ekterya.com

अमेज़ॅन प्राइम का उपयोग कैसे करें

अमेज़ॅन प्राइम का उपयोग करना बहुत आसान है, और एक सदस्यता होने से आपको कई और उत्कृष्ट लाभों का उपयोग करने का अवसर मिलता है। सबसे पहले, 30 दिनों के लिए निशुल्क परीक्षण सक्रिय करने या सदस्यता योजना खरीदने के लिए प्रधानमंत्री के लिए साइन अप करें भाग लेने वाले उत्पादों के लिए दो व्यावसायिक दिनों के भीतर निःशुल्क शिपिंग प्राप्त करें, और प्राइम वीडियो से टीवी सामग्री और मूवी चलाएं या डाउनलोड करें। इन लोकप्रिय लाभों के अतिरिक्त, आप प्राइम पैंट्री, प्राइम म्यूजिक और आपके फोटो के लिए असीमित भंडारण जैसे कम ज्ञात विकल्पों की तलाश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

पंजीकरण
छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 1 का उपयोग करें
1

Video: Amazon echo voice control speaker review|| Hindi /English

अमेज़ॅन होम पेज पर जाएं और "प्राइम टेस्ट" पर क्लिक करें। अमेज़ॅन.कॉम पर जाएं और पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में "टेस्ट प्राइम" के लिंक पर क्लिक करें। आप शॉपिंग कार्ट के बाईं तरफ, शीर्ष विज्ञापन के दाईं ओर स्थित "प्राइम टेस्ट" लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।
  • जब आप किसी भी उपरोक्त लिंक्स पर क्लिक करते हैं, तो एक संवाद विंडो दूसरे लिंक के साथ खुल जाएगी जो आपको पंजीकरण पृष्ठ पर भेज देगी।
  • अमेज़ॅन प्राइम चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    30-दिन की नि: शुल्क परीक्षण अवधि सक्रिय करें एक बार जब आप पंजीकरण पृष्ठ पर होते हैं, तो स्क्रीन के केंद्र में सुनहरे चौरस को देखें जो कहते हैं, "अपनी 30-दिन का निशुल्क परीक्षण आरंभ करें।" उपरोक्त के बाद, आपको अपने अमेज़ॅन खाते से कनेक्ट करने के लिए कहा जाएगा, या यदि आप सदस्य नहीं हैं, तो निशुल्क खाता बनाएं।
  • खाता बनाने के लिए अपना नाम, ईमेल और पासवर्ड दर्ज करें
  • एक बार जब आप अपने खाते में लॉग इन करते हैं या एक नया खाता बनाते हैं, तो आपको अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। आपको परीक्षण अवधि के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा, लेकिन परीक्षण अवधि समाप्त होने पर आपको वार्षिक सदस्यता के लिए स्वचालित रूप से $ 99 (यूएस) का शुल्क लिया जाएगा। इस शुल्क से बचने के लिए, अपनी निशुल्क परीक्षण अवधि समाप्त होने से पहले समाप्त करें।
  • छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 3 का उपयोग करें
    3
    वार्षिक योजना खरीदने से 25% बचाएं आपकी निशुल्क परीक्षण अवधि समाप्त होने के बाद, आपके पास शुल्क के साथ कई सदस्यता विकल्प होंगे। अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए, कम से कम महंगे विकल्प वार्षिक योजना है, जिसका मूल्य 99 डॉलर या 8.25 डॉलर प्रति माह (यूएस) है। आप मासिक भुगतान भी कर सकते हैं, लेकिन $ 10.99 प्रति माह के साथ, यह वार्षिक योजना से अधिक महंगा है।
  • विभिन्न योजनाओं की तुलना करने के लिए प्रधान पंजीकरण पृष्ठ पर "अन्य योजनाएं देखें" चुनें
  • अमेज़ॅन प्राइम चरण 4 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप स्कूल में हैं तो प्रधान विद्यार्थी का लाभ उठाएं आप एक छात्र हैं और एक मान्य .edu ईमेल है, तो आप प्रधानमंत्री छात्र के लिए साइन अप कर सकते हैं। प्राइम पंजीकरण पेज पर "अन्य योजनाएं" पर क्लिक करें और फिर "क्या आप एक छात्र हैं?" लिंक की तुलना करें "योजनाओं की तुलना करें" बॉक्स के नीचे। इस लिंक पर क्लिक करके आपको प्राइम स्टूडेंट के पंजीकरण पृष्ठ पर भेजा जाएगा।
  • प्रधानमंत्री छात्र एक बार परीक्षण अवधि समाप्त प्रधानमंत्री सदस्यता पर 50% की छूट अपने उपयोगकर्ताओं को छह महीने के लिए एक नि: शुल्क परीक्षण अवधि प्रदान करता है, के साथ साथ।
  • छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 5 का उपयोग करें
    5
    अगर आपको सरकारी सहायता मिलती है तो छूट योजना प्राप्त करें यदि आप संयुक्त राज्य के निवासी हैं और सरकारी सहायता प्राप्त करते हैं, तो आप अपने ईबीटी कार्ड का इस्तेमाल प्रति माह $ 5.99 के लिए प्राइम प्लान खरीदने के लिए कर सकते हैं। पेज प्रधानमंत्री लॉग पर "देखें अन्य योजनाओं" पर क्लिक करने के बाद, लिंक के लिए देखो बॉक्स के नीचे "आप एक वैध ईबीटी कार्ड? है" "योजनाओं की तुलना करें"। लिंक आपको ईबीटी छूट योजना जानकारी पृष्ठ पर भेज देगा, जहां आप अपनी योजना शुरू करने के लिए "अब शुरू करें" बॉक्स पर क्लिक कर सकते हैं।
  • आपको अपना ईबीटी नंबर दर्ज करना होगा और अपने कार्ड की एक छवि अपलोड करना होगा।
  • विधि 2

