ekterya.com

स्पाइवेयर डॉक्टर को कैसे अनइंस्टॉल करें

स्पाइवेयर, एडवेयर, ट्रोजन, वायरस और मैलवेयर सभी एक ही हैं यदि आपका कंप्यूटर सुरक्षित नहीं है, तो ये "वायरस" आपके ज्ञान के बिना आपके ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी को समाप्त, जोड़ना या बदलना शुरू कर देगा। स्पाइवेयर डॉक्टर एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे अपराधियों को नष्ट करने से आपकी मशीन को इस तरह की समस्याओं से बचाने के लिए बनाया गया है। हालांकि, ऐसे समय हो सकते हैं जब आपको अपनी मशीन से इस उत्पाद को हटाने की आवश्यकता हो। यह आलेख आपको स्पाइवेयर डॉक्टर की स्थापना रद्द करने की युक्तियां देता है

चरणों

अनइंस्टॉल किए गए स्पाइवेयर डॉक्टर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्पाइवेयर डॉक्टर आइकन पर जाएं, राइट क्लिक करें और इसे अक्षम करें इसे अक्षम करने के बाद, स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया का प्रयास करें।
  • अनइंस्टॉल करना स्पाइवेयर डॉक्टर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रारंभ मेनू में "प्रोग्राम" के शॉर्टकट में स्थित स्पाइवेयर डॉक्टर फ़ोल्डर को ढूंढें "अनइंस्टॉल।" नामक एक आइकन को ढूंढें, अपने कंप्यूटर से स्पाइवेयर डॉक्टर की स्थापना रद्द करने के लिए निर्देशों का पालन करें और निर्देशों का पालन करें।
  • अनइंस्टॉल करना स्पाइवेयर डॉक्टर चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने टूलबार (Windows Vista) के निचले बाएं कोने में स्टार्ट मेनू या विंडोज लोगो पर जाएं और "कंट्रोल पैनल" पर क्लिक करें। "प्रोग्राम जोड़ें / निकालें" सुविधा (Vista में "प्रोग्राम सुविधाएं") को ढूंढें जब तक आप स्पाइवेयर डॉक्टर नहीं देखते और नीचे स्क्रॉल करें "अनइंस्टॉल करें।"
  • अनइंस्टॉल करना स्पाइवेयर डॉक्टर चरण 4 शीर्षक वाला छवि



    4
    अन्य आवश्यक अपडेट के साथ स्पाइवेयर डॉक्टर को पुनर्स्थापित करके किसी भी प्रोग्राम फाइल को निकालें अब, एक नि: शुल्क स्थापना रद्द कार्यक्रम डाउनलोड और स्थापित करें, जैसे कि रिवो अनइंस्टालर प्रोग्राम को खोलें और स्थापना रद्द करने के लिए स्पाइवेयर डॉक्टर चुनें। "विकल्प" पर क्लिक करें और "उन्नत मोड" चुनें स्थापना प्रक्रिया के दौरान कोई भी पंजीकरण आइटम चुनें और हटाएं।
  • अनइंस्टॉल किए गए स्पाइवेयर डॉक्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक "भ्रष्ट" या स्पायवेयर डॉक्टर के पुराने संस्करण को हटाने के लिए, जैसे कि बिल्कुल सही अनइंस्टालर जैसे उत्पादों का उपयोग करने पर विचार करें। यह सॉफ़्टवेयर किसी भी प्रोग्राम, इसके घटकों और रजिस्ट्री प्रविष्टियों को प्रभावी ढंग से निकाल देगा, जो मानक Windows अनइंस्टॉल फ़ंक्शन का उपयोग करके सफलतापूर्वक हटाए नहीं गए थे।
  • अनइंस्टॉल किए गए स्पाइवेयर डॉक्टर चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    स्पाइवेयर डॉक्टर की "मजबूर" या "मैनुअल" की स्थापना रद्द करें जब तक आप Windows रजिस्ट्री के साथ काम करने में सहज महसूस करते हैं, तब तक इस स्थापना विधि का उपयोग करें।
  • "प्रारंभ" बटन पर जाएं और "रन" चुनें (Vista + Vista के लिए Win + R) का चयन करें "Regedit" टाइप करें और "Enter" कुंजी दबाएं।
  • "HKEY_LOCAL_MACHINE SOFTWARE Microsoft Windows CurrentVersion " की स्थापना रजिस्ट्री सेटिंग्स के बाईं ओर स्थित।
  • जब तक कि आप "DisplayName" स्पाइवेयर डॉक्टर कहते हैं, तब तक कोई चाबी तक स्क्रॉल करें आप एक ऐसी कुंजी भी देखेंगे जो "अनइंस्टालस्ट्रिंग" कहता है जो प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने के लिए इंगित करता है।
  • "मूल्य" के साथ "DisplayName" में आपके द्वारा रखी गयी कुंजी को स्पायवेयर डॉक्टर के नाम के बराबर नहीं हटाएं या प्रोग्राम "प्रोग्राम जोड़ें / निकालें" की सूची में अब दिखाई नहीं देगा।
  • वह फ़ोल्डर खोलें जहां स्पाइवेयर डॉक्टर अनइंस्टॉलर होना चाहिए। "Uninstal.log," "setup.log" नामक फाइलों के लिए या कुछ इसी प्रकार देखें। अपनी हार्ड ड्राइव पर प्रतिलिपि की गई सभी फाइलों की सूची देखने के लिए "सभी नोटपैड" का उपयोग कर इस फ़ोल्डर को खोलें और उन सभी फ़ाइलों को हटा दें।
  • युक्तियाँ

    • स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपने कंप्यूटर को हमेशा पुनरारंभ करें।
    • स्थापना रद्द कार्यक्रमों का परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें। ऐसा करने से आप यह देख सकते हैं कि यह कैसे काम करता है और इसे खरीदने से पहले उत्पाद का उपयोग करना कितना आसान या मुश्किल है।
    • स्पाइवेयर डॉक्टर की स्थापना रद्द करने के लिए केवल उन्नत उपयोगकर्ताओं को "बल की स्थापना रद्द करें" फ़ंक्शन का उपयोग करने का प्रयास करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रोग्राम्स की स्थापना रद्द करने का एक कार्यक्रम, जैसे कि REVO Uninstaller या परफेक्ट अनइंस्टालर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com