ekterya.com

Torrents डाउनलोड करने के लिए कैसे

सब कुछ इंटरनेट पर है: सिनेमा, टेलीविजन, संगीत, कार्यक्रम, किताबें, फोटो और बहुत कुछ। आप जो चाहें प्राप्त करना आसान हो जाएगा सब कुछ मुफ्त में डाउनलोड करने के कई तरीके हैं और डेटा की धारा या टोरेंट द्वारा "स्ट्रीम" यह करने का सबसे लोकप्रिय तरीका हो सकता है।

चरणों

भाग 1
एक धार फ़ाइल डाउनलोड करें

छवि टोरेंट डाउनलोड चरण 1
1
एक धार ट्रैकर वेबसाइट के लिए खोजें ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो टोरेंट को दर्शाती हैं कुछ दूसरों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं ट्रैकर के दो मुख्य प्रकार हैं: सार्वजनिक और निजी
  • सार्वजनिक ट्रैकर्स किसी के लिए उपलब्ध हैं ये साइटें हैं जिन्हें आप इंटरनेट पर खोजते हैं। उनके सार्वजनिक प्रकृति के कारण, कॉपीराइट मालिक कई तारे का पालन करते हैं, इसलिए उन्हें डाउनलोड करने से उपयोगकर्ता को अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से कानूनी कार्रवाई करने का कारण हो सकता है।
टोरेंट्स चरण 1 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • निजी ट्रैकर्स को निमंत्रण की आवश्यकता है ये साइटें आपके लिए तब तक उपलब्ध नहीं होंगी जब तक आपको दूसरे सदस्य द्वारा आमंत्रित नहीं किया जाता है। उन्हें अक्सर आवश्यकताएं होती हैं, जैसे कि आप डाउनलोड करते समय समान मात्रा में डेटा का आदान-प्रदान करते हैं। निजी मालिकों के कॉपीराइट मालिकों से संघर्ष विराम आदेश प्राप्त होने की संभावना कम है
    टोरेनेट स्टेप 1 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 2
    2
    वांछित फाइल के लिए खोजें अधिकांश सार्वजनिक ट्रैकर्स में सभी प्रोग्राम, फिल्में, एल्बम, नए गेम और लोकप्रिय पुरानी फाइलें भी हैं
  • आप चाहते हैं कि फ़ाइल को खोजने के लिए लोकप्रिय संक्षिप्ताक्षर का उपयोग करें उदाहरण के लिए: यदि आपको प्रोग्राम के तीसरे सत्र के दूसरे एपिसोड की आवश्यकता है, तो देखें: S03E02।

