ekterya.com

कैसे iCloud के साथ संगीत डाउनलोड करने के लिए

आपका iCloud खाता आपके द्वारा iTunes में खरीदा गया संगीत, साथ ही किसी भी अन्य गीत जिसे आपने iTunes मिलान या ऐप्पल संगीत के माध्यम से अपने iCloud संगीत लाइब्रेरी में अपलोड किया है। अगर आपके पास कोई iTunes मिलान या ऐप्पल म्यूजिक सब्सक्रिप्शन नहीं है, तो आपकी iCloud संगीत लाइब्रेरी में केवल उन गीत होंगे जो आपने iTunes में खरीदे हैं। पहले उस गीत को क्रय किए बिना या आईट्यून्स मिलान या एप्पल संगीत के माध्यम से अपलोड किए बिना एक iCloud खाते में गाने जोड़ने का कोई तरीका नहीं है। आप किसी भी कनेक्टेड डिवाइस और कंप्यूटर पर iCloud संगीत लाइब्रेरी से गाने डाउनलोड या गा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक iPhone, iPad या iPod Touch का उपयोग करें

ICloud चरण 1 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
1
वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें (वैकल्पिक)। यदि आप किसी आईफोन का उपयोग करते हैं, तो आप अपने प्लान के डेटा का उपयोग करने से बचने के लिए बहुत सारे संगीत डाउनलोड करने से पहले एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट कर सकते हैं यदि आप किसी सिम कार्ड के बिना एक iPad या आइपॉड टच का उपयोग करते हैं, तो आपको एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए।
  • ICloud चरण 2 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    2
    संगीत एप्लिकेशन खोलें आप अपने डिवाइस की होम स्क्रीन में से किसी एक में उस एप्लिकेशन को ढूंढ सकते हैं
  • ICloud चरण 3 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित प्रोफ़ाइल बटन पर क्लिक करें। इससे एप्पल आईडी दिखाई देगा जिसके साथ आपने साइन इन किया था।
  • ICloud चरण 4 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ऐप्पल आईडी के साथ साइन इन करना सुनिश्चित करें ITunes में आपकी खरीदारी तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए, आपको ऐप्पल आईडी के साथ साइन इन करना होगा जहां आपने उन खरीदारी की थी
  • ICloud चरण 5 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    टैब पर क्लिक करें "संगीत" स्क्रीन के निचले भाग में यह आपकी संगीत लाइब्रेरी दिखाएगा, जिसमें आपके कंप्यूटर के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए संगीत और iCloud पर उपलब्ध संगीत शामिल है।
  • ICloud चरण 6 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    वह संगीत खोजें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। संगीत टैब में, आपको कलाकारों की एक सूची दिखाई देगी आप पर क्लिक कर सकते हैं "कलाकारों" संगठित (एल्बम, गीत, शैली, आदि) संगीत कैसे दिखाना चाहते हैं, यह बदलने के लिए। आपके द्वारा पहले से ही आपके डिवाइस पर डाउनलोड किए गए संगीत में एक फोन का एक छोटा चिह्न होगा जो एल्बम या गीत के दाईं ओर एक चेक मार्क होगा।
  • इंटरनेट कनेक्शन के साथ, आपको गाने सुनने के लिए उन्हें सुनने की जरूरत नहीं है। बस iCloud संगीत पुस्तकालय में संग्रहीत गाने का चयन करें और यह खेल शुरू होगा। गीतों को डाउनलोड करने से आप उनसे बात कर सकेंगे, जब आपके पास इंटरनेट कनेक्शन न हो।
  • आप केवल उन गानों को ही डाउनलोड कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले से खरीदा है या जो आपकी iCloud संगीत लाइब्रेरी में हैं यदि आपके पास iTunes मिलान सदस्यता है, तो आप अपने कंप्यूटर से गाने को अपने iCloud संगीत लाइब्रेरी में अपलोड कर सकते हैं, जिसे आप अपने आईओएस डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपके पास एक ऐप्पल संगीत सदस्यता है, तो आप अपने ऐप्पल संगीत लाइब्रेरी में किसी भी गीत, एल्बम या कलाकार को अपने iCloud संगीत लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं, जिसे आप फिर अपने आईओएस डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • ICloud चरण 7 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बटन पर क्लिक करें "।.." कलाकार गीत, एल्बम या गीत के दाईं ओर जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं यह एक नया मेनू खोल देगा
  • इकलौड चरण 8 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    8
    चयन डाउनलोड शुरू करने के लिए iCloud से डाउनलोड करने के लिए बटन पर क्लिक करें। आपके द्वारा चुने गए गीत, एल्बम या कलाकार को तत्काल डाउनलोड करना शुरू हो जाएगा। बटन क्लाउड के नीचे से आने वाले तीर के साथ एक छोटा बादल जैसा दिखता है
  • यदि आप का प्रतीक देखते हैं "+" बजाय iCloud डाउनलोड बटन, तो उस गाना आपके iCloud संगीत पुस्तकालय का हिस्सा नहीं है। आइकन पर क्लिक करें "+" यह आपकी लाइब्रेरी में जोड़ देगा और इसे डाउनलोड करने की अनुमति देगा। यह केवल तब प्रकट होता है जब आप ऐप संगीत का उपयोग करते हैं
  • ICloud चरण 9 के साथ डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र
    9
    बार पर क्लिक करें "गीत डाउनलोड करें" अपने डाउनलोड की निगरानी के लिए यह बार संगीत टैब के शीर्ष पर दिखाई देता है, जब गाने डाउनलोड किए जा रहे हैं। उस पट्टी पर क्लिक करने से डाउनलोड की एक सूची और प्रत्येक एक की वर्तमान प्रगति दिखाई जाएगी।
  • इकलौड के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक स्टेप 10
    10
    संगीत टैब में डाउनलोड किए गए संगीत को ढूंढें डाउनलोड किए गए गाने और iCloud के उन संगीत टैब में मिश्रित किए जाएंगे। डाउनलोड किए गए गीतों में एक संकेत चिह्न के साथ एक फोन आइकन होगा जो यह इंगित करने के लिए कि वे डिवाइस पर संग्रहीत हैं।
  • संगीत टैब (कलाकार, एल्बम, गीत, शैली) में वर्तमान संगठन विधि पर क्लिक करें और फिर पर क्लिक करें "डाउनलोड संगीत" केवल उन गीतों को दिखाने के लिए जिन्हें आप iCloud से डाउनलोड करते हैं या आपके कंप्यूटर के साथ सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं। आपके iCloud संगीत लाइब्रेरी में उपलब्ध गीत, लेकिन आपने डाउनलोड नहीं किया है, उस सूची पर दिखाई नहीं देगा।
  • विधि 2
    कंप्यूटर का उपयोग करें