    मुख्य कार्य का उपयोग करें
    छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 6 का उपयोग करें
    1
    दो दिनों में निःशुल्क शिपिंग प्राप्त करने के लिए प्राइम लोगो की खोज करें अगर किसी उत्पाद का विवरण प्राइम लोगो (नीले रंग में लिखा हुआ प्राइम के साथ नारंगी पॉपकॉर्न) है, तो यह सदस्यता के तहत शिपिंग के लिए योग्य है।
    • उत्पाद देर से प्रधानमंत्री द्वारा की गारंटी है, तो आप एक महीने का ही विस्तार अपनी सदस्यता नि: शुल्क प्राप्त कर सकते हैं। देखें "हमसे संपर्क करें" "एक आदेश मैंने पूछा," "लदान या वितरण की समस्याएं" और अंत में "लदान देरी हो गई है" के बाद "इस आदेश के साथ कोई समस्या", अपने आदेश पर क्लिक करें का चयन करें का चयन करें।
  • अमेज़ॅन प्राइम चरण 7 का उपयोग शीर्षक वाली छवि



    2
    पता करें कि आपके क्षेत्र में उसी दिन शिपमेंट उपलब्ध हैं या नहीं। कुछ शहरों में, सहभागी उत्पादों को 9 पी से पहले भेजा जा सकता है मीटर। यदि आप उन्हें 12 पी.एम. से पहले ऑर्डर करते हैं तो अपने स्थानीय समय का मीटर। यदि यह लाभ उपलब्ध है, तो "उसी दिन निःशुल्क शिपिंग" एक विकल्प के रूप में दिखाई देगा। आप यह पुष्टि करने के लिए उसी दिन या अगले दिन शिपिंग जानकारी पृष्ठ पर अपना ज़िप कोड भी दर्ज कर सकते हैं कि ये विकल्प आपके क्षेत्र में उपलब्ध हैं।
  • अमेज़ॅन प्राइम चरण 8 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रधान वीडियो पर सामग्री डाउनलोड करें और डाउनलोड करें स्ट्रीमिंग वीडियो प्राइम की एक अन्य प्रसिद्ध विशेषता है प्राइम वीडियो सबसे मोबाइल उपकरणों और स्ट्रीमिंग डिवाइस (जैसे कि रोको) के साथ संगत है। स्ट्रीमिंग सामग्री के अतिरिक्त, आप ऑफ़लाइन देखने के लिए विभिन्न टीवी शो और फिल्मों को भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आप एप्पल ऐप स्टोर में फ्री प्राइम वीडियो एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। अपने एंड्रॉइड मोबाइल डिवाइस पर प्राइम वीडियो स्थापित करने के लिए, यात्रा करें https://amazon.com/gp/video/splash/sd/t/appstore अपने फोन या टैबलेट से अमेज़ॅन अंडरग्राउंड डाउनलोड करने और शुरू करने के निर्देशों का पालन करें, अपने अमेज़ॅन खाते से पंजीकृत करें और "प्राइम वीडियो इंस्टॉल करें" बटन दबाएं।
  • विधि 3

