ekterya.com

PHPLD में Google Analytics को कैसे स्थापित करें

क्या आपने एक PHP लिंक्स निर्देशिका (पीएचपीएलडी) खरीदी है और अपने खाते में Google Analytics को कहां जोड़ना शुरू नहीं किया है? इस आसान प्रक्रिया के माध्यम से आप यह सीखेंगे कि यह कैसे करना है ताकि आप पृष्ठों की विज़िट ट्रैक कर सकें।

चरणों

PHPLD चरण 1 पर Google Analytics स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
Google एनालिटिक्स यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि आपके वेब पेज पर कौन आए, वे किन पृष्ठों पर जाते हैं और कहां से कनेक्ट होते हैं निशुल्क खाता यात्रा प्राप्त करने के लिए https://google.com/analytics/
  • PHPLD चरण 2 पर Google Analytics स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    Google Analytics पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें जिसमें आपको अपने पृष्ठ, नाम का URL दर्ज करना होगा और सेवा की शर्तों और शर्तों को स्वीकार करना होगा।
  • PHPLD चरण 3 पर Google Analytics स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपको प्रदान किया गया Google कोड कॉपी करें यह कोड आपकी निर्देशिका में किसी फ़ाइल में जोड़ दिया जाएगा।



  • PHPLD चरण 4 पर Google Analytics स्थापित करें शीर्षक वाला छवि

    Video: हिन्दी वीडियो ट्यूटोरियल 2018 में Analytics के साथ अपनी Google AdSense खाता लिंक कैसे

    4
    मूल निर्देशिका पर जाएं, फिर टेम्प्लेट पर जाएं और उस फ़ोल्डर के लिए फ़ोल्डर में देखें, जिसे आपने अपने PHPLD में सक्रिय किया था। अगर आपको अपने PHPLD में स्थापित टेम्पलेट का नाम नहीं पता है, तो प्रशासन पैनल में जाएं और टेम्पलेट प्रबंधक का चयन करें और वर्तमान टेम्पलेट का नाम देखें।
  • PHPLD चरण 5 पर Google Analytics स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार जब आप सक्रिय टेम्पलेट फ़ोल्डर में हैं, तो header.tpl नामक फ़ाइल खोलें। फ़ाइल खोलने के बाद, आप पहले {literal} टैग {/ literal} के बीच प्रदान की गई Google Analytics कोड की प्रतिलिपि करेंगे।
  • Video: Google Analytics की पूरी जानकारी

    PHPLD चरण 6 पर Google Analytics स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने header.tpl फ़ाइल को सहेजें और अपने पृष्ठ पर अपडेट प्रकाशित करें। विज़िटर की जानकारी एकत्र करने के लिए अपने Google Analytics खाते को 24 घंटे दें। अगले दिन, आपको विज़िट की संख्या, पृष्ठ का औसत विज़िट समय और रिबाउंड दर देखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: गूगल एनालिटिक्स को ब्लॉगर से कैसे जोड़े |

    • अपने header.tpl फ़ाइल को संशोधित करने से पहले, यह सबसे अच्छा है कि आप कट और पेस्ट फ़ंक्शन विफल होने पर इस फ़ाइल का बैक अप लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com