ekterya.com

IPhone के साथ एक बारकोड स्कैन कैसे करें

स्मार्टफोन ने किराने का सामान खरीदने या शॉपिंग सहित लगभग सब कुछ आसान और तेज बना दिया है अपने आईफोन का उपयोग करके, आप आसानी से किसी आइटम के बारकोड को स्कैन कर सकते हैं और उसकी कीमत और अन्य विवरण जांच सकते हैं। अपने आईफोन के साथ एक बारकोड स्कैन करना बहुत आसान है और अगली बार जब आप बाहर जाते हैं और आपकी सामान्य खरीदारी करते हैं, तो यह निश्चित रूप से बहुत बड़ी मदद होगी।

चरणों

आईफोन स्टेप 1 के साथ एक बारकोड को स्कैन करें
1
ऐप स्टोर एप्लिकेशन खोलें इसे खोलने के लिए अपने iPhone की होम स्क्रीन से ऐप स्टोर आइकन टैप करें आप ऐप स्टोर में आईओएस उपकरणों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए सभी प्रकार के मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आईफोन स्टेप 2 के साथ एक बारकोड को स्कैन करें
    2
    एक बारकोड स्कैनर खोजें एप स्टोर एप्लिकेशन के शीर्ष पर खोज बार दबाएं, और "बारकोड स्कैनर" दर्ज करें। इसके बाद समान अनुप्रयोगों की एक सूची खोज परिणामों की सूची में दिखाई जाएगी। उस बारकोड स्कैनर एप्लिकेशन को चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं और अपने नाम के बगल में स्थित "इंस्टॉल करें" बटन को अपने iPhone पर डाउनलोड करने के लिए दबाएं।
  • डाउनलोड के लिए उपलब्ध कई बारकोड स्कैनर एप्लिकेशन हैं। सही चुनने के बारे में चिंता न करें क्योंकि ये सभी अनुप्रयोग उसी तरह काम करते हैं। कुछ लोकप्रिय विकल्प स्कैनलाइफ़ बारकोड हैं & QR रीडर, बाकोडो बारकोड और क्यूआर रीडर और त्वरित स्कैन बारकोड स्कैनर
  • Video: स्कैन आईओएस 11 में iPhone कैमरा का उपयोग QR कोड

    एक iPhone स्कैन 3 के साथ एक बारकोड को स्कैन करें
    3



    एप्लिकेशन खोलें इसे खोलने के लिए होम स्क्रीन से स्थापित बारकोड स्कैनर आइकन दबाएं एक बार आवेदन शुरू हो जाने के बाद, आपके iPhone के कैमरे की स्क्रीन प्रदर्शित की जाएगी।
  • बारकोड स्कैनर एप्लिकेशन बारकोड स्कैन करने के लिए आपके आईफोन के अंतर्निर्मित कैमरे का उपयोग करते हैं।
  • Video: दूसरों का whatsapp चैट कैसे पढ़ें || How to Access Someone Else's Whatsapp Account

    Video: 1 सैकेंड में दोस्त का WhatsApp हैक करें जानिए कैसे ??

    आईफोन स्टेप 4 के साथ एक बारकोड को स्कैन करें

    Video: whatsapp को QR code se चलाए

    4
    बारकोड की ओर अपने आईफोन के कैमरे को इंगित करें सुनिश्चित करें कि बार कोड के विवरण जैसे लाइनों और नंबरों को स्पष्ट रूप से एप्लिकेशन कैमरे की स्क्रीन पर देखा जा सकता है। सुनिश्चित करें कि स्कैनर के पास बारकोड का एक स्पष्ट नज़र है, यह सुनिश्चित करने के लिए फोन को स्थिर रखें।
  • एक iPhone चरण 5 के साथ एक बारकोड को स्कैन करें
    5
    स्कैन पूरा होने तक प्रतीक्षा करें। आपके पास एक स्पष्ट चित्र होने के बाद आवेदन स्वतः बारकोड स्कैन करेगा। स्कैन केवल एक या दो सेकंड लेगा, और तुरंत जानकारी प्रदर्शित करेगा, जैसे कि ब्रांड का नाम, मूल्य और विनिर्माण विवरण।
  • युक्तियाँ

    • बारकोड स्कैनर का उपयोग करते समय सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com