ekterya.com

वायरलेस नेटवर्क का विस्तार कैसे करें

यदि आपके पास बड़ी इमारत या संपत्ति का विस्तार है और इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं, तो संभवतः आपको वायरलेस नेटवर्क का विस्तार करना होगा। यह एक्सटेंशन आपको बड़े क्षेत्र पर एक मजबूत सिग्नल बनाए रखने की अनुमति देगा। वायरलेस नेटवर्क के विस्तार के लिए यहां कुछ बुनियादी दिशानिर्देश दिए गए हैं।

चरणों

एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 1

Video: टीपू सुलतान की ‘जासूस’ वंशज की कहानी

1
अपने मुख्य रूटर को अपने बेस स्टेशन के रूप में सेट करें सुनिश्चित करें कि आपका राउटर आपके कंप्यूटर से ईथरनेट केबल के जरिए जुड़ा हुआ है। यह आपको सीधे राउटर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा
  • अपने ब्राउज़र से राउटर से कनेक्ट करें (यूआरएल बार में: 1 9 2.168.0.1 या 1 9 .68.1.1 जो मानक हैं)। यदि आपने एक पासवर्ड सक्षम किया है, तो अपना लॉगिन और पासवर्ड दर्ज करें यदि आपने पहले ही ऐसा नहीं किया है, तो अधिकांश रूटर की मानक सेटिंग्स एडमिन लॉगिन से हैं और पासवर्ड से पासवर्ड, या एडमिन और व्यवस्थापक।
  • एक वायरलेस नेटवर्क चरण 2 को बढ़ाएं
    2
    अपनी मूल वायरलेस सेटिंग्स खोजें, जो मुख्य होम स्क्रीन में या नीचे स्थित होना चाहिए "सेटिंग्स"। यहां से आप यह सुनिश्चित करना पसंद करेंगे कि आपका राउटर सबसे ज्यादा संभव एमएनबीपीएस (प्रति सेकंड मेगाबिट्स) उपलब्ध सिग्नल के साथ संचारण कर रहा है।
  • यदि आपने अपने वायरलेस नेटवर्क या एसएसआईडी का नाम नहीं बदला है, तो इसे अब करें और इसका ध्यान रखें। यह आपके वायरलेस रिएटेटर को समायोजित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    चुनना "दोहराए गए कार्यों" या "सिग्नल दोहराएं सेटिंग्स" या किसी भी मेनू आइकन को दोहराते हुए बताता हूं। यहां आपको अपने नेटवर्क पर वायरलेस पुनरावृत्ति सुविधा को सक्षम करने का विकल्प दिया जाएगा।
  • आप अपने प्राथमिक राउटर को अपने बेस स्टेशन के रूप में सेट करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपने राउटर के लिए बेस स्टेशन फ़ंक्शन का चयन किया है और पुनरावर्तक सेटिंग्स के लिए नहीं।
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    जब अनुरोध किया जाए, तो मैक या मीडिया एक्सेस कंट्रोल (मीडिया एक्सेस कंट्रोल) दर्ज करें, राउटर का पता या पुनरावर्तक आप उपयोग कर रहे हैं
  • आपके वायरलेस रेपेटर के लिए मैक पता इकाई के पीछे स्टिकर पर मुद्रित किया गया है। मैक पता 16 अक्षर होगा। इनमें डैश या दो बिंदुओं से अलग 2 वर्णों के 8 समूह, या डॉट्स द्वारा अलग किए गए 4 समूह हो सकते हैं (उदाहरण 01-23-45-67-89-एबी या 01: 23: 45: 67: 89: एबी या 0123.4567.89ab )।
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5

    Video: FIX WiFi connected but no internet access!

    बेस स्टेशन से ईथरनेट केबल को डिस्कनेक्ट करें, और इसे अपने पुनरावर्तक या द्वितीयक रूटर से कनेक्ट करें जो एक वायरलेस रेप्रेटर के रूप में काम करेगा। एक इंटरनेट ब्राउज़र और स्रोत यूआरएल 1 9 20.168.0.1 या 1 9 0268.1.1 का उपयोग करके फिर से रूटर से कनेक्ट करें।



  • एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    बुनियादी सेटिंग्स पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आपका वायरलेस रेप्योरर आपके बेस स्टेशन पर उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट एसएसआईडी टाइप करके सही वायरलेस नेटवर्क से संपर्क करता है।
  • एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    पुनरावृत्ति मेनू में सेटिंग्स में फ़ंक्शन को दोहराकर एक संकेत सक्षम करता है। आपके वायरलेस रेपरेटर के लिए आप एक विशिष्ट आईपी पते (इंटरनेट प्रोटोकॉल या इंटरनेट प्रोटोकॉल) निर्दिष्ट करेंगे।
  • पहला समूह 1 9 20.168.0 (या 1 9 02 .68.1) होना चाहिए, और आप अंतिम अंक दर्ज करेंगे। आप 1 और 255 के बीच किसी भी संख्या में प्रवेश कर सकते हैं। इस नए आईपी पते को लिखें क्योंकि आपको भविष्य में सेटिंग्स बदलने की जरूरत है क्योंकि आपको वायरलेस रेवरेटर से कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी।
  • एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    बेस स्टेशन में मैक पता दर्ज करें। बेस स्टेशन का मैक पता एक स्टीकर पर यूनिट के पीछे स्थित होगा और वायरलेस पुनरावर्तक के मैक पते के समान दिखेगा।
  • इमेज शीर्षक से वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं चरण 9
    9
    सेटिंग्स को सहेजें और अपने कंप्यूटर से अपराधी को डिस्कनेक्ट करें।
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10

    Video: गुब्बारे से इंटरनेट | Internet From Balloon

    अपने वायरलेस पुनरावर्तक के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें यह आपके ज्ञात वाईफाई सिग्नल क्षेत्र के भीतर होना चाहिए, लेकिन परिवेश के करीब है। इस तरह आप संकेत के अधिकतम विस्तार प्राप्त करेंगे।
  • Video: 10 करोड़ परिवारों को मिलेगी केबल टीवी की सस्ती इंटरनेट सेवा

    युक्तियाँ

    • जब आप एक रूटर और एक अपराधी का उपयोग करते हैं, तो आपके सुरक्षा विकल्प अक्सर सीमित होंगे अक्सर एक राउटर या पुनरावर्तक को कॉन्फ़िगर करने के लिए उच्चतम सुरक्षा एन्क्रिप्शन विकल्प उपलब्ध हैं, वेप, या वायरलेस समतुल्य गोपनीयता। यह एक मानक कनेक्शन के लिए उपलब्ध सुरक्षा एन्क्रिप्शन का सबसे कम प्रकार है, लेकिन सिग्नल दोहराते समय यह सबसे अधिक संगत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com