ekterya.com

किसी अवरक्त कैमरे में वेबकैम कैसे परिवर्तित करें

यह आलेख बताता है कि आप इन्फ्रारेड प्रकाश के करीब तरंग दैर्ध्य पर छवियों को कैप्चर करने के लिए एक साधारण वेबकैम को कैसे संशोधित कर सकते हैं। आपको केवल एक पूरी तरह से छिपी फ़ोटो संबंधी नकारात्मक (काला, यह रंग हो जाता है जब प्रकाश अपनी पूरी सतह को दबा देता है) के दो छोटे टुकड़े की आवश्यकता है यदि आपके पास नकारात्मक नहीं है, तो फ्लॉपी डिस्क ("फ्लॉपी डिस्क") के अंदर का एक टुकड़ा भी सेवा प्रदान कर सकता है। 

चरणों

एक इन्फ्रारेड कैमरा चरण 1 में एक वेब कैमरा बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
कैमरा लें
  • Video: 5 मिनट के भीतर एक इन्फ्रारेड नाइट विजन वेब कैम में किसी भी वेब कैम बारी - DIY Lifehack परियोजना

    एक इन्फ्रारेड कैमरा चरण 2 में एक वेब कैमरा बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैमरे के बाहरी आवरण को खोलें।
  • एक इन्फ्रारेड कैमरा में एक वेब कैमरा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: जांच नाइट विजन सीएएम (कम बजट) एक वेब कैम बंद करने के तरीके

    कंप्यूटर कार्ड (मुद्रित सर्किट या पीसीबी) जिस पर यह रखा गया है, की लेंस असेंब्स खोलें।
  • एक इन्फ्रारेड कैमरा चरण 4 में एक वेब कैमरा बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: एक निकट अवरक्त कैमरा के लिए एक Webcam कन्वर्ट करने के लिए कैसे

    4
    लेंस के पीछे, लाल बत्ती को प्रतिबिंबित करने वाले कांच के छोटे टुकड़े को निकालें



  • एक इन्फ्रारेड कैमरा में एक वेब कैमरा बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    एक पूरी तरह से काले फोटोग्राफिक नकारात्मक के दो टुकड़े को काटें, जैसा कि ग्लास के टुकड़े के समान जैसा आप लेंस से हटाया था।
  • एक इन्फ्रारेड कैमरा में एक वेब कैमरा बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    हटाए गए ग्लास की स्थिति के ठीक ऊपर नकारात्मक के दो टुकड़े रखें।
  • एक इन्फ्रारेड कैमरा में एक वेब कैमरा बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    कैमरे के भागों को फिर से जोड़ना सूरज की रोशनी या गरमागरम प्रकाश के साथ शॉट्स को रोशन करना सुनिश्चित करें और कैमरा अब अवरक्त में छवियों को संसाधित करेगा। अगर आप नकारात्मक के टुकड़े को भूलना भूल जाते हैं, या प्रयोग करने के लिए किसी बिंदु पर उन्हें निकालने का फैसला करते हैं, तो कैमरे के रिकॉर्ड होने वाले रंग लाल, सफेद और काले होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह अवरक्त छवियों के लिए सिर्फ एक `सन्निकटन` है, जिसका अर्थ है कि यह `नाइट विजन` प्रदान नहीं करेगा जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं। कैमरे में इस प्रकार के संशोधन को आप क्या करने की अनुमति देता है जो फैलाना या वर्णक्रमीय रंगों के साथ चित्र लेता है, और शायद कुछ ऐसी चीजें देखें जो तरंग दैर्ध्य की मानवीय अवधारणा के लिए दृश्यमान नहीं हैं। उज्ज्वल रोशनी बहुत लाल स्वर में दिखाई देगी, क्योंकि आप हल्के स्पेक्ट्रम के अन्य सभी मूल्यों को फ़िल्टर कर रहे हैं - दूसरी तरफ, रात दृष्टि, एक विशेष संवेदक की आवश्यकता होती है जो बहुत अधिक विस्तार से इन्फ्रारेड स्पेक्ट्रम की गहराई को देखने में सक्षम हो।
    • गरमागरम प्रकाश के उपयोग से बचने के लिए, आप उस दृश्य को रोशन करने की कोशिश कर सकते हैं जिसे आप इन्फ्रारेड एल ई डी के साथ तस्वीर देंगे। इस तरीके से आप प्राप्त करेंगे "देखना" एक अंधेरे कमरे के अंदर (एक निश्चित दूरी पर, आपके अवरक्त एल ई डी की सीमा के आधार पर) एलईडी के रूप में अवरक्त प्रकाश का एक स्रोत, जिसे आप आसानी से अपने घर में ऑब्जेक्ट के बीच प्राप्त कर सकते हैं, आपके रिमोट कंट्रोल के सेंसर से टेलीविजन के लिए: आपके इन्फ्रारेड फोटो के लिए एक मिनी-टॉर्च यदि यह देखने के लिए बहुत ही अंधेरा है, तो आप लेंस के अंदर एक या दोनों फ़ोटो नकारात्मक कटआउट को निकाल कर प्रयोग कर सकते हैं।
    • कैमरे के बाहरी आवरण और लेंस को अलग करने के लिए एक उपयुक्त पेचकश का उपयोग करें, या आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यह निश्चित डिजिटल कैमरों के साथ भी काम कर सकता है, और अंतिम परिणाम बहुत सफल छवि हो सकता है यदि आप अपने कंप्यूटर पर एक विशेष कार्यक्रम के साथ फोटो में थोड़ा सा संपादन देते हैं। याद रखें कि जब आपके पास एक डिजिटल कैमरा है तो आपके पास होना चाहिए "अति सावधानी" अंदर कैपेसिटर को स्पर्श न करने, या उनके संचालन को स्थायी रूप से बर्बाद करने के लिए

    चेतावनी

    • यह आपके वेबकैम या डिजिटल कैमरे की वारंटी को अमान्य करेगा, इसलिए किसी कैमरे का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो आपने अब उपयोग नहीं किया है।
    • बिजली के साथ प्रयोग न करें जब तक कि आप अच्छी तरह से नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
    • प्रक्रिया हमेशा काम नहीं करती है, और कुछ कैमरे तंत्र के साथ असंगत होगी।
    • सुनिश्चित करें कि कैमरे को विद्युत चालू होने से उस पर काम करते समय डिस्कनेक्ट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com