ekterya.com

वेब पृष्ठ से फ्लैश एनीमेशन को कैसे बचाएं

फ्लैश एनिमेशन इंटरनेट मल्टीमीडिया फ़ाइलों का एक क्लासिक रूप है और आमतौर पर केवल एक वेबसाइट से देखा जा सकता है। यदि आप एनीमेशन को जहाँ कहीं भी देखना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजने की आवश्यकता होगी। यद्यपि एक फ़्लैश एनीमेशन सहेजना एक मानक फ़ाइल को सहेजने की प्रक्रिया के रूप में सहज नहीं है, तो आप यह संकेत ब्राउज़र का उपयोग करके कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
फ़ायरफ़ॉक्स में पृष्ठ पर जानकारी एक्सेस करें

एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 1
1
फ़ायरफ़ॉक्स में वीडियो साइट खोलें फ्लैश एनीमेशन पर जाएं जो आप देखना चाहते हैं। फ़ायरफ़ॉक्स एक ब्राउज़र से फ्लैश फाइल को सीधे वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए सबसे आसान है
  • यह विधि YouTube, Vimeo और अन्य ऑनलाइन वीडियो साइटों के लिए काम नहीं करेगा। यह न्यूमॉल्ड्स जैसी साइटों से एनिमेशन और फ़्लैश गेम के लिए है यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए, विधि का इस्तेमाल करें 4. यदि आप वीडियो पर क्लिक करते हैं, तो आपको विकल्प नहीं मिलेगा "पृष्ठ पर जानकारी देखें"। आपको वीडियो या एक लिंक के अलावा अन्य पृष्ठ पर कहीं भी क्लिक करना होगा।
  • Video: एनिमेटर बनाम एनीमेशन चतुर्थ (मूल)

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 2
    2
    जिस वेबसाइट पर आप चाहते हैं वह एनीमेशन देखें एनीमेशन फ़ायरफ़ॉक्स में लोड हो जाने के बाद, पेज पर राइट क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि आप पृष्ठ के निचले भाग पर सही क्लिक करते हैं और न ही फ्लैश ऑब्जेक्ट पर भी।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 3
    3
    चुनना "पृष्ठ पर जानकारी देखें" ठीक क्लिक मेनू से एक बॉक्स आपके द्वारा देखी जा रही साइट के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ खुल जाएगा। बॉक्स के शीर्ष पर, आप उन टैब का एक सेट देखेंगे जो साइट के बारे में अलग-अलग जानकारी दिखाते हैं।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 4
    4
    मूवी आइकन पर क्लिक करें। साइट में मौजूद सभी मल्टीमीडिया वस्तुओं की एक सूची दिखाई जाएगी, उदाहरण के लिए, बटन और पोस्टर के ग्राफिक्स। इसमें एनीमेशन के एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल भी शामिल होगी। कॉलम के शीर्ष पर क्लिक करें "टाइप" ऑब्जेक्ट प्रकार से सॉर्ट करने के लिए सूची में
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 5
    5

    Video: बनाम जस्टिस लीग फ्लैश!

    फ्लैश फ़ाइल खोजें। एनीमेशन एसडब्ल्यूएफ प्रारूप में होगा और सूची में एक के रूप में दिखाई देगा "वस्तु" या "ईन्कस्र्स्तैषेण" कॉलम में "टाइप"। फ़ाइल का नाम आमतौर पर वेबसाइट पर एनीमेशन के शीर्षक के समान है। इसे सूची में चुनें और क्लिक करें "इस रूप में सहेजें ..."। अपना नाम दें और क्लिक करें "बचाना"।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 6
    6
    एनीमेशन चलाएं एनीमेशन डाउनलोड करने के बाद, आप इसे किसी भी ब्राउज़र के साथ खोल सकते हैं एडोब फ़्लैश स्थापित है. जब आप पहली बार फाइल खोलने का प्रयास करते हैं, तो Windows आपको बता सकता है कि आपको एक प्रोग्राम निर्दिष्ट करना होगा। यदि आपका ब्राउज़र सुझाए गए प्रोग्रामों की सूची में प्रकट नहीं होता है, तो इसे अपने कंप्यूटर पर देखें अधिकांश ब्राउज़र आमतौर पर फ़ोल्डर में होते हैं "प्रोग्राम फ़ाइलें" आपकी हार्ड ड्राइव पर, सबफ़ोल्डर में जिस पर उस कंपनी का नाम है जिसने ब्राउज़र (Google, Mozilla, आदि) को बनाया है।
  • आप फ़ाइल खोलने के लिए ब्राउज़र विंडो में भी खींच सकते हैं।
  • विधि 2
    ब्राउज़र कैश से SWF फ़ाइलें कॉपी करें

