ekterya.com

वायरलेस राउटर कैसे चुनना

स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क या लैन के लिए, एक वायरलेस राउटर हार्डवेयर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हालांकि, स्थापना और रखरखाव समस्याग्रस्त हो सकता है। खोजें ध्यान से सबसे अच्छा वायरलेस रूटर जो लोग एक छोटे से व्यवसाय में घर पर एक उच्च गति वायरलेस कनेक्शन का लाभ लेने के, इच्छा या कहीं और जहां यह प्रयोग किया जाता है के लिए उपयोगी हो सकता है। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति कुछ विनिर्देशों है जब खरीदारी, यहाँ कुछ आम कदम आप एक वायरलेस रूटर है कि अपने वायरलेस नेटवर्क से अनुकूलित कर सकते हैं चुनने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

एक वायरलेस रूटर चरण 1 चुनें

Video: WiFi Extender / WiFi Repeater TP-LINK TL-WA850RE Vs Xiaomi Wifi Amplifier 2

1
संकेत की शक्ति का परीक्षण करें विभिन्न प्रकार के वायरलेस रूटरों को उनके सिग्नल की शक्ति द्वारा वर्गीकृत किया जाता है। सिग्नल की तीव्रता भी सबसे अप-टू-डेट राउटर (यहां तक ​​कि एक छोटे से विभाग में) के साथ भी एक समस्या हो सकती है। पता लगाएँ कि आपके नेटवर्क की जरूरतों के मुताबिक कौन सा सबसे अच्छा है। सिग्नल की तीव्रता वास्तविक जीवन परीक्षणों के माध्यम से सर्वोत्तम मूल्यांकन की जाती है, न कि निर्माता द्वारा प्रकाशित विनिर्देशों के माध्यम से।
  • घर के अंदरूनी पर्यावरण की कमी और निर्धारित दूरी को समझें जिससे भवन के किसी विशेष भाग में सिग्नल को चलाने की आवश्यकता होगी।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    गति चुनें सुनिश्चित करें कि रूटर एक मौजूदा इंटरनेट कनेक्शन (केबल, डीएसएल, आदि) के साथ संगत है।
  • प्रति सेकंड एमबीपीएस या मेगाबिट्स को देखें नवीनतम राउटर के लिए, सैद्धांतिक सीमा 600 एमबीपीएस है। सबसे अद्यतित रूटर 300 एमबीपीएस (802.11 एन मानक) का समर्थन करते हैं। पिछले मानक (802.11 जी) 54 एमबीपीएस थे। निर्माता के दस्तावेज की जांच करें या जानकार विक्रेता को विनिर्देशों के लिए पूछें।
  • 802.11N. पता लगाएँ कि क्या आपके क्लाइंट डिवाइस 802.11 एन मानक के साथ संगत हैं। यदि वे हैं, तो 802.11 एन रूटर चुनने में कोई समस्या नहीं है। यदि वे नहीं हैं (और 802.11 जी हैं), तो याद रखें कि जब उपकरण एन को डिवाइस जी के रूप में प्रयोग किया जाता है, तो प्रभावी गति बहुत कम हो जाती है।
  • 2.4 गीगा, 5 गीगाहर्ट्ज और एक नहीं दोहरी बैंड (या एक साथ):
  • यदि आपको एक ही समय में जी और एन उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो एक दोहरी बैंड रूटर हस्तक्षेप से बचने में मदद करेगा: आप 2.4GHz पर G डिवाइस और 5 GHz पर एक N डिवाइस कनेक्ट नहीं कर सकते।
  • याद रखें कि एक साथ-साथ दोहरी बैंड रूटर और दोहरी बैंड वाई-फ़ाई क्लाइंट एडॉप्टर का मतलब हमेशा दोहरी गति नहीं है यदि आपके कंप्यूटर में एक एकल वाई फाई अडैप्टर है, तो आप एक समय में केवल एक बैंड से जुड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास दो एडेप्टर हैं, तो आपको विंडोज में दो बार गति नहीं मिलेगी, केवल अधिकतम या तो
  • 5 गीगाहर्ट्ज आवृत्ति 2.4 GHz की तुलना में कमजोर संकेत प्रदान करती है, विशेष रूप से राउटर से अधिक दूरी पर।
  • एक वायरलेस राउटर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 3
    3
    उपकरणों की अपनी पसंद का परीक्षण करें अपने इच्छित मॉडल के लिए वास्तविक समय की गति और सीमा प्रदर्शन परीक्षण देखें विनिर्देश केवल एक सैद्धांतिक अधिकतम प्रदान करते हैं, जबकि परीक्षण आपको वास्तविक प्रदर्शन दिखाएंगे। गूगल पर उपलब्ध निम्न वेबसाइटें को फिर से देखें: smallnetbuilder.com/lanwan/router-charts/view SmallNetBuilder (तुलनात्मक तालिका) और CNet.com.au cnet.com.au/internet-networking/modems-routers/reviews.htm (महत्वपूर्ण) , जो आपको गति के प्रदर्शन का परीक्षण करने की पेशकश करता है।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि

    Video: Week 6




    4
    एन्क्रिप्शन चुनें एन्क्रिप्शन की आवश्यकता पर विचार करें वायरलेस राउटर अक्सर घुसपैठियों से नेटवर्क की रक्षा के लिए WPA या अन्य एन्क्रिप्शन का उपयोग करते हैं। शायद आपको राउटर निर्माता से तकनीकी सहायता की आवश्यकता हो।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 5 चुनें
    5
    खाते में संगतता समस्याओं को ध्यान में रखें। सबसे अच्छा वायरलेस राउटर चुनने में एक अन्य महत्वपूर्ण कारक यह पता करना है कि यह कैसे एक घरेलू नेटवर्क के मौजूदा हार्डवेयर भागों को पूरक करेगा।
  • वायरलेस राऊटर के ब्रांड को मौजूदा नेटवर्क कार्ड के ब्रांड से मेल करने की कोशिश करें एकीकृत नेटवर्क क्षमता के बिना कंप्यूटर वर्कस्टेशन या अन्य हार्डवेयर के लिए, कुछ नेटवर्क कार्ड या कारतूस कंप्यूटर को वायरलेस नेटवर्क तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। जब राउटर इन छोटे एडेप्टर या कार्ड से मेल खाता है, तो लैन कनेक्शन में उच्च गति हो सकती है।
  • वीडियो गेम कंसोल से मिलान करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, Nintendo Wii घर हार्डवेयर का एक टुकड़ा है जो अक्सर घर पर वायरलेस नेटवर्क से जुड़ा होता है हालांकि Nintendo वायरलेस रूटर के एक विशिष्ट ब्रांड को बढ़ावा देने नहीं करता है, समझ में वीडियो गेम कंसोल के साथ संगतता के लिए अपने रूटर चुनने में एक और पहलू और अन्य नेटवर्किंग उपकरण (एडेप्टर Wi-Fi क्लाइंट, NAS, आदि) हो सकता है।
  • Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

    एक वायरलेस राउटर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    6
    ग्राहक सेवा का मूल्यांकन करें किसी कंपनी से वायरलेस राउटर खरीदें, जिसकी अच्छी ग्राहक सेवा है डिवाइस को स्थापित या संचालित करने के लिए सहायता और तकनीकी सहायता बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है।
  • एक वायरलेस राउटर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 7

    Video: Fritz!Box 7590 Router and Telephone System Review

    7
    गारंटी की तुलना करें सबसे अच्छा वायरलेस रूटर खरीदने के लिए एक रणनीति है जो एक निश्चित अवधि की गारंटी देता है। वारंटी विनिर्देशों को ध्यान से देखें और इनमें विशिष्ट ब्रांड और मॉडल के फायदे और नुकसान की सूची शामिल करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com