ekterya.com

कैसे एक मंगाक बनने के लिए

"मंगका" एक ऐसा शब्द है, जो एक व्यक्ति को एक मंगा बनाता है जो एक जापानी-शैली कार्टून बना देता है। ये लोग पात्रों और हास्य दृश्यों को आकर्षित करते हैं, और उनमें से कई भी साजिश का निर्माण करते हैं। यदि आप मंगाक बनना चाहते हैं, तो आपको पहले एक कलाकार के रूप में अनुभव प्राप्त करना होगा। आम तौर पर, मंगाक अपने स्वयं के कॉमिक्स बनाकर शुरू करते हैं और फिर उन्हें प्रकाशकों और मंगा पत्रिकाओं में पेश करते हैं।

चरणों

भाग 1
अनुभव प्राप्त करें

एक मंगा का चरण बनने वाला इमेज
1
हाई स्कूल में उचित पाठ्यक्रमों में दाखिला करें। जब आप अभी भी उच्च विद्यालय में हैं, तो कला कक्षाओं में भाग लेने के द्वारा अपने कलात्मक कौशल विकसित करना शुरू करें आरेखण और पेंटिंग आप अपनी कौशल सेट को मंगा को आकर्षित करने में मदद करेंगे, और यहां तक ​​कि सामान्यतः कला वर्ग भी आपके कौशल विकसित करने में मदद कर सकते हैं।
  • वह साहित्य और लेखन में पाठ्यक्रम भी लेता है। एक मंगाका के रूप में, आपको तर्क भी बनाना होगा - इसलिए, आपको कुछ समय बिताना चाहिए जिस तरह से आप एक कहानी विकसित करेंगे।
  • एक मंगा का चरण 2 वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके जैसे ही रुचियों वाले अन्य लोगों को ढूंढें। यदि आप ऐसे अन्य लोगों के साथ मिलकर काम करते हैं जिनके पास समान लक्ष्यों हैं, तो यह आपको आपकी से मिलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा, आप समूह में अन्य लोगों से नए कौशल सीख सकते हैं। अपने स्कूल या आपके क्षेत्र में मंगा में दिलचस्पी रखने वाला एक समूह ढूंढें इसके अलावा, आप एक कला क्लब के लिए साइन अप कर सकते हैं, जिससे आप अपने कौशल को बढ़ाने में मदद करेंगे।
  • अगर आप में शामिल होने के लिए कोई नहीं मिल सकता है, तो आप अपना बना सकते हैं। ऐसे अन्य लोग होंगे जो आपके हितों के समान हैं।
  • अपनी स्थानीय पुस्तकालय में या अपने क्षेत्र के पार्कों और मनोरंजन विभाग में वर्गों या समूहों के लिए खोजें
  • इमेज का शीर्षक बनें एक मंगा का चरण 3
    3
    कला में डिग्री प्राप्त करने के विकल्प पर विचार करें एक डिग्री पाने के लिए एक मांगका बनना अनिवार्य नहीं है - हालांकि, शैक्षणिक शिक्षा आपको आवश्यक पेशेवर कौशल प्रदान करने के लिए उपयोगी हो सकती है। एक अच्छा विकल्प ललित कला में डिग्री प्राप्त करना है, क्योंकि यह आपको अपने कलात्मक कौशल विकसित करने की अनुमति देगा। हालांकि, आप एक अधिक विशिष्ट शीर्षक भी प्राप्त कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में कई विश्वविद्यालय कॉमिक्स की कला में डिग्री प्रदान करते हैं। इसके अलावा, अगर आप जापान की यात्रा के लिए तैयार हैं, तो आप मंगा की कला में स्नातक या मास्टर डिग्री प्राप्त कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप दूसरी विशेषता कर सकते हैं या साहित्य या लेखन में एक माध्यमिक विषय ले सकते हैं। यदि आप अपना लेखन कौशल विकसित करते हैं, तो यह बाद में कहानियों को लिखने के लिए उपयोगी होगा।
