ekterya.com

फेसबुक पर हैशटैग कैसे पोस्ट करें

आपकी फेसबुक पोस्ट में हैशटैग भी शामिल करना आसान हो जाएगा, जब समान हितों वाले अन्य लोग इसके लिए खोज करेंगे। फेसबुक पर हैशटैग ट्विटर के रूप में ज्यादा एक ही तरह से काम करते हैं और जब तुम वहाँ क्लिक करें, आप एक स्रोत सार्वजनिक संदेश उसी हैशटैग युक्त करने के लिए भेज दिया जाएगा। हैशटैग सुविधा अब अधिकांश फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और उन लिंक के रूप में दिखाई जाएगी, जो कि समयरेखा पर और सभी फेसबुक पर क्लिक कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

फेसबुक पर हैशटैग का उपयोग करें
फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
फेसबुक वेबसाइट पर लॉग इन करें।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने फेसबुक प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए ऊपरी दाएं कोने में "प्रारंभ" लिंक पर क्लिक करें
  • छवि हैशटैग शीर्षक फेसबुक पर चरण 3
    3
    अपना संदेश "अपडेट स्थिति" फ़ील्ड में लिखें
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उस विषय या वाक्यांश के बाद "#" चिह्न लिखें, जिसे आप अपने संदेश में जोड़ना चाहते हैं। वाक्यांश में सभी शब्दों को एक शब्द के रूप में लिखा जाना चाहिए, उदाहरण के लिए: "# मीएन्कान्टाविकि है"।
  • हैशटैग में संख्याएं और अक्षरों को शामिल किया जा सकता है लेकिन आपको विराम चिह्न, जैसे अल्पविराम, विस्मयादिबोधक चिह्न, तारांकन, आदि का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वैकल्पिक। अपने संदेश को सार्वजनिक बनाने पर विचार करें यदि आप चाहते हैं कि लोग आपकी मित्र सूची में नहीं हैं जो हैशटैग को खोजने के लिए है
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: [हिन्दी] #hashtag विस्तार से समझाया गया | क्या हैशटैग है, यह कैसे उपयोग करने के लिए?




    अपना संदेश और हैशटैग टाइप करने के बाद "प्रकाशित करें" पर क्लिक करें आपके द्वारा बनाई गई हैशटैग को एक सक्रिय लिंक के रूप में दिखाया जाएगा, जो कि अन्य सभी फेसबुक उपयोगकर्ता और स्वयं सोशल नेटवर्क पर समान संदेश खोजने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    हैशटैग का उचित उपयोग करें
    चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 7
    1
    आपके संदेश के लिए प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करें हैशटैग का उपयोग करने का उद्देश्य अन्य उपयोगकर्ताओं से संबंधित होना है, जिनके समान हित हैं यदि आप हैशटैग प्रकाशित करते हैं जो केवल समझ में नहीं आते हैं क्योंकि आप ध्यान देते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ता आपकी पोस्ट को जंक संदेश के रूप में देख सकते हैं।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2

    Video: जब मुकाबला दोस्त से हो तो कैसे जीता जाए?

    कुछ हैशटैग का उपयोग करते समय यथासंभव विशिष्ट रहें यह अभ्यास अन्य उपयोगकर्ताओं को समान हितों वाले उपयोगकर्ताओं को ढूंढना चाहते हैं, जब वे खोज को सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप फ़ुटबॉल के बारे में अपडेट लिखते हैं, के रूप में "# फुटबॉल" या "नंबर PartidoDeFútbol" के बदले "खेल" के रूप में एक सामान्य या अस्पष्ट हैशटैग हैशटैग उपयोग।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    हैशटैग का उपयोग करें जो वर्तमान में लोकप्रिय विषयों पर चल रहे हैं। किसी भी फेसबुक हैशटैग पर क्लिक करने के बाद, हैशटैग की सूची जो दाईं तरफ दिखाई देगी आपके संदेशों में ऐसे हैशटैग का उपयोग करना आपकी सामग्री के अधिक जोखिम उत्पन्न करेगा।
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 10
    4
    अन्य उपयोगकर्ताओं के बीच इसे उजागर करने के लिए अपने स्वयं के हैशटैग का विकास करें। यदि आपके पास एक अनूठा रुचि है या यदि आप अपने व्यापार या संगठन के लिए एक फेसबुक अकाउंट का प्रबंधन करते हैं, तो आप एक हैशटैग को विकसित कर सकते हैं जो कि अद्वितीय है तो आप अपने प्रतिस्पर्धियों के बीच अपने कारण या उद्योग को उजागर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपनी प्रोफ़ाइल या फेसबुक पेज के बारे में अधिक गतिविधि जनरेट करना चाहते हैं, एक अद्वितीय हैशटैग विकसित करता है और उपयोगकर्ताओं को उसी हैशटैग के साथ अद्यतन प्रकाशित करने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करता है। यह प्रथा विशेष रूप से कंपनियों या कंपनियों के लिए उपयोगी हो सकती है जो विशेष प्रचार की पेशकश करते हैं।
    • हैशटैग का उपयोग करते समय, जिसमें कई शब्द होते हैं, प्रत्येक शब्द का पहला अक्षर कैपिटल करें ताकि वाक्य को पढ़ने में आसान हो। उदाहरण के लिए, "# विकी हव सहेजे माइल लाइफ"
    • हैशटैग के आधार पर आपको रुचि रखने वाली सामग्री की खोज के लिए फेसबुक पर खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आप ओलंपिक खेलों के बारे में संदेश और अपडेट खोजना चाहते हैं, तो खोज फ़ील्ड में "# ऑलिंपिक गेम्स" टाइप करें।
    • पहुंच बढ़ाने के लिए जब आप अपने मोबाइल डिवाइस पर फेसबुक का उपयोग करते हैं तो अपने संदेशों में हैशटैग शामिल करें हैशटैग का उपयोग सेलुलर डिवाइस पर कुछ अलग स्वरूपों में किया जा सकता है। आप इसका लाभ भी उठा सकते हैं!

    चेतावनी

    • इस तरह के "#SinFiltro" या "#NoMaquillaje" और इतने समान रूप हैशटैग कि आम तौर पर लोगों को परेशान, उपयोग न करें।
    • प्रत्येक फेसबुक संदेश में 2 या 3 से अधिक हैशटैग का उपयोग न करें। यदि आप बहुत सारे हैशटैग का उपयोग करते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ता सोच सकते हैं कि यह जंक संदेश है, मुख्यतः अगर आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं या स्वयं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com