ekterya.com

एंड्रॉइड फोन अनलॉक कैसे करें

एंड्रॉइड डिवाइस आपको एक अतिरिक्त सुरक्षा उपाय के रूप में एक पैटर्न सेट करने की अनुमति देते हैं: आप डिवाइस को अनलॉक करने के लिए पैटर्न दर्ज करते हैं। यदि आप अपने द्वारा चुने गए पैटर्न को भूल जाते हैं तो यह प्रणाली प्रतिकूल हो सकती है यदि आपको अपना फोन अनलॉक करने की आवश्यकता है और आपको अपना पैटर्न याद नहीं है, तो चरण 1 के साथ शुरू करें। आप इसे पुनरारंभ करने की आवश्यकता के बिना अपने Android को अनलॉक कर सकते हैं।

चरणों

Video: कैसे सैमसंग फोन और अन्य एंड्रॉयड एफआरपी लॉक अनलॉक करने के लिए | हिंदी में पास Google खाता kaise करे करके

एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: बिना कंप्यूटर के कोई भी लॉक कैसे हटायें? | 100% कार्य चाल [थ्योरी विधि]

1
अपने फोन को चालू करें आप स्क्रीन को देखेंगे जहां डिवाइस को अनलॉक करने के लिए आपको अपना पैटर्न दर्ज करना होगा।
  • एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: कैसे हिन्दी 2017 में एंड्रॉयड पर पैटर्न लॉक क्रैक करने के लिए? kisi मोबाइल का पैटर्न लॉक kaise tode भी।

    2
    गलत पैटर्न दर्ज करें क्योंकि आपको सही पैटर्न याद नहीं है, इसके बजाय कुछ अलग दर्ज करें। लाल मंडल दिखाई देगा, यह दर्शाता है कि पैटर्न गलत है। इस प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि एक अधिसूचना न प्रकट हो जाए कि आपने 5 गलत पैटर्न दर्ज किए हैं और अब आपको 30 सेकंड प्रतीक्षा करनी होगी। पर क्लिक करें "स्वीकार करना"।
  • एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    पर क्लिक करें "क्या आप पैटर्न को भूल गए हैं?"। पर क्लिक करने के बाद "ठीक", आप कहते हैं कि एक विकल्प देखेंगे "क्या आप पैटर्न को भूल गए हैं?"। इसे दबाएं
  • एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपनी खाता जानकारी दर्ज करें जब आप पर क्लिक करते हैं "क्या आप पैटर्न को भूल गए हैं?", आपको अपना जीमेल आईडी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा ताकि Google यह सत्यापित कर सके कि आप डिवाइस के मालिक हैं। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप पैटर्न स्क्रीन को छोड़ सकते हैं और फोन अनलॉक कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी जीमेल आईडी नहीं जानते हैं, तो आप gmail.com पर जाने के लिए एक कंप्यूटर या अन्य उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। एक बार, पर क्लिक करें "अपने खाते तक नहीं पहुंच सकते?" और फिर "मुझे अपना उपयोगकर्ता नाम नहीं पता है" यदि आप इन चरणों का उपयोग करके अपनी खाता जानकारी प्राप्त नहीं कर सकते, तो आप फ़ैक्टरी रीसेट के बिना अपना फ़ोन अनलॉक करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    तय करें कि आप भविष्य में अपने फोन को कैसे अनलॉक करना चाहते हैं सही जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको एक अनलॉक विधि चुनने का निर्देश दिया जाएगा। अपनी पसंद करें और यही वह है!
  • युक्तियाँ

    Video: डेटा खोए बिना एंड्रॉइड पैटर्न या पिन लॉक कैसे अनलॉक करें how to unlock pattern lock on android

    • अपने पैटर्न को भूल जाने के बाद, आप उस को चुनना चाह सकते हैं जिसे याद रखना आसान है। हालांकि, ध्यान रखें कि पैटर्न द्वारा ब्लॉक के साथ अधिक सुरक्षा प्राप्त करने के लिए, एक है जो एक समझना कठिन है, बस एक सीधी रेखा नहीं है, जो मूल रूप से पासवर्ड की तरह है "पासवर्ड" या जैसे एक पिन "1234"।
    • याद रखें कि आपके फोन की स्क्रीन पर एक अंगुली का धब्बा किसी के लिए आपका पैटर्न खोजना आसान बना सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com