    ICloud चरण 11 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने कंप्यूटर पर आईट्यून खोलें आपके कंप्यूटर पर अपने iCloud संगीत पुस्तकालय में संग्रहीत गाने डाउनलोड करने के लिए, आपको iTunes का उपयोग करना होगा। iTunes पहले से ही सभी मैक कंप्यूटरों पर स्थापित है और विंडोज़ उपयोगकर्ताओं को इसे मुफ्त में से डाउनलोड कर सकते हैं apple.com/itunes/download.
  • ICloud चरण 12 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऊपरी दाएं कोने में स्थित प्रोफ़ाइल बटन पर क्लिक करें खोज फ़ील्ड के आगे आपको यह बटन मिलेगा उस बटन पर क्लिक करने से एप्पल आईडी दिखाया जाएगा जिसके साथ आपने साइन इन किया था।
  • ICloud चरण 13 के साथ डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप अभी भी नहीं करते हैं तो अपने ऐप्पल आईडी से प्रवेश करें। आपको उसी ऐप्पल आईडी के साथ साइन इन करने की ज़रूरत है जिसमें उस संगीत को शामिल किया गया हो, जिसे आप अपने iCloud संगीत लाइब्रेरी से डाउनलोड करना चाहते हैं। उस ऐप्पल आईडी के साथ आपके द्वारा किए गए कोई भी खरीदारी आपके iCloud संगीत लाइब्रेरी में जोड़ दी जाएगी।
  • ICloud चरण 14 के साथ डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला छवि
    4
    बटन पर क्लिक करें "संगीत" ऊपरी बाएं कोने में यह आपका संगीत लाइब्रेरी खुल जाएगा। ITunes में जोड़े गए सभी संगीत, साथ ही साथ iCloud संगीत लाइब्रेरी में संगीत, स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • ICloud चरण 15 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र



    5
    ICloud संगीत लाइब्रेरी में गाने खोजें, जिन्हें आप डाउनलोड करना चाहते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, स्क्रीन के बाईं ओर की साइडबार आपके लाइब्रेरी के सभी कलाकारों को दिखाएगा। मेनू पर क्लिक करें "कलाकारों" ऊपरी दाएं कोने में यह आपको संगीत कैसे प्रदर्शित किया जाता है, यह बदलने की अनुमति देता है।
  • संगीत जो आपके iCloud संगीत लाइब्रेरी में है लेकिन आपके कंप्यूटर पर नहीं है एक iCloud डाउनलोड बटन होगा यह बटन एक छोटे तीर के नीचे की ओर इशारा करते हुए बादल की तरह दिखता है।
  • आपको यह सुनने में सक्षम होने के लिए अपने iCloud संगीत लाइब्रेरी से संगीत डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने पुस्तकालय में संग्रहीत किसी भी गीत को प्रसारित कर सकते हैं। अगर आपके पास ऐप्पल संगीत है, तो आप एप्पल संगीत लाइब्रेरी में कोई गाना खेल सकते हैं।
  • ICloud स्टेप 16 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने कंप्यूटर पर संगीत डाउनलोड करें ICloud से डाउनलोड बटन पर क्लिक करने से आपके स्थानीय आईट्यून्स लाइब्रेरी से संगीत डाउनलोड करना शुरू हो जाएगा।
  • विधि 3
    अपनी सभी खरीद डाउनलोड करें (आईओएस)

