ekterya.com

ईरान में इंटरनेट फ़िल्टर को कैसे छोड़ें

ईरान, चीन और अफगानिस्तान के रूप में एशिया और मध्य पूर्व में कुछ देशों में, सरकारों जो लोग इन देशों से कनेक्ट वेबसाइटों का 70% तक पहुँच नहीं है के लिए इंटरनेट पर एक फ़िल्टर प्रणाली है। उदाहरण के लिए, ईरान, फेसबुक का उपयोग नहीं कर सकते हैं क्योंकि यह बंद है। यह वास्तव में परेशान है, लेकिन नई बात नहीं है। यहाँ फ़िल्टर को बायपास करने के लिए कुछ तरीके हैं।

चरणों

ईरान में इंटरनेट फ़िल्टिरिंग को छोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 1

Video: अवरोधित वेबसाइटें / स्कूल, कॉलेज, काम आदि पर वेब फ़िल्टर बायपास कैसे

1

Video: Cyberoam फ़ायरवॉल में मैक पते के आधार पर इंटरनेट अनुमति देने के लिए कैसे

अपना आईपी और प्रॉक्सी सर्वर बदलें जब आप ऐसा करेंगे, अब आप अपने देश में हो जाएगा! दूसरे शब्दों में, आप शारीरिक रूप से कर रहे हैं, लेकिन उदाहरण के लिए, हो सकता है virtually`ll जर्मनी या अमेरिका में, या (विरोधी फिल्टर सॉफ्टवेयर या अपने नए आईपी के आधार पर) जहाँ कहीं भी है इंटरनेट फिल्टर। वहाँ तरीके आईपी बदलने के लिए में से एक की तरह सॉफ्टवेयर के साथ है अल्ट्रा सर्फ। इस कार्यक्रम के कई संस्करण हैं, लेकिन आप आसानी से अल्ट्रा सर्फ 9.8 संस्करण प्राप्त कर सकते हैं। इस कार्यक्रम को पाने के लिए आपको Google पर जाकर लिखना होगा u98 डाउनलोड करें (आप फ़ारसी में लिखना चाहिए), और उस साइट को खोजें जो कार्यक्रम को डाउनलोड करने के लिए अवरुद्ध नहीं है। डाउनलोड करने के बाद, कार्यक्रम खोलें और इंटरनेट पर सर्फ करने के लिए कनेक्ट होने की प्रतीक्षा करें, आज़ादी से, लेकिन इतनी तेज़ी से नहीं।
  • राजनीतिक आंदोलनों के लिए एक और सचमुच सुरक्षित सॉफ्टवेयर है
टो। इसे Google पर ढूंढें और उस साइट को ढूंढें जो इसे डाउनलोड करने के लिए अवरुद्ध नहीं है फिर डाउनलोड की गई फाइल को निकालें, प्रोग्राम चलाएं और कनेक्ट करने के लिए प्रतीक्षा करें। Tor एक समय में तीन आईपी पते का उपयोग करता है, इसलिए आपका कनेक्शन तीन अलग-अलग देशों के माध्यम से चला जाता है, जो इसे वास्तव में सुरक्षित और निशुल्क बनाता है, लेकिन बिल्कुल तेज़ी से नहीं।
  • एक और सॉफ्टवेयर जिसे आसानी से डाउनलोड और इस्तेमाल किया जा सकता है
  • नि: शुल्क गेट। आज, यह इंटरनेट स्वतंत्र रूप से उपयोग करने के लिए सबसे आसान तरीका है। गूगल पर कहीं देखो (अब के लिए, सबसे ईरानी साइटों को इस कार्यक्रम है कि बंद नहीं कर रहे हैं) और इसे डाउनलोड, फिर इसे खोलें और उससे कनेक्ट करने के लिए प्रतीक्षा करें। अंत में आप अपने नए आईपी पते दिखाई देगा, इसलिए आप स्वतंत्र रूप से शुद्ध ब्राउज़ कर सकते हैं। यह भी आपके कनेक्शन की गति पर कोई प्रभाव नहीं है।
  • ईरान चरण 2 में इंटरनेट फ़िल्टरिंग छोड़ें शीर्षक वाला छवि
    2
    वीपीएन का उपयोग करने पर विचार करें वीपीएन एक एंटीफ़िल्टर है जिसे आपको खरीदने के बारे में सोचना चाहिए। लेकिन कहां? ईरानी साइटों में वीपीएन को बेचने वाले बहुत सारे विज्ञापन हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर उन्हें अधिग्रहण करना सुविधाजनक नहीं है क्योंकि उनमें से ज्यादातर सरकार से हैं, और आप आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं कई लोगों को इस तरह से गिरफ्तार किया गया है वीपीएन खरीदने का सबसे सुरक्षित तरीका साइबर कैफे में है वे आमतौर पर खरीदने के लिए अपने स्वयं के वीपीएन हैं। वे संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे किसी दूसरे देश से आपको कनेक्ट करने के लिए आपको एक कनेक्शन प्रोग्राम, उपयोगकर्ता नाम और एक पासवर्ड देते हैं। इस तरह आप इंटरनेट पर सुरक्षित और स्वतंत्र रूप से सर्फ कर सकते हैं



