ekterya.com

हिंग छेद की मरम्मत कैसे करें

क्या आपके पास लकड़ी के पेंच में एक छिद्र है जो एक झुंड पर है? यहां आपको इस तरह की मरम्मत करने के तरीके के बारे में कुछ त्वरित सुझाव मिलेगा।

चरणों

विधि 1

बड़े छेद को ड्रिल करें
1
बड़े छेद को ड्रिल करें और बिट के समान ही व्यास के एक डॉवेल को छू लें। यदि आप दरवाजे के साथ डूबने की समस्याएं हैं, तो जांघ के माध्यम से ड्रिल करें, घुमाव के पीछे किसी भी चीज और दरवाजे के फ्रेम में ज्योतिएं। यह आपको दीवार कवच के लिए एक इंटरलॉकिंग कनेक्शन देता है जो लंबी लकड़ी स्क्रू के लिए उपयुक्त होगा।
  • 2
    गोंद और फिर पिन काट ताकि यह दरवाजे के किनारे के साथ गठबंधन किया गया हो या काज की छिद्र और गोंद के सूखने के बाद पेंच के लिए एक पायलट का छेद ड्रिल करें। स्क्रू पुनर्स्थापित करें
  • विधि 2

    काज को स्थानांतरित करना
    1
    केवल थोड़ी ऊंची या निचली कगार पर स्थानांतरित करना इसके लिए फ्रेम और दरवाजे पर जेब को पुन: नक्काशी की आवश्यकता होती है और फिर इसे प्लास्टिक के साथ भरना और रंग को परिष्कृत करना पड़ सकता है। यह शायद सबसे श्रमसाध्य मरम्मत है यह सुझाव दिया जाता है कि आप इसे केवल तब प्रयास करते हैं जब सब कुछ विफल हो जाता है

    विधि 3

    एक पच्चर का उपयोग करें
    1
    छेद में एक पच्चर रखो (उदाहरण के लिए दन्तखुदनी या फॉस्फोरस की छड़ी), लेकिन शायद यह लंबे समय तक नहीं पकड़ता है। आप इसे करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन, एक कगार के लिए, आपको वास्तव में पकड़ने में सक्षम होना चाहिए। यह अनुशंसित नहीं है

    विधि 4

    बहुत बड़े शिकंजा का उपयोग करें
    1
    बहुत बड़े शिकंजा का उपयोग करें उदाहरण के लिए, 3.8 सेमी (1.5 इंच) में से एक को बदलने के लिए एक लंबा स्क्रू (6.35 सेमी या 2.5 इंच) या एक मोटा पेंच (एक # 8 के बजाय ए # 6)
  • 2
    सुनिश्चित करें कि स्क्रू का सिर दरवाजे के संचालन में बाधा और हस्तक्षेप नहीं करता जिससे वह फ्रेम का पालन या खरोंच कर सके।
  • विधि 5

    लकड़ी गोंद का उपयोग करें
    1
    लकड़ी की गोंद के साथ एक कील या प्लग को कवर करें और इसे छेद में पर्ची कर दें।
  • 2
    गोंद dries के बाद, काज पुन: इकट्ठा। पंसदीली प्लेट के साथ पेंच को पकड़ने के लिए पच्चर में एक पायलट छेद को फिर से पायलट करना उपयोगी हो सकता है।
  • विधि 6

    एक प्लास्टरबोर्ड एंकर का उपयोग करें
    1
    एक प्लास्टरबोर्ड एंकर का उपयोग करें हालांकि, केवल पच्चर-विधि (गोंद के बिना) के साथ, यह लंबे समय तक नहीं रह सकता है।

    विधि 7

    एक पाइन का उपयोग करें
    1
    पाइन का एक छोटा सा टुकड़ा लें (0.5 x 0.5 सेमी या 0.25 x 0.25 इंच) और, एक तेज चाकू का उपयोग करके, उसे किसी बिंदु पर टैप करें।
  • 2
    अंत में लकड़ी गोंद की एक चुटकी रखें और हथौड़ा के साथ इसे जगह के लिए टैप करें।
  • 3
    एक बार जब नक्काशीदार पाइन को छेद में रखा जाता है, तो उसे छिद्र करने के लिए एक तेज छेनी का उपयोग करें ताकि छेद के साथ गठबंधन किया जा सके।



  • 4
    सुनिश्चित करें कि गोंद सूख गया है और फिर अपनी जगह पर काज वापस लौटाएं और एक पेंसिल के साथ छेद को चिह्नित करें।
  • Video: दुनियाभर में इसे चमत्कार माना गया है , दो हफ्तों में पेट की फैट गायब ! ...

