ekterya.com

अपनी खुद की मंगा शैली कैसे विकसित करें

यदि आप मंगा दुनिया के लिए नए हैं, तो आप सोच सकते हैं कि प्रत्येक मंगाका उसी तरह खींचता है - बड़ी आँखें, त्रिकोणीय नाक और बारबेल ऊपर की तरफ इशारा करते हैं अक्सर लोग क्या सोचते हैं जब कोई कहता है "मंगा" हालांकि, यदि आप मंगा से अधिक परिचित हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक मंगाका की अपनी शैली है जो उन्हें दूसरों से अलग करती है। यहां हम आपको बताएंगे कि आपकी खुद की शैली कैसे विकसित होगी

चरणों

विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
अपनी खुद की मंगा स्टाइल का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 1.jpg
1
यथार्थवादी तरीके से आकर्षित करना सीखें मंगा, एक कला शैली के रूप में, वास्तव में यथार्थवाद का एक सरल और अतिरंजित संस्करण है - अपनी खुद की शैली विकसित करना केवल यह जानना है कि किस अनुपात को बदलना है और किस विवरण को भूलना है यदि आप नहीं जानते कि यथार्थवाद कैसे आकर्षित किया जाए, तो आप वास्तव में नहीं जानते होंगे कि आप अतिरंजना कर रहे हैं या क्यों
  • विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी खुद की मंगा शैली चरण 2.jpg विकसित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अध्ययन और सफल आस्तीन शैलियों की तुलना करें उन शैली और श्रोताओं को ढूंढें जिनसे आप अध्ययन कर रहे मंगा निर्देशित होते हैं, और उन शैलियों की तुलना उन लोगों के साथ करते हैं जिनके पास समान लिंग और श्रोताओं हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, यह पता लगाने की कोशिश करें कि कलाकार कुछ विशेषताओं को अतिरंजित और सरलीकृत क्यों करता है, और उन शैलियों के भीतर उन शैलियों की लोकप्रियता क्यों है। जिस मंगा आप पढ़ रहे हैं वह जरूरी एक मंगा नहीं होना चाहिए, जिसे आप पसंद करते हैं - यह केवल लोकप्रिय होना चाहिए।
  • विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी खुद की मंगा शैली चरण 3.पीएनजी विकसित करने वाला शीर्षक
    3
    ध्यान रखें कि आप क्या ड्राइंग का आनंद लें और क्या कठिन या समय लगता है। आप इसे अपने सुधार की उपेक्षा के लिए एक बहाना के रूप में उपयोग नहीं करना चाहिए, एक शैली जो सरल या कुछ विशेषताओं को हटाने के लिए मुश्किल हो सकती है, यह आपके लिए एक लाभ हो सकती है।
  • विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी खुद की मंगा शैली चरण 4.पीएनजी विकसित करने वाला शीर्षक
    4



    अपने स्वयं के लिंग और दर्शकों को समझें जिनको संबोधित किया गया है। जैसा कि मुझे लगता है कि आप पहले से ही चरण 2 से सीख चुके हैं, यथार्थवाद आपको बच्चों के कॉमेडी में कोई अंक अर्जित नहीं करेगा, लेकिन अगर आप वयस्कों के लिए हॉरर मंगा कर रहे हैं तो ऐसा होगा। विस्तार और अतिशयोक्ति के स्वीकार्य स्तर दर्शकों और लिंग के बीच भिन्न हो सकते हैं।
  • Video: कैसे अपनी खुद की शैली का विकास करने के लिए

    विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी खुद की मंगा शैली चरण 5.पीएनजी विकसित करने वाला शीर्षक
    5
    लक्षण वर्णन के लिए जगह छोड़ दें जितना अधिक आप सरल करते हैं, उतना ही मुश्किल यह है कि यह आपके चरम तरीकों तक पहुंचने के बिना आपके पात्रों की दिखावट को बदलना होगा। अपने चरित्रों और लक्षण वर्णन के लिए भेद करने के लिए शारीरिक लक्षण महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी शैली को हर किसी के चेहरे का होना जरूरी नहीं है।
  • विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी खुद की मंगा शैली चरण 6.jpg विकसित करें
    6
    अपने ड्राइंग के लिए मंगा लिखते समय यथार्थवाद की डिग्री का काम करें उदाहरण के लिए, कोई भी असली तत्व परवाह अगर आप एक काल्पनिक मंगा लिख ​​रहे हैं, लेकिन इस दुनिया से बाहर लग रहा है एक और अधिक यथार्थवादी मंगा में अपने पाठकों को हतोत्साहित कर सकती हैं।
  • विकास-योर-ओन-मंगा-शैली-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी खुद की मंगा शैली चरण 7.jpg विकसित करें
    7
    अभ्यास! जितना अधिक आप अपने ड्राइंग का अभ्यास करते हैं, जितनी अधिक शैली आप विकसित करेंगे। शायद यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है इससे पहले कि आप एक मंगा बना सकें, अन्यथा आप अपनी शैली में विसंगतियां जमा कर लेंगे - और आपके पाठकों की सूचना है, भले ही यह धीरे-धीरे हो,
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे अपनी खुद की कला शैली विकसित करने के लिए

    • मंगा के बाहर अध्ययन कला ओसामू तेज़ुका, एस्ट्रो बॉय के लेखक, अक्सर "मंगा के भगवान `के रूप में जापान में जाना जाता है - और उसके कला शैली डिज्नी फिल्मों से प्रेरित था।
    • मंगा पारंपरिक तरीके से उत्पादित किया जा सकता है, लेकिन कई आधुनिक मंगाका इस प्रक्रिया में कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप मंगल को गंभीरता से लेने में रुचि रखते हैं, तो चित्रकला के विभिन्न तरीकों की जांच करें और स्क्रीन और रंगीन टन जोड़ने के लिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कला सामग्री (पेंसिल, इरेज़र, पेंसिल चोखा और नोटबुक को आकर्षित करने के लिए)
    • अध्ययन करने के लिए एक मंगा और / या एनीमे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com