ekterya.com

बिट का उपयोग कैसे करें

टोरेंट फ़ाइलें इंटरनेट पर फाइलों का आदान-प्रदान करने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीके हैं और नए लोगों को थोड़ी-बहुत आशंका कर सकती हैं। हालांकि, एक बार जब आप उन्हें मास्टर करते हैं, तो आपके पास लगभग किसी भी फाइल की पहुंच होगी जो आप कल्पना कर सकते हैं। एक धार ग्राहक का उपयोग गैरकानूनी नहीं है, जब तक आपके पास फाइल डाउनलोड करने, देखने और वितरित करने की अनुमति नहीं है (फाइल)। आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली किसी भी फ़ाइल का उपयोग करने के लिए आप कानूनी रूप से अधिकृत हैं। बिटटॉरेंट क्लाइंट का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1

बिटटॉरेंट स्थापित करें
छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 1
1
बिटटॉरेंट वेबसाइट पर जाएं आप बिटटॉरेंट वेबसाइट से क्लाइंट को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड के लिए लिंक होमपेज के केंद्र में है। आप एक अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक इंस्टॉलर की जरूरत है, लिंक "अन्य प्लेटफार्मों + बीटा" बटन "डाउनलोड BitTorrent" नीचे पर क्लिक करें।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें आपको मुफ्त संस्करण या बिटटॉरेंट प्लस के बीच चयन करने के लिए कहा जाएगा अधिकांश उपयोगकर्ताओं को प्लस संस्करण की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप मुफ्त संस्करण के साथ जितने चाहते हैं उतने टोरेंट डाउनलोड और खोल सकते हैं।
  • सिर्फ बिटटॉरेंट वेबसाइट से ग्राहक को डाउनलोड करें अन्य धार ग्राहक उपलब्ध हैं, लेकिन बिटटॉरेंट को केवल इसके डेवलपर्स की वेबसाइट से डाउनलोड करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि फ़ाइल संबद्धताएं सही हैं यदि आप चाहें तो बिटटॉरेंट को डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम के रूप में खोलते हैं, तो इसे टॉरेंट (.tor) फाइलों के साथ साथ ही मैग्नेट यूआरआई के साथ जोड़ना सुनिश्चित करें। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के दौरान ये बॉक्स चेक किए गए हैं। यदि आप इस विकल्प को कॉन्फ़िगर नहीं करते हैं, तो वेब ब्राउजर केवल छोटे धार फ़ाइल डाउनलोड करेगा। यदि बिटटॉरेंट प्रोग्राम .tor फ़ाइलों से जुड़ा हुआ है, तो यह स्वचालित रूप से पता लगाएगा कि ब्राउज़र ने इस प्रकार की फ़ाइल डाउनलोड की है। बिटटॉरेंट प्रोग्राम इसे खोल देगा, वास्तविक फ़ाइल, प्रोग्राम, वीडियो, आदि का पता लगाएगा, जिससे आप समस्याओं के बिना इसे प्राप्त करने और डाउनलोड करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • बिटटोरेंट अधिष्ठापन प्रक्रिया के दौरान कुछ एडवेयर के साथ आपको निःशुल्क संगीत प्रदान करने का प्रयास करेगा। सुनिश्चित करें कि इन विकल्पों को स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले अक्षम किया गया है (जब तक आप उन्हें नहीं चाहते हैं)।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    फायरवॉल में अपवादों को बिटटॉरेंट जोड़ें। जब आप पहली बार बिटटॉरेंट चलाते हैं तो आपसे पूछा जा सकता है कि क्या आप कार्यक्रम तक पहुंच की अनुमति देना चाहते हैं। अगर आप किसी भी धार को डाउनलोड करने का इरादा रखते हैं, तो बिटटॉरेंट को फ़ायरवॉल से बचने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपको कोई संदेश दिखाई नहीं देता है जो उसे अपवादों में जोड़ता है, तो जांचें इस गाइड मैन्युअल रूप से इसे कैसे करें पर निर्देश के लिए
  • छवि बिटमटेंट चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक
    5