    5
    काज पेंच के लिए एक पायलट छेद बनाने के लिए एक छोटे से परिष्करण कील या ड्रिल का उपयोग करें (स्क्रू के व्यास से छोटा)।
  • विधि 8

    स्वयं ड्रिलिंग शिकंजा का उपयोग करें
    1
    स्वयं ड्रिलिंग शिकंजा का उपयोग करें ऐसा लगता है कि सबसे स्थायी तरीके से 12.5 सेमी (5 इंच) लंबे समय के बारे में आत्म-ड्रिलिंग शिकंजा का उपयोग करना है, खासकर यदि यह एक बाहरी दरवाज़ा है
  • 2
    यह सुनिश्चित करने के लिए जांच लें कि सिर समान आकार हैं, क्योंकि यह उन्हें बाहर निकलने से रोक देगा और दरवाजे को पूरी तरह से बंद करने की अनुमति नहीं देगा।
  • 3
    मौजूदा छेदों का इस्तेमाल करते हुए, विशेष रूप से लंबे समय तक स्कूम्स को जांघ के माध्यम से और दीवार के भीतर 5 x 10 सेमी (2 x 4 इंच) द्वार के फ्रेम के बीम को पास करें। यह स्थायी रूप से दरवाजे को पकड़कर रखेगा और कई वर्षों तक चलेगा। कारण यह है कि विशेषकर लंबे समय तक शिकंजे का उपयोग किया जाता है कि दीवार पर द्वार के फ्रेम के किरण तक पहुंचने से पहले उन्हें जांभ के माध्यम से और खाली जगह के कुछ इंच से गुजरना पड़ता है। यह इतना प्रभावी है कि आमतौर पर केवल स्वयं के ड्रिलिंग शिकंजा के एक जोड़ी का इस्तेमाल हर पल में करना आवश्यक होता है।
  • विधि 9

    इस्पात ऊन का उपयोग करें
    1
    एक स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करके इस्पात ऊन के साथ छेद को भरें। लगभग पूरी तरह छेद भरें पेंच को छेद में दबाएं

    विधि 10

    एक का उपयोग करें गोल्फ टी
    1
    एक कील गोल्फ टी पुराने छेद में और एक छेनी का उपयोग करें या इसे कटौती ताकि यह गठबंधन किया गया है। अधिक स्थायी मरम्मत के लिए लकड़ी गोंद का उपयोग करें

    विधि 11

    टॉयलेट पेपर और गोंद का उपयोग करें
    1
    एक छोटे से कप और एक पेचकश का उपयोग करके पीवीए-आधारित सिंथेटिक गोंद के साथ टॉयलेट पेपर के एक या दो शीट को मिलाएं। पेपर आसानी से विघटन करता है और, सही मात्रा में गोंद के साथ, मिश्रण मोल्डिंग के लिए मिट्टी के समान हो सकता है। मिश्रण के साथ छेद को भरें - जो कि नाखून के सिर से पहले सूख जाता है, और नाखून के साथ एक पायलट का छेद बना। अप्रयुक्त मिश्रण पूरी तरह से कठोर हो जाने से पहले, पायलट छेद में आंशिक रूप से स्क्रू को ड्राइव करें और फिर स्क्रू को हटा दें ताकि सामग्री को एक या दो घंटे तक कठोर हो सके। सूखी सामग्री दृढ़ता से जुड़ी होगी और शिकंजा अच्छी तरह से रखेगी, साथ ही साथ मूल लकड़ी भी। यह प्रक्रिया भी बोर्ड बोर्ड में छेद भरने के लिए अच्छी तरह से काम करती है।

