ekterya.com

ट्विटर पर हैशटैग का उपयोग कैसे करें

आपने संभवत: इन दिनों हर जगह #hashtags देखा है ट्विटर, Google+, Instagram, Pinterest, और कई अन्य सामाजिक साइटें हैशटैग का उपयोग अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ झटपट कनेक्शन बनाने के लिए करती हैं। जब कोई अन्य उपयोगकर्ता किसी विशेष शब्द को खोजने के लिए हैशटैग का उपयोग करता है, तो आप उस सभी संदेशों को देख सकते हैं जिसमें हैशटैग के साथ उस शब्द शामिल हैं यह जानने के लिए एक बहुत ही उपयोगी कौशल है, चूंकि सोशल मीडिया हम संवाद का मुख्य मार्ग बन गया है।

चरणों

विधि 1

ट्वीट्स के साथ हैशटैग का उपयोग करें
चहचहाना चरण 1 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
1
हैशटैग को समझें ट्विटर का ब्रह्मांड बहुत बड़ा है और उसमें नेविगेट करना मुश्किल हो सकता है। ट्विटर पर जानकारी को व्यवस्थित करने के लिए हैशटैग एक सबसे प्रभावी तरीके हैं। किसी को भी किसी भी समय एक हैशटैग बना सकता है, बस एक ट्वीट में "# विषय" के रूप में वाक्यांश लिखकर।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप यह लेख पढ़ के बारे में ट्वीट कर रहे थे, तो आप रख सकते हैं "मैं #twitter साथ #hashtags के प्रयोग पर # wikiHow लेख पढ़ रहा हूँ।" तो, #wikiHow, #hashtags, या #Twitter के लिए देख रहे सभी लोग आपका ट्वीट देखेंगे।
  • एक हैशटैग बनाने के बाद, अन्य ट्विटर प्रयोक्ता उस हेटटैग को अपने ट्वीट्स में उपयोग कर सकते हैं ताकि वह विषय के बारे में सबसे लंबे समय तक बातचीत कर सके। हैशटैग के रूप में सामान्य हो सकता है (# विकी ह्वा) या जैसा विशिष्ट (#howToUseHashtagsOnTwitter) आप चाहते हैं वे चहचहाना उपयोगकर्ताओं द्वारा व्यवस्थित, निर्मित और प्रबंधित करने का एक कार्बनिक तरीका है, न कि ट्विटर द्वारा स्वयं।
  • चहचहाना चरण 2 के साथ उपयोग करें हैशटैग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी खुद की हैशटैग बनाएं ऐसा करने का तरीका मौजूदा हैशटैग को शामिल करने के लिए बिल्कुल वैसा ही है। बस "# वाक्यांश" के रूप में वाक्यांश डालें उस वाक्यांश में रिक्त स्थान न लगाएं जिसे आप एक हैशटैग में कनवर्ट करना चाहते हैं, क्योंकि हैशटैग एक "#" के साथ शुरू होता है और पहले स्थान पर समाप्त होता है। जब आप "ट्वीट" पर क्लिक करते हैं, तो आपका नया ट्वीट ट्वीट्स की एक सूची में दिखाई देगा, और आपके द्वारा बनाई गई हैशटैग नीले रंग में दिखाई देगा। कर्सर को उस पर रखें और हैशटैग पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करने के लिए क्लिक करें। यदि आप वास्तव में एक पूरी तरह से नया बनाते हैं, तो आपकी ट्वीट केवल पेज पर ही होनी चाहिए। अब, हर बार जब कोई व्यक्ति आपके हैशटैग को ट्वीट में शामिल करता है, तो उसे पृष्ठ पर जोड़ा जाएगा।
  • चहचहाना चरण 3 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    3
    अपने ट्वीट में एक मौजूदा हैशटैग शामिल करें। आप इसे केवल अपने ट्वीट में "# विषय" के रूप में एक साधारण वाक्यांश लिखकर कर सकते हैं। "ट्वीट" पर क्लिक करने के बाद, आपकी ट्वीट आपके नामों की सूची में नीले रंग में हैशटैग के साथ दिखाई देगा। हैशटैग पर कर्सर रखें और हैशटैग पृष्ठ पर जाने के लिए उस पर क्लिक करें। आपका ट्वीट तब दिखाई देगा जब अन्य उपयोगकर्ता हैशटैग पृष्ठ पर जाएं
  • यदि आप मौजूदा हैशटैग का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वर्तनी सही है और शब्द के बीच कोई स्थान नहीं है। कैपिटलिंग महत्वपूर्ण नहीं है तो "विकिहोव", "विकी हव" और "विकीहो" एक ही परिणाम का उत्पादन करेगा।
  • चहचहाना चरण 4 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    4

    Video: [हिन्दी] #hashtag विस्तार से समझाया गया | क्या हैशटैग है, यह कैसे उपयोग करने के लिए?