  • एक मंगा का चरण 4 नाम की छवि
    4
    अपने चित्र का अभ्यास करें शैक्षिक शिक्षण आपके कौशल सेट में वृद्धि करेगा, लेकिन आप अपने खुद के अभ्यास के द्वारा भी ऐसा करेंगे उसी तरह कि एक उपकरण खेलने के लिए सीखना, यदि आप अपने चित्रों का अभ्यास करते हैं, तो यह समय के साथ उन्हें बेहतर बना देगा। आप अपने पसंदीदा पात्रों की नकल शुरू कर सकते हैं, लेकिन फिर आप अपना खुद का अक्षर और कार्टून बना सकते हैं।
  • क्या अधिक है, कॉमिक कलाकार हर दिन अभ्यास करने की सलाह देते हैं आपको अपनी कला पर काम करने के लिए कम से कम एक घंटा एक दिन आरक्षित करना होगा।
  • एक मंगा का चरण बनने वाला इमेज
    5
    मुफ्त संसाधनों का उपयोग करें आपको पेशेवरों से सीखने के लिए एक अकादमिक शिक्षा की आवश्यकता नहीं है। आपको कई मुफ्त संसाधन मिलेगा आप यूट्यूब, कोरसरा और प्रिंसटन जैसे पृष्ठों पर इंटरनेट पर मुफ्त पाठ्यक्रम पा सकते हैं - जो कुछ भी आप अपने ड्राइंग कौशल को विकसित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आपको अपने स्थानीय पुस्तकालय में भी संसाधन मिलेगा। उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके अपने कौशल का विकास करें
  • ड्राइंग के बारे में पुस्तकों को पाने के लिए पर्याप्त नहीं है कॉमिक्स लिखने के बारे में बोलते हुए पुस्तकों की जांच करें, साथ ही जो लेखन पर ध्यान केंद्रित करते हैं
  • यदि आपकी लाइब्रेरी में आप क्या चाहते हैं, तो अधिकांश पुस्तकालय आपके लिए उपयोग करने के लिए अन्य पुस्तकालयों से पुस्तकों का अनुरोध करेंगे।
  • यदि आप मंगाक बनना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप कुछ हद तक इस शैली को जान सकेंगे। हालांकि, आपको इस शैली के कई कामों को यह जानना चाहिए कि क्या प्रकाशित किया गया है। यह आपके पसंदीदा मंगा को बार-बार पढ़ने के लिए पर्याप्त नहीं है आपको वैसा ही विविधता और पढ़ना चाहिए कि आम तौर पर आप को आकर्षित नहीं किया जाएगा, केवल अन्य पहलुओं को जानने के लिए जो मंगा प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप अपने आप को अलग-अलग शैलियों में बांट देते हैं, तो यह आपकी खुद की शैली को विकसित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • भाग 2
    अपना खुद का मंगा बनाएं