    विधि 12

    इलेक्ट्रिक ड्रिल का उपयोग करना
    1
    एक विद्युत ड्रिल के साथ 5 सेमी (2 इंच) स्वयं-टैपिंग पेंच का उपयोग करें। एक कोण पर स्क्रू ड्रिल करें - वह है, थोड़ा ऊपर या नीचे। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप कभी भी एक जांघ नहीं तोड़ेंगे या दरवाज़े के किनारे से निकल आएंगे। 20 डिग्री के कोण पर या पेंच protrudes के सिर पर पेंच जगह है और काज बंद कर दिया है (लेकिन इतना है कि कोई हिट छेद में एक स्थिरता का उपयोग कर पेंच बाहर लौह कर सकते हैं) को रोकने के है। सामान्य तौर पर, शिकंजे को लगभग 10 से 15 डिग्री के कोण पर रखें, ताकि वे समापन से हिंग को रोक न सकें।
    • कई बार, आप पुराने छेद में 7.5 सेंटीमीटर से अधिक (3 इंच) स्वयं-टैपिंग पेंच का उपयोग कर सकते हैं, बिना इसे किसी कोण पर रख सकते हैं। आप पुराने जम्ब्स में 5, 7.5, 10, 12 और 15 सेंटीमीटर शिकंजा (2, 3, 4, 5 और 6 इंच) का उपयोग कर सकते हैं और आपको कभी भी एक जांघ की जगह नहीं लेनी होगी। आप उन्हें 450 ग्रा (1 पाउंड) या 2.25 किलो (5 पाउंड) के बॉक्स में खरीद सकते हैं यदि आप दरवाजे की मरम्मत के लिए कई शिकंजे का उपयोग करते हैं।
    • तीन शिकंजे को बदलना सुनिश्चित करें जहां समस्या इतनी है कि दरवाज़ा अच्छी तरह से (स्थायी रूप से) रखेगा
    • स्वयं-टैपिंग स्क्रू और एक इलेक्ट्रिक ड्रिल के साथ, आप बहुत जल्दी (मिनट के एक मामले में) दरवाजा ठीक कर सकते हैं

    विधि 13

    तेल का उपयोग करें

    यह विधि अच्छी है अगर आप पहली बार इस मरम्मत की मरम्मत करने जा रहे हैं।

    1
    कम कैलोरी तेल के साथ छेद के अंदर को कवर करें, लेकिन इसे अधिक करना नहीं है
  • 2
    इसे लकड़ी में कुछ घंटों के लिए गर्भवती होने दें।
  • 3
    स्क्रू पुनर्स्थापित करें
  • युक्तियाँ

    • जब एक पलंग में लकड़ी के पेंच के लिए एक पायलट छेद ड्रिल करते हैं, तो एक स्वत: केन्द्रित बिट का उपयोग करें। ये एक पूरी तरह से केंद्रित छेद सुनिश्चित करते हैं यदि छेद को केंद्रित नहीं किया जाता है, तो स्क्रू कुटिल हो जाएगा और सिर थोड़े से आगे निकल जाएगा यह दरवाजा को ठीक से बंद करने से रोक सकता है।
    • इलेक्ट्रिक ड्रिल में एक चूना लगाव है आप इसे स्क्रू का सिर फाइल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं यदि वह बंद होने से कगार पर रोकता है। यह दरवाजे में पेंच के साथ किया जा सकता है।
    • भरने के लिए किसी प्लग को प्री-कट करने के लिए छेद की गहराई को मापने के लिए जांच करने के लिए डायल गेज का उपयोग करें। इस तरह, आपको बाद में इसे काटने की ज़रूरत नहीं है ताकि यह कफन या जांघ के साथ गठबंधन हो।
    • यदि आपके दरवाजे पर आपके पास एक स्वचालित दरवाज़ा लॉक है, तो इसे खोलने के लिए पैर खोलें या फ़र्श पर एक पच्चर का उपयोग करें। नहीं काज पर दरवाजा के ऊपरी कोने में एक कील डाल दिया, दरवाजे और फ्रेम के किनारे के बीच, के रूप में यह ऊपरी काज में शिकंजा पर दबाव डाला और विफलता का कारण होगा।

    चेतावनी

    • मूल पेंच छेद में किसी भी चीज को उबालने के लिए जंभा को तोड़ने से बचने के लिए बहुत आसानी से किया जाना चाहिए। यह एक हथौड़ा के साथ टैप करने के लिए पर्याप्त है जब तक कि गोंद अभी निचोड़ने लगते हैं।


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com