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 7
    1
    ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलों को देखने के लिए, मेनू खोलें "उपकरण" और चयन करें "इंटरनेट विकल्प"। टैब में "सामान्य", का चयन करें "विन्यास" और फिर "फ़ाइलें देखें"। यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर पर अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलों को भी खोज सकते हैं।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 8
    2
    ठीक क्लिक करें और फाइल को सॉर्ट करें "इंटरनेट का पता"। उस वेबसाइट का पता ढूंढें जहां आपको फ़ाइल मिली। वेबसाइट पर उपसर्ग के रूप में एक पृष्ठ हो सकता है। उदाहरण के लिए: farm.newgrounds.com।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 9
    3
    उन फ़ाइलों की स्थिति जानें जिनके पास एक SWF एक्सटेंशन है। यह फ़्लैश फाइलों का विस्तार है वे फिल्मों, खेल या विज्ञापन भी हो सकते हैं ऐसी फ़ाइल ढूंढें जिसका नाम उस वीडियो से मेल खाता है जिसे आप डाउनलोड करने का प्रयास करने वाले हैं। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "प्रतिलिपि"। उस फ़ाइल में चिपकाएं जिसे आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 10
    4

    Video: SpongeBob SquarePants Anime - ओ पी 1 (मूल एनिमेशन)

    एनीमेशन चलाएं एक बार जब आप फ़ाइल को नए स्थान पर कॉपी कर लें तो आप एनीमेशन देखने के लिए इसे खोल सकते हैं। आप एक वेब ब्राउज़र या एक स्वतंत्र एसडब्ल्यूएफ प्लेयर के साथ फ़ाइल खोल सकते हैं।
  • एक ब्राउज़र के साथ फ़ाइल खोलने के लिए आप फ़ाइल पर क्लिक कर सकते हैं और उसे ब्राउज़र विंडो पर खींच सकते हैं।
  • विधि 3
    Chrome में पृष्ठ स्रोत में प्रवेश करें

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 11
    1
    वेबसाइट पर जाएं जहां आप चाहते हैं कि एनीमेशन है एनीमेशन क्रोम में लोड हो जाने के बाद, पृष्ठ पर राइट क्लिक करें।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 12
    2
    चुनना "पृष्ठ स्रोत देखें"। पृष्ठ का स्रोत कोड एक नए टैब में खुल जाएगा।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 13
    3
    फ्लैश एनीमेशन खोजें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका दबाकर होता है ^ Ctrl+एफ खोज बॉक्स खोलने के लिए लिखना ".swf" या ".flv" वेबसाइट पर फ़्लैश फाइलों की खोज करने के लिए
  • नोट: सभी फ्लैश एनिमेशन इस तरह से नहीं मिल सकते हैं, यदि वे दूसरे प्लेयर के माध्यम से खोले जाते हैं यदि आप चाहते हैं कि फ़ाइल नहीं मिल पाती है तो अन्य तरीकों में से एक का उपयोग करें
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 14
    4
    फ़्लैश फ़ाइल के आंशिक यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ। यह आम तौर पर बैकस्लैश से अलग जानकारी की एक लंबी श्रृंखला है, उद्धरणों में लिखा गया है और एक फ्लैश फ़ाइल एक्सटेंशन (उदाहरण के लिए: "content / dotcom / en / devnet / actionscript / rombre_de_la_animación.swf")। उद्धरण के अंदर सब कुछ चुनें, लेकिन उद्धरण स्वयं नहीं, और इसे दबाकर कॉपी करें ^ Ctrl+सी.
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 15
    5
    एक नया टैब खोलें उस पृष्ठ का मूल यूआरएल दर्ज करें जहां आपको फ्लैश एनीमेशन मिला। यदि आप इसे example.com पर मिला, तो लिखें "ejemplo.com"। प्रेस न करें ⌅ दर्ज करें अभी तक।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 16



    6
    आंशिक URL पेस्ट करें मूल URL के ठीक बाद यूआरएल को कॉपी करके चिपकाएं और अब दबाएं ⌅ दर्ज करें. फ्लैश एनीमेशन स्वयं खुलेगा सुनिश्चित करें कि आप उद्धरण शामिल नहीं करते हैं।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 17
    7
    क्रोम मेनू पर क्लिक करें यह बटन Chrome विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। चुनना "पृष्ठ को इस रूप में सहेजें" और अपने कंप्यूटर पर कहीं से फ़ाइल को सहेजते हैं जहां आप इसे आसानी से ढूंढ सकते हैं। इसे एक ऐसा नाम दें जो आपकी खोज में मदद करेगा।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 18
    8
    एनीमेशन चलाएं एक बार जब आप अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल सहेज ली है तो आप एनीमेशन देखने के लिए इसे खोल सकते हैं। आप एक वेब ब्राउज़र या एक स्वतंत्र एसडब्ल्यूएफ प्लेयर के साथ फ़ाइल खोल सकते हैं।
  • एक ब्राउज़र के साथ फ़ाइल खोलने के लिए आप फ़ाइल पर क्लिक कर सकते हैं और उसे ब्राउज़र विंडो पर खींच सकते हैं।
  • विधि 4
    एक डाउनलोड प्रबंधक का उपयोग करें