    एक मंगा का चरण बनने वाला इमेज
    1
    वह साजिश के लिए विचारों की कल्पना करता है आस्तीन का एक दृश्य फोकस है - हालांकि, आपको कहानी को मार्गदर्शन करने के लिए अभी भी एक भूखंड की आवश्यकता है। उन कहानियों पर प्रतिबिंबित करें जिन्हें आप पढ़ना पसंद करते हैं और जिस तरह से आप अपना योगदान बना सकते हैं मंगा में कई तरह की कहानियां हैं (हॉरर से प्यार करने के लिए) - यही कारण है कि आप स्वतंत्रता के साथ विचारों को कल्पना कर सकते हैं। कुंजी हर समय आपकी कहानी के बारे में सोचना है। यदि आप विचारों की अपनी अवधारणा को बस बैठकर कहानी लिखने को सीमित करते हैं, तो आप अपनी रचनात्मकता को एक अच्छी कहानी विकसित करने के लिए समय देने की अनुमति नहीं देंगे।
    • कागज के एक टुकड़े पर एक विचार लिखकर प्रारंभ करें अपनी सोच को उस विचार से बनाएँ जिससे आप दूसरे विचारों के साथ बिन्दुओं को जोड़कर विचार करें।
    • अपनी रचनात्मकता प्रवाह बनाने का दूसरा तरीका सिर्फ स्वतंत्रता के साथ लिखना है एक शब्द या एक छवि के साथ शुरू करो, और बस लिखना शुरू करें जब तक आपके पास कुछ पसंद न हो। उसके बाद, वह उस विचार को विकसित करना शुरू कर देता है
    • एक विचार चुनें जिसे आप आनंद लेते हैं। यह आपकी खुद की मंगा पर काम करने के लिए थोड़ा प्रयास करेगा यदि आप एक ऐसा विचार नहीं चुनते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपको अपने आप को प्रेरित करने और अपनी आस्तीन पर काम करने में कठिनाई होगी।
  • एक मंगा का चरण बनने वाला इमेज

