ekterya.com

35 मिमी स्लाइड कैसे डिजीटल करें

लंबे समय पहले डिजिटल फोटोग्राफी के आदर्श थे, आम तौर पर प्रसंस्करण फिल्म या छवियों के दो तरीके थे: इंप्रेशन और स्लाइड। प्रिंट्स एक फोटोग्राफिक पेपर की शीट पर दिखाए गए थे, जबकि स्लाइड छोटे, पारदर्शी फिल्म के टुकड़े एक कार्डबोर्ड फ़्रेम या सैंडविच में थे। स्कैनर के आगमन के साथ, इंप्रेशन ने डिजिटल को एक आसान संक्रमण बनाया। दूसरी ओर, स्लाइड्स, अधिक समस्याग्रस्त हैं और इसे आसानी से स्कैन नहीं किया जा सकता है। हम आपको इस सीमा को दूर करने, अपनी स्लाइड्स को डिजिटाइज करने और 21 वीं शताब्दी के लिए अपनी प्रस्तुति कैसे लें, आपको सिखाएंगे।

चरणों

विधि 1
पेशेवर

डिजिटली स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी उंगलियों को काम करते हैं Google.com पर जाएं और "डिजिटाइज़ स्लाईड" ढूंढें। आपको बड़ी संख्या में प्रतिष्ठान मिलेगा जो आपके लिए काम करने में खुशी से अधिक होगा। अगर आपके पास कई स्लाइड्स हैं, तो पेशेवर स्कैनिंग की सुंदरता यह है कि वे नौकरी बहुत तेज और अधिक गुणवत्ता के साथ आप कर सकते हैं, क्योंकि वे व्यावसायिक स्कैनर और सामान्य उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध सॉफ़्टवेयर का उपयोग नहीं करते हैं, उनके अनुभव को दे सकते हैं। । इन पर विचार करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु हैं:
  • मूल्य। यह नाटकीय रूप से घर विकल्प की लागत को ध्यान में रखते 250 प्रति 400 स्लाइड (या 0.19 € स्पेन में प्रति स्लाइड से) के बारे में $ 1000 के लिए $ 500 से, अलग-अलग हो सकते हैं - और समझता है कि कितनी बार पेश उन्हें भविष्य में स्लाइड इन कीमतें उचित हैं
  • डिलिवरी। वे काम कितनी तेजी से दे सकते हैं? कुछ जगहों पर कुछ हफ़्ते लगेंगे, दूसरे कुछ दिनों के लिए, और परिणाम विशेष रूप से असाधारण नहीं हो सकते हैं। यदि आप बेहतर गुणवत्ता चाहते हैं, तो आप अपने पोर्टफोलियो में कम कहर पैदा कर सकते हैं यदि आप प्रतीक्षा करते हैं
  • गुणवत्ता की। स्लाइड्स अंकीयकरण की सेवाएं उच्च गुणवत्ता वाले स्कैन प्रदान कर सकती हैं जो अच्छा लगेगी भले ही वे 8x10 पेपर पर मुद्रित हों। 3,000 से कम डीपीआई पर स्कैन रिज़ॉल्यूशन चुनें और सुनिश्चित करें कि आपके पास धूल के स्थानों को कम करने या हटाने के लिए तकनीक है, जो पुरानी स्लाइडों के साथ बहुत महत्वपूर्ण है।

विधि 2
स्लाइड स्कैनर

डिजिटली स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 2 नामक छवि

Video: The Great Gildersleeve: French Visitor / Dinner with Katherine / Dinner with the Thompsons

