ekterya.com

कैसे जावा में इंटरनेट एक्सप्लोरर डाउनलोड करें

क्या आपने कभी इंटरनेट एक्सप्लोरर (आईई) में एक वेबसाइट दर्ज करने का प्रयास किया है और आपने देखा है कि आप जावा के पास नहीं कह रहे हैं? IE के लिए जावा स्थापित करने और जावा के साथ अनुकूलित उन सभी वेबसाइटों का अनुभव करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
जावा के बारे में मूलभूत बातें समझें

जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 1 डाउनलोड करें
1
जावा के बारे में मूल बातें जानें जावा एक प्रोग्रामिंग भाषा है जिसे ओरेकल द्वारा विकसित किया गया है जो व्यापक रूप से इंटरनेट पर और विभिन्न उपकरणों पर उपयोग किया जाता है। आपके सिस्टम पर स्थापित जावा के नवीनतम संस्करण के बिना कई वेबसाइटें अच्छी तरह से काम नहीं करती हैं।
  • Video: MPonline के लिए digital signature की Full Setting 100% Working

    जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    इसका इस्तेमाल करना सीखें औसत उपयोगकर्ता के लिए, जावा केवल पृष्ठभूमि में काम करता है। जावा स्थापित करने से आप जावा स्क्रिप्ट वेब पेज पर चला सकते हैं। अधिकांश ब्राउज़र्स आपको पूछेंगे कि क्या आप जावा स्क्रिप्ट्स को चलाने के लिए चाहते हैं जो आप देख रहे हैं। इसका कारण यह है कि जावा को दुर्भावनापूर्ण कारणों से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको जावा प्रोग्राम केवल उन वेबसाइटों से चलाना चाहिए जिन्हें आप विश्वास करते हैं।
  • जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    अपने जावा इंस्टॉलेशन को अपडेट रखें। ओरेकल नियमित रूप से स्थिरता और सुरक्षा सुधारों के साथ जावा अद्यतन करता है। इन अपडेट्स को बिना समस्याओं के चलने के लिए जावा को जारी रखने की अनुमति मिलती है, और दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों के विरुद्ध अपने कंप्यूटर की सुरक्षा भी करती है।
  • विधि 2
    IE के लिए जावा स्थापित करें

    छवि का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 4 डाउनलोड करें

    Video: MPOnline Digital singnature For Kiosk

    1
    जावा सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें आप ऑनलाइन से इंस्टॉलेशन ऑनलाइन शुरू कर सकते हैं जावा पेज. यदि आप IE का उपयोग कर रहे हैं, तो जावा डाउनलोड का लिंक स्वचालित रूप से आपके ब्राउज़र का पता लगा देगा और आपको सही डाउनलोड लिंक देगा।
    • यदि आप एक अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए जावा डाउनलोड करना चाहते हैं, तो लिंक पर क्लिक करें जो कि बाएं मेनू में "सभी जावा डाउनलोड" कहता है
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 5 नामक छवि
    2
    अपने फ़ायरवॉल को अक्षम करें यह हमेशा आवश्यक नहीं है, लेकिन फ़ायरवॉल कॉन्फ़िगरेशन आमतौर पर जावा की स्थापना को रोकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको फ़ायरवॉल को अक्षम करना होगा। ऐसा करने की प्रक्रिया आपके नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर भिन्न होती है।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 6 नामक छवि
    3



    इंस्टॉलेशन प्रोग्राम को चलाएं स्थापना फ़ाइल खोलें जो जावा से डाउनलोड की गई थी पुष्टि करें कि आप इसे इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 7 डाउनलोड करें
    4
    तृतीय-पक्ष सुविधाओं की पुष्टि करें जावा अन्य सॉफ्टवेयर के साथ संयोजन के साथ आता है स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आप यह चुन सकते हैं कि आप उन्हें इंस्टॉल करना चाहते हैं या नहीं।
  • छवि का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 8
    5
    स्थापना समाप्त करें। कार्यक्रम आपको स्थापना के पूरा होने की पुष्टि करने के लिए कहेंगे। आपको काम करने के लिए जावा के लिए अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करना होगा।
  • विधि 3
    स्थापना का परीक्षण करें

    डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 9 नामक छवि
    1
    जावा प्रोग्राम चलाएं Java.com एक परीक्षण प्रोग्राम है जो आपको स्थापना की पुष्टि करने में मदद करेगा। आप इसे निष्पादित कर सकते हैं यहां. यह पेज स्वचालित रूप से पता चलेगा कि आप किस ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 10 नामक छवि
    2
    कार्यक्रम चलाने दें IE आपको 1 या 2 सुरक्षा सूचनाएं दिखाएगा, या तो ब्राउज़र के शीर्ष पर या पॉप-अप विंडो में। जावा प्रोग्राम को चलाने के लिए इन नोटिफिकेशन की पुष्टि करें।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 11 नामक छवि
    3
    परीक्षा के परिणामों की जांच करें यदि आप जावा को सही ढंग से स्थापित करते हैं, तो "आपका जावा काम कर रहा है" संदेश के साथ एक हरे रंग का निशान दिखाई देगा। यह संस्करण ग्रे बॉक्स में दिखाई देगा।
  • चेतावनी

    • कुछ नया डाउनलोड करने से पहले हमेशा अपने कंप्यूटर पर बैकअप लें।
    • संघर्ष को कम करने के लिए किसी भी अन्य एप्लिकेशन को बंद करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com