ekterya.com

एक संतुलित पोकीमोन टीम कैसे तैयार करें

क्या आप एक ऑनलाइन युद्ध के लिए तैयार हैं? क्या आप खेल खत्म कर चुके हैं और कुछ करने की आवश्यकता है? क्या आपका मित्र अजेय टीम है? यदि आपके पास एक संतुलित पोकीमॉन टीम है, तो आप जो भी हो उसे सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। सबसे अच्छा होने के लिए सीखने के लिए पढ़ते रहो!

चरणों

विधि 1
अपना पोकीमोन चुनें

1
अपने लक्ष्यों पर विचार करें यदि आप किसी मित्र को मारने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक विशेष टीम बनाई जानी चाहिए जो तुम्हारा विरोध करने के लिए बनाई गई है। यदि आप प्रतिस्पर्धी लड़ाइयों के लिए एक टीम बनाने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक ऐसा बनाना होगा जो सबसे अच्छा पोकीमॉन से निपट सकता है यदि आप बस ऊब रहे हैं, या एक टीम बनाने के लिए यह करना चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा पोकीमॉन चिपके पर विचार करें
  • 2
    सभी पोकीमोन और उनके संभावित आंदोलनों के बारे में पता करें यह एक वेब पेज जैसे Serebii.net, बल्ब्पीडिया या स्मोगोन का उपयोग करने के लिए उपयुक्त होगा। यदि आप अपने संस्करण में पोकीमॉन नहीं प्राप्त कर सकते, तो जुबली सिटी में जीटीएस का उपयोग करने के लिए उन्हें विनिमय करें। पोकीमोन की आँकड़ों या असंतोषजनक आंदोलनों जो आप बदलते हैं उन्हें सब कुछ तैयार करने के बाद प्रजनन के साथ हल किया जा सकता है
  • याद रखें कि एक पुरुष पोकीमोन के साथ पुन: उत्पन्न करने और एक ही प्रजाति को रखने के लिए, मादा को एक आदर्श के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • 3
    अपना पोकीमोन चुनें यदि आप किसी मित्र को मारने की कोशिश करते हैं, तो पोकीमोन का उपयोग करने का प्रयास करें, जिनके प्रकार आपके विरुद्ध बहुत प्रभावी हैं। इसके अलावा रणनीतियों को बनाने का प्रयास करें जो आपके मित्र के उन का मुकाबला कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका मुख्य पोकीमोन एक स्नोरलैक्स टैंक है (जो आपके उपकरण को नुकसान पहुंचाते हुए और बाकी के साथ चंगा करता है) जो कई हिट का सामना कर सकते हैं: एक विकल्प का उपयोग करके मारने पर विचार करें एक विकल्प रखें और फिर अगले मुड़ में सही मुट्ठी का उपयोग करें।
  • सभी टीमों में एक प्रकार की विविधता होनी चाहिए, आमतौर पर एक ही प्रकार के 2 पोकीमोन से अधिक नहीं। इसका न केवल मिश्रण प्रकार, बल्कि भौतिक और विशेष हमलों के उपयोगकर्ता भी इसका मतलब है। हालांकि, यदि आप रिले, मैकेनिशन या तलवार नृत्य का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो एक से अधिक प्रकार के हमले हैं, जो कि आपके विकल्प को थोड़ा बढ़ा देगा।
  • उन टीमों पर कुछ पोकीमोन को रखने का भी एक अच्छा विचार है जो हमला करने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन अन्य पोकीमोन को ठीक करने या कई दम तोड़ने के लिए। यह कहा जाता है "मनोरंजन"।
  • यदि आप प्रतिस्पर्धात्मक रूप से लड़ने नहीं जा रहे हैं, तो आपको इतना चुनिंदा नहीं होना पड़ता है, लेकिन यह ध्यान में रखना एक अच्छी बात है, और आपकी पोकीमॉन टीम इसके लिए बहुत अधिक मजबूत होगी!