    ICloud चरण 17 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सही एप्पल आईडी के साथ लॉग इन करते हैं। आप केवल एप्पल आईडी से खरीदी गई खरीद डाउनलोड कर सकेंगे, जिसके साथ आपने सत्र शुरू किया था।
    • एप्लिकेशन खोलें "विन्यास"।
    • चुनना "iTunes और ऐप स्टोर"।
    • सुनिश्चित करें कि स्क्रीन के शीर्ष पर सही ऐप्पल आईडी दिखाई दे। अगर सही आईडी प्रकट नहीं होती है, लॉग आउट करें और फिर से लॉग इन करें, लेकिन सही आईडी के साथ।
  • इकलौड स्टेप 18 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एप्लिकेशन खोलें "आईट्यून्स स्टोर" आपके आईओएस डिवाइस पर आपको iTunes एप्लिकेशन का उपयोग करके पहले से खरीदे गए सभी संगीत को डाउनलोड करना होगा। यह उपयोगी है अगर आपको अपने डिवाइस को रीसेट करने के बाद गाने फिर से डाउनलोड करना होगा।
  • इकलौड चरण 1 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    बटन पर क्लिक करें "अधिक" निचले बाएं कोने में यह एक नया मेनू दिखाएगा
  • ICloud चरण 20 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: HOW TO download music on IPHONE (Without purchasing)- FREE

    4

    Video: Video: सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने सड़क पर बेचा लिट्टी चोखा | Khesari Lal Yadav, Kajal Raghwani

    चुनना "खरीदारी" और फिर "संगीत"। यह iTunes स्टोर में आपके द्वारा खरीदे गए सभी गीत दिखाएगा।
  • ICloud चरण 21 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पर प्रेस "इस iPhone, iPad या iPod पर नहीं"। यह आपके द्वारा खरीदा गया सभी संगीत दिखाएगा और उस आईओएस डिवाइस पर नहीं है, जो कलाकार द्वारा व्यवस्थित किया गया है।
  • ICloud चरण 22 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पर प्रेस "सभी गाने"। यह डाउनलोड के लिए उपलब्ध सभी गीतों की सूची लाएगा।
  • इकलौड स्टेप 23 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    7
    पर प्रेस "सभी को डाउनलोड करें" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आपके द्वारा खरीदे गए सभी गाने आपके आईओएस डिवाइस पर डाउनलोड करना शुरू कर देंगे। जो समय लगता है वह आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले गाने की संख्या और आपके नेटवर्क की गति पर निर्भर करता है।
  • विधि 4
    अपनी सभी खरीद डाउनलोड करें (कंप्यूटर)

    इकलौड स्टेप 24 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    आईट्यून खोलें ITunes स्टोर में आपके द्वारा खरीदे गए सभी संगीत को जल्दी से डाउनलोड करने के लिए आप iTunes का उपयोग कर सकते हैं।
  • ICloud चरण 25 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सही एप्पल आईडी के साथ लॉग इन करते हैं। बटन पर क्लिक करें "प्रोफ़ाइल" ऊपरी दाएं कोने में और सुनिश्चित करें कि आप सही ऐप्पल आईडी के साथ लॉग इन हैं। यदि आपने गलत आईडी से साइन इन किया है, तो क्लिक करें "सत्र बंद करें" और फिर सही ऐप्पल आईडी जानकारी लिखें।
  • इकलौड स्टेप 26 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    बटन पर क्लिक करें "संगीत" और फिर टैब पर क्लिक करें "दुकान"। यह iTunes संगीत स्टोर खोल देगा
  • ICloud चरण 27 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    4
    उस लिंक पर क्लिक करें जो कहते हैं "खरीदा" सही पर साइडबार में यह आपके द्वारा खरीदे गए सभी गीतों के साथ एक सूची लोड करेगा।
  • ICloud चरण 28 के साथ डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला छवि
    5
    पर क्लिक करें "मेरे पुस्तकालय में नहीं" सूची के शीर्ष पर इससे सूची को फ़िल्टर किया जाएगा, ताकि केवल आपके द्वारा डाउनलोड किए गए गीत दिखाई न दें।
  • इकलौड स्टेप 29 के साथ संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    6
    बटन पर क्लिक करें "सभी को डाउनलोड करें" स्क्रीन के निचले दाएं कोने में आपके द्वारा डाउनलोड किए गए सभी गीत तुरंत आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड करना शुरू हो जाएंगे। यदि आप अपनी सूची में वापस जाते हैं "संगीत", आप डाउनलोड किए जा रहे प्रत्येक ट्रैक के आगे कुछ संकेतक देखेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com