    Video: How to use a diamond core drill

    अपनी प्राथमिकताओं को कॉन्फ़िगर करें एक बार बिटटोरेंट इंस्टॉल हो जाने पर, इसे खोलें ताकि आप शुरू करने से पहले कुछ प्राथमिकताओं को कॉन्फ़िगर कर सकें। मुख्य विंडो में, विकल्प → प्राथमिकताएं पर क्लिक करें टोरेंट डाउनलोड करने से पहले आपको कई विकल्प मिलते हैं:
  • "फ़ोल्डर" विकल्प पर क्लिक करें यह पृष्ठ आपको यह कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देगा कि नया डाउनलोड कहाँ संग्रहीत किया जाएगा। डाउनलोड पूर्ण होने के बाद आप एक अलग फ़ोल्डर में डाउनलोड भी जा सकते हैं।
  • "बैंडविड्थ" विकल्प पर क्लिक करें आप अधिकतम लोडिंग और उतराई सीमा निर्धारित कर सकते हैं, जो उपयोगी है अगर आपके पास डेटा सीमा है। यदि आप इसे "0" पर सेट करते हैं तो आप अपने कनेक्शन द्वारा अनुमति के अधिकतम गति पर स्थानान्तरण कर सकते हैं।
  • "क्वू" विकल्प पर क्लिक करें आप समायोजित कर सकते हैं कि एक ही समय में कितने विभिन्न धार फ़ाइलों को अपलोड और डाउनलोड किया जा सकता है। यह विन्यास एक ही डाउनलोड पर ध्यान केंद्रित करने या कई फाइलों को एक साथ डाउनलोड करने में मदद कर सकता है। आप अपने बोने के लक्ष्य भी निर्धारित कर सकते हैं, जो निर्धारित करता है कि फाइल कितनी देर तक साझा की जाएगी।
  • भाग 2

    डाउनलोड फ़ाइलें टोरेंट

    Video: चुकंदर का जूस कैसे बनायें | Healthy Chukandar Juice Recipe In Hindi | Beetroot Juice In Hindi