  • 4
    एक आंदोलन या एक विशिष्ट यांत्रिकी के चारों ओर एक टीम का आधार करने की कोशिश करें। कुछ उपकरण एक मैकेनिक के आसपास आधारित हो सकते हैं, जैसे कि मौसम, दुर्लभ अंतरिक्ष या संवाही हवा यदि आप इस विकल्प का विकल्प चुनना चाहते हैं, तो आपकी टीम में कई पोकीमोन हैं जो इस प्रभाव का लाभ उठा सकते हैं। पोकीमोन को शामिल करना सुनिश्चित करें जो किसी भी कमजोरी को संतुलित कर सकते हैं और एक या दो जो कि क्षेत्र की स्थिति बना सकते हैं।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपकी टीम में एक मजबूत कोर शामिल है यह प्रतिस्पर्धी टीम के लिए आवश्यक है एक कोर 2 या 3 पोकीमोन है, जिनकी ताकत और कमजोरियां एक-दूसरे के पूरक हैं और एक-दूसरे के स्थानापन्न हो सकती हैं।
  • 6
    अपने पोकीमोन को सही प्रकृति बनाएं प्रकृति 10% तक एक आंकलन को कम कर देगी और 10% तक एक और वृद्धि करेगी। पोकेमोन के लिए एक महत्वपूर्ण आंकड़ा बढ़ाएगा और यह एक महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण आंकड़े को कम करेगा, जैसे कि शारीरिक हमलावरों के लिए विशेष हमले।
  • विधि 2
    पोकीमोन की स्थापना

    1
    पोकेमोन प्रजनन पर विचार करें लड़ाइयों के लिए इष्टतम पोकीमोन पाने के लिए, आपको अंडा, चतुर्थ या वांछित स्वभाव आंदोलनों के लिए उन्हें नस्ल की आवश्यकता हो सकती है। पोकेमोन अपने माता-पिता के आंदोलनों को सीख सकते हैं। यदि दोनों माता-पिता एक आंदोलन है जो बच्चे को समतल करके सीख सकते हैं, तो यह उस आंदोलन से शुरू होगा।
    • वहाँ भी कुछ आंदोलनों, कहा जाता है "अंडा आंदोलन", कि एक पोकीमॉन केवल उस आंदोलन के साथ एक पिता या मां (छठे पीढ़ी के बाद से) पार करके सीख सकते हैं
    • एमटी और एमओ के आंदोलन केवल छठवीं पीढ़ी से पहले खेल में विरासत में प्राप्त किया जा सकता है। इन आंदोलनों को केवल पिता से विरासत में मिला है।
    • अगर पिता के पास एक अनन्त पत्थर है, तो नृत्याशों को विरासत में मिल सकता है संभावना है कि ब्लैक एंड व्हाईट 2 गेम्स से पहले 50% है, और इसके बाद इनसे गारंटी दी जाती है।
  • 2
    आपको पता होना चाहिए कि IV (व्यक्तिगत मान) को विरासत में मिल सकता है। एक चतुर्थ 31. 0 से स्तर 100, चतुर्थ के मूल्य से तेजी से एक सांख्यिकीय वृद्धि में प्रत्येक आँकड़ों के एक यादृच्छिक छिपा मूल्य है, जबकि वृद्धि निचले स्तर पर छोटा होगा। ये आपके पोकीमोन की शक्ति में एक बड़ा अंतर बना सकते हैं, साथ ही यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपकी किस प्रकार की छिपी शक्ति है। इसलिए, आपको अपने पोकीमोन के प्रत्येक आंकड़े के अनुसार आईवीएस को करीब 31 के करीब बनाना होगा।
  • छिपी शक्ति एक विशेष आंदोलन है, जो लगभग सभी पोकीमॉन सीखते हैं और जो उनके IV के आधार पर प्रकार और शक्ति को बदलते हैं। यह विशेष हमलावरों के लिए उपयोगी हो सकता है जिनको एक निश्चित प्रकार के कवरेज की आवश्यकता होती है। ऑनलाइन कैलकुलेटर हैं जो यह निर्धारित कर सकते हैं कि छिपे हुए सत्ता के लिए आपको कौन सी IV की जरूरत है।