1
इसे स्वयं करो जब डिजिटलीकरण कंपनियां आपको बेहतर गुणवत्ता प्रदान कर सकती हैं और तेज गति से काम कर सकती है, तो यह आपके और साथ ही अन्य कारणों से कुछ संतोष है:
  • यह जो स्लाइड कभी नहीं लिया जाना चाहिए था से छुटकारा पाने के लिए एक अवसर हो सकता है आकस्मिक एक अग्निशामक हाईड्रेंट पर अपने टेनिस या "कलात्मक" एक कुत्ते के चित्र लेने के रूप में।
  • आपकी स्लाइड संग्रह में ऐसी छवियां हो सकती हैं जो आप अजनबियों के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं
  • डिजिटली स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 3 नामक छवि
    2
    एक स्लाइड स्कैनर खरीदें उपभोग्य श्रेणियों में, ये $ 500 से नीचे $ 2,000 से कम हो सकते हैं और आम तौर पर अधिक पैसा निवेश करने से आपको बेहतर गुणवत्ता और आसान वर्कफ़्लो मिलेगा इन सुविधाओं के लिए खोजें:
  • स्पीड। कुछ स्लाइड स्कैनर आपको एक समय में अपने कंप्यूटर को स्कैन करने की आवश्यकता होती है। अगर इसमें प्रति स्लाइड 30 से 60 सेकंड लगते हैं, नामकरण और छँटाई के अलावा, यह 400 स्लाइड्स के साथ बॉक्स को संसाधित करने में काफी समय ले सकता है। इसके लिए एक पूरे सप्ताहांत बलिदान करने के लिए तैयार हो जाओ कुछ बेहतरीन स्लाइड स्कैनर कुछ ही सेकंड में एक स्लाइड स्कैन करेंगे और उन्हें एसडी मेमोरी में बचाएंगे। जब आपकी सभी स्लाइड्स स्कैन हों, तो बस अपने कंप्यूटर पर मेमोरी खोलें और अपनी तस्वीरों को लें।
  • गुणवत्ता की। स्कैनर के मेगापिक्सेल की संख्या की जांच करें जिसमें आप रुचि रखते हैं। वे 5 से 9 मेगापिक्सेल तक भिन्न हो सकते हैं जितना अधिक बेहतर होगा: मेगापिक्सेल की संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही इंप्रेशन आपको अपनी स्लाइड का बना सकते हैं।
  • संगतता। सुनिश्चित करें कि स्कैनर को विशेष सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता नहीं है, या यदि ऐसा होता है, तो वह आपके कंप्यूटर के कॉन्फ़िगरेशन के साथ चला सकता है। आप बड़े पैमाने पर डिजिटलीकरण सत्र के लिए अपने मैक के सामने इस सप्ताह के अंत में बैठना नहीं चाहते हैं और महसूस करते हैं कि आपका नया स्कैनर केवल विंडोज के साथ काम करता है। इसका मतलब है कि सबसे अधिक संभावना है कि आप इसके बजाय यार्ड काम करेंगे।
  • विधि 3
    फ्लैटबेड स्कैनर

    डिजिटली स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 4 नामक छवि
    1



    आपके पास क्या उपयोग करें "ठीक है," आप कहते हैं, "मेरे पास एक स्कैनर है। क्या मैं स्कैनर में बस मेरी स्लाइड रख सकता हूं और ऐसा कर सकता हूं? बेशक आप कर सकते हैं, लेकिन समस्या यह है कि स्लाइड्स बहुत छोटी हैं
    • आप खोज कर सकते हैं कि एक एडेप्टर को एक सहायक के रूप में है, जिससे आप बढ़ते ब्रैकेट में अपनी स्लाइड माउंट कर सकते हैं और अपने पारंपरिक स्कैनर का इस्तेमाल कर स्कैन कर सकते हैं। इससे आपको आसानी से देखने और आसानी से सहेजने का मौका मिलेगा यदि जल्दी नहीं यदि कोई एडेप्टर उपलब्ध नहीं है तो आप एक ऐसी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास पहले से मौजूद है (उदाहरण के लिए, कागज, टेप आदि)। एक पारंपरिक स्कैनर में स्कैनिंग में प्रकाश और रिजॉल्यूशन में कुछ सीमाएं हैं और आम तौर पर आपको एक डिजिटल फोटोग्राफ़ या व्यावसायिक रूप से डिजीटल स्लाइड के समान दर्जे की छवि नहीं दी जाएगी।