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 1 9
    1
    जैसे एक डाउनलोड प्रबंधक स्थापित करें विस्तार. एक्सटेंशन जोड़ने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स सबसे लोकप्रिय ब्राउज़र है और आप इसे मोज़िला वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। सर्वश्रेष्ठ रेटेड डाउनलोड एक्सटेंशन में से एक DownloadHelper है और यह मुफ़्त है।
    • DownloadHelper आपको आपके द्वारा देखी जाने वाली किसी भी वेबसाइट से मल्टीमीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करने की संभावना देगा। इसमें गेम और फ्लैश फिल्में शामिल हैं। आप यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए इस एक्सटेंशन का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • अगर आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप स्वतंत्र डाउनलोड प्रशासक भी डाउनलोड कर सकते हैं जो समान तरीके से काम करते हैं।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 20
    2
    वेबसाइट पर जाएं जहां आप चाहते हैं कि एनीमेशन है एनीमेशन खेलना शुरू हो जाने के बाद, विंडो के ऊपरी दाएं कोने में DownloadHelper आइकन को घुमाने के लिए शुरू हो जाएगा। एक छोटा तीर इसके आगे दिखाई देगा डाउनलोड विकल्प मेनू खोलने के लिए तीर पर क्लिक करें।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 21
    3
    फाइल का चयन करें जब आप तीर पर क्लिक करते हैं, तो आप पृष्ठ पर सभी मल्टीमीडिया फ़ाइलों की एक सूची देखेंगे। अगर एनीमेशन में भी एक विज्ञापन था, तो दोनों दिखाई देंगे। एनीमेशन में एक फ़ाइल नाम हो सकता है जो शीर्षक से मेल नहीं खाता है।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 22
    4
    डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें। एक बार फाइल को चुनने के बाद, डाउनलोड शुरू हो जाएगी। आप खिड़की में प्रगति की जांच कर सकते हैं "डाउनलोड" फ़ायरफ़ॉक्स का इस विंडो को एक्सेस करने के लिए आपको फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करना होगा और चयन करना होगा "डाउनलोड"।
  • विधि 5
    आईओएस डिवाइस का उपयोग करें

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 23
    1
    डाउनलोड और स्थापित करें जो फ़्लैश फाइल चलाता है। आईओएस डिवाइस फ़्लैश के लिए मूल समर्थन नहीं है। इसका मतलब है कि आपको फ्लैश फाइल चलाने वाले किसी एप्लिकेशन की आवश्यकता है। ऐप स्टोर में कई एप्लिकेशन उपलब्ध हैं, जिसमें फ़फिन ब्राउज़र निशुल्क, फोटॉन ब्राउज़र और आईस्विफ्टर शामिल हैं।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 24
    2
    अपने नए ब्राउज़र का उपयोग करके फ्लैश वाली वेबसाइट तक पहुंचें वर्तमान में आप आईओएस का इस्तेमाल करते हुए एक वेबसाइट से फ्लैश फाइलों को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं (जब तक आपको पेज से उन्हें डाउनलोड करने के लिए किसी आधिकारिक विकल्प की पेशकश नहीं की जाती है), तो आपको अपने नए ब्राउजर का उपयोग करने के लिए फ्लैश सामग्री को लोड करने की आवश्यकता होगी जब तक कि आप पेज पर जा रहे हों। आपके ब्राउज़र का फ़्लैश प्रदर्शन इस बात पर निर्भर करेगा कि आपका आईओएस डिवाइस कितना पुराना है।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 25
    3
    फ़्लैश फ़ाइलों को कंप्यूटर पर डाउनलोड करें और फिर उन्हें अपने आईओएस डिवाइस पर स्थानांतरित करें। अगर आप वास्तव में अपने आईओएस डिवाइस से फ्लैश फाइलों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता होगी उन्हें अपने कंप्यूटर पर पहले डाउनलोड करें उपरोक्त तरीकों में से किसी का उपयोग कर। एक बार जब आप अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड किया है, तो आप ईमेल या अपने iOS डिवाइस पर स्थानांतरित और फिर अपने फ़्लैश ब्राउज़र का उपयोग कर उन्हें खोलने के बादल भंडारण का उपयोग करके आप अपने आप को करने के लिए उन्हें भेज सकते हैं।
  • विधि 6
    किसी Android डिवाइस का उपयोग करें