    छवि शीर्षक बिटटॉरेंट का उपयोग करें चरण 6
    1
    एक धार ट्रैकर वेबसाइट खोजें ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो आपके निपटान में धार सूचीएं डालती हैं। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं टोरेंट ट्रैकर्स के दो मुख्य प्रकार हैं: सार्वजनिक और निजी
    • सार्वजनिक ट्रैकर्स किसी के लिए उपलब्ध हैं इंटरनेट पर खोज करते समय ये साइटें आपको मिलती हैं। इसकी सार्वजनिक प्रकृति के कारण, कॉपीराइट के द्वारा धारित कॉपीराइट और डाउनलोड फ़ाइलों, वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर, धारकों के कई नहरों का पालन किया जाता है, जो आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता को उचित कदम उठाने के कारण हो सकता है।
    • निजी ट्रैकर्स को निमंत्रण की आवश्यकता है ये साइटें तब तक उपलब्ध नहीं हैं जब तक कि किसी अन्य सदस्य ने आपको आमंत्रित नहीं किया है। उन्हें अक्सर ऐसी आवश्यकताएं होती हैं जैसे डाउनलोड करने या अपलोड किए गए डेटा या शीर्षक, आदि के बीच के अनुपात के रखरखाव के लिए भुगतान, आदि। वे कॉपीराइट धारकों द्वारा गतिविधियों की समाप्ति के पत्र प्राप्त करने की बहुत कम संभावना है
  • छवि शीर्षक बिटटॉरेंट का उपयोग करें चरण 7
    2
    वह फ़ाइल ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। अधिकांश सार्वजनिक ट्रैकर्स में सभी सीरीज, मूवी, एल्बम और गेम उपलब्ध हैं, साथ ही साथ लोकप्रिय पुरानी फाइलें भी हैं।
  • अपनी इच्छित फ़ाइल को खोजने के लिए लोकप्रिय कुंजियों का उपयोग करें उदाहरण के लिए: यदि आप "लॉ एंड ऑर्डर" के पांचवें सीज़न के तीसरे एपिसोड को उच्च परिभाषा प्रारूप में चाहते हैं, तो "कानून और व्यवस्था के लिए देखें05e03 720p" या "कानून और व्यवस्था के क्रम 05 ए 0 1080 पी" ।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 8 का शीर्षक छवि
    3
    कई sowers के साथ एक धार डाउनलोड करें जिस गति पर एक टोरेंट फ़ाइल डाउनलोड की जा सकती है वह कई चर द्वारा निर्धारित की जाती है। बड़ी संख्या में किसानों और कम संख्या में ग्राहकों के साथ एक धार इन दो चर के बीच है। दोनों एक साथ बातचीत करते हैं और गति को प्रभावित करते हैं जिस पर एक धार डाउनलोड किया जा सकता है। अन्य चर को वास्तविकता में नियंत्रित नहीं किया जा सकता (क्योंकि वे आपकी कनेक्शन की गति और प्लांटर्स की कनेक्शन की गति शामिल करते हैं
  • अधिकांश धार साइटों आप sowers की संख्या के अनुसार खोज परिणामों को सॉर्ट करने की अनुमति देते हैं। बड़ी संख्या में प्लांटर्स के साथ फाइल खोजें आप केवल तेज़ी से डाउनलोड नहीं करेंगे, लेकिन वायरस से फाइल को नकली या संक्रमित होने की संभावना कम है।
  • ग्राहकों की संख्या भी आपकी डाउनलोड गति को प्रभावित करेगी। ग्राहक एक उपयोगकर्ता है जो डाउनलोड करता है, लेकिन रोपण के बिना। जब ग्राहक पूरी तरह से डाउनलोड किया जाता है तो एक ग्राहक बोनेवाला बन जाता है। यदि शेवरों की तुलना में काफी अधिक ग्राहक हैं, तो आपको प्राप्त बैंडविड्थ कम होगा, जिससे धीमे डाउनलोड हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 9
    4
    आकार और गुणवत्ता के बीच एक संतुलन खोजें जब आप वीडियो डाउनलोड करते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है अक्सर, नवीनतम रिलीज़ कई फ़ाइल आकारों में उपलब्ध हैं आकार में अंतर जिस तरह से वीडियो और ऑडियो को एन्कोड किया गया है उसके कारण है। सामान्य रूप से, फ़ाइल को भारी, बेहतर गुणवत्ता। खोज योग्य धार प्रदाताओं खोजें कुछ साइटें अतिरिक्त टैग या चिह्न प्रदान करती हैं, जो उस व्यक्ति के नाम के आगे होती हैं जो धार प्रदान करती हैं। परिभाषाओं को जानने के लिए उन पर क्लिक करें
  • दूसरी ओर, एक बड़ी फ़ाइल डाउनलोड करने से आपके कनेक्शन के आधार पर बहुत अधिक समय लग सकता है।
  • जितना संभव हो उतने टिप्पणियां पढ़ें यह निर्धारित करने के लिए कि क्या अन्य उपयोगकर्ताओं को लगता है कि फ़ाइल की गुणवत्ता अच्छी और आपके समय के योग्य है कुछ ट्रैकर्स के पास रेटिंग सिस्टम है जो प्रयोक्ताओं को इस पर वोट करने की अनुमति देता है कि फाइल अच्छा है या नहीं।
  • याद रखें कि आप पूरी फाइल डाउनलोड करने की बजाय डाउनलोड करने वाली फ़ाइलों का चयन भी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए यदि आपको दस एल्बमों की एक श्रृंखला मिलती है जो केवल आपकी रुचि रखते हैं, तो पूरी तरह से धार को जोड़ने और फिर खिड़की में डर नहींें। धार ग्राहक की जानकारी आप जो डाउनलोड नहीं कर सकते हैं चुन सकते हैं, फ़ाइल का आकार काफी कम कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बिटटॉरेंट चरण 10 का उपयोग करें
    5
    एक "चुंबक" लिंक डाउनलोड करें, यदि उपलब्ध हो। "चुंबक" लिंक वास्तविक फ़ाइल नहीं हैं, लेकिन पाठ का एक छोटा सा टुकड़ा है। यह अद्वितीय टुकड़ा टॉरेंट को सामग्री से मेल खाने और सही फाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति देगा। "चुंबक" फाइलें प्रवाह प्रक्रिया के बाहर एक कदम उठती हैं और भ्रष्ट धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने के जोखिम को कम करती हैं।
  • छवि बिटमटेंट चरण 11 का उपयोग करें
    6
    बिटटॉरेंट के साथ धार फ़ाइल खोलें। यदि आप बिटटॉरेंट को .torrent फ़ाइलों से सम्बंधित करने के लिए कॉन्फ़िगर करते हैं, तो जब आप फ़ाइल खोलते हैं, तो इसे स्वचालित रूप से प्रारंभ होना चाहिए। जैसे ही आप पहले बोने वाले के साथ जुड़ा हुआ है, आपका डाउनलोड शुरू होगा।
  • इसमें प्लांटर्स से कनेक्ट होने में कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि आपके पास खराब कनेक्शन हो या कमजोर धार डाउनलोड हो।
  • आप अपने डाउनलोड को मुख्य बिटटोरेंट विंडो में नियंत्रित कर सकते हैं। प्रत्येक फ़ाइल में इसके आगे एक प्रगति बार होगा