    Video: Publique mi historia + la mejor aplicación para leer mangas [Kokoa Sanchez] (multiple subtitles)

    2



    एक कहानी बनाएं इतिहास की धारणा के बाद, आपको अधिक काम करना पड़ेगा, क्योंकि आस्तीन को आमतौर पर एक सामान्य उपन्यास की तुलना में अधिक योजना की आवश्यकता होती है। आपको जिस तरह से अपनी कहानी शुरुआत से लेकर अंत तक आगे बढ़ जाएगी, उसकी रूपरेखा तैयार करनी होगी
  • पहले साजिश के मुख्य बिंदु निर्धारित करें। क्या कारक है जो आपकी कहानी को चलाता है? मुख्य कार्यक्रम क्या हैं? आपको यह भी सूचित करना होगा कि पर्यावरण क्या होगा। उस पृष्ठभूमि पर प्रतिबिंबित करें जो आप अपने पर्यावरण के लिए चाहते हैं और जिस तरह से यह कहानी को प्रभावित करेगा। उदाहरण के लिए, एक शहरी माहौल ग्रामीण इतिहास से बहुत अलग होगा।
  • अब दृश्य से दृश्य की समीक्षा करें, तो आपको यह पता चल जाएगा कि मुख्य लोग कैसे होंगे।
  • एक मंगा का चरण 8 नामक छवि
    3
    अपने अक्षर बनाएं अपने पात्रों का निर्माण करते समय, आपको कहानी (व्यक्तित्व) में उनकी स्थिति और उनकी शारीरिक उपस्थिति पर प्रतिबिंबित करना होगा। पूरी कहानी में उन्हें निरंतर रखने के लिए आपको चरित्र पत्रक विकसित करना चाहिए जो कि दोनों प्रकार के लक्षणों को इंगित करते हैं।
  • उपस्थिति के मामले में, आप केवल एक मॉडलिंग या कोण शीट पर चरित्र को आकर्षित कर सकते हैं। असल में, आप सभी कोणों से चरित्र को आकर्षित करेंगे, और आप यह निर्धारित करेंगे कि आपके कपड़े, बाल और अनुपात क्या होंगे। यह आपको इसे अपने मंगा भर में उसी तरह पुनः बनाने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आप मिट्टी जैसी सामग्री का उपयोग करके एक 3 डी मॉडल बना सकते हैं।
  • व्यक्तित्व और व्यक्तिगत गुणों के मामले में, चरित्र के गुणों को ध्यान में रखें, जैसे कि उनके व्यक्तित्व की विशिष्टताओं, उनकी व्यक्तिगत मान्यताओं, उनका धर्म, उनका पसंदीदा भोजन और रंग आदि। अपने व्यक्तित्व के दोष के रूप में तत्वों को याद रखें कोई भी सही नहीं है, और कोई भी चरित्र या तो नहीं होना चाहिए। वह प्रेरणा जैसे तत्वों पर भी प्रतिबिंबित करता है।
  • अपने सभी पात्रों के लिए शीट बनाएं, लेकिन आपके मुख्य पात्रों को सबसे अधिक विकसित होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक मंगा का चरण 9 बनें
    4
    एक शैली का विकास एक शैली को विकसित करने के लिए, आपको एक अच्छा समय के लिए आकर्षित करना होगा और अपनी रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए आप क्या पसंद करेंगे। हालांकि, यह आवश्यक है कि आप ऐसा कुछ चुन सकें जो किया जा सकता है आपको ऐसी शैली नहीं शुरू करनी चाहिए, जो आप समय के साथ बनाए नहीं रख सकते। एक का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं और जो आपको आकर्षित करना आसान है
  • इसका मतलब यह नहीं है कि यह सरल दिखना चाहिए, यह पूरी तरह से कहानियों की एक श्रृंखला में इसे पूरा करने के लिए आवश्यक घंटे समर्पित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • विभिन्न शैलियों का अन्वेषण करें दूसरों की समीक्षा करने के बाद, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं और जो आपको नहीं पसंद है। इससे आप अपनी खुद की शैली के बारे में क्या पहचान सकते हैं। किसी प्रकार की शैली को कॉपी करने की कोशिश न करें आपकी शैली कुछ पहलू में अद्वितीय होना चाहिए
  • एक मंगा का चरण बनने वाला इमेज
    5
    अपना मंगा बनाएं दृश्य द्वारा दृश्य विस्तृत करके अपना मंगा बनाएं। पहले दृश्यों को स्केच करें, और उन हिस्सों को ब्लॉक करें जहां आप संवाद और वर्ण डाल देंगे। यह मत भूलो कि आप केवल एक मूल रूपरेखा तैयार करेंगे, जहां पता चलेगा अब पर्दे पूरी तरह से आकर्षित करना शुरू करें, लेकिन इसे पेंसिल के साथ करें, ताकि आप परिवर्तन कर सकें। फिर स्याही और रंग से भरें लागत प्रतिबंधों के कारण कई आस्तीन का कोई रंग नहीं है - इसलिए, यदि आप चाहें तो केवल काले और सफेद रंग में काम कर सकते हैं क्या अधिक है, कई प्रकाशकों को पसंद है कि आप काले और सफेद रंग में काम करते हैं जिस तरह से आप अपना मंगा बनाते हैं, वह आप पर निर्भर करेगा, क्योंकि वर्तमान में कई मंगा कलाकार डिजिटल प्रारूप में काम करते हैं।
  • यदि आप डिजिटल रूप से कार्य करना पसंद करते हैं, तो आप मंगा को आकर्षित करने के लिए एक एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। ये उपकरण कॉमिक्स बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए वे आपको अधिक आसानी से काम करने की अनुमति देंगे।
  • याद रखें कि आपका टेक्स्ट पठनीय होना चाहिए यदि लोग आपका पाठ नहीं पढ़ सकते हैं, तो वे आपकी मंगा को नहीं पढ़ेंगे।
  • भाग 3
    उन्हें अपने काम को प्रकाशित करने के लिए मिलें