    विधि 4
    एक तस्वीर ले लो

    डिजिटली स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 5 नामक छवि
    1
    इसे फिर से लें अपने प्रोजेक्टर, स्क्रीन और तिपाई तैयार करें और स्क्रीन पर दिखाए अनुसार आपकी छवि का एक डिजिटल फोटो लें। अगर आपके कैमरे के पास मैनुअल फ़ोकस है, तो इसका इस्तेमाल दूरी को समायोजित करने के लिए करें और संभव के रूप में स्पष्ट रूप से एक छवि प्राप्त करें।
    • अपने कैमरे की अनुमति देता है, तो आप चित्र में धीमी या तेज समय के साथ कई बार लेने के एक पूर्वनिर्धारित रोक च लेता कोशिश कर सकते हैं और फिर फ़ोटोशॉप की तरह सॉफ्टवेयर के साथ छवि रचना। संकल्प समझौता रहेगा लेकिन आपके पास एक बेहतर गतिशील श्रेणी होगी।
  • डिजीटल स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्लाइड प्रोजेक्टर का उपयोग करें ज़ूम का उपयोग करें या डिवाइस के प्रबुद्ध पृष्ठभूमि की तस्वीर लेने के लिए अपने डिजिटल कैमरे के मैक्रो फ़ंक्शन का उपयोग करें। स्लाइड के आसपास उपस्थित परिधीय प्रकाश को अवरुद्ध करने की आवश्यकता हो सकती है कुछ कार्डबोर्ड या पेपर का उपयोग करें और इसे जगह दें ताकि स्लाइड की केवल छवि इसके पीछे दृश्य प्रकाश हो। इस प्रक्रिया को आमतौर पर एक स्पष्ट छवि प्राप्त करने के लिए तिपाई की आवश्यकता होती है।
  • डिजीटल स्कैन 35 मिमी स्लाइड्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्टैंड का उपयोग करें यदि आपका लेंस आपको एक इंच पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा देता है, तो स्लाइड का क्लोज-अप लेने के लिए एक स्टैंड का उपयोग करें। कैमरा ट्रिगर के क्लिक के साथ कैप्चर तेज़ है आप अपने कैमरे को स्लाइड या नकारात्मक कॉपी के लिए परीक्षण कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने क्षेत्र में खोज फोटोग्राफी कंपनियों। वे आमतौर पर किराए पर किराए के लिए पेशेवर-ग्रेड स्कैनर उपलब्ध कराते हैं और यदि आप शुक्रवार को किराए पर "सोमवार को" और "24 घंटे बाद" लौटे तो "निःशुल्क सप्ताहांत" की पेशकश कर सकते हैं
    • ध्यान रखें कि आपके चित्र कैसे अमूल्य हैं और कौन उन्हें संभालना होगा। वे कंपनी के किसी भी ज़िम्मेदारी के बिना खो जाने या क्षतिग्रस्त क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
    • व्यावसायिक स्टोर आमतौर पर स्लाइड तैयार करने, स्कैन करने और डिजिटल रूप से साफ करने के लिए प्रति स्लाइड $ 50 से $ 100 का शुल्क लेते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक पेशेवर सेवा का उपयोग करना चाहिए, स्कैनिंग सेवा की लागत के खिलाफ छवियों के महत्व को ध्यान में रखना है।
    • फोटोग्राफिक मीडिया के डिजिटलीकरण के लिए विशेष रूप से समर्पित पेशेवर वेबसाइटें हैं यदि आप थोड़ा देखते हैं और तुलना करते हैं तो आप बहुत अच्छी व्यावसायिक गुणवत्ता के साथ € 0.19 प्रति स्लाइड से कीमत पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ कंपनियां आपके स्लाइड को अन्य स्थानों पर सस्ते कीमतों पर डिजीटल करने के लिए भेज देगी। आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करते समय यह एक जोखिम कारक है साथ ही पर्यावरण (धूल, नमी, आदि) के संपर्क में है।
    • सामान्य और अर्द्ध स्कैनर अपने विवरण में पूर्ण निर्णय पर पहुँचने कभी नहीं, वहाँ 65% से 30% से घोषणा (आईपीआर या पीपीपी) के वास्तविक रेज़ोल्यूशन के बीच एक अंतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com