ekterya.com

वीडियो कार्ड के पावर केबल को कैसे कनेक्ट करें

जबकि वीडियो त्वरण प्रौद्योगिकी अग्रिम, वीडियो कार्ड के लिए बिजली की आवश्यकताओं में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है, क्योंकि उनके घटकों को बेहतर ढंग से संचालित करने की अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि डिवाइस को कैसे ठीक से कनेक्ट करना है, तो यह लेख आपके लिए है।

चरणों

एक वीडियो कार्ड पावर केबल से कनेक्ट शीर्षक छवि 1 चरण

Video: एक वीडियो कार्ड स्थापित कर रहा है - कैसे करने के लिए: मूल बातें

1
समझें कि कई एजीपी वीडियो कार्ड के पास एक मानक 4-पिन मोलेक्स कनेक्टर है। यह एक ही प्रकार के कनेक्टर है जो आपको कई हार्ड ड्राइव में मिल रहा है।
  • एक वीडियो कार्ड पावर केबल चरण 2 से कनेक्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    कनेक्टर को सही ढंग से कनेक्ट करने के लिए, सुनिश्चित करें कि यह सही दिशा में इंगित होने वाले beveled किनारों के साथ उन्मुख है। वे कनेक्टर को उल्टा या कनेक्टर को मिटाने के लिए उपयोगकर्ता को रोकने से रोकने के लिए हैं। इसे लागू न करें, बस थोड़े से दबाव लागू करें (कभी-कभी यह थोड़ा हिलाएं) और कनेक्टर को प्रेस के साथ दबाएं जब तक कि इसे दृढ़ता से सीटें न दें।
  • एक वीडियो कार्ड पावर केबल से कनेक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3

    Video: Hindi USB OTG On The Go explained in Hindi by Sharmaji

    ] पहचानें कि वहाँ अन्य प्रकार के कनेक्टर भी हैं। हाल ही में, पीसीआई-एक्सप्रेस नामक एक और वीडियो कार्ड कनेक्टर है, जिसमें 4-पिन मोलेक्स की तुलना में अधिक बिजली की आवश्यकता होती है। नतीजतन, फोटो के विस्तारित मोलेक्स की आवश्यकता है।



  • एक वीडियो कार्ड पावर केबल से कनेक्ट शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    PCI-Express के लिए समान स्थापना का पालन करें। कनेक्टर को ओरिएंट करें ताकि टैब को इसी दिशा में सामना करना पड़ेगा। जैसा कि आप पिछली छवि में देख सकते हैं, इसके बजाय संबंधक को बंद करने के लिए एक टैब है।
  • एक वीडियो कार्ड पावर केबल से कनेक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    धीरे-धीरे स्थिति में धक्का करें जब तक कि वह जगह पर क्लिक न करे।
  • युक्तियाँ

    • कई मामलों में, यदि आपके पावर स्रोत में पर्याप्त कनेक्टर नहीं हैं या आपके पास पीसीआई-एक्सप्रेस कनेक्टर नहीं हैं, तो एडाप्टर की आवश्यकता होगी। आप नए पावर स्रोत खरीदने के बजाय वाई में एक मोलेक्स एडाप्टर (2 में एडेप्टर कन्वर्ट) या पीसीआई-एक्सप्रेस (पीसीआई-एक्सप्रेस में कन्वर्ट 2 मोलेक्स एडेप्टर) खरीदने पर विचार करना चाह सकते हैं।
    • कंप्यूटर को संभालने के दौरान इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज से बचने के लिए संकेत दिए गए सावधानी का उपयोग करें। एक इलेक्ट्रोस्टैटिक wristband का उपयोग करें, या एक धातु कुर्सी या मेज की तरह दंग रह गए धातु का एक टुकड़ा छूकर डाउनलोड करें

    चेतावनी

    • इस लेख में एसएलआई या इसकी ऊर्जा आवश्यकताओं के आधार पर समाधान शामिल नहीं हैं।
    • चालू होने वाले कंप्यूटर कार्ड के साथ वीडियल्स केबल को कनेक्ट करने का प्रयास न करें।
    • अपने कंप्यूटर से पावर सिस्टम का अनुभव और ज्ञान न हो, उन्हें मजबूर न करें या उन्हें स्वयं कनेक्ट करने का प्रयास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com