  • छवि बिटमटेंट चरण 12 का उपयोग करें शीर्षक
    7
    एक अच्छा मूवी प्लेयर डाउनलोड करें किसी भी प्रकार की फ़ाइल को स्थानांतरित करने के लिए टॉरेस्ट का उपयोग किया जा सकता है और अधिकांश लोकप्रिय मूवी प्रारूप विंडोज मीडिया प्लेयर या क्विकटाइम के साथ संगत नहीं हैं। आपको एक वीडियो प्लेयर की आवश्यकता होगी जो कि विभिन्न प्रकार के कोडेक्स और प्रारूपों का समर्थन करता है।
  • वीएलसी खिलाड़ी एक मुफ्त ओपन सोर्स मल्टीमीडिया प्लेयर है जो आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली किसी भी मल्टीमीडिया फाइल को चला सकता है। यदि आप बहुत सी वीडियो फाइलों को डाउनलोड करते हैं तो इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
  • आईएसओ फाइल डिस्क छवियाँ हैं और उन्हें करना होगा अपने आप को प्रतिलिपि बनाएँ या घुड़सवार वर्चुअल यूनिट में उन्हें निष्पादित करने के लिए। वे डिस्क की प्रत्यक्ष प्रतियां या फ़ोल्डर्स के पैकेज हो सकते हैं।
  • यदि आप किसी अन्य डिवाइस पर मीडिया फ़ाइल खेलना चाहते हैं, तो आपको यह करना होगा इसे परिवर्तित करें उस प्रारूप पर कार्य करता है
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 13
    8
    वायरस से सावधान रहना.क्योंकि टॉरेन अक्सर कानूनी नहीं होते हैं, इसलिए उपलब्ध फ़ाइलों के प्रकार के रूप में कोई पर्यवेक्षण नहीं है। इसका मतलब यह है कि हैकर्स उन टॉरेन्ट्स पर वायरस लगाएंगे, जिनसे वे अन्य उपयोगकर्ताओं के बीच फैल रहे हैं। पीड़ितों की सबसे बड़ी संभव संख्या प्राप्त करने के लिए उन्हें अक्सर लोकप्रिय खोजों में शामिल किया जाता है।
  • वायरस के लिए डाउनलोड की जाने वाली सभी फ़ाइलों को स्कैन करें
  • उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें जो समुदाय में विश्वसनीय स्रोतों द्वारा जारी किए गए हैं।
  • आपको हमेशा यह देखने के लिए टिप्पणियां और रेटिंग्स की जांच करनी चाहिए कि क्या अन्य लोगों ने वायरस के हमले का अनुभव किया है, जो उस धार को डाउनलोड करते हैं।
  • भाग 3

