ekterya.com

प्लेस्टेशन 2 को कैसे निकालना है

अपने पुराने और "वसा" प्लेस्टेशन 2 को निरस्त करना, मरम्मत, सफाई, समस्या निवारण और संशोधनों के लिए उपयोगी हो सकता है। यह प्रक्रिया अपेक्षाकृत सरल है और आप इसे दो स्क्रूड्राइवर के साथ कर सकते हैं। इस प्रक्रिया का अर्थ है आपके PS2 की वारंटी का उल्लंघन करना।

निर्देश PS2 के "स्लिम" संस्करण पर लागू नहीं होते हैं

चरणों

प्लेस्टेशन 2 चरण में डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपका PS2 डिस्कनेक्ट हो गया है इससे पहले कि आप शुरू करें सभी बाह्य उपकरणों (मेमोरी कार्ड, इंटरनेट एडाप्टर, आदि) निकालें।
  • Video: Bengal के इस Railway Station पर है भूत का कब्जा, नहीं रूकती कोई Train | वनइंडिया हिन्दी

    प्लेस्टेशन 2 चरण 2 में डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि

    Video: Designing for a Touch Screen - What Games Play Best on Mobile - Extra Credits

    2
    PS2 को इसके शीर्ष पर मुड़ें और स्क्रू टोपियां निकालें। यह आपको यूनिट के रबर पैरों तक पहुंच देगा, साथ ही कोने में स्क्रू के छोटे प्लास्टिक के कवर भी देगा। संस्करण के आधार पर आपकी इकाई का 8 और 10 स्क्रू के बीच होना चाहिए। आपको प्लास्टिक के कवर को हटाने के लिए एक फ्लैट स्क्रेड्रियर की नोक का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • प्लेस्टेशन 2 के लिए डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: रेलवे स्टेशन पर ठहरने के लिए रूम कैसे बुक करे मात्र रु95 से शुरू How to Book Room in Railway Station

    3
    नीचे की प्लेट को सुरक्षित करने वाले शिकंजे को निकालने के लिए # 2 पेचकश का प्रयोग करें। किस प्रकार का शिकंजा छिद्र से बाहर निकलता है, इसकी नज़र न खोएं - क्योंकि कम से कम 2 अलग-अलग स्कूम्स की लंबाई होती है
  • प्लेस्टेशन 2 चरण 4 में डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि
    4
    इकाई को फ्लिप करें और पीठ पर वारंटी लेबल को तोड़ें। यह वारंटी रद्द कर देगा, अगर यह अभी भी मान्य है। अपने अंगूठे की नाल का उपयोग करें या यदि आप एक छोटा पेचकश पसंद करते हैं
  • Video: Taco Bell Caramel Apple Freeze + Mysterious PR Unboxing

    एक प्लेस्टेशन 2 चरण 5 में डिससेम्बल का शीर्षक चित्र
    5
    यूनिट के शीर्ष को ध्यान से उठाएं पीछे से शुरू करो और डीवीडी ट्रे के चारों ओर घुमाएं। लगभग 45 डिग्री पर, शीर्ष को अपने कवर से मुक्त होना चाहिए। वहाँ अभी भी एक नाजुक केबल है जो मदरबोर्ड के साथ निकालें बटन को जोड़ता है। ऊपर फ्लिप करें और इसे ऊपर उल्टा रखें ताकि केबल क्षतिग्रस्त न हो। केबल के अंत से जुड़ी नीली प्लास्टिक खींचकर आप मदरबोर्ड से निकालें बटन को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • प्लेस्टेशन 2 के लिए डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यदि आप केवल लेज़र को साफ या समायोजित करने के लिए डीवीडी ट्रे के आंतरिक घटकों का उपयोग करना चाहते हैं (या हिंग वाले ढक्कन की आवश्यकता को अनदेखा करना), तो चार छोटे स्क्रू हटाएं जो इकाई के ऊपर सुरक्षित हो। आप इस चरण पर रोक सकते हैं या शेष घटकों तक पहुंच जारी रख सकते हैं। यदि आप डीवीडी ट्रे के आंतरिक घटकों तक पहुंचने नहीं जा रहे हैं, तो कंसोल का उपयोग करते हुए लेज़र को नुकसान से बचने के लिए कवच को छोड़ दें।
  • प्लेस्टेशन 2 के लिए डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    पॉवर आउटलेट, नियंत्रण बंदरगाह और डीवीडी ड्राइव को सुरक्षित करने वाले शिकंजे निकालें। बहुत सावधान रहें, क्योंकि नियंत्रण और डीवीडी यूनिट के बंदरगाहों को एक बहुत छोटी और पतली केबल द्वारा आयोजित किया जाता है।
  • प्लेस्टेशन 2 के लिए डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि चरण 8



