ekterya.com

Google Analytics कोड कैसे खोजें

Google Analytics एक निशुल्क ऑनलाइन प्रोग्राम है जिसका उपयोग आप ट्रैक कर सकते हैं कि आपकी वेबसाइट कितनी अच्छी तरह से कर रही है आप देख सकते हैं कि कुछ तत्व इस प्रकार हैं: आपकी वेबसाइट पर आने वाली विज़िटर की संख्या, विज़िटर कहां से आते हैं, खोजशब्द आपकी साइट को खोजते हैं, विज़िटर का उपयोग किस ब्राउज़र में किया जाता है, कितने आगंतुक आपकी वेबसाइट पर रहे , जो विज़िटर आपकी साइट को ढूंढने के लिए उपयोग किए गए पृष्ठ और विज़िटर के किन पेज पर आपकी साइट छोड़ने का निर्णय लेते थे। यह सारी जानकारी खोज इंजन अनुकूलन के मामले में मूल्यवान है, लेकिन इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल कर सकें, आपको पहले सीखना होगा कि अपना Google Analytics कोड कैसे ढूंढें और इसे अपनी वेबसाइट पर ठीक से कैसे डालें।

चरणों

शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड खोजें चरण 1
1
अपने Google Analytics खाते में प्रवेश करें। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो यहां जाएं: https://google.com/intl/es/analytics/ शुरू करने के लिए विकल्प पर क्लिक करें "एक खाता बनाएं" और जारी रखने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • खोजें-योर-Google-Analytics-संहिता कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Understanding & setting up AdSense Auto ads

    शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड चरण 2 खोजें
    2
    उस खाते का चयन करें जिसके पास प्रोफ़ाइल है जिसके लिए आप ट्रैकिंग कोड ढूंढने का प्रयास करेंगे। आप इसे स्क्रीन पर कर सकते हैं "सामान्य विवरण" कि आप लॉग इन करने के बाद आप देखेंगे
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड ढूंढें चरण 3
    3
    पर क्लिक करें "संपादित करें" कॉलम में "कार्रवाई" आपके द्वारा चुने गए प्रोफ़ाइल का
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड खोजें चरण 4



    4
    पर क्लिक करें "स्थिति की जांच करें", जो मेनू में दिखाई देता है "मुख्य वेबसाइट के लिए प्रोफाइल की जानकारी"। यह आपको बताएगा कि Google Analytics ट्रैकिंग कोड ठीक से स्थापित है और आपकी वेबसाइट के बारे में जानकारी एकत्र कर रहा है या नहीं।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड ढूंढें चरण 5

    Video: Actionable Insights with Firebase (GDD India '17)

    5
    नीचे स्क्रॉल करें जब तक कि आपको उस पृष्ठ के अनुभाग का पता न हो जो कहते हैं "ट्रैकिंग कोड को जोड़ने के निर्देश"। आपको एक टेक्स्ट बॉक्स दिखाई देगा जहां आपका ट्रैकिंग कोड प्रदर्शित किया जाएगा।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड खोजें चरण 6

    Video: Shaktimaan - Episode 333

    6
    इस कोड की प्रतिलिपि बनाएं और उसे अपनी वेबसाइट के कोड (HTML) के संबंधित अनुभाग में पेस्ट करें। इस कोड को इसमें सम्मिलित करने के लिए एक क्षेत्र होना चाहिए "वेबसाइट → गुण", और आपके द्वारा बनाए गए प्रत्येक पृष्ठ के लिए एक होना चाहिए। एसईओ के साथ कोड (एचटीएमएल) को भ्रमित न करें यदि आप जावास्क्रिप्ट या जेएस कोड का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको इसके बीच ट्रैकिंग कोड डालना होगा और शरीर का समापन लेबल, जिसे कुछ कहना चाहिए: < / शरीर > (रिक्त स्थान के बिना)। यदि आप एसिंक्रोनस कोड का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको हेडर के समापन टैग के पहले इसे सीधे स्थान देना चाहिए, जिसे कुछ ऐसा कहना चाहिए: < / सिर > (रिक्त स्थान के बिना)। आप किसी भी प्रकार का कोड चुन सकते हैं, क्योंकि दोनों एक ही परिणाम देगा।
  • युक्तियाँ

    Video: Building an E-commerce Site with AMP (GDD India '17)

    • Google अपने डेटाबेस में अपनी वेबसाइट के लिए आंकड़े तैयार करने के लिए 24 घंटे तक का समय ले सकता है।
    • Google Analytics के लिए कोड ढूंढ़ने के लिए आपको केवल अपनी वेबसाइट पर कोड स्थापित करने के लिए करना होगा कोड हमेशा वहां रहेगा, इसलिए यदि आपकी वेबसाइट पर कुछ हुआ, तो आप एक बार फिर ट्रैकिंग कोड को पुनः स्थापित कर सकते हैं।
    • यदि आपकी वेबसाइट वर्डप्रेस या जूमला जैसी सामग्री प्रबंधन प्रणाली का उपयोग करती है, तो Google Analytics ट्रैकिंग कोड स्थापित करने में आपकी मदद के लिए मुफ्त एक्सटेंशन उपलब्ध हैं। ये एक्सटेंशन कोड जनरेट करेंगे और इसे आपके लिए इंस्टॉल करेंगे। इसलिए, आपको अपनी वेबसाइट के स्रोत कोड के संकेत स्थान में ट्रैकिंग कोड कॉपी और पेस्ट करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • आपकी वेबसाइट के सभी विश्लेषिकी और ट्रैकिंग डेटा थोड़ा अलग होंगे आपकी वेबसाइट क्या कर रही है इसका अच्छा विचार करने के लिए, आपको कम से कम एक अन्य विश्लेषण के स्रोत से डेटा प्राप्त करना चाहिए और दोनों स्रोतों से डेटा की तुलना करना चाहिए। याहू! यह वेबसाइटों के लिए एक विश्लेषिकी सेवा प्रदान करता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Google विश्लेषणात्मक खाता
    • एक वेबसाइट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com