    एक धार फ़ाइल बोना
    उपयोग बिटटॉरेंट चरण 14 का शीर्षक छवि
    1
    बोवाई डाउनलोड समाप्त होने के बाद एक बार जब आप एक धार फ़ाइल की सामग्री को डाउनलोड करना समाप्त कर देते हैं, तो आप बोने वाला बन जाते हैं। इसका मतलब यह है कि आप ट्रैकर से जुड़े अन्य ग्राहकों के लिए डेटा अपलोड करेंगे।
    • रोपण है जो एक धार समुदाय को जीवित रखता है। प्लांटर्स के बिना, कोई भी फाइल डाउनलोड नहीं कर सकता।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 15 का शीर्षक छवि
    2
    एक अच्छा अनुपात रखें यदि आप एक निजी समुदाय का उपयोग करते हैं, तो यह संभावना है कि आप समुदाय के साथ एक सकारात्मक अनुपात बनाए रखने की उम्मीद करेंगे। इसका मतलब है कि आपको डाउनलोड के रूप में कम से कम उतना ही अपलोड करना होगा।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने धार ग्राहक को पृष्ठभूमि में काम करने दें अधिकांश इंटरनेट सेवा योजनाएं डाउनलोड गति से धीमी गति से अपलोड की गई हैं इसका मतलब यह है कि आपके अनुपात को बनाए रखने के लिए डेटा अपलोड करने से समतुल्य राशि डाउनलोड करने में अधिक समय लग सकता है। जब आप अपना दैनिक कार्य करते हैं और आप देखेंगे कि आपके अपलोड डेटा को पृष्ठभूमि में चलाया गया है, तो डेटा अपलोड अपलोड किए जा सकते हैं।
  • पृष्ठभूमि में एक धार ग्राहक चलाने से वेब ब्राउज़िंग या शब्द संसाधन बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं होना चाहिए। कुछ अधिक गहन अनुप्रयोग जैसे स्ट्रीमिंग वीडियो और गेम आपको लाभान्वित कर सकते हैं यदि आप पहले टॉरेंट एप्लिकेशन से बाहर निकलते हैं।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 17 का शीर्षक चित्र
    4
    एक अनुपात सीमा निर्धारित करें बिटरटॉरेंट आपको एक टारेंट साझा करने की अनुमति देता है जब तक कि आप पूर्वनिर्धारित अनुपात तक नहीं पहुंच पाते। "वरीयताएँ" मेनू के "पंक्ति" खंड में, आप अपनी सीमा अनुपात को परिभाषित कर सकते हैं यदि आप एक निजी ट्रैकर का उपयोग करते हैं, तो यह कम से कम 200% होना चाहिए। इसका मतलब है कि जब तक आप 600 एमबी अपलोड नहीं कर लेते हैं, तब तक 300 एमबी प्रवाह साझा किया जाएगा।
  • भाग 4