    अच्छा हो हैशटैग का उपयोग करते समय, हैशटैग टैग का पालन करने का प्रयास करें। बेहतर प्रथाओं ट्वीट में ट्विटर दो से अधिक हैशटैग उपयोग करने, के रूप में यह अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए इसकी उपयोगिता को कमजोर नहीं कर सकते सुझाव देते हैं, और एक बाधा को पढ़ने के लिए है।
  • विभिन्न हैशटैग के उद्देश्य को समझें कुछ मजाकिया बनते हैं, जबकि अन्य गंभीर होते हैं सुनिश्चित करें कि आप इन मतभेदों का एहसास करें यदि आप अन्य उपयोगकर्ताओं को गुस्सा नहीं करना चाहते हैं
  • केवल उस हैशटैग का उपयोग करें, जो आप उस विषय के लिए प्रासंगिक हैं जो आप के बारे में ट्वीट कर रहे हैं।
  • विधि 2

    खोजों और नेविगेशंस में हैशटैग का उपयोग करें
    चहचहाना चरण 5 के साथ उपयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    1

    Video: " हैशटैग" यूज करते हैं तो जानिये कैसे हुई # Hashtag की शुरूआत..




    हैशटैग के साथ ट्विटर पर ब्राउज़ करें हैशटैग पर क्लिक आप हैशटैग पृष्ठ है जहाँ आप अन्य ट्वीट में है कि हैशटैग युक्त देखेंगे भेज देंगे। पृष्ठ के शीर्ष के पास, आप "शीर्ष" का चयन कर सकते हैं, जो आपको हैशटैग के साथ ट्वीट्स दिखाता है जिसे कई बार रिटवेट किया गया है, या "सभी", जो आपको उस हैशटैग के साथ सभी ट्वीट्स दिखाता है। हैशटैग पृष्ठ पर, ट्वीट्स रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम (सबसे हालिया पहले) में सूचीबद्ध हैं। चुने हुए हैशटैग पृष्ठ पर जाने के कई तरीके हैं
    • आप ट्विटर पेज के शीर्ष पर "खोज" बार खोज सकते हैं
    • "रुझान" बार में, आप हैशटैग देख सकते हैं जो कि ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय हैं। इनमें से किसी पर क्लिक करने से आपको हैशटैग पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
  • चहचहाना चरण 6 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    2
    हैशटैग ढूंढें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं चहचहाना बढ़ने के रूप में, हैशटैग की संख्या भी ऐसा करती है। ऐसे विषयों से संबंधित हैशटैग ढूंढने के कई तरीके हैं जो आपकी रुचि रखते हैं आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले लोगों के बारे में ट्वीटर फ़ीड पढ़िए, और किसी भी हैशटैग पर क्लिक करें, जो आपकी रुचि रखते हैं
  • चहचहाना चरण 7 के साथ उपयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    3
    हर रोज़ जीवन में हैशटैग खोजें हैशटैग उपयोग विज्ञापन में एक बढ़ती प्रवृत्ति है कि बहुत मनोरंजक हो सकता है, क्योंकि किसी को भी विपणन का उपयोग करें और हैशटैग का उपयोग वे क्या चाहते हैं कहने के लिए कर सकते हैं। उनका उपयोग करने के लिए, बस अपने ट्वीट में अपने हैशटैग जोड़ें, और आप वार्तालाप में शामिल होंगे।
  • इसी तरह, पुरस्कार समारोहों या खेल आयोजन जैसे कार्यक्रमों में हैशटैग शामिल हैं ताकि प्रेक्षक आसानी से लाइव चर्चा में भाग ले सकें। आपकी कलरव भी हवा में दिखाई दे सकती है!
  • चहचहाना चरण 8 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी आँखें लाइन में रखें आप "महान ट्विटर हैशटैग" या "दिलचस्प ट्विटर हैशटैग" के लिए एक इंटरनेट खोज कर सकते हैं ... "ऐसी बहुत सी साइटें हैं जो हैशटैग जोड़ती हैं और साझा करती हैं, इसलिए आपके लिए उन विषयों के लिए हैशटैग ढूंढना आसान है जो आपकी रुचि रखते हैं ।
  • सोशल मीडिया अनुप्रयोगों जैसे कि Instagram या Pinterest को भी देखें उन साइटों पर दिलचस्प हैशटैग खोजना बहुत अच्छे परिणाम ला सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यह देखने के लिए त्वरित खोज करें कि क्या आपका नया हैशटैग नया है या अगर दूसरों ने इसे उपयोग किया है यदि हां, तो कुछ दिलचस्प ट्वीट्स और लोग जिनकी आप अनुसरण कर सकते हैं
    • यदि आप एक हैशटैग पाते हैं जो एक संक्षिप्त नाम है जिसे आप समझ नहीं सकते हैं, तो एक त्वरित Google खोज आपको जवाब देना चाहिए।

    चेतावनी

    • प्रत्येक शब्द में हैशटैग का उपयोग न करें यह Twitterverse द्वारा सराहनीय नहीं होगा
    • ड्राइविंग करते समय ट्विटर का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com