  • पोकीमोन के तीन में से एक को अपने माता-पिता से यादृच्छिक रूप से विरासत में मिला है। एक माता पिता के एक शक्ति वस्तु (Recio बाजूबंद, मजबूत बैंड, बैंड मोटा, मोटा लेंस, मजबूत, मजबूत बेल्ट वजन का होता है) है, तो बच्चे को संबंधित आंकड़े को प्राप्त कर लेगा। यदि दोनों माता-पिता के पास एक है, तो बच्चे केवल इन आँकड़ों में से एक को यादृच्छिक माता पिता से वंचित करेगा। इसके बाद, बच्चे को यादृच्छिक पर दो और आइवीएस मिलेंगे। काले और सफेद से, अगर एक पोकीमोन में भाग्य लूप है, तो 5 चतुर्थ विरासत में मिलेगा।
  • 3
    छिपी क्षमताओं को प्राप्त करने के लिए प्रजनन महिला पॉकेमोन के पास उन्हें छुपी हुई क्षमताएं विरासत में मिल सकती हैं पुरुष और लिंग रहित पोकीमोन, उनकी छुपी हुई क्षमताएं प्राप्त कर सकते हैं, जब वे डिटो के साथ पथ को पार करते हैं। महिला पोकेमोन की बच्ची की क्षमता को पार करने का 80% मौका है यदि यह माता-पिता में से एक है तो यह संभावना लागू नहीं होती है
  • विधि 3
    अपनी टीम को शेष करें

    1
    इस तरह से अपनी टीम की योजना बनाएं कि प्रत्येक पोकीमोन की भूमिका है प्रत्येक पोकीमोन के आँकड़े और आंदोलनों को यह निर्धारित करने के लिए देखें कि क्या यह दी गई भूमिका के लिए उपयुक्त है। निम्न सूत्र पर विचार करें:
    • भौतिक सफाई कर्मचारी (ऊंचे हमले के आंकड़ों के साथ एक पोकीमोन)
    • विशेष स्वीपर (विशेष हमले के उच्च आँकड़ों के साथ पोकेमोन)
    • भौतिक दीवार (उच्च रक्षा वाले पोकेमॉन, जो नुकसान को अवशोषित कर सकते हैं)
    • विशेष दीवार (केवल भौतिक दीवार की तरह, लेकिन विशेष रक्षा के लिए)
    • नेता (एक पोकीमॉन जो खेल की शुरुआत में प्रविष्टि के खतरों या क्षेत्र की स्थिति बनाता है)
    • उत्पीड़क (एक पोकीमोन जो राज्य की समस्याओं का कारण बनता है और फिर एक सफाई कर्मचारी द्वारा बदला जाता है)
  • Video: MAKING A PUPPY POOL OBSTACLE CHALLENGE | We Are The Davises

    2
    अपने पोकेमोन की चालें चुनें सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली गतिविधियों संगत हैं। कुछ निश्चित परिस्थितियों में छोड़कर, सर्फ और Hidrobomba की तरह एक ही प्रकार के पोकीमोन की 2 स्ट्रोक से बचा जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह सुनिश्चित करना उचित है कि आपका पोकीमॉन जितना संभव हो उतने पोकीमोन प्रकारों को हरा सकता है। आंदोलनों में वृद्धि और सांख्यिकी में अच्छी तरह से बहाल (संश्लेषण Aromatherapy विकास और नृत्य पत्ती संयंत्र प्रकार के आंदोलनों रहे हैं, लेकिन केवल एक हमला करने के लिए प्रयोग किया जाता है), आग फेंकने की तोप और शरमा के रूप में आंदोलनों, जो विभिन्न परिस्थितियों में इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे ।
  • एक हमले करने वाले पोकीमॉन में अपने ही प्रकार के मजबूत आंदोलन होने चाहिए, क्योंकि यह इस आंदोलन की शक्ति को बोनस प्राप्त करेगा (जिसे "छुरा")। आपके पास कवरेज की चालें भी होंगी जो आपके मुख्य हमले की तुलना में विभिन्न प्रकारों को प्रभावित कर सकती हैं, अन्यथा आपकी पोकीमॉन को कुछ प्रकार से नियंत्रित किया जाएगा। कुछ हमलावर एक आंदोलन का उपयोग कर सकते हैं जो अपनी शक्ति को हास्यास्पद मात्रा में बढ़ा सकते हैं, अन्य लोग ईदा और वाइल्टा जैसे आंदोलनों को बदलने, उपचार करने या बदलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं प्राथमिकता भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि उच्च प्राथमिकता वाले आंदोलन हमेशा निम्न प्राथमिकता के आंदोलनों से पहले चलेंगे।
