ekterya.com

एडोब फ्लैश प्लेयर को कैसे अनवरोधित करें

एडोब फ्लैश प्लेयर एक निशुल्क ब्राउजर प्लगइन है जो आपको अपने वेब ब्राउजर से सीधे वीडियो, ऑडियो और मल्टीमीडिया गेम्स चलाने की अनुमति देता है। एडोब फ्लैश प्लेयर 9 0 के दशक के मध्य से सक्रिय रहा है और इंटरनेट पर मल्टीमीडिया फ़ाइलों को चलाने के लिए हमेशा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया उपकरण है। एडोब फ्लैश प्लेयर ऑडियो और वीडियो फाइलों में इस्तेमाल किये जाने वाले अधिकांश कोडेक्स का समर्थन करता है, लेकिन अगर आप पहले से ही इसे अपने ब्राउज़र में इंस्टॉल कर चुके हैं और फिर भी कोई भी सामग्री नहीं चला सकते हैं, तो यह संभवतः अक्षम है और इसे अनलॉक करने की आवश्यकता है

चरणों

विधि 1
Google Chrome में Adobe Flash Player को अनलॉक करें

अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
Google Chrome खोलें Google क्रोम को खोलने के लिए अपने कंप्यूटर पर डेस्कटॉप आइकन पर बस क्लिक करें ब्राउज़र खुला होने के बाद, ब्राउज़र मेनू देखने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें।
  • अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    जांच करें कि कौन से एक्सटेंशन और प्लग इन इंस्टॉल किए गए हैं बस ड्रॉप-डाउन मेनू से "उपकरण" का चयन करें और फिर एक अलग टैब में Google Chrome में स्थापित विभिन्न ब्राउज़र टूल और एक्सटेंशन देखने के लिए "एक्सटेंशन" पर क्लिक करें।
  • अनवरोधित फ्लैश प्लेयर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फ्लैश प्लेयर सक्रिय करें एक्सटेंशन की सूची में "Adobe Flash Player" के लिए खोजें और नाम के बगल में स्थित "सक्षम" विकल्प को चेक करें।
  • Video: क्रोम में फ़्लैश (पुराने) अनब्लॉक कैसे

    अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    जांचें कि प्लग इन अनलॉक किया गया था या नहीं। यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या इसे सही ढंग से अनलॉक किया गया था। YouTube जैसी मल्टीमीडिया फ़ाइलों के साथ साइट पर जाएं और जांच लें कि क्या आप सामग्री चला सकते हैं
  • विधि 2
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में एडोब फ्लैश प्लेयर को अनलॉक करें

    अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स खोलें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स खोलने के लिए अपने कंप्यूटर पर डेस्कटॉप आइकन पर बस क्लिक करें ब्राउज़र खुला होने के बाद, ब्राउज़र मेनू देखने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें।
  • अनवरोधित फ्लैश प्लेयर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    जांच करें कि कौन से एक्सटेंशन और प्लग इन इंस्टॉल किए गए हैं दिखाई देने वाली सूची में "ऐड-ऑन" पर क्लिक करें ऐसा करने से ऐड-ऑन प्रबंधक को एक अलग टैब में खुल जाएगा। यहां आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में स्थापित सभी एक्सटेंशन और प्लगइन्स देखेंगे।
  • अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: सक्षम कैसे एडोब फ़्लैश प्लेयर क्रोम ब्राउज़र पर

    3



    "एडोब फ्लैश प्लेयर" पर जाएं। ऐड-ऑन मैनेजर की स्क्रीन के बाईं ओर मेन्यू पैनल में बस "प्लगइन्स" विकल्प पर क्लिक करें और "एडोब फ्लैश प्लेयर" देखें।
  • अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    फ्लैश प्लेयर सक्रिय करें बस Adobe Flash Player नाम के सामने ड्रॉप-डाउन विकल्प पर क्लिक करें और इसे अनलॉक करने के लिए "हमेशा सक्रिय करें" चुनें।
  • अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 9 का शीर्षक चित्र

    Video: एडोब फ़्लैश प्लेयर अनब्लॉक गूगल क्रोम में

    5
    जांचें कि प्लग इन अनलॉक किया गया था या नहीं। यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या इसे सही ढंग से अनलॉक किया गया था। YouTube जैसी मल्टीमीडिया फ़ाइलों के साथ साइट पर जाएं और जांच लें कि क्या आप सामग्री चला सकते हैं
  • विधि 3
    सफारी में एडोब फ्लैश प्लेयर अनलॉक करें

    अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    सफारी खोलें सफारी को खोलने के लिए अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप के आइकन पर क्लिक करें या यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन के निचले भाग में डॉक के आइकन पर क्लिक करें।
  • अनवरोधित फ्लैश प्लेयर चरण 11 का शीर्षक चित्र
    2
    देखें कि कौन से एक्सटेंशन और प्लग इन इंस्टॉल किए गए हैं। ब्राउज़र खोलने के बाद, ब्राउज़र के शीर्ष पर मेनू बार में "सहायता" बटन पर क्लिक करें ड्रॉप-डाउन मेनू से "इंस्टॉल किए गए प्लगइन्स" चुनें ऐड-ऑन विंडो सफ़ारी ब्राउज़र में स्थापित सभी एक्सटेंशन और प्लगइन्स के साथ खुल जाएगी।
  • अनवरोधित फ्लैश प्लेयर स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    फ्लैश प्लेयर सक्रिय करें बस ऐड-ऑन विंडो में "प्लगइन्स" बटन पर क्लिक करें और "एडोब फ्लैश प्लेयर" की खोज करें। नाम के ठीक नीचे "सक्षम करें" बटन पर क्लिक करें फ्लैश प्लेयर अनलॉक करने के लिए उस बटन पर क्लिक करें
  • अनवरोधित फ़्लैश प्लेयर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    जांचें कि प्लग इन अनलॉक किया गया था या नहीं। यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या इसे सही ढंग से अनलॉक किया गया था। YouTube जैसी मल्टीमीडिया फ़ाइलों के साथ साइट पर जाएं और जांच लें कि क्या आप सामग्री चला सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करने के बाद भी आप वीडियो, ऑडियो या गेम नहीं चला सकते, तो आपको शायद एडोब फ्लैश प्लेयर प्लगइन को फिर से स्थापित करना होगा। आप फिर से इंस्टॉलर को डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
    • विभिन्न वेब ब्राउज़रों के नए संस्करण में डिफ़ॉल्ट रूप से एडोब फ्लैश प्लेयर प्लगइन शामिल हैं आप इसे ब्राउज़र की ऐड-ऑन सूची में नहीं देख सकते हैं। इन संस्करणों के लिए, आपको फिर से प्लगिन का काम करने के लिए ब्राउज़र को स्वयं पुनः इंस्टॉल करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com