    Video: धार के माध्यम से डाउनलोड फिल्में

    छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 2 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 3
    3
    बहुत लोकप्रिय टोरेंट डाउनलोड करें। जिस गति के साथ आप एक धार फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं वह "सैंडर्स" की संख्या के आधार पर निर्धारित की जाएगी। सीडर एक धार उपयोगकर्ता है, जिसकी डाउनलोड करने के लिए पूरी फाइल है।
  • अधिकांश धार साइटें आपको सीडर्स की संख्या से खोज परिणामों को व्यवस्थित करने की अनुमति देगा। बड़ी संख्या में सीडर्स के साथ फाइल खोजें। इस प्रकार, उन्हें अधिक गति के साथ डाउनलोड करने के अलावा, यह नकली या वायरस संक्रमित फ़ाइल होने की संभावना कम होगी।
    छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 3 बुलेट 1
  • "लीचर" की संख्या भी डाउनलोड की गति को प्रभावित करेगी। एक लेज़र एक उपयोगकर्ता है जो डाउनलोड कर रहा है लेकिन अभी तक साझा नहीं कर रहा है। जब आप पूरी फाइल डाउनलोड करते हैं तो "लेशेर" "सीडर" बन जाएगा। यदि लीकर्स और सीडर्स के बीच एक बड़ा अंतर है, तो आपको प्राप्त ब्रॉडबैंड की मात्रा कम होगी, इसलिए डाउनलोड धीमा हो जाएगा।
    छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 3 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 4
    4
    गुणवत्ता के विपरीत एक अच्छा आकार के साथ एक धार चुनें यह विशेष रूप से वीडियो फ़ाइलों के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि संपीड़न गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है, छोटी फाइल आमतौर पर बड़े आकार के एक ही वीडियो के समान अच्छा नहीं दिखती या ध्वनि नहीं करती
  • लेकिन एक बड़ी फ़ाइल डाउनलोड करने का नुकसान यह है कि आपके कनेक्शन के आधार पर यह बहुत अधिक समय ले सकता है।
    छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 4 बुलेट 1
  • जितना संभव हो उतने टिप्पणियां पढ़ें यह निर्धारित करने के लिए कि क्या अन्य उपयोगकर्ता फ़ाइल की गुणवत्ता को अच्छी और आपके समय के लिए मानते हैं। कुछ ट्रैकर्स में एक स्कोरिंग सिस्टम है जो उपयोगकर्ताओं को वोट करने की अनुमति देता है यदि फ़ाइल अच्छा है या नहीं
    टोरेनेट स्टेप 4 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 5
    5
    यदि उपलब्ध हो, तो एक चुंबक लिंक डाउनलोड करें ये फ़ाइलें परंपरागत टोरेंट फ़ाइलों से थोड़ी अलग हैं एक अद्वितीय पहचानकर्ता के आधार पर सामग्री का मिलान करें जिसे तब केंद्रीय क्रॉलर के उपयोग के बिना तक पहुंचा जा सकता है। एक चुंबक लिंक टेक्स्ट की एक सरल रेखा है, इसलिए यह एक टोरेंट फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए आवश्यक नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड करें चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सामग्री खेल सकते हैं आप किसी भी प्रकार की फ़ाइल को स्थानांतरित करने के लिए टॉरेन का उपयोग कर सकते हैं। इस वजह से, आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल एक हो सकती है जिसे आप परिचित नहीं हैं। फ़ाइल का विवरण पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपके पास इसे डाउनलोड करने के बाद इसे चलाने के लिए आवश्यक प्रोग्राम हैं।
  • वीएलसी प्लेयर एक स्वतंत्र और खुला स्रोत खिलाड़ी है जिसके साथ आप डाउनलोड किए जाने वाले किसी भी मीडिया फ़ाइल को चला सकते हैं।
    टोरेन्ट्स चरण 6 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • आईएसओ फाइल डिस्क छवियाँ हैं, इस कारण से आपको ये नहीं करना पड़ेगा उन्हें जला या उन्हें माउंट करें एक वर्चुअल यूनिट में उन्हें पुन: उत्पन्न करने में सक्षम होने के लिए।
    टोरेन्ट्स चरण 6 बुलेट 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
  • Video: Torrent से किसी भी new फिल्म को कैसे डाउनलोड करें?

    7
    वायरस से सावधान रहना. क्योंकि टोरेंट एक ग्रे कानूनी क्षेत्र में हैं, इसलिए उपलब्ध फ़ाइलों के प्रकार पर कोई नियंत्रण नहीं है, अर्थात हैकर्स अन्य उपयोगकर्ताओं को दूषित करने के लिए टॉरेन में वायरस सम्मिलित कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, जितने संभव हो सके पीड़ितों को प्राप्त करने के लिए लोकप्रिय खोजों में वायरस पाए जाते हैं।
  • आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली प्रत्येक फ़ाइल में एंटीवायरस पास करें
    टोरेनेट स्टेप 7 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें जो समुदाय में विश्वसनीय स्रोत से आते हैं।
    टोरेंट के चरण 7 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • हमेशा टिप्पणियों और रेटिंग्स की जांच करें ताकि आप देख सकें कि क्या किसी व्यक्ति ने एक धार के साथ वायरस के हमलों का अनुभव किया है।
    टोरेनेट स्टेप 4 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • भाग 2
    सामग्री प्राप्त करें

    1
    एक धार ग्राहक स्थापित करें बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल इंटरनेट पर डेटा का आदान-प्रदान या वितरण करने की अनुमति देता है। इसमें कोई केंद्रीय सर्वर नहीं है, क्योंकि डेटा अन्य उपयोगकर्ताओं (सीडर्स) से डाउनलोड किया गया है। आपको क्लाइंट एप्लिकेशन की आवश्यकता होगी जो आपको होस्ट के साथ कनेक्ट करेगा और डाउनलोड का प्रबंधन करेगा। आपको कई मुफ्त ऑनलाइन ग्राहक मिल सकते हैं, जिनमें से सबसे लोकप्रिय हैं:

