ekterya.com

टोरेंट कैसे खोलें

एक्सटेंशन ".torrent" के साथ फाइलें बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल कहलाती हैं, बिटटॉरेंट एक फाइल साझाकरण प्रणाली है जो कई उपयोगकर्ताओं को एक ही फ़ाइल के अलग-अलग बिट्स को बाकी लोगों के साथ विनिमय करने की अनुमति देती है। एक केंद्रीकृत सर्वर से फ़ाइलों को डाउनलोड करने के विपरीत, जो अधिक उपयोगकर्ता कनेक्ट होने के कारण गति कम हो जाती है, बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल वास्तव में तेज़ हो जाता है क्योंकि अधिक उपयोगकर्ता जुड़े हुए हैं, यह इसकी विकेंद्रीकृत प्रकृति के कारण है ".torrent" फ़ाइलों को खुद नहीं खोला जा सकता - इसके बजाय, पॉइंटर्स का उपयोग किया जाता है जो उपयोगकर्ता को वास्तविक फ़ाइल के बिट्स खोजने और उन्हें डाउनलोड करने की अनुमति देता है। एक धार को खोलने के लिए, आपको बिटटॉरेंट क्लाइंट और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।

चरणों

ओपन ए टॉरेंट चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: नि: शुल्क के लिए फिल्म डाउनलोड करने के लिए कैसे पर एंड्रॉयड फोन / टेबलेट uTorrent 2017 का उपयोग करना

1
BitTorrent क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें बिटटॉरेंट क्लाइंट टोरेंट फ़ाइलों को प्रबंधित करने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर का एक टुकड़ा है। एक ".torrent" फ़ाइल को आसानी से इंटरनेट से डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन आप देखेंगे कि फ़ाइल छोटा है और खोली नहीं जा सकती। इसका कारण यह है कि टोरेंट फ़ाइल सिर्फ एक सादा पाठ है जो बिटटॉरेंट क्लाइंट को वास्तविक फ़ाइल के टुकड़े को खोजने में मदद करता है और इसे अन्य उपयोगकर्ताओं से डाउनलोड करता है। कई बिटटॉरेंट ग्राहक मुफ्त में उपलब्ध हैं सबसे लोकप्रिय में से कुछ हैं डेल्यूज, यूटॉरेंट, वुज़
  • ओपन अ टॉरेंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक धार फ़ाइल डाउनलोड करें टोरेंट के साथ काम करना शुरू करने के लिए, आपको "टॉरेंट" एक्सटेंशन के साथ एक टोरेंट फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। यह क्लासिक सर्च इंजन का उपयोग करके या लॉसहंट और समुद्री डाकू बे जैसे टोरेंट के लिए विशेष खोज इंजन का उपयोग कर फाइल को खोज कर हासिल किया जा सकता है। एक बार आपको फ़ाइल मिल गई है, इसे अपनी हार्ड ड्राइव पर डाउनलोड करें।
  • कई फ़ाइल साझाकरण प्रणालियों के साथ, ऐसे कई टोरेंट हैं जो खाली या क्षतिग्रस्त हैं। यदि आप टोरेंट के लिए एक विशेष खोज इंजन का उपयोग करते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को फ़ाइल को दी गई रेटिंग्स की जांच करना सुनिश्चित करें ताकि आप उसे डाउनलोड करने से पहले फाइल की अखंडता पर संदेह न करें।
  • ओपन अ टॉरेंट स्टेप 3 नामक छवि

    Video: how to download movie without open torrent site टोरेंट के बिना मूवीज कैसे डाउनलोड करे ?

    3
    अपने बिटटॉरेंट क्लाइंट पर टॉरेंट फ़ाइल खोलें एक बार आपकी हार्ड ड्राइव पर धार फ़ाइल है, तो इसे अपने बिटटोरेंट क्लाइंट पर अपलोड करें आप इसे दो बार क्लिक करके, या अपने बिटटॉरेंट क्लाइंट को खोलकर और "फ़ाइल" मेनू से फाइल खोलकर ऐसा कर सकते हैं। आपके बिटटॉरेंट क्लाइंट और आपकी प्राथमिकता सेटिंग्स के आधार पर, आपको तत्काल डाउनलोड करने या इसे डाउनलोड कतार में रखने के लिए कहा जा सकता है
  • ओपन अ टॉरेंट स्टेप 4 नामक छवि



    4
    संचिका फ़ाइल से संबंधित फ़ाइल डाउनलोड करें। आपके बिटटॉरेंट प्रोग्राम में लोड होने वाली धार फ़ाइल के साथ, वह प्रोग्राम स्वचालित रूप से ऐसे उपयोगकर्ताओं के लिए खोज करेगा, जिनकी फ़ाइल आपको चाहिए। यह उन उपयोगकर्ताओं से फाइल के कुछ हिस्सों को डाउनलोड करना शुरू कर देगा, जब डाउनलोड पूरा हो जाए तो पूरी फाइल फिर से शुरू कर दें। डाउनलोड गति फ़ाइल अपलोड करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या पर निर्भर करती है।
  • ओपन अ टॉरेंट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    फ़ाइल को पूरी तरह से डाउनलोड करने के बाद साझा करें फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, तुरंत फ़ाइल को हटाएं न कि अपने बीटटॉरेंट कार्यक्रम में इसे "बीज" कहा जाने वाला (और पूरी डाउनलोड) छोड़ें, अर्थात, फ़ाइल अपलोड करें ताकि अन्य उपयोगकर्ता इसे प्राप्त कर सकें। इससे आपके अपलोड के अपलोड के अनुपात में वृद्धि होगी, जो भविष्य में आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली गति को निर्धारित करता है।
  • युक्तियाँ

    • अपलोड-टू-डाउनलोड अनुपात लगभग 1.00 के बाद, आप अपने कंप्यूटर से पुराने टोरेंट को निकालने का निर्णय ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • टोरेंट को डाउनलोड करके कॉपीराइट या अन्य बौद्धिक संपदा कानूनों का उल्लंघन न करने के बारे में सावधान रहें, जिस पर आप हकदार नहीं हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर
    • एक बिटटॉरेंट क्लाइंट
    • एक इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com