ekterya.com

Outlook में `ऑफलाइन ऑफ़लाइन `विकल्प को अक्षम कैसे करें

यदि आप माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक का प्रयोग करते हैं, तो आपने यह देखा होगा कि कभी-कभी त्रुटियां होती हैं जो ईमेल संदेशों को भेजने या प्राप्त करने में रोकते हैं। यह बहुत निराशाजनक हो सकता है, खासकर यदि आप जल्दी में हैं, या कुछ महत्वपूर्ण भेजने या प्राप्त करने की आवश्यकता है। अपना खाता हटाने या एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने का निर्णय लेने से पहले, आपको यह करना चाहिए कि Outlook को इंटरनेट से कनेक्ट करने में सक्षम है या नहीं। जब एमएस आउटलुक को इंटरनेट से डिस्कनेक्ट कर दिया जाता है, तो यह मेल सर्वर से भी डिस्कनेक्ट होता है, इसलिए नये संदेश भेजना या प्राप्त करना संभव नहीं है। आउटलुक को फिर से काम करने के लिए, आपको बस इतना करना होगा कि आपको कॉन्फ़िगरेशन को अक्षम करना है "ऑफ़लाइन काम करें"।

चरणों

भाग 1
Microsoft Outlook खोलें

शीर्षक वाला छवि Outlook में
1
प्रारंभ मेनू खोलें इसे खोलने के लिए स्क्रीन के निचले बाएं कोने में होम बटन या ओर्ब पर क्लिक करें
  • शीर्षक वाला चित्र Outlook में
    2
    चुनना "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस" सूची में प्रारंभ मेनू पर, क्लिक करें "सभी कार्यक्रम" और फ़ोल्डर दिखाई देगा "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस"।
  • शीर्षक वाला चित्र Outlook में
    3
    पर क्लिक करें "Microsoft Outlook" फ़ोल्डर के अंदर Outlook प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर खुल जाएगा
  • भाग 2
    विकल्प अक्षम करें "ऑफ़लाइन काम करें" आउटलुक में

    शीर्षक वाला चित्र Outlook में



    1
    मेनू सेटिंग पर जाएं "भेजें और प्राप्त करें"। टैब पर क्लिक करें "भेजें और प्राप्त करें" Outlook विंडो के ऊपरी बाएं कोने में मेनू बार में
  • 2
    सेटिंग को अक्षम करता है जो कहता है "ऑफ़लाइन काम करें"। यदि वर्तमान में सर्वर से आउटलुक का डिस्कनेक्ट किया गया है, तो बटन "ऑफ़लाइन काम करें" एक दिखाएगा "एक्स" टूलबार क्षेत्र के बाएं अनुभाग में लाल। अक्षम करने के लिए इस बटन पर क्लिक करें "ऑफ़लाइन काम करें"।
  • एक बार जब आप बटन दबाएंगे, तो "एक्स" गायब होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि विकल्प "ऑफ़लाइन काम करें" अब यह अक्षम हो जाएगा।
    अक्षम करें-% E2% 80% 9Corkwork- ऑफलाइन% E2% 80% 9 डी-इन-आउटलुक-चरण -5 बूलेट 1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला चित्र Outlook में
  • ध्यान दें कि आप केवल इस विकल्प को टैब में देखेंगे "भेजें और प्राप्त करें" यदि ऑफ़लाइन ऑफ़लाइन और ऑफलाइन है
    शीर्षक वाला चित्र Outlook में
  • शीर्षक वाला चित्र Outlook 6 में
    3
    अपने कनेक्शन की जांच करें अपने आप को या किसी अन्य संपर्क को सत्यापित करने के लिए एक परीक्षण ईमेल भेजें यदि Outlook पहले ही जुड़ा हुआ है और चल रहा है।
  • युक्तियाँ

    • आउटलुक सेटिंग्स बदलने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करें और यह समस्या तब होती है जब आप इस मेल क्लाइंट प्रोग्राम का उपयोग करते हैं।
    • रूटर या मॉडेम और कंप्यूटर पर जाने वाली दीवार के कनेक्शन से शुरू होने वाले भौतिक कनेक्शन की जांच करें। यदि भौतिक कनेक्शन के साथ कंप्यूटर समस्याओं के कारण इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकता है, तो Outlook या तो कनेक्ट करने में सक्षम नहीं होगा, भले ही आपने विकल्प अक्षम कर दिया हो "ऑफ़लाइन काम करें"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com