    • uTorrent
    टोरेनेट स्टेप 8 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • वुज़


    टोरेनेट स्टेप 8 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 9
    2
    धार फ़ाइल खोलें। क्रॉलर साइट से डाउनलोड की गई फ़ाइल छोटा है, आमतौर पर आकार में केवल कुछ KB। इस फ़ाइल में आपके द्वारा डाउनलोड करने के लिए क्या हो रहा है, इसकी सामग्री नहीं है। यह फाइल केवल अन्य क्लाइंट के फ़ाइल भागों को डाउनलोड करने के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करती है। BitTorrent क्लाइंट का उपयोग करें जिसे आपने फ़ाइल खोलने के लिए पिछले चरण में स्थापित किया था।
  • माना जाता है कि आपके धार ग्राहक को स्वचालित रूप से धार फ़ाइलों को खोलने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाएगा। यदि नहीं, तो आप कतार में जोड़ने के लिए क्लाइंट विंडो में धार फ़ाइल खींच सकते हैं
    टोरेनेट स्टेप 9 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 10
    3
    डाउनलोड के स्थान को कॉन्फ़िगर करें। टोरेंट क्लाइंट के कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, मैं आपको पूछ सकता हूं कि जब आप टोरेंट फ़ाइल खोलना चाहते हैं, तो आप सामग्री को डाउनलोड करना चाहते हैं। एक स्थान चुनें जिसे आप याद कर सकते हैं।
  • टोरेनेट स्टेप 11 डाउनलोड करें
    4
    डाउनलोड की निगरानी करें। आप धार की क्लाइंट में डाउनलोड की प्रगति की जांच कर सकते हैं। अधिकांश ग्राहक आपको उन सीडर्स की मात्रा को देखने की अनुमति देंगे जिनसे आप जुड़े हैं। टोरेंट क्लाइंट स्वचालित रूप से तेज़ी से संभव गति पर डाउनलोड करने का प्रयास करेंगे जो आपके कनेक्शन की अनुमति देता है।
  • कई फाइलों को एक बार डाउनलोड करने से प्रत्येक फ़ाइल धीमी हो जाएगी।
    टोरेंट के चरण 11 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • यदि आप डाउनलोड में अपने सभी ब्रॉडबैंड का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो ग्राहक पर राइट क्लिक करें और "बैंडविड्थ असाइनमेंट" चुनें (नाम कार्यक्रम के आधार पर अलग-अलग होगा)। वहां आप डाउनलोड और अपलोड की गति को सीमित कर सकते हैं, जो उपयोगी होगा यदि आप एक फिल्म देखना चाहते हैं जिसकी फाइल डाउनलोड हो रही है।

    Video: कैसे सेक्स वीडियो डाउनलोड करे!! how to download sex videos from torrent!!

    टोरेनेट स्टेप 11 बुलेटलेट 2 डाउनलोड करें
  • 5
    अधिक क्रॉलर को धार में जोड़ें यदि सीडर्स की जरूरी राशि से फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए कनेक्ट करना आपके लिए मुश्किल है, तो आप अधिक खरगोशों को धार में जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप एक निजी ट्रैकर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो कोशिश न करें, लेकिन आपको निष्कासित किया जा सकता है।
  • ऑनलाइन सक्रिय ट्रैकर्स की सूची खोजें कई साइटें हैं जो सक्रिय ट्रैकर्स दिखाती हैं क्लिपबोर्ड में ट्रैकर्स की सूची की प्रतिलिपि बनाएँ
    छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 12 बुलेट 1
  • क्लाइंट पर टॉरेंट पर राइट क्लिक करें मेनू में "गुण" चुनें
    टोरेन्ट्स स्टेप 12 बुलेटलेट 2 डाउनलोड करें
  • "सामान्य" टैब का चयन करें आपको एक बॉक्स में ट्रैकर्स की सूची दिखानी चाहिए (केवल एक ही हो सकती है) आपके द्वारा बॉक्स में प्रतिलिपि की गई सूची पेस्ट करें आपको उस प्रत्येक ट्रैकर के बीच एक रिक्त रेखा छोड़नी होगी जो आप दर्ज करते हैं। "ठीक" दबाएं और टोरेंट स्वचालित रूप से नए क्रॉलर्स से कनेक्ट होने का प्रयास करेगी।
    टोरेंट के चरण 12 बुलेट 3 डाउनलोड करें
  • छवि टोरेंट डाउनलोड चरण 13
    6
    डाउनलोड की गई सामग्री पर पहुंचें जब डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो आप सामान्य रूप से डाउनलोड की गई फ़ाइलों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप फ़ाइलों को ले जाते हैं या हटाते हैं, तो आप उन्हें रोका नहीं पाएंगे
  • डाउनलोड करने से पहले फ़ाइल का उपयोग करने में आप सक्षम नहीं होंगे। उदाहरण के लिए, पूरा होने से पहले आप एक वीडियो फ़ाइल नहीं देख सकेंगे। इसका कारण यह है कि फ़ाइल को अलग-अलग हिस्सों में डाउनलोड किया गया है जो क्रम में नहीं हैं।
    टोरेनेट स्टेप 13 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • भाग 3
    एक टॉरेंट फाइल डालें