  • आपकी टीम का टैंक हाई पीएस के साथ मजबूत पोकीमोन है जो बहुत सारे नुकसान का सामना कर सकता है जब आप अपने दूसरे पोकीमोन को ठीक और संभाल लेंगे। टैंकों को भी हीलिंग आंदोलन, मजाकिया, संरक्षण, विकल्प या राज्य आंदोलन होना चाहिए। ऐसे अरोमाथेरेपी या इच्छा जैसे आंदोलनों जो टीम में सहयोगी भी अच्छे हैं
  • पोकीमोन का उपयोग करने वाले राज्य का समर्थन उनके विरोधियों को अक्षम करने, सफाई के लिए खतरों से छुटकारा पाने, प्रवेश खतरों से छुटकारा पाने या आपकी टीम को सहायता करने के लिए कदम उठाते हैं।
  • 3
    एक मजबूत नेता पोकीमोन चुनें यह वह है जिसे आप आमतौर पर पहले भेजते हैं। आम तौर पर, वे तेजी से कर रहे हैं, तो आप पिछड़े आंदोलनों और अन्य खतरों शुरू कर सकते हैं प्रतिद्वंद्वी कुछ कर सकते हैं इससे पहले कि। कभी-कभी, नेता इस तरह मजबूत होते हैं कि वे लड़ाई के दौरान कई बार खतरे बना सकते हैं। उन्होंने इस तरह की जलवायु, प्रतिबिंब, स्क्रीन लाइट, अंतरिक्ष दुर्लभ या रिले एक और टीम के लिए ड्राइव करने के रूप में एक जाल चट्टानों, लाल चिपचिपा, या जहरीले बर्बस बर्बस के रूप में एक खतरा इनपुट फेंक कर सकते हैं, एक लाभदायक हालत क्षेत्र बनाने के लिए,। आमतौर पर, वे भी अपने प्रतिद्वंद्वी, अपने राज्य या तुल्यकालन, साथ ही एक हमले कि पूरी तरह से बेकार एक बार उसे उपहास से हमला नहीं है को प्रभावित करने के आंदोलनों की है।
  • 4
    जानवर बल पर घबराओ मत याद रखें कि प्रतिस्पर्धी लड़ाइयों प्रतिद्वंद्वी का विनाश करने के बारे में नहीं हैं, वे रणनीति और भविष्यवाणी के बारे में भी हैं। सुनिश्चित करें कि आप जाल सेट कर सकते हैं (उदाहरण के लिए: रॉक ट्रैप, बारबेड, जहरीला बाब)। सांस्कृतिक रीनिफोर्सेज़ जैसे नृत्य तलवार ऐसा लगता नहीं हो सकता है कि आप जितना जल्दी हो सके हमला करना चाहते हैं, लेकिन नृत्य की तलवार आपके पोकेमोन की हमले शक्ति को दोगुना कर देती है। यहां तक ​​कि अगर आप केवल 50% जोड़ते हैं, वैसे भी इसे आज़माएं। फ्लैमेथॉवर और ब्लिझार्ड जैसे अतिरिक्त प्रभावों के साथ आंदोलनों का उपयोग करें, जो लक्ष्य को जला और फ्रीज करने की क्षमता रखते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली गतिविधियों को पोकीमोन के आंकड़ों से पूरित किया गया है।
  • उदाहरण के लिए, फ्लैमेथ्रर और बर्फ़ीला तूफ़ान का उपयोग पोकीमोन के साथ किया गया है जिसमें कम विशेष हमला स्टेट एक बुरा विचार होगा।
  • ध्यान रखें कि कई पोकीमॉन अपमानजनक नहीं है ये पोकीमॉन राज्य प्रभाव के कारण अधिक प्रभावी होंगे क्योंकि ये शारीरिक या विशेष हमलों के कारण बहुत नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।



  • 5
    कमजोरियों के लिए अपनी टीम की जांच करें अगर आपको लगता है कि आधे पोकेमोन में एक प्रकार की कमजोरी है, तो कम से कम एक को बदल दें। बस अपना पोकेमोन देकर एक जल आंदोलन उन्हें एक ग्लेड के फायर फास्ट से नहीं बचाएगा, इसलिए बस आंदोलन सेट को बदलने की कोशिश न करें। आप एक आंदोलन के लिए एक जगह बिताएंगे और आप समस्या को ठीक नहीं करेंगे।
  • Video: GERMAN FOOD TASTE TEST #2 | GERMANY | VIVIAN REACTS

    विधि 4
    प्रकार चुनें