    बिटटार्ट में डाउनलोड की गई फ़ाइलों को खोलें
    उपयोग बिटटॉरेंट चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली कई फ़ाइलों को एक प्रारूप में संकुचित किया जाएगा जो आपको आसानी से खेलने या खोलने की अनुमति नहीं देता है। संक्षेप में, उन्हें एक और प्रोग्राम की आवश्यकता होती है जो इसे अनुमति देगा। एप्लिकेशन और अन्य प्रकार के मीडिया को ज़िप, राअर, .001, .002 आदि के लिए संकुचित किया जाता है। और कई फिल्मों .mkz, क्यूटी, दूसरों के बीच, अपने मीडिया प्लेयर खेलने के लिए मना कर दिया है, तो जो एक विशिष्ट कोडेक की स्थापना की आवश्यकता हो सकती है के रूप में "कंटेनरों" में हैं। सौभाग्य से, सबसे लोकप्रिय कोडेक अक्सर वर्गीकृत किया है और आसानी से स्थापित किया, KLite (codecguide.com/download_kl.htm).WinRAR के मामले में ज़िप खोल सकते हैं, .rar, .001, .002, आदि
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 1 का शीर्षक छवि
    2
    एक नया फ़ोल्डर बनाएं और डाउनलोड की गई फ़ाइल को स्थानांतरित करें। आप अपने सॉफ्टवेयर को डाउनलोड किए हुए दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर के नुकसान को कम कर सकते हैं यदि आप इस फ़ोल्डर को एक अलग विभाजन में या हार्ड डिस्क पर बनाते हैं जिसमें महत्वपूर्ण जानकारी या डेटा शामिल नहीं होता है फ़ाइल को खोलने के लिए आवश्यक कोई भी प्रोग्राम चलाएं, अगर आप सामग्री को देखना या निकालना चाहते हैं ध्यान से निकाली गई फ़ाइलों की जांच करें जो संदेहास्पद दिखती हैं (मूवी फ़ाइलें, एमपी 3 और जैसे .exe या .com फाइलों की आवश्यकता नहीं है और इनमें वायरस हो सकता है)।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 20 का शीर्षक छवि
    3
    एंटीवायरस के साथ फ़ोल्डर की जांच करें इस कदम को मत छोड़ो। परिणाम निर्धारित करें कि क्या आप आगे बढ़ें या नहीं
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 21
    4
    फ़ाइल को खोलें या खोलें। एक बार जब आप एक फ़ाइल की सामग्री को निकाला है और जाँच की है कि अलग-अलग प्रोग्राम फ़ाइलों, वीडियो, आदि, एक पहचानी और उम्मीद प्रारूप में हैं (.avi, .mp3, .mkz, .exe, .com, आदि), आप एक मल्टीमीडिया प्लेयर के साथ उन्हें खोल सकते हैं, चला सकते हैं या एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विषाणु के लिए एक इकाई से दूसरे में अपने आप को पार करना मुश्किल होता है। यदि आप इसे एक से दूसरे में कॉपी करते हैं, तो संभव है कि आपने दोनों इकाइयों को संक्रमित किया हो। इसलिए, 10 जीबी या अधिक या एक परीक्षण विभाजन (जिसमें कुछ भी शामिल नहीं है) की एक पोर्टेबल इकाई होना बेहतर है इन इकाइयों में डाउनलोड की जाने वाली फ़ाइलों में ले जाएं और काम करें, एक वायरस केवल उस इकाई की सामग्री पर कहर बरपा सकता है जिसमें यह स्थित है। इस मामले में, यूनिट में और कुछ नहीं है और इसे आसानी से मिट या स्वरूपित किया जा सकता है, बिना ऑपरेटिंग सिस्टम या आपकी व्यक्तिगत फ़ाइलों को नुकसान या क्षति के कारण एक बार जब आप यह सत्यापित कर लें कि कोई खतरा नहीं है, तो आप अपने मुख्य इकाई या विभाजन पर कॉपी, स्थानांतरित, निष्पादित आदि कर सकते हैं और फाइलों को "परीक्षण" इकाई से हटा सकते हैं।
    • आप क्या डाउनलोड करते हैं, जानने से उत्सुकता को रोकने के लिए एक सुरक्षा कार्यक्रम स्थापित करें। पीयरब्लॉक या पीर गार्जियन की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह फ़ायरवॉल की तरह है, सिवाय इसके कि जब आप p2p प्रोग्राम का उपयोग करते हैं तो यह थोड़ी अधिक सुरक्षा प्रदान करता है।
    • बीजों के बिना एक धार, लेकिन बड़ी संख्या में ग्राहकों के साथ, इसका मतलब यह हो सकता है कि डाउनलोड समाप्त हो जाएगा, लेकिन यह कि पूरी फाइल अस्तित्वहीन हो सकती है।
    • UTorrent एक और क्रॉलर विकल्प है, लेकिन यह कई वायरसों के साथ आ सकता है यदि आप सावधान नहीं हैं कि आप सभी पी 2 पी क्लाइंट के साथ कहां (और क्या) डाउनलोड करते हैं

    चेतावनी

    • आम तौर पर, कॉपीराइट द्वारा संरक्षित कार्य साझा करने के लिए आपको परेशानी होगी। काम का अधिकार सामान्य समस्या नहीं है। यदि आप किसी धार से कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित काम साझा करने का निर्णय लेते हैं, तो वे आपको ठीक कर सकते हैं, आपको (या दोनों) को कैद कर सकते हैं यदि वे आपको खोजते हैं बिटटाइंट क्लाइंट एक ही समय में साझा किए बिना एक धार डाउनलोड करने के लिए असंभव बनाता है। यह जांच की जा सकती है, जब अपलोड की दर 0 पर सेट होती है - डाउनलोड स्टॉप। इस कारण से, यह स्पष्ट होना चाहिए कि जब भी आप सामग्री डाउनलोड करते हैं (दोनों कॉपीराइट द्वारा संरक्षित और संरक्षित नहीं) आप इसे साझा भी करते हैं।
    • आप वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क सर्विस के इस्तेमाल से खोज के बिना, अज्ञात रूप से टॉरेन डाउनलोड या अपलोड कर सकते हैं। , रिकॉर्ड विचारों को पढ़ें और पर ध्यान देना वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क BitTorrent यातायात की अनुमति देता है कि क्या करने के लिए रखने के लिए सुनिश्चित हो और क्योंकि गति एक महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन कम करके आंका, उच्च गति प्रदान करता है। Incognitoline उन्होंने इस विशेष क्षेत्र में व्यापक परीक्षण किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com