    एक मंगा का चरण बनने वाला इमेज
    1
    एक संपादक को पेश करने के लिए अपना काम तैयार करें जब प्रकाशकों की तलाश में रहते हैं, तो वे आमतौर पर उन कार्यों के प्रकारों को ध्यान में रखते हैं जिन्हें आप आमतौर पर प्रकाशित करते हैं, और फिर अपनी शैली और थीम में फिट होने वाले एक का चयन करें परिपक्वता के स्तर सहित आपको अपने सभी दिशानिर्देशों का सही ढंग से पालन करना होगा। उदाहरण के लिए, अधिकांश लोग चाहते हैं कि सभी के लिए उपयुक्त या 13 और अधिक उम्र के किशोरों के लिए उपयुक्त काम करें।
    • अधिकांश प्रकाशक आपकी मंगा की एक प्रति चाहते हैं, न कि मूल संस्करण की। आप एक उच्च-गुणवत्ता वाले फोटोकॉपीयर या लेज़र प्रिंटर के साथ एक प्रति बना सकते हैं।
    • कंपनी के आकार के प्रारूपों पर ध्यान दें, जिससे आप अपना काम भेज देंगे।
    • ज्यादातर कंपनियां आपको उम्मीद कर देगी कि आप ड्राइंग की मूल धारणाओं को लागू करें, जैसे कि सही अनुपात। अगर आपने उनको अभी तक महारत हासिल नहीं किया है, तो आपको शायद थोड़ा इंतजार करना होगा।
  • एक मंगा का चरण बनने वाला छवि 12
    2
    एक संपादक को अपना काम पेश करें। एक संपादक या पत्रिका को खोजने के लिए एक आसान तरीका जिसके साथ आप बातचीत करना चाहते हैं, वह अपने पसंदीदा मंगा के पीछे की समीक्षा करना है आप संपादक को कॉल कर सकते हैं और अपना काम आने और पेश करने के लिए एक नियुक्ति बुक कर सकते हैं। यह ऐसा कुछ है जो आम तौर पर किया जाता है, और कई मंगाक इस तरह से शुरू करते हैं। साथ ही, आप उन्हें ऑनलाइन खोज सकते हैं
  • आपको अपना काम दिखाने के लिए तैयार होना चाहिए। यह संभावना है कि वे इसे प्रकाशित नहीं करेंगे - हालांकि, कई प्रकाशक आपको सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए युक्तियां देंगे। दूसरों ने आप के लिए काम करने के लिए उन्हें किराया कर सकता था
  • यदि आप व्यक्ति में नहीं आ सकते हैं, तो कई संपादकों मेल द्वारा भेजे गए कार्यों को स्वीकार करेंगे।
  • एक मंगा का चरण बनने वाला छवि 13
    3
    प्रतियोगिताओं में भाग लें कुछ लोग संपादकों द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में अपने कार्यों को पेश करके मैंगकस बन जाते हैं। अधिकांश प्रतियोगिताओं जापानी में काम पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन कुछ अन्य भाषाओं में कामों को स्वीकार करेंगे। कभी-कभी इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से मंगल को नियुक्त किया जाता है
  • अन्य भाषाओं में मॉर्निंग मंगा और हास्य ज़ोन प्रायोजक मंगा प्रतियोगिताओं, ताकि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप अपने वेब पेज पर जा सकते हैं।
  • एक मंगा का चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने काम को स्वयं प्रकाशित करें यह विकल्प सभी प्रकार की लेखन और कॉमिक्स में लोकप्रिय हो रहा है, विशेष रूप से एक डिजिटल युग में जहां आप अपने कंप्यूटर पर इतनी सारी चीज़ें कर सकते हैं आप मंगा के साथ ऐसा कर सकते हैं और कभी-कभी, आप इंटरनेट पर प्रकाशित अपने काम के लिए मंगाक के रूप में काम करने के लिए भी आपको किराए पर ले सकते हैं।
  • यदि आप अपने काम को स्वयं प्रकाशित करते हैं, तो आप उसे एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक में परिवर्तित कर सकते हैं या एक ब्लॉग में मंगा की एक श्रृंखला प्रकाशित कर सकते हैं। आप ई-पुस्तक प्रकाशित कर सकते हैं जैसे ई-पुस्तक डायरेक्ट या अमेज़ॅन जैसे वेब पेजों के माध्यम से। आप ब्लॉगर या टम्बलर जैसे पृष्ठों सहित कई वेब पृष्ठों के माध्यम से निःशुल्क ब्लॉग प्रकाशित कर सकते हैं।
  • यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो आपको अपने सामाजिक नेटवर्क जैसे प्लेटफॉर्म पर प्रचार करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपने काम के बारे में प्रकाशित करें और दूसरों को पढ़ने और पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com