली कर दिया। क्या कुछ और है जो मैं मदद कर सकता हूं? मैं सोच रहा था कि अगर मैं अधिक योगदान देता हूं, तो शायद मैं एक नया फोन प्राप्त कर सकता हूं"।
  • Video: क्या आप जियो नेटवर्क सिग्नल की समस्या का सामना कर रहे हैं इस वीडियो को देखें, छुटकारा पाएं || Jio

    Video: हनुमानजी की सीता-जी की खोज में लंका यात्रा - रामायण Ramayana

    एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र चरण 5
    5
    एक मजबूर तर्क बनाएँ यदि वे आपके तर्क से सहमत हैं, तो आपके माता-पिता आपको एक नया फोन खरीदने की अधिक संभावना देंगे आपका तर्क आपकी व्यक्तिगत स्थिति से प्रभावित होगा, इसलिए आपको यह तय करना होगा कि कौन सा तर्क आपको सबसे अधिक सेवा देगा। कुछ बिंदुओं पर आप इनमें शामिल हैं:
  • सुरक्षा सुविधाओं (जैसे कि एक उन्नत जीपीएस)
  • पुरानी मॉडल के कारण खराब रिसेप्शन
  • जिम्मेदार होना सीखें (अपना खुद का फोन खरीदने के लिए पैसे कमाने में मदद मिलेगी)
  • खराब विश्वसनीयता (उदाहरण के लिए, जब फोन बेतरतीब ढंग से चालू होता है या जब आपको देर से संदेश मिलते हैं)
  • भाग 2
    अपना नया फोन प्राप्त करने के लिए बातचीत करें

    एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को विनियोजित करने वाला चित्र चरण 6



    1
    पल को बुद्धिमानी से चुनें ऐसे समय जब आपके माता-पिता व्यस्त होते हैं, परेशान या परेशान होने पर संभवतः एक परिणाम होंगे "नहीं" आपके अनुरोध के जवाब में पूछने से पहले अपने माता-पिता में एक अच्छे मूड को प्रोत्साहित करें। एक उत्तर के रूप में एक हाँ प्राप्त करने की संभावना में सुधार करने के लिए, आप निम्न कार्य भी कर सकते हैं:
    • अपने माता-पिता का पसंदीदा संगीत रखो
    • एक अनुभव के बारे में बात करें जिसमें वे एक साथ मज़ेदार थे।
    • एक ऐसी गतिविधि करें जो आपके माता-पिता को आनंददायक लगता है
  • Video: (बच्चे होंगे पूरी तरह आपके वश में)सभी मां-बाप को यह टोटका अवश्य ही करना चाहिए

    एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र, चरण 7
    2
    प्रश्न पूछें जब एक अच्छा मौसम होता है और भोजन के बाद। आम तौर पर बोलने के बाद, लोगों को खाने के बाद अधिक संतुष्ट हैं इसके अलावा, जब आप एक नया फोन मांगते हैं, तो यह आपके माता-पिता को अधिक अनुकूल मनोदशा में डाल सकता है मौसम आपके माता-पिता को अधिक या कम संतुष्ट भी कर सकता है। स्पष्ट आसमान के साथ सनी दिन आप चाहते हैं फोन मिलने की संभावना में सुधार होगा
  • छवि शीर्षक 3164476 8

    Video: लहंगे खरीदे MANUFACTURER से ! सूरत वाले रेट दिल्ली में ! नहीं देखे होंगे ऐसे लहंगे ऐसे कीमत पर !

    3
    एक छोटे से अनुरोध के साथ एक अवसर प्राप्त करें यदि आप छोटे संबंधित अनुरोध स्वीकार कर सकते हैं, तो आपके माता-पिता एक नए फ़ोन के लिए आपके अनुरोध को स्वीकार करने की अधिक संभावना देंगे। यदि आपके माता-पिता इस बहाने का उपयोग करते हैं कि एक नया फोन अधिक धनराशि का खर्च उठाता है, तो पूछें कि क्या आप अधिक कार्य कर सकते हैं या अधिक से अधिक पैसे कमाने के लिए अधिक घरेलू जिम्मेदारी कर सकते हैं। फिर पूछें कि क्या आप उस पैसे का उपयोग एक नया फोन खरीदने के लिए कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 3164476 9
    4
    अपने माता-पिता के साथ एक सौदा करें। यदि आपके माता-पिता मानते हैं कि आपके घर में अतिरिक्त काम है या अपने फोन को कमाने के लिए अन्य कार्य करें, तो इन कार्यों के साथ पूछे बिना रहें। यह उपाय आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप इस समझौते को गंभीरता से ले रहे हैं, जो आपके माता-पिता को भी गंभीरता से ले जाएगा।
  • एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें छवि 10
    5
    छुट्टियों या जन्मदिन की प्रतीक्षा करें यद्यपि आपके माता-पिता एक नए फोन की लागत का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, एक विशेष दिन, जिसमें उपहार का आदान-प्रदान होता है, एक वर्तमान खरीदने के लिए आदर्श बहाना हो सकता है इस समय के दौरान, अपने माता-पिता के साथ स्पष्ट रहें उन्हें बताएं कि आप खिलौनों या उपहारों से फ़ोन पसंद करते हैं जो आप उपयोग नहीं करेंगे।
  • एक नया फोन करने के लिए आपको प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र, चरण 11
    6
    सारांश करें कि आपके माता-पिता क्या कहते हैं सुनो सुनो कि आपके माता-पिता क्या सावधानी से बोलते हैं और जब बोलने की आपकी बारी है, तो अपने ही शब्दों में उन्होंने जो कहा वह कहें। यह दर्शाते हुए कि आप जो बोलते हैं उसे सुनते हैं और उनका सम्मान करते हैं, नए फ़ोन मिलने की आपकी संभावना में सुधार होगा। ऐसा एक उदाहरण दिख सकता है:
  • आप: माँ, अगर मुझे गलती नहीं है, तो आप सोचते हैं कि एक नए फोन के लिए भुगतान करना इसके लायक नहीं है। इसके अलावा, आप चिंतित हैं कि मैं इसे अपने अंतिम फोन की तरह छोड़ दूँगा। मैंने जो कहा आप पर ध्यान दिया, लेकिन मेरे पास कुछ विचार हैं ...
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने अपने माता-पिता के लिए जो वादा किया है, उसके बारे में आप का आदर करते हैं। आपके माता-पिता एक नए संकेत के रूप में टूटे वादों की व्याख्या कर सकते हैं कि आप एक नए फोन के लिए तैयार नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com