ekterya.com

उबंटु 8.10 को कैसे स्थापित करें

उबंटु 8.10 एक ऑपरेटिंग सिस्टम है जो लिनक्स पर आधारित है और उबंटु श्रृंखला में नौवें स्थान पर है। बहुत से लोग इसका उपयोग माइक्रोसॉफ्ट विंडोज या मैक ओएस के विकल्प के रूप में करते हैं। अगर आप इसे कोशिश करना चाहते हैं तो आप उबंटू वेबसाइट से उबुंटू 8.10 डाउनलोड कर सकते हैं।

चरणों

उबंटू 8.10 चरण 1 को खोलें छवि
1
उबंटु 8.10 डाउनलोड करें https://old-releases.ubuntu.com/releases/intrepid/. फाइल को एक डिस्क छवि के रूप में डाउनलोड किया जाएगा। एक सीडी में छवि को जलाने के लिए सीडी बर्निंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें।
  • इंस्टाल Ubuntu 8.10 चरण 2 नामक छवि
    2
    एक बार सीडी ड्राइव में सीडी ड्राइव को छोड़ दें, जब आप जलते हैं। अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और कंप्यूटर सीडी से बूट होगा।
  • Video: howto स्थापित करने और सेटअप उबंटू 8.10 भाग 1

    उबंटू 8.10 चरण 3 स्थापित करें
    3
    जब भाषा मेनू दिखाई देता है तो अपनी भाषा का चयन करें अगला, चयन करें "उबंटू को स्थापित करें" निम्न विकल्प स्क्रीन से इंस्टॉलर को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • उबंटू 8.10 चरण 4 स्थापित करें
    4

    Video: उबंटू 8.10 - स्थापना

    इंस्टॉलर लोड और क्लिक के समय अपनी भाषा को एक बार चुनें "आगे"। इसके बाद, नक्शा पृष्ठ पर अपना शहर या आस-पास के शहर का चयन करें। यह उस टाइम ज़ोन को कॉन्फ़िगर करता है जो उबंटू समय प्रदर्शित करने के लिए उपयोग करता है।
  • इंस्टाल Ubuntu 8.10 चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    अगले पृष्ठ पर उपलब्ध विकल्पों से अपना कीबोर्ड मॉडल चुनें। कुंजीपटल का परीक्षण करने के लिए टेक्स्ट बॉक्स में कुछ अक्षर लिखें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किसको चुनना है पर क्लिक करें "निम्नलिखित" जब यह खत्म हो जाए
  • उबंटू 8.10 चरण 6 को स्थापित करें
    6
    चुनें कि हार्ड ड्राइव पार्टीशन कैसे बनाया जाए। चुनना "विभाजन का आकार बदलें और मुक्त स्थान का उपयोग करें" अगर आपके पास एक अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित है और Ubuntu 8.10 और उसके ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों का उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं। यदि आप रिक्त हार्ड ड्राइव पर उबंटू 8.10 स्थापित करना चाहते हैं या अपनी पूरी हार्ड ड्राइव पर लिखना चाहते हैं, तो चयन करें "संपूर्ण डिस्क का उपयोग करें" पर क्लिक करें "आगे"।
  • उबंटू 8.10 चरण 7 को इंस्टाल करें
    7
    पृष्ठ पर जानकारी भरें "आप कौन हैं"। टीम के लिए अपना नाम, आपका पंजीकरण नाम, पासवर्ड और एक नाम दर्ज करें। अगले बक्से को चेक करें "स्वचालित रूप से लॉग इन करें" यदि आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम से कनेक्ट होने पर हर बार पासवर्ड टाइप करना नहीं चाहते हैं पर क्लिक करें "आगे"।
  • उबंटू 8.10 चरण 8 को इंस्टाल करने वाली छवि
    8
    "स्थापित करने के लिए तैयार" पृष्ठ पर कॉन्फ़िगरेशन को सत्यापित करें"। पर क्लिक करें "स्थापित" स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए, या पर क्लिक करें "वापसी" यदि आप पहले से क्या किया है में परिवर्तन करना चाहते हैं
  • उबंटू 8.10 चरण 9 को इंस्टाल करने वाली छवि
    9
    Ubuntu 8.10 ऑपरेटिंग सिस्टम की प्रतीक्षा करें आपके कंप्यूटर पर स्थापित है जब बॉक्स दिखाई देता है "पूर्ण स्थापना", क्लिक करें "अब पुनरारंभ करें" अपने कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने के लिए और Ubuntu 8.10 का उपयोग करना शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर पर फ़ाइलों की बैकअप प्रति हमेशा एक सीडी या बाहरी हार्ड ड्राइव पर अपने कंप्यूटर पर Ubuntu 8.10 स्थापित करने से पहले है। यहां तक ​​कि अगर आप डिस्क से अपने पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कर रहे हैं और फ़ाइलों को अभी भी प्रयोग करने योग्य हैं, यह सबसे अच्छा है सुरक्षित है और इस मामले में फ़ाइलों का बैकअप करने के लिए आप एक गलती करते या हार्ड डिस्क दूषित है।
    • आप दोहरी बूट विंडोज और Ubuntu करने की योजना बना रहे हैं, तो, पहले विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित क्योंकि Ubuntu स्थापना की प्रक्रिया आप कैसे अपनी हार्ड ड्राइव विभाजित है पर अधिक नियंत्रण देता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com