ekterya.com

विंडोज के लिए लिनक्स हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करने के लिए कैसे करें

विंडोज और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सबसे अच्छा उनकी विशिष्ट फाइल सिस्टम पर चलाए जा रहे हैं। यह ज्ञात है कि लिनक्स स्वरूपित हार्ड डिस्क, ext3 फाइल सिस्टम पर बेहतर चलाने जबकि Windows एक NTFS डिस्क के साथ स्वरूपित में अच्छी तरह से चल रहा है। आप ऑपरेटिंग सिस्टम perdeterminado के रूप में लिनक्स का उपयोग कर रहे हैं और Windows के लिए स्विच करना चाहते हैं, वहाँ दो आसान तरीके है जिसमें आप एक हार्ड ड्राइव कि लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए के लिए स्वरूपित किया गया है स्वरूपित कर सकती हैं। प्रक्रिया के लिए आप प्रत्येक ऑपरेटिंग, यानी, लिनक्स और विंडोज सिस्टम के लिए एक अधिष्ठापन डिस्क की जरूरत है।

चरणों

मरम्मत बूट त्रुटियाँ चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
1
Windows स्थापना डिस्क को CD-ROM में डालें और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें।
  • छवि प्रारूप शीर्षक और पुनर्स्थापना Windows चरण 3
    2
    इसे कुछ समय दें जबकि Windows बूट अनुक्रम से गुज़रता है। प्रेस "दर्ज" सीडी-रोम से सिस्टम को बूट करने के लिए
  • विन्डोज़ विस्टा कंप्यूटर चरण 5 पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें नामक छवि
    3
    विंडोज़ का उपयोग करने के लिए नियम और शर्तों को स्वीकार करने के लिए "एफ 8" दबाएं
  • एक लिनक्स हार्ड डिस्क को विंडोज़ चरण 4 में प्रारूपित करें
    4
    अगर स्थापना Windows की किसी दूसरी प्रति की उपस्थिति को पहचानती है, तो कुंजी दबाएं "esc" स्थापना प्रक्रिया से बाहर निकलने के लिए
  • विंडोज़ के लिए एक लिनक्स हार्ड डिस्क फॉर्मेट शीर्षक छवि 5
    5
    तीर का उपयोग करके, मौजूदा विभाजनों पर नेविगेट करें और उस को चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं। कुंजी दबाएं "घ" को खत्म करने और "एल" प्रक्रिया की पुष्टि करने के लिए अधिष्ठापन आपको वर्तमान विभाजन और एक दिखाएगा "अज्ञात"। जब तक सभी विभाजन नष्ट नहीं हो जाते, पूरी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विंडोज़ के लिए एक लिनक्स हार्ड डिस्क फॉर्मेट शीर्षक छवि 6
    6
    एक नया विभाजन बनाने के लिए जिस पर विंडोज स्थापित करना है, उसमें लेबल के रूप में विभाजन का चयन करें "अविभाजित स्थान" और दबाएं "दर्ज" एक नया विभाजन बनाने के लिए कि आप Windows को स्थापित करने के लिए उपयोग करेंगे
  • Video: Linux Distributions & Installation Methods - Linux Tutorial 2

    छवि को लिनक्स हार्ड डिस्क को विंडोज 7 में प्रारूपित करें
    7



    जब पूछा जाए कि किस फाइल सिस्टम का उपयोग करना है, तो आप केवल विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहते हैं, तो एनटीएफएस चुनें। विंडोज और लिनक्स दोनों स्थापित करने के लिए, FAT32 फाइल सिस्टम का चयन करें।
  • विंडोज़ के लिए एक लिनक्स हार्ड डिस्क फॉर्मेट शीर्षक छवि 8
    8

    Video: Week 7

    नए विभाजन में विंडोज की स्थापना के साथ जारी रखें।
  • उबंटू इंस्टॉलेशन डिस्क का उपयोग कैसे करें

    विंडोज़ के लिए एक लिनक्स हार्ड डिस्क फॉर्मेट शीर्षक छवि 9
    1
    उबंटू इंस्टॉलेशन डिस्क को सीडी-रॉम में डालें और इसके साथ कंप्यूटर शुरू करें। बूट प्रक्रिया के दौरान, चयन करें "बिना उबंटू की कोशिश करो ..." इससे आपको अपने सिस्टम की वर्तमान स्थिति को प्रभावित किए बिना लिनक्स को स्थापित करने में मदद मिलेगी।
  • विंडोज़ के लिए एक लिनक्स हार्ड डिस्क फॉर्मेट शीर्षक छवि 10

    Video: How to Create a Kali Linux, Debian Installation USB Pen Drive

    2
    विभाजन संपादक अनुप्रयोग को प्रारंभ करें, जिसे आप सिस्टम मेनू पर क्लिक करके विकल्प चुन सकते हैं "प्रशासन" ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • छवि को लिनक्स हार्ड डिस्क को विंडोज़ पायथन पर प्रारूपित करें

    Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    3
    उस विभाजन को चुनें जहां आपने लिनक्स स्थापित किया है और चुनें "हटाना"। चुनना "नई" एक नया विभाजन बनाने के लिए जिस पर विंडोज स्थापित करना है पसंदीदा फाइल स्वरूप प्रणाली के रूप में NTFS चुनें।
  • विंडोज़ के लिए एक लिनक्स हार्ड डिस्क फॉर्मेट शीर्षक छवि 12
    4
    पर क्लिक करें "लागू" परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए और नए विभाजन में Windows की स्थापना के साथ जारी रखें जिसे आपने अभी बनाया है।
  • युक्तियाँ

    • आप एक ही हार्ड ड्राइव पर एक से अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने का इरादा है, यह अत्यधिक प्रत्येक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक से अधिक विभाजन बनाने की सिफारिश की है। फाइल सिस्टम FAT32 क्योंकि यह सर्वसम्मत है डेटा ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच साझा करने के लिए आप का उपयोग करना चाहिए है।

    चेतावनी

    • हार्ड ड्राइव की स्वरूपण प्रक्रिया इसके अंदर किसी भी डेटा को मिटा देगी। सुनिश्चित करें कि आप अपनी हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत सभी डेटा की बैकअप प्रतिलिपि बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com