ekterya.com

कैसे एक वेबसाइट मुद्रीकृत करने के लिए

अपनी वेबसाइट का मुद्रीकरण अनिवार्य रूप से चीजों को जोड़ने या कुछ बदलाव करने का मतलब है जो आपको पैसा बनाने या लाभदायक होने की अनुमति देगा। आपकी वेबसाइट का मुद्रीकरण करने के कई तरीके हैं, उनमें से कुछ सरल हैं और अन्य, हालांकि, अधिक जटिल और महंगे हैं अपनी वेबसाइट का मुद्रीकरण करने के लिए यातायात बढ़ाना सबसे प्रभावी उपाय है, क्योंकि आपकी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक है, आप जितना अधिक बिक्री करना चाहते हैं, सशुल्क विज्ञापन पर क्लिक प्राप्त करें और अपने संबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से खरीदारी करें। सहबद्ध कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) से, आप एक वेबसाइट के रूप में कमाई करने के तरीके के बारे में जानने के लिए इन चरणों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी साइट की सामग्री में कीवर्ड रखें

एक वेबसाइट का मुद्रीकरण शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
ऐसी सामग्री बनाएं, जो आपके आला या विषय से संबंधित प्रासंगिक कीवर्ड का उपयोग करती है। यह खोज इंजन अनुकूलन के रूप में जाना जाता है आप उन खोजशब्दों के लिए Google का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी वेबसाइट पर लाभ और ट्रैफ़िक ला सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी सभी सामग्री व्याकरणिक रूप से सही है और सभी शब्दों में एक अच्छा वर्तनी है यह भी अनिवार्य है कि आपकी कोई भी सामग्री दूसरी वेबसाइट से कॉपी नहीं की गई है आप एक साहित्यिक चोरी साइट जैसे क्यसास्केप पर जाकर इसे देख सकते हैं।

भाग 2
मुद्रीकृत करने के लिए Google संसाधनों का उपयोग करें

एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक छवि 2

Video: How to Upload Videos on Youtube

1
Google AdWords, Google Adsense और Google Analytics में साइन अप करें ये उपकरण आपको कुछ ही क्लिक के साथ अपनी वेबसाइट का मुद्रीकरण करने में मदद करेंगे
  • गूगल ऐडवर्ड्स एक भुगतान सेवा है कई अन्य वेबसाइट आपको निशुल्क Google ऐडवर्ड्स क्रेडिट दे देंगे ताकि आप अपनी साइट को जल्दी से और आसानी से चल सकें। अपना स्वयं का विज्ञापन बनाएं, उस राशि को निर्धारित करें जिसे आप एक दिन में देना चाहते हैं, अपने कीवर्ड का चयन करें और उत्पन्न होने वाली ट्रैफ़िक का पालन करें।
  • Google ऐडसेंस एक ऐसा टूल है जो Google को आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन देने की अनुमति देता है। आप विषय और आपकी वेबसाइट के विषय से मेल खाने के लिए विज्ञापन कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • Google Analytics आपकी वेबसाइट पर दृश्य और क्लिक ट्रैक करने में आपकी सहायता करेगा।

भाग 3
अपनी वेबसाइट को बढ़ावा दें

एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक छवि 3
1
ऑनलाइन निर्देशिका और खोज इंजनों के लिए अपनी वेबसाइट का URL सबमिट करें इसमें Google, याहू, सिटीडाटा, बिंग, सिटी सर्च और कई अन्य शामिल हैं जो आपकी वेबसाइट के विषय पर आधारित हैं। इससे आपकी वेबसाइट तक पहुंचने में आपकी मदद मिलेगी।
  • Video: YouTube के द्वारा पैसे कमाए !

    एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक छवि 4



    2
    सहबद्ध कार्यक्रमों के लिए साइन अप करें वेबसाइट के मालिकों के लिए कई सहबद्ध प्रोग्राम उपलब्ध हैं, जो मुफ़्त हैं और आपको लाभ बनाने में सहायता कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय सहबद्ध कार्यक्रमों में से दो हैं Amazon.com और Walmart.com। जब आपकी साइट पर कोई विज़िटर किसी अमेज़ॅन। कॉम। या वालमार्ट.कॉम विज्ञापन पर क्लिक करता है और खरीद करता है, तो आपको अनुबंध दिशानिर्देशों के अनुसार मुआवजा मिलता है।
  • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक छवि 4
    3
    किसी अन्य वेबसाइट पर विज्ञापन दें या अपना विज्ञापन स्थान बेचें कंपनियां आपकी वेबसाइट पर एक विज्ञापन रखने के लिए बहुत पैसे दे सकती हैं यदि वे आवश्यक मात्रा में यातायात हासिल करते हैं, अगर उनकी अच्छी प्रतिष्ठा होती है और उनके मुद्दों से संबंधित होती है आप अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन खरीदकर यह भी देख सकते हैं कि क्या वे अंतरिक्ष बेचते हैं।
  • एक बार जब आपकी साइट को आवश्यक मात्रा में यातायात मिलता है, तो आप उन कंपनियों की तलाश शुरू कर सकते हैं जो आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन करना चाहें। उन्हें कीमत की जानकारी के साथ एक ईमेल भेजें, साथ ही साथ विज्ञापन की स्थिति और आकार सहित आप जो भी पेशकश करते हैं यदि वे रुचि रखते हैं तो व्यवसाय जवाब देंगे
  • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक छवि 6
    4
    अपनी वेबसाइट पर बेचने के लिए उत्पादों या इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें खोजें सुनिश्चित करें कि उत्पादों या इलेक्ट्रॉनिक किताबें आपके विषय से संबंधित हैं और एक उत्कृष्ट गुणवत्ता है।
  • Video: TubeBuddy Review - Must have tool for YouTubers

    एक वेबसाइट का मुद्रीकरण शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    5
    अपनी वेबसाइट पर दान करने के लिए एक बटन जोड़ें। अगर यह एक गैर-लाभकारी या धर्मार्थ संगठन है, तो आप दान के लिए पूछ सकते हैं। आप अपनी साइट को जारी रखने या अपडेट करने में सहायता के लिए आगंतुकों से दान के लिए भी पूछ सकते हैं। अपनी साइट पर दान करने के लिए एक बटन जोड़ने का तरीका जानने के लिए पेपैल या अन्य ऑनलाइन व्यापारियों का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पसंदीदा उत्पादों के बारे में ब्लॉग या लेख लिखें और स्कीमिल लिंक जैसे नेटवर्क के साथ काम करें, उन लेखों के सबसे लोकप्रिय खोजशब्दों को सहबद्ध लिंकों में कनवर्ट करें।
    • अपनी वेबसाइट का मुद्रीकरण करने के कई अन्य तरीके हैं ये कदम सबसे लोकप्रिय हैं, लेकिन वे जल्द से जल्द आपकी वेबसाइट को और कम कीमत पर चलने के साथ शुरू करने के लिए शुरू हो जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आप कर सकते हैं खोज इंजन अनुकूलन
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी साइट को अपडेट और अनावश्यक कचरा से मुक्त रखें यदि आपकी साइट एक विज्ञापन मॉन्टेज है तो एक व्यापारी आपके उत्पादों या अपने ब्रांड का विज्ञापन नहीं करना चाहेगा।
    • एक "संबंधित सामग्री" एक्सटेंशन जोड़ें एक विस्तार ढूंढें जो संबंधित सामग्री को बढ़ावा देता है और आपकी साइट पर प्रत्येक क्लिक के लिए अधिक आय अर्जित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com