    टोरेनेट स्टेप 14 डाउनलोड करें
    1
    बोवाई डाउनलोड समाप्त करने के बाद। जब आप एक धार फ़ाइल की सामग्री को डाउनलोड कर लेंगे, तो आप सीडर बन जाएंगे, जिसका अर्थ है कि आप अपने डेटा को ट्रैकर से जुड़े अन्य ग्राहकों को अपलोड करेंगे।
    • रोपण या साझा करना है जो समुदाय को जीवित रखता है। सीडर्स के बिना, कोई भी फाइल डाउनलोड नहीं कर सकता।
    टोरेनेट स्टेप 14 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 15
    2
    एक अच्छा अनुपात रखें यदि आप एक निजी समुदाय का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको समुदाय में अच्छा अनुपात बनाए रखना होगा। दूसरे शब्दों में, आपको लगभग उसी डेटा को लोड करना होगा जो आपने डाउनलोड किया था।
  • छवि शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 16
    3
    अपने धार ग्राहक को पृष्ठभूमि में चलने दें। अधिकांश इंटरनेट सेवा योजनाओं में डाउनलोड गति की तुलना में धीमी अपलोड की गति है इसका मतलब यह है कि आपके अनुपात को बनाए रखने के लिए चार्जिंग बराबर राशि डाउनलोड करने से अधिक समय ले सकता है। जब आप अपने दैनिक कार्यों को जारी रखते हुए पृष्ठभूमि में चलने वाले अपने कार्यक्रमों को छोड़ दें, तो आप देखेंगे कि लोड योग काफी बढ़ेगा
  • माना जाता है कि धार ग्राहक को खुले छोड़ने से इंटरनेट ब्राउज़िंग या वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम को बहुत प्रभावित नहीं होगा। हालांकि, वीडियो और वीडियो गेम स्ट्रीमिंग जैसी अधिक गहन एप्लिकेशन, पहले टोरेंट एप्लिकेशन को छोड़ने से लाभान्वित हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक व्यावहारिक टिप एक डाउनलोड धार है जिसका एक बड़ा उपयोगकर्ता आधार है उसका उपयोग करना है इसका अर्थ है कि आपको केवल उन टोरेंट डाउनलोड करना होगा जो बहुत से लोगों ने डाउनलोड और अपलोड किए हैं या जो लंबे समय तक सक्रिय हैं। जाहिर है, कोई भी एक धार को रोकेगा जिसकी वायरस है, इसलिए टोरेंट बहुत लोकप्रिय नहीं होगा और साझा नहीं किया जाएगा। एक या दो लोगों द्वारा साझा एक सप्ताह के टोरेंट से सावधान रहें
    • वहाँ धार खोज इंजन है जो लोकप्रिय धार ग्राहकों की तलाश में हैं। यह आपको ग्राहक साइट पर व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक व्यक्ति की खोज न होने के कारण बहुत समय बचाएगा।
    • आप विशिष्ट फ़ोल्डर डाउनलोड करने के लिए अपने वेब ब्राउज़र में विकल्पों को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और फिर आप अपने धार ग्राहक में विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं, जो आपके द्वारा चुने गए फ़ोल्डर से स्वचालित रूप से लोड होने वाले टॉरेन को सक्षम कर सकते हैं। इस तरह, टोरेंट स्वचालित रूप से न्यूनतम प्रयास के साथ भरी हुई जाएगी।
    • टोरेंट फ़ाइलों के लिए खोज करते समय, कई सीडर्स वाले लोगों की तलाश करें ताकि फाइलें जल्दी से डाउनलोड की जा सकें जब आप उनके लिए खोज करते हैं, तो आप अक्सर बीज के अनुसार परिणाम चुन सकते हैं, आपको मुख्य स्तंभ में बस उन पर क्लिक करना होगा।
    • जब आप कंप्यूटर पर नहीं हैं, तो डाउनलोड करने के लिए आप रात में सक्रिय टोरेंट प्रोग्राम को छोड़ सकते हैं, लेकिन आप इसे बंद कर सकते हैं और ऊर्जा बचाने के लिए अपना कंप्यूटर बंद कर सकते हैं। अधिकतर कार्यक्रमों में आपके कंप्यूटर की शुरुआत से शुरू करने के लिए "प्राथमिकताएं" में एक विकल्प होगा, जिसे आप स्टार्ट मेनू से "रन ..." खोलकर "msconfig" टाइप करके सक्षम कर सकते हैं या नहीं।
    • जब आप इसे पुनः आरंभ करेंगे तो अधिकांश धार कार्यक्रम स्वचालित रूप से डाउनलोड प्रक्रिया को फिर से शुरू करेंगे यदि डाउनलोड स्वचालित रूप से पुनरारंभ करने में प्रतीत नहीं होता है, तो फ़ाइल पर क्लिक करके और प्रोग्राम में कहीं और "प्रारंभ" या कुछ अन्य बटन दबाकर इसे शुरू करने के लिए एक विकल्प होना चाहिए।