    1
    प्रकार के आधार पर अपनी टीम की योजना बनाएं जिम के नेताओं और कुछ प्रकार के विषयगत कोच अक्सर एक विशिष्ट प्रकार के पोकीमोन के आसपास अपनी टीम बनाते हैं: पानी, बिजली, जहर, आदि। हालांकि, केवल एक ही प्रकार की टीम बहुत संतुलित नहीं है कई प्रकार के पोकेमोन से लड़ने के लिए अपनी टीम तैयार करें आपको अपनी टीम पर पोकीमॉन होना चाहिए जो कि अधिकांश प्रमुख प्रकारों के विरुद्ध सबसे अधिक प्रचलित प्रकारों के साथ मजबूत है।
  • 2
    क्लासिक प्राथमिक प्रकारों के कुछ पोकीमोन चुनें। एक संतुलित टीम में एक आग प्रकार पोकीमोन, एक पानी का प्रकार पोकेमोन और एक पौधे का प्रकार पोकेमोन शामिल हो सकता है। तीन शुरुआती पोकीमोन हमेशा आग, पानी और पौधे के बीच एक विकल्प देते हैं। उदाहरण के लिए, पोकेमोन एक्स और वाई में, प्रारंभिक संयंत्र, चेस्पिन है, प्रारंभिक आग फेनकिनुक्स है और प्रारंभिक पानी फ्रोकी है हालांकि, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने जो भी प्रारंभ किया था, आपको अन्य प्रकारों को प्राप्त करने का अवसर मिलेगा "आद्याक्षर" जंगल में या एक्सचेंजों के माध्यम से
  • अग्नि-प्रकार पोकीमोन पौधे-प्रकार, बर्फ, बग और स्टील के खिलाफ मजबूत है, लेकिन पानी, आग, ड्रैगन और रॉक प्रकार पोकेमोन के खिलाफ कमजोर हैं।
  • जल प्रकार पोकीमॉन आग, पृथ्वी और रॉक प्रकार के खिलाफ मजबूत हैं, और पानी, पौधे और अजगर प्रकारों के खिलाफ कमजोर हैं।
  • संयंत्र-प्रकार पोकीमोन पानी, पृथ्वी और रॉक प्रकारों के खिलाफ मजबूत हैं, लेकिन आग, पौधे, जहर, उड़ान, बग, अजगर और स्टील के प्रकारों के खिलाफ कमजोर हैं।
  • 3
    अन्य सामान्य प्रकारों के पोकेमोन पर विचार करें संभवतः आपको खेल की शुरुआत में और अपने साहसिक कार्य के दौरान बग, उड़ान, जहर, मानसिक और बिजली के प्रकार के पोकीमोन मिलेगा इसका मतलब यह नहीं है कि वे बहुत शक्तिशाली नहीं हो सकते! फ्लाइंग टाइप पोकीमोन, विशेष रूप से, तेजी से परिवहन के साथ-साथ मजबूत उड़ान हमलों के लिए उपयोगी हो सकता है जो विरोध करने में मुश्किल हो सकते हैं।
  • विद्युत पोकीमोन पानी और उड़ान प्रकार पोकेमोन के खिलाफ मजबूत है, लेकिन वे पौधे, बिजली, पृथ्वी और ड्रैगन प्रकारों के खिलाफ कमजोर हैं।
  • उड़ान प्रकार पोकीमॉन पौधे, लड़ाई और बग प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन बिजली, चट्टान और स्टील के प्रकार के खिलाफ कमजोर हैं।
  • बग-प्रकार पोकेमोन पौधे-प्रकार, मानसिक और भयावहता के खिलाफ मजबूत है, और आग, लड़ाई, विष, उड़ान, भूत और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं।
  • जहर प्रकार के पोकीमॉन प्रकार के पौधे और परी के खिलाफ मजबूत हैं, लेकिन वे प्रकार के जहर, पृथ्वी, चट्टान, प्रेत और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं।
  • मानसिक प्रकार के पोकीमॉन प्रकार की लड़ाई और जहर के खिलाफ मजबूत होते हैं, लेकिन वे मानसिक, भयावह और स्टील के प्रकार के पोकेमोन के खिलाफ कमजोर हैं।
  • 4