    कम-ज्ञात लाभों का अन्वेषण करें
    छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 9 का उपयोग करें
    1
    "प्राइम के बारे में" सहायता पृष्ठ पर लाभों की पूरी सूची देखें आपके प्राइम सदस्यता के साथ इसमें बहुत कम ज्ञात लाभ हैं। पूरी सूची का पता लगाने के लिए, "अमेज़ॅन प्राइम के बारे में" पृष्ठ पर जाएं, जो "सहायता और ग्राहक सेवा" होम पेज पर "सहायता विषय" के तहत सूचीबद्ध है।
    • सूची में प्रत्येक लाभ में एक लिंक भी शामिल है जो उस विशेष सुविधा के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है।
  • अमेज़ॅन प्राइम चरण 10 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    प्राइम के जरिए विज्ञापनों के बिना अपने पसंदीदा संगीत को सुनें आपकी सदस्यता आपको प्राइम म्यूजिक का उपयोग करने की अनुमति देती है, जिसमें दो लाख से अधिक गाने शामिल हैं। आप एप्पल स्टोर और Google Play पर पूरी तरह से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं।
  • प्राइम म्यूज़िक आपको ऑफ़लाइन सुनने के लिए गाने डाउनलोड करने की सुविधा भी देता है।
  • छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 11
    3
    प्राइम पैंट्री के माध्यम से पेंट्री और घरेलू सामान खरीदें प्राइम पैंट्री का उपयोग करते हुए, आप बिना अपरिवर्तनीय वस्तुओं और घरेलू वस्तुओं को सीधे अपने घर में सीधे कोई अतिरिक्त शुल्क के लिए भेज सकते हैं। निःशुल्क शिपिंग तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए, आपको कम से कम पांच आइटम खरीदने की आवश्यकता होगी जिन्हें निःशुल्क शिपिंग के लिए पात्र माना गया है। यह सत्यापित करने के लिए उत्पाद विवरण की जांच करें कि वह योग्य है
  • यदि आप पांच भाग लेने वाले उत्पादों को नहीं खरीदते हैं, तो आपको प्रति शिपमेंट $ 5.99 के एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • छवि का उपयोग करें अमेज़ॅन प्राइम चरण 12
    4
    अमेज़ॅन ड्राइव के साथ असीमित संख्या में फ़ोटो संग्रहीत करें। आप एप्पल स्टोर्स और Google Play से निःशुल्क मोबाइल और डेस्कटॉप अनुप्रयोग डाउनलोड कर सकते हैं। प्रधान सदस्य फ़ोन, टैबलेट या डेस्कटॉप से ​​असीमित संख्या में फ़ोटो संग्रहीत कर सकते हैं।
  • प्राइम सदस्यों को क्लाउड में दस्तावेजों और वीडियो के लिए पांच गीगाबाइट संग्रहण भी मिलता है।
  • अमेज़ॅन प्राइम चरण 13 का उपयोग शीर्षक वाली छवि

    Video: 8 Amazon Savings Hacks

    5
    मुफ्त ई-पुस्तकें और पत्रिकाएं प्राप्त करें प्राइम सदस्य हर महीने ई-बुक किराए पर बिना डिलीवरी की तारीख और कोई भी कीमत पर किराए पर कर सकते हैं। अतिरिक्त रूप से, प्रधानमंत्री, विशेषकर अमेज़ॅन प्रकाशकों द्वारा प्रति माह चुने गए छह नई पुस्तकों में से एक (इसे ऋण के रूप में नहीं रखने के लिए) डाउनलोड कर सकते हैं।
  • प्राइम से आपकी सदस्यता आपको ऑडियॉबॉड्स स्ट्रीम करने और किराए के पत्रिकाओं, कॉमिक्स और ट्रैवल गाइड की अनुमति भी देती है।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com