    चेतावनी

    • टोरेंट डाउनलोड करने से आपका कंप्यूटर धीमा हो सकता है प्रत्येक क्लाइंट के लिए अनुशंसित विनिर्देश भिन्न होंगे, लेकिन सामान्य तौर पर आपके पास कम से कम 512 एमबी रैम और 1 GHz सीपीयू होना चाहिए। आपको उन फ़ाइलों के लिए जगह की आवश्यकता होगी जिन्हें आप सहेजना चाहते हैं।
    • अपने एंटीवायरस प्रोग्राम को अपडेट रखें। इंटरनेट पर अज्ञात स्रोतों से डाउनलोड किए गए सॉफ़्टवेयर में कुछ बहुत बुरा वायरस हो सकते हैं। मुफ्त एंटीवायरस अनुप्रयोग हैं, साथ ही फ्रंट-लाइन एप्लिकेशन जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्य, एवीजी और अवास्ट यदि आपके पास वायरस है, तो इसे हटा दें (निम्नलिखित लेख के लिए पढ़ें एक वायरस को हटा दें)।
    • ज्यादातर देशों में, कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करने के लिए टॉरेन का इस्तेमाल करना अवैध है
    • किसी भी बैंडविड्थ गहन आवेदन के साथ, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपने कितना डेटा स्थानांतरित कर दिया है यदि आपका इंटरनेट प्रदाता मासिक सीमा (9 0 जीबी / माह) लागू करता है याद रखें कि टोरेंट कार्य चल रहा है जब समाप्त टोरेंट साझा किए जा रहे हैं (अन्य लोगों के लिए लोड हो रहा है), तो आप इसे बिना एहसास कर सकते हैं।
    • Torrents डाउनलोड बैंडविड्थ का एक गहन अधिनियम है जो कुछ इंटरनेट प्रदाताओं द्वारा पर frowned है, जो धार यातायात को कम करने के लिए, अपने डाउनलोड धीमा या भी इसे पूरी तरह से बंद यातायात एन्क्रिप्शन एक समाधान हो सकता है, लेकिन कुछ परिस्थितियों में काम नहीं कर सकता या हो सकता है।
    • कुछ न्यायालयों में यह योजनाओं के नेटवर्क (पी 2 पी, पीयर टू पीयर) के माध्यम से सामग्री डाउनलोड करना गैरकानूनी है जैसे बिटटॉरेंट।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com