    कम से कम एक कठिन और शारीरिक रूप से मजबूत पोकीमोन का उपयोग करने की कोशिश करें धरती और रॉक प्रकार कई प्रकार के आम प्रकार के प्रतिरोधी हैं, हालांकि उनकी कमजोरियां हैं उनके रक्षात्मक आंकड़े आम तौर पर अधिक होते हैं, जो कुछ अन्य पोकीमोन की कमजोरियों को संतुलित करता है। लड़ने के प्रकार कुछ शारीरिक प्रकारों के लिए मजबूत होते हैं और आमतौर पर मुश्किल से घायल होते हैं, हालांकि वे विशेष हमले के प्रकारों के बहुत नुकसान के लिए खुले हैं।
  • पृथ्वी-प्रकार की पोकीमॉन आग, जहर, बिजली, रॉक और स्टील के प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन पौधे-प्रकार, उड़ान और बग-प्रकार के खिलाफ कमजोर हैं।
  • रॉक प्रकार पोकेमोन बर्फ, अग्नि, उड़ान और बग प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन वे लड़ाई प्रकार, पृथ्वी और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं।
  • बर्फ-प्रकार की पोकीमॉन पौधे, पृथ्वी, उड़ान और अजगर प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन वे पानी, बर्फ, आग और स्टील के प्रकारों के खिलाफ कमजोर हैं।
  • लड़ाई प्रकार पोकीमोन सामान्य प्रकार, बर्फ, चट्टान, भयावह और इस्पात के खिलाफ मजबूत है, लेकिन जहर के प्रकार, उड़ान, बग, भूत, परी और मानसिक के खिलाफ कमजोर हैं।
  • 5
    सामान्य प्रकार पोकीमॉन से बचें, सामान्य रूप में कुछ सामान्य प्रकार पोकीमॉन बहुत शक्तिशाली हो सकता है, लेकिन वे आपको किसी अन्य प्रकार से अधिक महत्वपूर्ण लाभ नहीं देंगे। सामान्य प्रकार पोकीमॉन किसी अन्य प्रकार के खिलाफ सांख्यिकीय रूप से मजबूत नहीं हैं, और प्रकार की लड़ाई, भूत, रॉक और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं। सामान्य प्रकार के पोकीमोन का लाभ यह है कि वे बहुमुखी हैं: वे अक्सर विभिन्न प्रकार के एमटी आंदोलनों को सीख सकते हैं
  • 6
    एक विशेष प्रभाव के लिए कम सामान्य प्रकार का चयन करें पोकीमोन की दुनिया में पलटवार, अजगर, भूत और परी प्रकार की पोकीमॉन अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं, लेकिन मजबूत और अधिक आम टीम के साथ संयोजन में इस्तेमाल होने पर इन प्रकार के कुछ सबसे शक्तिशाली सेनानियों का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • भयावह प्रकार पोकीमोन प्रेत और मानसिक प्रकार पोकेमोन के खिलाफ मजबूत हैं, और वे लड़ाई के प्रकार, भयावह, परी और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं।
  • अजगर का प्रकार पोकीमोन दूसरे ड्रैगन प्रकार पोकेमोन के खिलाफ मजबूत है, लेकिन बर्फ, इस्पात और परी प्रकार के खिलाफ कमजोर हैं।
  • प्रेत प्रकार पोकीमॉन प्रेत और मानसिक प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन भयावह प्रकार और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं
  • परी प्रकार पोकीमॉन अजगर प्रकार, लड़ाई और भयावह के खिलाफ मजबूत है, और जहर और स्टील के प्रकार के खिलाफ कमजोर हैं। परी और आग प्रकार पोकीमॉन इस प्रकार के प्रतिरोधी हैं।
  • स्टील-प्रकार पोकेमोन बर्फ, परी और रॉक प्रकारों के खिलाफ मजबूत है, लेकिन पानी, आग और स्टील के प्रकारों के खिलाफ कमजोर हैं।
  • विधि 5
    अपने पोकेमोन को प्रशिक्षित करें

    1
    लड़ाई के माध्यम से अपने पोकीमॉन को प्रशिक्षित करें जल्दी से ऊपर उठाने के लिए अजीब कैंडी का इस्तेमाल करने की तुलना में खुशी बढ़ाने और अपने पोकेमोन की ताकत बढ़ाने के लिए यह अधिक प्रभावी है। प्रतियोगिताओं के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके सभी पोकीमॉन को 100 के स्तर पर प्रशिक्षित किया गया है। अन्यथा, वे बहुत नुकसान में होंगे।