    8
    एक बार फिर से यूनिट को ध्यान से बारी। वहाँ कई ढीले घटक होंगे, जिनमें डीवीडी ड्राइव और अन्य भागों शामिल होंगे, जिन्हें आप बिना सचित्र खोलें। अब आप PS2 के निचले हिस्से को निकाल सकते हैं।
  • प्लेस्टेशन 2 के लिए डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    चार शिकंजे निकालें जो बिजली की आपूर्ति को सुरक्षित करती हैं। बिजली आपूर्ति भी लंबे समय से 4-पिन प्लग द्वारा मदरबोर्ड से जुड़ी हुई है, इसलिए आपको प्लेट को निकालने के लिए थोड़ा बल लगाने की आवश्यकता है प्लेट को चारों ओर लपेटने वाले पंखे से जुड़ने वाले पावर कनेक्टर से आपको 2 पिंस को निकालना होगा। अधिमानतः, कागज की एक साफ शीट पर बिजली की आपूर्ति करें ताकि उसे कोई प्रवाहकीय अवशेष प्राप्त न हो। धातु के मामले को हार्ड डिस्क से निकालना भी संभव है। यदि आप चाहें, तो आप अपने जीआईएफ (शून्य प्रविष्टि बल, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के बंदरगाहों को हटा सकते हैं। एक फ्लैट उपकरण के साथ थाली के किनारे पर संयोजक में लंबी भूरी टोपी को धीरे से चालू करें और फिर केबल निकाल दें।
  • प्लेस्टेशन 2 के लिए डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    धातु के ढाल को आधार पर सुरक्षित रखने वाले शिकंजे को सावधानीपूर्वक हटा दें। इसे किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां इसे झुकाव या विकृत नहीं किया जाएगा।
  • एक प्लेस्टेशन 2 चरण 11 को डिससेम्बल करें
    11
    छोटे केबल को निकालें जो कि डीवीडी ड्राइव को कनेक्ट करता है और मुख्य बोर्ड के किनारे से निकालें बटन को हटा दें। लेबल जो कनेक्टर प्रत्येक प्लग के साथ जाता है आपके PS2 के संस्करण के आधार पर, केबल प्लग-इन, ZIF या दोनों के संयोजन हो सकते हैं। यदि तारों से जुड़ी स्पष्ट प्लास्टिक के नीले टुकड़े हैं, तो आप तारों को खींच सकते हैं।
  • प्लेस्टेशन 2 चरण 12 में डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने PS2 अब पूरी तरह से सुलभ होंगे, हालांकि, घटकों को बदलते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि PS2 के प्रत्येक मॉडल अलग हैं और अन्य घटकों या अन्य घटकों में शामिल होने वाले स्क्रू भी हो सकते हैं।
  • प्लेस्टेशन 2 फाइनल में डिससेम्बल शीर्षक वाली छवि
    13
    हम समाप्त
  • युक्तियाँ

    • हथियारों के हथियारों के पीछे हथियार है। सुनिश्चित करें कि सभी ZIF केबल उन्हें सुरक्षित करने से पहले सावधानी से गठबंधन कर रहे हैं। फ्लैट केबलों को पुनर्निर्मित करने के लिए clamps उपयोगी होते हैं। घटकों को सम्मिलित करते समय किसी केबल को चुटकी या मोड़ने के लिए सावधान रहें।
    • हमेशा एक स्वच्छ और अच्छी तरह से रोशनी में काम करें कालीन पर या गन्दा क्षेत्र में एक छोटा स्क्रू खोना बहुत निराशाजनक है
    • जहां सब कुछ चला जाता है, उसे न खोएं विभिन्न शिकंजे रखने और आदेश देने के लिए कुछ कटोरे या ट्रे प्राप्त करें

    चेतावनी

    • जब आप कवर हटा दें तो आपकी गारंटी रद्द कर दी जाएगी। आप इसे वापस नहीं कर पाएंगे या इसे खोलने के बाद भी इसे बेच सकते हैं। अपने जोखिम पर करें
    • सुनिश्चित करें कि आपका पीएस 2 डिस्कनेक्ट हो गया है और काम शुरू करने से पहले इसे बंद कर दिया गया है। शक्ति स्रोत के कैपेसिटर कुछ मिनट के लिए शुल्क रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले लाल बत्ती निकलती है
    • अपने PS2 को चालू न करें जबकि यह निहत्थे है।
    • PS2 के 14 से अधिक विभिन्न संस्करण हैं, प्रत्येक एक अलग विन्यास के साथ। यद्यपि यह मार्गदर्शिका का सामान्यीकरण करना है, तो आपके मॉडल में कुछ भिन्नताएं हो सकती हैं जो यहां शामिल नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फिलिप्स पेचकश # 2
    • फिलिप्स # 00 पेचकश
    • # 0 फ्लैट सिर पेचकश या कुछ अन्य छोटे फ्लैट ऑब्जेक्ट (वैकल्पिक, लेकिन अपरिहार्य)
    • आंखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com