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 26
    1
    अज्ञात स्रोतों से एप्लिकेशन की स्थापना को सक्षम करता है एडोब अब एंड्रॉइड पर फ्लैश का समर्थन नहीं करता है और सभी आधिकारिक अनुप्रयोगों को Play Store से हटा दिया गया है। इस कारण से आपको मैन्युअल रूप से फ्लैश का एक पुराने संस्करण स्थापित करने की आवश्यकता होगी। यह आपके डिवाइस में अधिक कमजोरियों का अनुमान लगा सकता है, क्योंकि फ़्लैश एडोब से कोई अपडेट प्राप्त नहीं करेगा
    • एप्लिकेशन खोलें "विन्यास" और चयन करें "सुरक्षा"।
    • बॉक्स को चेक करें "अज्ञात स्रोत"।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 27
    2
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक फ्लैश प्लेयर एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें से डिवाइस के लिए फ़्लैश प्लेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए अपने एंड्रॉइड ब्राउज़र का उपयोग करें यह पेज. यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करणों में काम नहीं कर सकता है।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 28
    3
    इसे डाउनलोड करने के बाद एपीके फ़ाइल चलाएं। डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, स्थापना शुरू करने के लिए सूचना बार में फ़ाइल को स्पर्श करें।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 02
    4
    फ़्लैश फ़ाइलों को कंप्यूटर पर डाउनलोड करें और उन्हें अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थानांतरित करें वर्तमान में आप जब तक एक ही फ़्लैश फ़ाइल में डाउनलोड का विकल्प है अपने Android डिवाइस के लिए फ़्लैश फ़ाइलों को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। वीडियो या फ़्लैश खेल पृष्ठों में एम्बेड को डाउनलोड करने के अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल डाउनलोड करें और फिर अपने Android डिवाइस पर स्थानांतरित करने के लिए उपरोक्त विधियों में से किसी का उपयोग।
  • आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को यूएसबी केबल के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट करके फाइलों को स्थानांतरित कर सकते हैं। फिर आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक फ़ोल्डर में फ़ाइलों को खींच और छोड़ सकते हैं, जैसे कि आप किसी भी यूएसबी ड्राइव के साथ करेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप फ़्लैश सामग्री और साइट ब्राउज़र से सीधे दृश्य सामग्री वाली वेबसाइटों का दौरा करने के एक फ्लैश-सक्षम, तुफ़ानी या फोटोन के रूप में उपयोग कर सकते हैं। यह आवश्यक है यदि आपकी डिवाइस बहुत ही नई है और Adobe Flash Player अनुप्रयोग का समर्थन नहीं करता है। एंड्रॉइड के लिए क्रोम फ्लैश का समर्थन नहीं करता, भले ही आपके पास फ्लैश प्लेयर इंस्टॉल हो। आप फ़्लैश प्लेयर स्थापित हैं, तो आप फ़्लैश सामग्री देखने के लिए इंटरनेट अनुप्रयोग या डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक वेबसाइट से बचाने के लिए एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 30
    5
    फ्लैश फ़ाइल खोलें आपके कंप्यूटर से स्थानांतरित की गई फ़्लैश फ़ाइल को खोजने के लिए एक फ़ाइल प्रबंधन एप्लिकेशन का उपयोग करें जब आप फ़्लैश फ़ाइल को स्पर्श करते हैं तो वे आपको यह पूछेंगे कि आप इसे खोलने के लिए किस एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहते हैं। यदि आपके पास फ़्लैश प्लेयर स्थापित है, तो अपने फ़्लैश-सक्षम ब्राउज़र या फ़ैक्टरी-इंस्टॉल किए गए ब्राउज़र का चयन करें।
  • यह संभव है कि फ्लैश सामग्री को देखने में सक्षम हो, पहले आपको अपने ब्राउज़र के कॉन्फ़िगरेशन मेनू को खोलना होगा और फ़्लैश सक्षम करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • फ्लैश एनीमेशन आमतौर पर विस्तार के साथ समाप्त होता है .एसडीएफ ओ .FLV, हालांकि यह भिन्न हो सकता है
    • एक बार जब आप अपनी फ़ाइल सहेज लेने आप एक वेब ब्राउज़र या विशेष रूप से (जैसे एडोब फ़्लैश प्लेयर या एडोब आघात तरंग के रूप में) फ़्लैश एनिमेशन खेलने के लिए तैयार किया गया एक कार्यक्रम के साथ खोल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com