  • 2
    तनाव बिंदु (पीई) को समझें और उसका उपयोग करें ये अंक हैं कि पोकीमॉन दूसरे पोकीमोन को हराकर कमाते हैं, या तो डिब्बों की जंग में या जंगली पोकीमोन के खिलाफ। पीई मजबूत पोकीमोन की नस्ल के लिए आवश्यक हैं कुछ पोकीमोन अलग पीई देते हैं, इसलिए आपको केवल पोकीमॉन के खिलाफ ट्रेनिंग सुनिश्चित करना चाहिए जो सही पीई देता है, बस बेतरतीब ढंग से नहीं। इस बात पर ध्यान दें कि आपको दोस्तों के साथ ऑनलाइन युद्ध में, बैटल टॉवर में या बैटल मेट्रो में पीई प्राप्त नहीं होगी। पीके के अनुसार पोकीमोन की निम्न सूची पर विचार करें: https://bulbapedia.bulbagarden.net/wiki/List_of_Pok%C3%A9mon_by_effort_value_yield
  • आप सभी आंकड़ों में अधिकतम 255 पीई प्रति स्टेट और 510 पीई कर सकते हैं। आंकड़ों में ईवी के प्रत्येक 4 अंकों के लिए, 1 स्टेट प्वाइंट को स्तर 100 में प्राप्त किया जाता है। इसका मतलब यह है कि पोकीमॉन के आंकड़ों को बढ़ाने के लिए अधिकतम ईवी का उपयोग किया जा सकता है 508. इस वजह से, इसे 255 न दें ईवी एक आंकलन के लिए, लेकिन 252 तक। इस तरह, आपके पास 4 अतिरिक्त ईवी है जो कि एक बिंदु को एक और आंकड़ा बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पोकेमोन के सबसे महत्वपूर्ण आंकड़ों के लिए ईवीएस को अधिकतम करने के लिए आमतौर पर यह एक अच्छा विचार है हालांकि, कुछ मामलों में आप कम उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आपके पोकीमॉन को केवल गति में एक सामान्य खतरा को हरा करने के लिए एक निश्चित गति आंकड़े की आवश्यकता होती है
  • तय करें कि आप अपने पोकेमोन में किस आंकड़े को विकसित करना चाहते हैं और यह पता लगाएं कि इन ईवीएस तक पहुंचने के लिए आपको कितनी और पोकीमॉन से लड़ना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी प्रगति का रिकॉर्ड है स्प्रैडशीट में आंकड़े रिकॉर्ड करने पर विचार करें ताकि आप ट्रैक खो सकें।
  • 3
    EV प्रशिक्षण को पूरक करने के लिए विटामिन का उपयोग करें। अपने पोकेमोन के लिए जितने विटामिन खरीद लें (उदाहरण के लिए, प्रोटीन और ईंधन), आप EV प्रशिक्षण से पहले उपयोग कर सकते हैं और उनका उपयोग कर सकते हैं। आपके पोकीमॉन को देने वाला प्रत्येक विटामिन एक निश्चित आंकड़ों में 10 से बढ़ता है। विटामिन केवल पहले 100 ईवीएस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • यदि आपके पास 100 EV या अधिक है, तो विटामिन का कोई प्रभाव नहीं होगा। उदाहरण के लिए, ईंधन पोकेमोन 10 ईवी स्पीड देता है यदि आप पहले EV गति प्राप्त किए बिना 10 ईंधन का उपयोग करते हैं, तो आपके पोकेमोन को 100 ईवी की गति प्राप्त होगी यदि आपके पास पहले से ही 10 ईईवी की गति है, तो आप 9 ईंधन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके पास 99 है, तो आप 1 ईंधन का उपयोग कर सकते हैं और यह केवल आपको 1 ईवी देगा।
  • अपने पोकीमॉन को ईवीएस देने के लिए याद रखें जो वे उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एलाकज़म EV हमला नहीं देना, क्योंकि वे शारीरिक हमलावर नहीं हैं।
  • 4
