ekterya.com

सुनवाई एड्स को क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए

यह लेख आपको बताएगा कि आपकी सुनवाई सहायता को लंबे समय तक अच्छे लगते और ध्वनि के साथ कैसे बनाए रखना चाहिए। इसके लिए, आपको उन्हें उचित रूप से बचा जाना चाहिए और उन्हें कम मात्रा में उपयोग करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
शारीरिक क्षति से बचें

छवि शीर्षक शीर्षक से आपके हेडफ़ोन को तोड़ने से बचें चरण 1

Video: Dr Andrew Wakefield In His Own Words (full interview)

1
कनेक्टर को खींचें और केबल नहीं। जब एक ऑडियो स्रोत से हेडफ़ोन निकालते हैं, तो कनेक्टर को पकड़ और खींचें। यदि आप केबल खींचते हैं, तो आप कनेक्टर पर अनावश्यक तनाव का सामना करेंगे, जो हानिकारक हो जाएगा।
  • शीर्षक से छवि अपने हेडफोन ब्रेकिंग से बचें चरण 2
    2
    ज्लेलो दृढ़ता से और अचानक नहीं यदि हेडफोन जैक तंग है, तो उसे दृढ़ता से खींचें। यदि आप इसे मोटे तौर पर खींचते हैं, तो आप कनेक्टर की नोक को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, अपने हेडफोन ब्रेकिंग से बचें चरण 3
    3
    फर्श पर हेडफोन छोड़ें मत यह स्पष्ट हो सकता है, लेकिन फर्श पर आपके हेडफ़ोन को छोड़कर उन्हें गलती से नुकसान पहुंचाए जाने का एक सुरक्षित तरीका है। हमेशा उन्हें अपने डेस्क या मेज पर रखें, या उन्हें बचाने के लिए जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि, अपने हेडफोन ब्रेकिंग से बचें चरण 4
    4
    हेडफ़ोन कनेक्ट नहीं छोड़ें। जब आप उन्हें उपयोग नहीं करते हैं, तब उन्हें कनेक्ट न करें, क्योंकि यदि आप केबल के साथ उलझा हुआ हो जाते हैं, तो आप जब आप हिलने या उठने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे क्षतिग्रस्त होने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफोन ब्रेकिंग चरण 5
    5
    जब आप इसका प्रयोग नहीं करते तो केबल को लपेटें। पोर्टेबल सुनवाई एड्स के लिए यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि ब्रेडेड तार नहीं हैं। यदि केबल उलझा हुआ या लुढ़का हुआ है, तो यह कनेक्शन को मोड़ और कमजोर कर सकता है। अपनी सुनवाई के उपकरणों को अपनी जेब में किसी भी तरह से मत डालें - यह सावधानी से करें
  • एक पेपर क्लिप का उपयोग करना या फिर पुरस्कार कार्ड पर छोटे कटौती करने से आप सुनवाई एड्स के तारों को लपेटने के लिए सस्ती और सुरक्षित तरीके हैं।
  • तारों को बांधने या उन पर तनाव पैदा करने से बचें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफ़ोन 6 कदम
    6
    अपनी सुनवाई एड्स को लटका न दें यदि गुरुत्वाकर्षण सुनवाई एड्स को फैलाने का कारण बनता है, तो आप बिना हेड फोन्स केबल पर जोर देते हैं और इसलिए कनेक्शन को बर्बाद कर रहे हैं। अपने हेडफ़ोन को अपने डेस्क या बैकपैक पर लटकने से रोकें
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफोन ब्रेकिंग 7
    7
    पानी से संपर्क में आने से बचें सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की तरह, सुनवाई एड्स और पानी एक अच्छा संयोजन नहीं बनाते हैं। यदि वे गीली हो जाते हैं, तो उन्हें तुरंत पानी से हटा दें, उन पर कुछ आइसोप्रोपिल अल्कोहल डालें और दो घंटे के लिए उन्हें खुली हवा में सूखा दें। यह पानी के साथ सबसे छोटी घटनाओं का समाधान होगा।
  • शीर्षक शीर्षक वाला चित्र अपने हेडफ़ोन को तोड़ने से बचें चरण 8



    8

    Video: Teachers, Editors, Businessmen, Publishers, Politicians, Governors, Theologians (1950s Interviews)

    इयरफ़ोन के साथ सोते रहने से बचें। कानों को नुकसान पहुंचाए जाने के अलावा, जब आप सो रहे हैं, तो आपके सुनवाई एड्स को मोड़ या तोड़ सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, अपने हेडफोन ब्रेकिंग से बचें चरण 9
    9
    अपनी सुनवाई एड्स के लिए केस या सुरक्षात्मक मामला रखें यदि आप आमतौर पर अपने हेडफ़ोन पहनते हैं, तो उन्हें स्टोर करने के लिए एक मामला या छोटा ब्रीफ़केस चुनें। आप अपने विशिष्ट सुनवाई एड्स के लिए भी एक मामला पा सकते हैं या आप विभिन्न प्रकार के सुनवाई एड्स के लिए डिज़ाइन किया गया एक सामान्य मामला प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफ़ोन ब्रेकिंग 10
    10
    अच्छी गुणवत्ता सुनवाई एड्स खरीदें सस्ते सुनवाई एड्स के संबंध में, गुणवत्ता के निर्माण में भी हर तरह से खर्च कम हो जाता है। यदि आप आम तौर पर अपने सुनवाई एड्स को प्रतिकूल परिस्थितियों में बिना बचने के लिए डालते हैं, तो बेहतर खर्च सुनवाई एड्स में निवेश करना बेहतर होगा, जो इस तरह के उपचार का विरोध कर सकते हैं।
  • मुड़ केबल का उपयोग केबलों को फंसे या घुमने से रोकता है, जो उन्हें लंबे समय तक बनाए रखेगा।
  • भाग 2
    ऑडियो उपकरण की वजह से नुकसान को रोकें

    छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफोन ब्रेकिंग चरण 11
    1
    अपनी श्रवण यंत्र को जोड़ने से पहले ऑडियो वॉल्यूम बंद करें यदि आप उच्च मात्रा में ऑडियो चलाने के दौरान अपने हेडफ़ोन कनेक्ट करते हैं, तो यह हानिकारक होगा। अपनी सुनवाई एड्स को जोड़ने से पहले ऑडियो उपकरण की मात्रा को नीचे मुड़कर रखें और इन्हें तब तक जोड़ा न दें जब तक कि आप उन्हें जुड़ा नहीं करते।
    • एक बार जब आप अपनी सुनवाई एड्स से जुड़ते हैं, तब तक वॉल्यूम बढ़ाएं जब तक आप उचित स्तर तक नहीं पहुंच जाते।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफ़ोन ब्रेक 12
    2
    मात्रा कम रखें उच्च मात्रा में केवल आपके कानों को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है, बल्कि आपके सुनवाई उपकरणों के वक्ताओं को भी नुकसान पहुंचा सकता है। इससे एक चर्चा के साथ स्थायी विरूपण हो सकता है। यदि आप मानते हैं कि आवाज को बिगाड़ना शुरू होता है, तो इसका मतलब है कि मात्रा बहुत ज़ोर से है
  • अधिकतम मात्रा में ऑडियो की मात्रा बढ़ाने से बचें, इस तरह से आप संभावनाओं को बढ़ाते हैं कि आपकी सुनवाई एड्स के लाउडस्पीकर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। अगर आपको अपने सुनवाई उपकरणों की मात्रा बढ़ाने की आवश्यकता है, लेकिन आप अब ऑडियो की मात्रा में वृद्धि नहीं कर सकते हैं, तो सुनवाई एड्स के लिए एम्पलीफायर की तलाश करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें आपका हेडफ़ोन तोड़ 13
    3

    Video: Selective Hearing: Brian Deer and The GMC

    बास ध्वनियों की तीव्रता कम कर देता है अधिकांश सुनवाई एड्स में इस तरह के ध्वनि के लिए शक्तिशाली ट्रांसड्यूसर नहीं होते हैं, इसलिए एक शक्तिशाली बास शोर आसानी से वक्ताओं को नुकसान पहुंचा सकता है। बास कम आवृत्ति ध्वनियां हैं जो वक्ताओं पर बहुत अधिक तनाव डाल सकती हैं, जो इसका समर्थन करने के लिए नहीं हैं। बास ध्वनि के स्तर को कम करने और विकल्प सुनिश्चित करने के लिए ध्वनि स्तर मिश्रक का उपयोग करें "बास ध्वनियों का अनुकूलन" अक्षम है
  • शीर्षक से छवि अपने हेडफोन ब्रेकिंग से बचें चरण 14
    4
    हेडफ़ोन का उपयोग करें जो पावर आउटपुट का सामना कर सकते हैं दरअसल, यदि आप अपने हेडफोन को अपने सेल फोन या कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तो यह एक समस्या नहीं होगी - हालांकि, अगर आप उन्हें उच्च-स्तरीय स्टीरियो उपकरण से जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी सुनवाई एड्स पावर आउटपुट को संभाल सकें। शक्तिशाली ऑडियो स्रोत से जुड़े कमजोर हेडफ़ोन का उपयोग आसानी से उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • ओहम (ओम) की मात्रा निर्धारित करने के लिए, आपके ऑडियो उपकरण (ओम में) के आउटपुट पावर के साथ ही आपके सुनवाई एड्स के दस्तावेज़ीकरण की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने म्यूजिक प्लेयर के आसपास अपने हेडफ़ोन में उलझाएंगे, जब आप उनका उपयोग नहीं करेंगे, तो सुनिश्चित करें कि वे कनेक्ट नहीं हैं, क्योंकि यह केबल तोड़ सकता है
    • जब आप सुनवाई एड्स खरीदते हैं, तो उन लोगों की तलाश करें जो एक प्रकार की तनाव रिलीज (यह एक लचीला प्लास्टिक कंघी है जो कनेक्टर के अंत में है)। यह खींचते समय तारों को इयरफ़ोन से खींचने में रोकता है।
    • यदि आपके स्टीरियो या एमपी 3 प्लेयर में वॉल्यूम सीमा प्रणाली है, तो इसका इस्तेमाल करने में संकोच न करें। यह आपको अपने कानों को नुकसान पहुंचाने और आपकी सुनवाई एड्स की अवधि को बढ़ाने से रोक देगा।
    • अपने कपड़े धोने से पहले अपने जेब से बाहर हेडफ़ोन ले लो।

    == चेतावनियां ==

    • लंबे समय तक उच्च मात्रा में संगीत सुनना आपके कानों को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचाएगा।
    • अगर कोई आपकी सुनवाई एड्स के संगीत को सुन सकता है, तो इसका मतलब है कि आपके पास एक खुली सुनवाई सहायता है आमतौर पर, यदि आपके पास एक बंद सुनवाई सहायता है, तो कोई भी आपके संगीत को सुन नहीं सकता है हालांकि, अगर आपके पास एक बंद सुनवाई सहायता है और कोई आपका संगीत सुन सकता है, तो इसका मतलब है कि मात्रा बहुत ज़ोर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com