ekterya.com

जावा की मरम्मत कैसे करें

जावा एक कंप्यूटिंग मंच है जो आपको अपने कंप्यूटर पर वीडियो चलाने और देखने की अनुमति देता है। आप बता सकते हैं कि आपके कंप्यूटर में जावा के साथ समस्याएं हैं यदि आप जावा त्रुटियां देखते हैं जो आपको प्रोग्राम चलाने का प्रयास करते हैं या जावास्क्रिप्ट (जावा एप्लिकेशन के लिए उपयोग की जाने वाली प्रोग्रामिंग भाषा) के आधार पर वेबसाइट पर जाने की कोशिश करते हैं। जावा समस्याओं को हल करने का सबसे विश्वसनीय तरीका आमतौर पर जावा को अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित करना है, हालांकि जावा की मरम्मत के लिए उपलब्ध अन्य तरीकों और औजार हैं।

चरणों

विधि 1

जावा को फिर से स्थापित करें
फिक्स जावा चरण 1 नामक छवि

Video: नीचे की सिलाई खराब आती है | (नीचे) बुरा टाँकों | पूर्ण शटल मशीन | Selfrepair

1
अपनी स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित प्रारंभ मेनू के माध्यम से नियंत्रण कक्ष तक पहुंचें।
  • फिक्स जावा चरण 2 नामक छवि
    2
    "प्रोग्राम जोड़ें / निकालें" पर डबल-क्लिक करें
  • फिक्स जावा चरण 3 नामक छवि
    3
    जब तक आप कार्यक्रमों की सूची में जावा नहीं मिलते हैं तब तक स्क्रॉल करें। जावा प्रोग्राम का चयन करें और इसे अपने कंप्यूटर से हटाने के लिए "हटाएं" बटन दबाएं। जावा को हटाना समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें (आप देखेंगे कि यह प्रक्रिया पूरी होने पर यह कार्यक्रमों की सूची से कैसे गायब हो जाएगी)।
  • Video: मशीन जाम हो जाये, बिल्कुल ना चले तो कैसे ठीक करें repair sewing machine with motor fitting

    फिक्स जावा चरण 4 नामक छवि
    4
    जावा वेबसाइट से जावा का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें उन चरणों का पालन करें जो इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के दौरान वहां दिखाई देते हैं जब तक कि जावा को फिर से स्थापित नहीं किया जाता है।
  • विधि 2

    जावा की मरम्मत के अन्य तरीकों
    फिक्स जावा चरण 5 नामक छवि



    1
    जावा को ठीक करने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप पहले से ही इंस्टॉल किए गए संस्करण को पूरी तरह से हटा नहीं करना चाहते हैं ऐसे कई उपकरण हैं जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज इंस्टालर क्लीनअप यूटिलिटी और यूनिबुवेल रजिस्टी बूस्टर जो जावा त्रुटियों का पता लगा सकते हैं और उन्हें सुधार सकते हैं।
  • फिक्स जावा चरण 6 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके कंप्यूटर पर कोई सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल नहीं है जो जावा को ठीक से चलाने नहीं देता है। कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम जावा के रूप में सॉफ़्टवेयर के रूप में गलत व्याख्या कर सकते हैं जो आपके सिस्टम की सुरक्षा की धमकी दे रहे हैं और परिणामस्वरूप आपको संदेश दिखाई देगा कि जावा नहीं मिला है।
  • फिक्स जावा चरण 7 नामक छवि
    3
    जावा के सही संस्करण का उपयोग करें जो आपके पास मौजूद सॉफ़्टवेयर से मेल खाता है। यदि आप अपने कंप्यूटर पर स्थापित किए गए जावा संस्करण प्रोग्राम को खोलना चाहते हैं जिसके साथ आप असंगत हैं, तो आप जावा के लिए आवश्यक प्रोग्राम चलाने में सक्षम नहीं होंगे। आप जावा के साथ संगत बनाने, अपडेट करने या अपने जावा संस्करण को डाउनग्रेड करने के लिए अन्य प्रोग्राम की सेटिंग्स को बदलने का प्रयास कर सकते हैं।
  • फिक्स जावा चरण 8 नामक छवि
    4
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने पर विचार करें, अगर जावा की मरम्मत के अन्य प्रयास विफल हो जाते हैं आपको अपनी हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करने की आवश्यकता होगी, जो आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत सभी जानकारी को मिटा देगा, जिसमें जावा शामिल है। फिर आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने के बाद ज़रा सही ढंग से जावा स्थापित करने में सक्षम होंगे।
  • Video: Hernia ka ghrelu ilaj 5 मिनट में जाने हर्निया का घरेलू इलाज

    चेतावनी

    • आपके कंप्यूटर से जावा की स्थापना रद्द हो जाने के बाद आप कार्रवाई को पूर्ववत नहीं कर सकते। आपको पूरी स्थापना प्रक्रिया के माध्यम से फिर से खरोंच से फिर से जावा स्थापित करना होगा।
    • कभी भी अपने कंप्यूटर को बंद न करें जबकि जावा को स्थापित या अनइंस्टॉल किया जा रहा है यह अपूर्ण या क्षतिग्रस्त फाइलों से आपके सिस्टम पर कॉपी किए जा सकते हैं और जो उन्हें बाद में पता लगाना या समाप्त करना मुश्किल हो सकता है।
    • उन प्रोग्राम्स को चलाने का प्रयास न करें जो जावा की आवश्यकता होती है अगर आप उन्हें कम-ट्रस्ट स्रोत से प्राप्त करते हैं ऐसे प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत फ़ाइलों को भ्रष्ट करके जावा समस्याओं से निपट सकते हैं और आपके कंप्यूटर को निश्चित फाइलों तक पहुँच को ब्लॉक कर सकते हैं, जो जावा को ठीक से संचालित करने के लिए आवश्यक हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com