ekterya.com

अपने स्थानीय नेटवर्क में एक वायरलेस राउटर कैसे जोड़ें

क्या आपने तय किया है कि आप अपने घर में वायरलेस नेटवर्क जोड़ना चाहते हैं? चिंता न करें - कनेक्शन की प्रक्रिया बहुत जटिल नहीं है। आपको बस यह जानना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं

चरणों

अपने नेटवर्क के लिए एक वायरलेस राउटर जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
आपके पास ब्रॉडबैंड केबल या डीएसआई इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए, जब तक कि आप अपने कंप्यूटर के बीच सूचना साझा करने के लिए नए नेटवर्क का उपयोग करने की योजना न करें।
  • अपने नेटवर्क के लिए एक वायरलेस राउटर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    वायरलेस मानक चुनें ए, बी, जी और एन: सामान्य तौर पर चार सामान्य मानकों का प्रयोग किया जाता है। सबसे महंगा मानदंड सबसे तेज (जी और एन) हैं और सबसे सस्ता सबसे सस्ता (ए और बी) है। यदि आप गेम के लिए नेटवर्क का उपयोग करते हैं तो एन का उपयोग करने और इंटरनेट या कार्यालय के काम को ब्राउज़ करने के लिए सलाह दी जाती है कि वह बी या जी की सिफारिश की जाती है।
  • अपने नेटवर्क के चरण 3 के लिए एक वायरलेस राउटर जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    3
    एक राउटर प्राप्त करें जो आपके द्वारा चुना गया वायरलेस सिग्नल का उपयोग करता है। कुछ लोकप्रिय वाणिज्यिक ब्रांड, लिंकियां, नेटगीयर और डी-लिंक हैं।
  • अपने नेटवर्क के चरण 4 में एक वायरलेस राउटर जोड़ें शीर्षक वाला छवि



    4
    ब्रॉडबैंड मॉडेम से ईथरनेट केबल में राउटर से कनेक्ट करें। राउटर चालू करें राउटर को स्वचालित रूप से वायरलेस सिग्नल प्रेषित करना चाहिए और यदि मॉडेम काम करता है, तो इंटरनेट को भी काम करना चाहिए। ध्यान दें कि आपको मैन्युअल रूप से सेवा प्रदाता द्वारा प्रदत्त आईपी कॉन्फ़िगरेशन दर्ज करना होगा।
  • अपने नेटवर्क के लिए एक वायरलेस राउटर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    ध्यान रखें कि कंप्यूटर के लिए आपको एक वायरलेस एडाप्टर की आवश्यकता होगी, अगर आपने इसे पहले से स्थापित नहीं किया है कुछ कंप्यूटर इसे अपने निर्माण से शामिल कर लेते हैं यदि संभव हो, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप राउटर के लिए और एडॉप्टर के लिए उसी ट्रेडमार्क का उपयोग करें।
  • अपने नेटवर्क के चरण 6 में एक वायरलेस राउटर जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने वायरलेस नेटवर्क के लिए सुरक्षा कोड का उपयोग करें यह WEP या WPA एन्क्रिप्शन को सक्रिय करने, व्यवस्थापक पासवर्ड बदलना और मैक फ़िल्टर को सक्रिय करने के द्वारा किया जाता है। इन सुविधाओं पर अधिक जानकारी के लिए राउटर मैनुअल से परामर्श करें
  • युक्तियाँ

    • जब तक आपका इंटरनेट उच्च गति न हो, तब तक नेटवर्क की गति प्रभावित नहीं होगी, अगर आप एक उच्च अंत राउटर या सस्ते रूटर खरीदते हैं। केवल प्रभावित चीजें कंप्यूटर के बीच स्थानांतरण की गति और इंटरनेट की गति अन्य मानकों की तुलना में बहुत कम है।
    • यह दिखाया गया है कि एकाधिक इनपुट और एकाधिक आउटपुट तकनीक (मल्टीप्लेक्स इनपुट, मल्टीप्लेक्स आउटपुट) सूचना मात्रा के दायरे और प्रवाह को बढ़ाती है। यह N मानक का एक प्रमुख घटक है और अधिकांश मॉडल N डिवाइस में मौजूद है।
    • एकाधिक इनपुट और एकाधिक उत्पादन तकनीक महंगा है। इसलिए यदि आपको उच्च गति या बहुत अधिक पहुंच की आवश्यकता नहीं है, तो आपको इसे प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अंतर्राष्ट्रीय मानक संगठन आईईईई 802.11 एन के रूप में एन मानक प्रकाशित और सहमत हो गया है। जी मानक अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए।
    • यदि आप फ़ायरवॉल का उपयोग करते हैं तो आप किसी भी समुद्री डाकू या हैकर के खिलाफ कंप्यूटर नेटवर्क की सुरक्षा कर सकते हैं।
    • वायरलेस डिवाइस की गति गति का प्रतिनिधित्व नहीं करती है जो आप इंटरनेट सेवा से प्राप्त करेंगे। राउटर द्वारा दी गई गति डिवाइस और जुड़े कंप्यूटर के बीच कनेक्शन है। आम तौर पर इंटरनेट की गति कंप्यूटर और राउटर (उदाहरण के लिए, इंटरनेट की गति 1-6 एमबी / एस के बीच है और वायरलेस कनेक्शन प्रकार जी की गति 54 एमबी / एस तक पहुंचता है) के बीच कनेक्शन की तुलना में बहुत कम है।

    Video: Cisco LISP Overview & Mobility Deep Concepts with Ganeshh Iyer

    चेतावनी

    Video: Cisco DNA Enterprise Network Architecture Data Plane Components With Ganeshh Iyer - 2

    • यदि आप एक वायरलेस नेटवर्क जोड़ते हैं, तो आप उस पर हमला करने की कोशिश कर रहे समुद्री डाकू के जोखिम को चलाते हैं। अपने घर में वायरलेस नेटवर्क को सुरक्षा कैसे प्रदान करें यह जानने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com