  • ईरान में छाप इंटरनेट छानने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: वेब छनन और TitanHQ के साथ इंटरनेट सामग्री फ़िल्टर - WebTitan

    3
    कोशिश करो सॉक्स। आप इंटरनेट पर वीपीएन जैसी सॉक्स सेवाएं पा सकते हैं लेकिन वीपीएन के साथ उसी कारण के लिए आपको इसे ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहिए। आप इसे साइबर कैफे में खरीद सकते हैं यह वीपीएन की तरह है, लेकिन इसका उपयोग इतना आसान नहीं है। जब आप इसे खरीदते हैं, तो विक्रेता आपको बताएगा कि इसका उपयोग कैसे किया जाए। यह फ़िल्टर छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका है, और यह वास्तव में तेज और सुरक्षित है
  • युक्तियाँ

    • वीपीएन की कीमतें बहुत भिन्न हैं वे देश और समाप्ति तिथि पर निर्भर करते हैं। उदाहरण के लिए, अमेरिका वे सबसे महंगे हैं
    • "नि: शुल्क गेट" अश्लील के प्रति कोई नीति नहीं है
    • मोजे अपनी पहली उपयोग के एक महीने बाद समाप्त हो जाती हैं, और आप उस अवधि के अंत में इसे पुनः लोड कर सकते हैं। लेकिन वीपीएन को रिचार्ज नहीं किया जा सकता है, और समाप्ति की तारीख के बाद समाप्त हो सकता है।
    • वीपीएन का उपयोग करने के लिए, यदि आप राजनीतिक या कुछ प्रकार की अश्लील साहित्य साझा नहीं कर रहे हैं, तो आप जर्मन वीपीएन का उपयोग कर सकते हैं, जो सस्ते हैं। लेकिन अगर आप उन चीजों में से कोई भी कर रहे हैं, तो आपकी सुरक्षा के लिए, यूएस वीपीएन का उपयोग करें
    • याद रखें कि अल्ट्रा सर्फ केवल साथ काम करता है इंटरनेट एक्सप्लोरर, जब तक कि आपने अपने प्रॉक्सी का उपयोग करने के लिए अपने अन्य वेब ब्राउज़र को कॉन्फ़िगर नहीं किया है की मदद से अधिक जानकारी है अल्ट्रा सर्फ (इसके अतिरिक्त, Google Chrome उसी कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करता है इंटरनेट एक्सप्लोरर, इसलिए आपको इसे अलग से कॉन्फ़िगर नहीं करना होगा)।

    चेतावनी

    • वीपीएन या मोज़े खरीदने पर, सुनिश्चित करें कि यह आप ही थे, जिन्होंने साइबर कैफे चुना था, या किसी दोस्त ने आपको यह सिफारिश की थी
    • यदि आप सीमित अवधि के लिए ईरान जाते हैं, तो आप यात्रा से पहले वीपीएन खरीद सकते हैं। अगर आप देश में पहले से ही हैं, तो आप अपने लिए भुगतान करने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछ सकते हैं। अगर यह असंभव है, तो आप वीपीएन खाते के अनुरोध के लिए ईरान से भुगतान करने के तरीके के बारे में सलाह के लिए अपने वीपीएन प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं।
    • भुगतान ध्यान: अगर आपको लगता है कि हो जाता है के खिलाफ ईरानी सरकार सबसे सुरक्षित विधि का उपयोग करता, कोई गारंटी नहीं है कि आप अपने स्वतंत्रता प्राप्त होती है यदि आप को गिरफ्तार कर लिया जाता है, क्योंकि कुछ राजनीतिक कार्रवाई कर रहे हैं।
    • यूएस प्रतिबंधों के कारण अगर आप ईरान में वीपीएन खरीदते हैं, तो आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं। कई ऑनलाइन बिलिंग सेवाएं ईरान से भुगतान की प्रक्रिया नहीं कर सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com