    ऊपर उठाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए वस्तुओं का उपयोग करें यदि आप ऑनलाइन लड़ने जा रहे हैं, तो बिजली की वस्तुओं का उपयोग करके अग्रिम ट्रेन करें। पहले स्तरों के दौरान साझाकरण अनुभव या फर्म आर्म बैंड का उपयोग करें फर्म आर्म्बैन्ड आप प्रत्येक पोकीमॉन से प्राप्त ईवी को दोगुना कर देगा, जो आप के खिलाफ लड़ते हैं, लेकिन जब तक आपके पास यह होगा तब तक गति कम हो जाएगी।
  • पोकेस को अपने पोकेमोन को दे दो, अगर आपके पास इसका उपयोग हो। यह ईवीएस भी युगल करता है, लेकिन गति को कम करने के बिना पोकरस गायब होने के बाद भी प्रभाव रहेंगे। इससे पोकीमोन को उच्च आँकड़ों के साथ समाप्त होता है।
  • 5
    लड़ाई के लिए अपनी टीम तैयार करने के लिए वस्तुओं का उपयोग करें स्वीपर के पास अपने हमले के आंकड़े, जैसे कि विदाफेरा, एक चुने हुए वस्तु या विशेषज्ञ टेप को बढ़ाने के लिए एक ऑब्जेक्ट होना चाहिए। हमलावरों को मजबूत हमलावरों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और चुना रूमाल गति में दुश्मन पोकेमोन को हराकर या किसी अन्य पोकीमॉन को छेड़ने और एक आंदोलन का उपयोग करने के लिए उन्हें मजबूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। रक्षात्मक पोकेमॉन अपने दीर्घायु को बढ़ाने के लिए मलबे का उपयोग कर सकते हैं। जहर का प्रकार उसके बजाय काली मिट्टी का उपयोग कर सकता है, अगर वे अपने ऑब्जेक्ट चोरी करते हैं। पोकीमॉन मेगास को मेगा-विकसित करने के लिए उनके संबंधित मेगा-पत्थरों की आवश्यकता होगी, और कुछ विशेष वस्तुओं विशेष सेटों में उपयोगी हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छे कौशल के साथ एक पोकेमोन प्राप्त करें कुछ कौशल खेल के लिए बहुत शक्तिशाली और निर्णायक हैं, जबकि अन्य का युद्ध में कोई प्रभाव नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके पास सही है
    • आप अपने पोकेमोन में कुछ जामुन का उपयोग कर सकते हैं जो उनकी खुशी बढ़ाते हैं, लेकिन एक आंकड़े में उनकी पीई कम कर सकते हैं। यदि पोकीमॉन में उस स्थिति में 100 से अधिक पीई है जो कम हो जाएगी, तो पीई की मात्रा कम हो जाएगी 100. यदि आपके पास स्टेट में 100 से कम पीई है, तो प्रत्येक बेरी पोकीमोन को उस स्टेट में 10 पीई खो देंगे। अवांछित पीई को साफ करने के लिए यह अच्छा है गलती से गलत आंकड़ों में पीई को कम करने के मामले में हमेशा हाथ में विटामिन रहता है। इन जामुनों का उपयोग करने से पहले अपने खेल को बचाने के लिए भी याद रखें।
    • पीई सीमा तक पहुंचने से पहले दुर्लभ कैंडी का उपयोग प्रतिकूल प्रभाव का कारण नहीं होगा। यह केवल एक व्यापक रूप से प्रसार अफवाह है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोके बॉल्स
    • Poké रडार।
    • फर्म आर्म बैंड
    • बहुत समय और दृढ़ संकल्प (पोकीमोन के आधार पर)
    • पोकीमोन का समर्थन करने के लिए एक मजबूत पोकीमॉन कि आप ट्रेन करेंगे
    • डील का अनुभव, लेकिन केवल अगर आपका पोकेमॉन बहुत कमजोर है तो आप को पीई हासिल करने के लिए विरोधियों को हरा सकते हैं। याद रखें कि एक पोकीमॉन का अनुभव साझा करना अभी भी समान पीई जीत जाएगा, यदि वह प्रतिद्वंद्वी को अपने दम पर हरा देगा।
    • पेड़ों को कम करने वाले जामुन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com